वास्तविक धूप का चश्मा कैसे पहचानें

कई वेबसाइटें धूप का चश्मा बेचती हैं - इन दावों का एक नंबर है कि उत्पाद प्रामाणिक हैं, जबकि अन्य इसे घोषित नहीं करते हैं, लेकिन आपको यह विश्वास करने के कारण होता है कि वे हैं। वास्तव में, उपभोक्ता को यह समझने में बहुत सावधान रहना चाहिए कि इन ई-कॉमर्स साइटों में से कौन सा विश्वसनीय हैं। मूल धूप का चश्मा पहचानने के लिए सामान्य ज्ञान का उपयोग करें

कदम

भाग 1

असली चश्मा खरीदें
प्रामाणिक धूप का चश्मा चरण 1 को निर्धारित करने वाला चित्र
1
लेबल और लोगो की समीक्षा करें मूल चश्मे पर, वे सामान्यतः लेंस पर, मंदिरों या टर्मिनलों के अंदर मुद्रांकित होते हैं, वे हमेशा एक ही आकार, रंग होते हैं और हमेशा एक ही चरित्र का उपयोग करते हैं। हर छोटी गलती या भिन्नता से संकेत मिलता है कि चश्मा नकली हैं। ब्रांड नाम में एक त्रुटि ("Guci" के स्थान पर "गुच्ची", उदाहरण के लिए) या लोगो में गैर मूल चश्मे के लिए स्पष्ट सुराग हैं। उन्हें खरीदने से पहले, निर्माता की वेबसाइट से परामर्श करें और ब्रांडों और विशिष्ट चिह्नों को देखें खरीद के दौरान यह जानकारी आपके लिए उपयोगी होगी।
  • प्रामाणिक धूप का चश्मा चरण 2 निर्धारित करें
    2
    मॉडल संख्या के लिए खोजें यह दुनिया भर में एक अद्वितीय कोड है, चाहे कितना और कैसे आपने खरीदारी की। मॉडल संख्या को जांचने के लिए निर्माता की वेबसाइट पढ़ें, जो आमतौर पर माउंट पर है। नकली चश्मा के पास एक ऐसा कोड हो सकता है जो निर्माता की साइट पर नहीं है।
  • प्रामाणिक धूप का चश्मा निर्धारित करें
    3
    एक सम्मानित डीलर से खरीदें मूल धूप का चश्मा आमतौर पर ऑप्टिकल स्टोर्स में अधिकृत वेबसाइटों और कपड़ों की दुकानों पर बेचा जाता है। जिन लोगों को आप स्टॉल या सड़क विक्रेताओं पर पा सकते हैं वे नकली होने की संभावना है। यदि कीमत बहुत स्पष्ट या सस्ता होने के लिए बहुत सस्ता है, तो शायद यह संभव नहीं है। उन वेबसाइटों से दूर रहें जो बदले की कोई गारंटी नहीं देते हैं और संपर्क जानकारी प्रदान नहीं करते हैं (फोन नंबर, ई-मेल पता और इसी तरह)
  • जब आप इस देश में उत्पादित चश्मा खरीदते हैं तो चीन निस्संदेह नकली प्रस्तुतियों की रानी है।
  • अगर आप एक ऑनलाइन खरीद कर रहे हैं, तो पिछले ग्राहकों से समीक्षाएं और मूल्यांकन देखें।
  • मूल उत्पाद का एक ऑनलाइन रिटेलर प्रामाणिकता की गारंटी प्रदान करता है।
  • चश्मे को अच्छी तरह से बनाया जाना चाहिए और गुणवत्ता की भावना व्यक्त करना चाहिए।
  • प्रामाणिक धूप का चश्मा चरण 4 निर्धारित करने वाला चित्र
    4
    खोजशब्दों को पहचानें जैसे शर्तें "उच्च गुणवत्ता, "सौंदर्य प्रसाधन", "उत्तर" या "प्रेरित" वे अक्सर गैर-मूल चश्मे के लिए उपयोग किया जाता है सावधान रहें यदि आप इन शब्दों को खुदरा या खुद चश्मे का वर्णन करने के लिए - नकली होने के अलावा, चश्मा आसानी से तोड़ सकते हैं और यूवी किरणों के खिलाफ कोई सुरक्षा प्रदान नहीं कर सकते हैं।
  • प्रामाणिक धूप का चश्मा निर्धारित करने वाला चित्र शीर्षक चरण 5
    5
    अपनी सहजता का पालन करें। यह समझने के लिए कोई सरल और सामान्य नियम नहीं है कि क्या धूप का चश्मा मूल हैं- सामान्य ज्ञान का लाभ उठाएं और आपका न्याय कौशल उस कंपनी पर कुछ शोध करें जहां आप उन्हें खरीद रहे हैं, क्योंकि हमेशा एक अच्छा सौदा मिलना और कुछ प्रामाणिक चश्मा लेना संभव होता है यदि कीमत बहुत कम है, तो खरीदने से पहले अन्य कारकों पर विचार करें।
  • भाग 2

    चश्मा की जांच करें
    प्रामाणिक धूप का चश्मा निर्धारित करने वाला चित्र शीर्षक चरण 6
    1
    बॉक्स को चेक करें प्रामाणिक धूप का चश्मा ब्रांड द्वारा उत्पादित निर्माता द्वारा प्रदत्त पैकेजिंग में बेचा जाता है। बॉक्स के नीचे निर्माता की जानकारी के साथ एक बारकोड होता है। आम तौर पर, पैकेज में एक ब्रोशर, एक पुस्तिका या गारंटी और प्रामाणिकता का प्रमाण पत्र शामिल होता है।
  • प्रामाणिक धूप का चश्मा निर्धारित करें शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    2
    आवास की जांच करें निर्माता के लोगो वाले एक ही ब्रांड के मामले में धूप का चश्मा वितरित किया जाना चाहिए - यह बिना किसी संकेत के और एकसमान रूप के समान आदर्श स्थिति में होना चाहिए। केस की रंग और आकार मॉडल की लंबाई के आधार पर भिन्न हो सकते हैं।
  • सभी कोच ब्रांड चश्मा लोगो को भालू वाले कपड़े के साथ प्रदान किए जाते हैं "सीसी"।
  • चश्मे पर ध्यान से देखें सही नीलामी में ब्रांड नाम, मॉडल नंबर और अक्षरों के अंदर शामिल होना चाहिए "सीई"। बायीं छड़ी पर आपको मॉडल संख्या, लेंस का रंग कोड, माउंट, कैलिबर मूल्य के अलावा पढ़ना चाहिए- ये सभी जानकारी बॉक्स पर मौजूद लोगों के साथ मेल खाने चाहिए। हमेशा बाएं नीलामी पर एक धातु का निशान हो सकता है।
  • डोल्से धूप का चश्मा & गब्बाना लेखन की रिपोर्ट "इटली में निर्मित" मॉडल संख्या के बजाय सही छड़ी पर
  • प्रामाणिक धूप का चश्मा निर्धारित करें शीर्षक चरण 8



    3
    लेंस और नाक पैड की जांच करें मूल चश्मे पर, लोगो को अक्सर सही लेंस में उत्कीर्ण किया जाता है, इसे पहचानना और अच्छी तरह से परिभाषित करना आसान होना चाहिए - माउंट का पुल की चौड़ाई पुल पर या नाक पैड पर दिखायी जाती है कुछ चश्मे के पास पुल पर उभरा हुआ लोगो हो सकता है
  • प्रामाणिक धूप का चश्मा निर्धारित करने वाला चित्र शीर्षक 9
    4
    निरंतरता के संकेतों को देखें चिह्न, लेखन का चरित्र और मॉडल कोड भिन्न नहीं होना चाहिए। बॉक्स पर संख्यात्मक कोड फ्रेम के साथ समान होना चाहिए, साथ ही साथ ग्लास पर लोगो, केस और ब्रोशर हमेशा समान होना चाहिए - यदि आप कोई अंतर या गलत वर्तनी नोटिस करते हैं, तो चश्मा नकली हो सकते हैं।
  • प्रामाणिक धूप का चश्मा निर्धारित करें शीर्षक वाला चित्र चरण 10
    5
    चश्मे की समग्र गुणवत्ता का मूल्यांकन करें यह उच्च होना चाहिए, साथ ही मामला और पैकेज के रूप में भी। अगर आपको लगता है कि आपके चश्मे नाजुक या हल्के हैं, तो वे नकली हो सकते हैं सच्चे और प्रामाणिक लोग आमतौर पर लेबल और मामले के साथ एक सुंदर पैकेज में वितरित किए जाते हैं, जबकि नकली लोगों को दर्जनों या साधारण पाउच में बेचा जा सकता है।
  • यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है कि आप उत्पाद की गुणवत्ता की जांच करें यदि आप दूसरे पैकेज वाले हाथ से चश्मा खरीद रहे हैं जो मूल पैकेजिंग के साथ नहीं आते हैं।
  • भाग 3

    नकली चश्मा लौटें
    प्रामाणिक धूप का चश्मा निर्धारित करें शीर्षक वाला चित्र चरण 11
    1
    विक्रेता से संपर्क करें ऑनलाइन रिटेलर या रिटेलर को पता चलो कि चश्मा नकली हैं और आप को प्रतिपूर्ति करना चाहते हैं। हम सहयोग से मिलने और पैसे वसूल करने की उम्मीद करते हैं - यदि नहीं, तो कृपया उन्हें सूचित करें कि आप अपने क्रेडिट कार्ड प्रबंधक से संपर्क करने की योजना बना रहे हैं। ऐसा करने में, आपको चाहिए "उसे प्रोत्साहित करते हैं" समस्या को हल करने के लिए
  • प्रामाणिक धूप का चश्मा निर्धारित करने वाला चित्र शीर्षक 12
    2
    सभी पत्राचार का ट्रैक रखें जैसा कि आप खुदरा विक्रेता के साथ चर्चा करते हैं, सभी ईमेल संदेशों, प्राप्तियां, और शिपिंग दस्तावेज जो कि खरीद से संबंधित हैं दस्तावेज़ करें। यदि आपको क्रेडिट कार्ड कंपनी के संपर्क में रहने की आवश्यकता है, तो यह सारी जानकारी उपयोगी साबित होगी - इसके अलावा, यह आपको यह साबित करने की अनुमति देती है कि दुकानदार ने आपके द्वारा बेचे जाने वाले उत्पाद के बारे में झूठ बोला था। आप खरीदे गए चश्मे की तस्वीरें ले सकते हैं।
  • यदि आप निर्माता की साइट पर मॉडल नंबर टाइप करते हैं और मेल नहीं खाते, तो सबूत के रूप में पृष्ठ की प्रतिलिपि मुद्रित करें
  • प्रामाणिक धूप का चश्मा निर्धारित करने वाला चित्र शीर्षक 13
    3
    क्रेडिट कार्ड प्रबंधक को कॉल करें यदि आपने इसे अपने चश्मे के लिए भुगतान करने के लिए प्रयोग किया है, तो आप लेनदेन रद्द करने के लिए पूछ सकते हैं - यह घोषित करें कि आरोप गलती से किया गया था मैनेजर की नजर में यह अनुरोध संदिग्ध होने से बचने के लिए जितनी जल्दी हो सके आगे बढ़ना सबसे अच्छा होगा। आप क्रेडिट कार्ड जारी करने वाले बैंक या कंपनी की वेबसाइट पर रद्दीकरण का अनुरोध करने के लिए निर्देश पा सकते हैं। यदि आपको यह जानकारी नहीं मिली है, तो सहायता पाने के लिए प्रबंधक को कॉल करें।
  • प्रामाणिक धूप का चश्मा निर्धारित करने वाला चित्र शीर्षक 14
    4
    इस तथ्य को उपभोक्ता संघ की रिपोर्ट करें एक शिकायत फार्म भरें या सीधे संपर्क करने के लिए किसी संघ कार्यालय से संपर्क करें कि चश्मा नकली हैं आप एक पुलिस शिकायत के साथ मिलान करके अपनी घोषणा मजबूत कर सकते हैं। उपभोक्ता संघ आपको एक वकील प्रदान करके अपने कारण का समर्थन कर सकता है जो रिटेलर के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करता है। इसके अलावा, यह मामला पत्रिकाओं में भी प्रकाशित किया जा सकता है जैसे कि Altrocunsumo और रिटेलर के नाम में दर्ज किया जा सकता है "काली सूची" धोखेबाज़ दुकानदारों का एक कानूनी संघर्ष को हल करने के लिए समय व्यापक रूप से चर रहे हैं।
  • प्रामाणिक धूप का चश्मा निर्धारित करने वाला चित्र शीर्षक चरण 15
    5
    अपने अनुभव की समीक्षा लिखें उस कंपनी की वेबसाइट पर पहुंचें जहां आपने अपना चश्मा खरीदा और एक ईमानदार समीक्षा छोड़ दी। लोगों को पता चले कि आपके द्वारा खरीदा गया उत्पाद नकली था और भूल नहीं कि समस्या का हल कैसे हुआ। अन्य सभी खरीदारों को बताएं कि अगर रिटेलर ने कठिनाइयों का निर्माण किया है या अगर वे बहुत सहकारी हैं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com