रे बान झूठी धूप का चश्मा कैसे पहचानें

जब धूप का चश्मा आती है, तो कालातीत शैली रे बान की तुलना में कुछ भी बेहतर नहीं है। यदि आप वायफायर की क्लासिक नज़र, इंस्पेक्टर कैलाहान, अपने अविभाज्य एविएटर या क्लबमास्टर के परिष्कृत लालित्य के साथ चाहते हैं, तो आपको केवल सर्वश्रेष्ठ पर भरोसा करना होगा। धोखा मत बनो, एक बुद्धिमान उपभोक्ता होने का प्रयास करें यहाँ मूल रे प्रतिबंध और एक आर्थिक अनुकरण की एक जोड़ी में अंतर कैसे बताए, ताकि आप अपने चश्मे को सुरक्षा में पहन सकें।

कदम

विधि 1

Imperfections ढूँढना
छवि का शीर्षक बताएं कि क्या रे बान धूप का चश्मा नकली चरण 1 है
1
प्लास्टिक वेल्ड्स को देखो और स्पर्श करें असली रे बान हस्तनिर्मित उत्पादों को सर्वोत्तम सामग्री के साथ बनाया गया है और परिष्कृत प्रसंस्करण तकनीकों के अनुसार प्लास्टिक फ्रेम एसीटेट के एक टुकड़े से बना है और हाथ से पॉलिश किया गया है। इस वजह से चीरों, मोटे स्थानों और सब से ऊपर कोई जोड़ नहीं होना चाहिए। ये पोस्ट-प्रोडक्शन डिसैक्स आम तौर पर आर्थिक निर्माण, गैजेट्स के समान हैं जो असली रे बान के साथ कुछ नहीं करना है।
  • वेल्डे हर जगह नकली में होते हैं, लेकिन वे उन बिंदुओं में अधिक उपस्थित होने लगते हैं जहां उपयोग किए गए ढांचे को बंद कर दिया जाता है। व्यवहार में आप उन्हें फ्रेम और छड़ के ऊपरी किनारे पर देख सकते हैं।
  • बताएं कि क्या रे बान धूप का चश्मा नकली कदम 2 हैं
    2
    सोपपेसा चश्मे की जोड़ी हाथों में रे बान लो। उन्हें दो बार मुड़ें, धीरे-धीरे उन्हें दो सेंटीमीटर ऊपर फेंक दें और उन्हें मक्खी पर वापस ले जाएं। चश्मे का एक निश्चित वजन होना चाहिए और शक्ति और दृढ़ता की भावना देनी चाहिए। ऑब्जेक्ट अजीब प्रकाश, पतली या नाजुक नहीं होना चाहिए। अगर ऐसा लगता है कि कागज के कुछ चादरें रखने के लिए पर्याप्त भारी नहीं है, तो यह एक अच्छा मौका है कि यह एक नकली मॉडल है।
  • वास्तविक रे बान में मंदिरों के अंदर एक धातु का कोर होता है जो कानों पर आराम करते हैं। यह ज्यादातर संरचना के लिए ज़िम्मेदार है। यदि आपके पास अर्ध-पारदर्शी रंग (जैसे कि क्लबमास्टर स्क्वायर) के साथ एक मॉडल है, तो आप धातु की आत्मा को देख सकते हैं - अगर यह मौजूद नहीं है, तो इसका मतलब है कि यह नकली है।
  • रेड बान धूप का चश्मा नकली कदम 3 बताओ कि छवि शीर्षक है
    3
    लेंस सामग्री की जांच करें ऑब्जेक्ट को पकड़ो और इसे सामने से पकड़ कर मोर्चे से देखिए। लेंस को अपने नाखूनों के साथ कुछ नाजुक नल दें यदि उनके पास एक मजबूत स्थिरता, उपस्थिति और "ध्वनि" कांच की तरह, तो एक अच्छा मौका मॉडल एक असली रे प्रतिबंध है। वास्तव में, अधिकांश मॉडल क्रिस्टल लेंस को माउंट करते हैं भले ही यह संपूर्ण संग्रह के लिए एक वैध नियम नहीं है। प्लास्टिक लेंस जरूरी नहीं इंगित करते हैं कि यह एक धोखाधड़ी है, जब तक कि वे स्पष्ट रूप से अपारदर्शी और खराब गुणवत्ता के नहीं होते हैं।
  • यदि लेंस कांच नहीं है, तो चिंता न करें कुछ मॉडल उच्च गुणवत्ता के प्लास्टिक लेंस प्रदान करते हैं सटीक होने के लिए, ग्लास लेंस एक संकेत है कि चश्मा मूल हो सकती हैं, लेकिन प्लास्टिक लेंस जरूरी नकली को इंगित नहीं करते हैं।
  • रेड बान धूप का चश्मा नकली कदम 4 बताओ कि छवि का शीर्षक
    4
    टिकाओं की गुणवत्ता की जांच करें छड़ खोलें और उन्हें जांचें। टिका कोनों में स्थित हैं और उच्च गुणवत्ता वाले धातु का होना चाहिए। उन्हें स्पष्ट रूप से फ्रेम के लिए आरआईवीटी होना चाहिए और किफायती प्लास्टिक के तत्वों के साथ चिपका या संगठित नहीं होना चाहिए। यह सब कम-गुणवत्ता, जल्दबाजी और सस्ता उत्पादन प्रक्रिया का संकेत है।
  • कई, लेकिन सभी नहीं, रे प्रतिबंध मॉडल सात वैकल्पिक इंडेंटेशन के साथ निर्मित विशिष्ट टिका है। यदि आप उन्हें अपने चश्मे पर देखते हैं तो यह एक अच्छा संकेत है, लेकिन अगर वहां नहीं हैं, तो आपको चिंता नहीं करनी चाहिए - कभी-कभी अलग-अलग टिकाएं (उदाहरण के लिए एविएटर्स और क्लबमास्टर्स पर) का उपयोग किया जाता है
  • रेड बान धूप का चश्मा हैं, बताओ कि छवि का शीर्षक है नकल चरण 5
    5
    चश्मे के कोनों पर चीरों की जांच करें, सामने से उन्हें देखिए। यदि आप सबसे अधिक रास्ता या क्लबमास्टर मॉडल पहने हुए हैं, तो आपको आंखों के कोनों पर छोटे चांदी, क्षैतिज, हीरे के आकार या अंडाकार चिह्न दिखाई देना चाहिए। उन्हें पतली, परिभाषित और अच्छी तरह से बनाया जाना चाहिए। इन धातु भागों को खरोंच नहीं किया जाना चाहिए और इसे आसानी से अलग नहीं किया जाना चाहिए। अगर इन चीरों को अच्छी तरह से परिभाषित नहीं किया गया है या बुरी तरह से देखा है, तो संभावना है कि चश्मा नकली हैं
  • बताएं कि क्या रे बान धूप का चश्मा नकली कदम 6 है
    6
    एक छोटे से एक के लिए जाँच करें "आरबी" लेंस पर उत्कीर्ण रे प्रतिबंध मॉडल के अधिकांश में एक अत्यावश्यक एक के उत्कीर्णन शामिल "आरबी" लेंस में से एक के सामने यह छोटा होना चाहिए, किनारे के पास, लेकिन अच्छी रोशनी के साथ आपको इसे प्रतिबिंबित करना चाहिए। यदि चश्मा नकली हैं, तो आप इस चीरा नहीं देखेंगे या यह स्पष्ट रूप से बुरी तरह से बनाया जाएगा।
  • ध्यान दें कि 2000 से पहले नमूनों में लेंस ने अक्षर उत्कीर्ण किए हैं "बीएल"। इन के परिवर्णी शब्द हैं "बॉश & लॉम्ब", मूल रूप से रे बान की स्वामित्व वाली कंपनी 1 999 में बॉश & लॉम्ब ने लक्सॉटिका को ब्रांड बेचा है स्वामित्व का यह परिवर्तन पैकेजिंग में और वर्तमान चश्मे के लेबल पर दिखाई देता है।
  • बताएं कि क्या रे बान धूप का चश्मा नकली कदम 7 हैं
    7
    नीब की जांच करें रे बान आईवियर का प्रत्येक तत्व उच्च गुणवत्ता वाला है, यहां तक ​​कि छोटे घटकों जो नाक पर आराम करते हैं जब आप उन्हें पहनते हैं। उन्हें कठोर रबर से बना होना चाहिए, लेकिन आरामदायक उन्हें नाजुक नहीं दिखना चाहिए, फिसलन, पतली या निकालने में आसान नहीं होना चाहिए।
  • इसके अलावा, हेक पर आप लोगो को पढ़ने में सक्षम होना चाहिए "आरबी" मेटल कोर पर ओवरहांग काम किया यह रे बान गुणवत्ता के लक्षणों में से एक है
  • बताएं कि क्या रे बान धूप का चश्मा नकली कदम 8 है
    8
    जांचें कि मंदिरों के लोगो चिकनी हैं अपने चश्मे को हटा दें और किनारे पर गौर करें। आप लोगो को पढ़ना चाहिए, इटैलिक में खींचा, "रे-बैन" छड़ी। इसे बारीकी से देखें, यह अच्छी तरह से परिभाषित होना चाहिए, एक पेशेवर तरीके से फ्रेम के लिए तय किया गया है और रॉड की सतह के साथ अधिक या कम फ्लश। अगर ऐसा लगता है कि आपको गलत तरीके से किया गया है या नीलामी से चिपका है, तो संभावना है कि चश्मे मूल नहीं हैं।
  • स्पष्ट रूप से बहुत पतले छड़ वाले मॉडल में, जैसे एविएटर, लोगो मौजूद नहीं है।
  • छवि का शीर्षक बताएं कि क्या रे बान धूप का चश्मा नकली कदम 9 है
    9
    संख्या को देखते हैं जिसे आप अंडाकार के अंदर देखते हैं। यदि आपके पास मार्गिक या क्लबमास्टर्स हैं, तो आप नीलामी के अंदर सफेद में लिखा मॉडल का नाम पढ़ सकते हैं। बाईं छड़ी पर, हमेशा अंदर, वहाँ सीरियल नंबर होगा सही छड़ी पर आप रे बान लोगो भी देखेंगे, लेखन "इटली में निर्मित" और यूरोपीय प्रमाणन "सीई"। अगर ऐसी कोई लेखन नहीं है, तो वे फीका या गलत तरीके से मुद्रित होते हैं, यह निश्चित रूप से नकली है
  • यदि आपके पास अब मूल पैकेजिंग है, तो जांच लें कि बॉक्स पर सीरियल नंबर गिलास के अंदर से मेल खाता है। यदि नहीं, तो यह एक घोटाले का संकेत हो सकता है।
  • इसके अलावा बहुत पतले मंदिरों, जैसे कि एविएटर के साथ ग्लास पर, हमेशा मॉडल कोड और ब्रांड का संकेत होता है "सीई"। जाहिर है लेखन बहुत छोटा होगा, लेकिन अभी भी दृश्यमान है।
  • विधि 2

    पैकेज की जांच करें
    बताएं कि क्या रे बान धूप का चश्मा नकली कदम 10 हैं
    1



    पैकेज पर लेबल को देखो और सीरियल नंबर की जांच करें। यदि आपने नई रे प्रतिबंध की एक जोड़ी खरीदी है, तो उन्हें अपने बॉक्स के साथ एक बड़े सफेद लेबल के साथ दिया जाना चाहिए। लेबल में एक बारकोड होता है जो ऑब्जेक्ट की पहचान करने की अनुमति देता है - अगर यह अनुपलब्ध है, तो यह संभव है कि मॉडल गलत है। आधिकारिक रे प्रतिबंध पैकेज में उपस्थित हैं:
    • मॉडल कोड: यह पत्रों से पहले 4 संख्याओं की एक श्रृंखला है "आरबी" या "0RB"।
    • उप-मॉडल या रंग कोड: चार अंकों के बाद एक पत्र के साथ शुरू करें।
    • लेंस प्रकार कोड: एक अक्षर और संख्या का संयोजन (उदाहरण के लिए "2N")।
    • लेंस गेज (मिलीमीटर में): दो अंकों वाला नंबर
  • रेड बिन धूप का चश्मा नकली चरण 11 बताएं
    2
    आवास की जांच करें - यह भी उच्च गुणवत्ता का होना चाहिए। सभी रे बान चश्मा उनके मामले के साथ होने चाहिए, यदि यह उपलब्ध नहीं है (उदाहरण के लिए, वे एक प्लास्टिक बैग में वितरित किए जाते हैं) यह संदेह का कारण हो सकता है, जब तक यह दूसरा हाथ उत्पाद न हो। हिरासत में इन संकेत हैं जो एक अच्छा हस्तकला उत्पाद दर्शाते हैं:
  • मोर्चे पर एक खूबसूरती से मुहर लगी गोल्डन लोगो। आपको पढ़ना चाहिए: "100% यूवी संरक्षण - रे-बान - सनग्लासेस ल्यूक्सॉटिका द्वारा"।
  • स्वत: बटन पर रे प्रतिबंध लोगो।
  • सामग्री असली चमड़े के समान स्पर्श करने के लिए स्थिरता होना चाहिए।
  • सामने में एक कठिन सुरक्षात्मक खोल होना चाहिए।
  • तेजी को साफ होना चाहिए।
  • रेड बान धूप का चश्मा हैं, बताओ कि छवि का शीर्षक है नकली कदम 12
    3
    यह देखने के लिए जांचें कि संलग्न ब्रोशर में त्रुटियां हैं या नहीं। मूल रे बान एक छोटी पुस्तिका के साथ आता है, जो आपके द्वारा खरीदा गया उत्पाद का वर्णन करता है, विज्ञापन छवियां और अधिक शामिल हैं यह गुणवत्ता वाले चमकदार कागज पर त्रुटियों के बिना मुद्रित किया जाना चाहिए। इसके अलावा, रे बान ब्रोशर को सावधानीपूर्वक समीक्षा और प्रकाशन से पहले संशोधित किया गया है। यदि वर्तनी, व्याकरण या मुद्रण त्रुटियां हैं, तो एक समस्या हो सकती है।
  • रेड बान धूप का चश्मा, नकली चरण 13 के बारे में बताएं
    4
    पेज़ुओलीना को देखो रे प्रतिबंध में इस मामले में एक छोटी सफाई का कपड़ा शामिल है। यदि यह अपने पारदर्शी प्लास्टिक पैकेजिंग में मौजूद नहीं है, तो चश्मा नकली हो सकता है। यदि चश्मे पेज्जूलीना से बेची जाती हैं, लेकिन यह स्पष्ट रूप से खराब गुणवत्ता के रूप में प्रकट होता है, यह एक गैर-मूल उत्पाद का संकेत है जांचें कि क्या निम्न दोष हैं:
  • दाग या पिछले उपयोगों के लक्षण
  • एकरूपता बहुत पतली, मोटा या पेचीदा है
  • बिना सिले अंक।
  • आर्थिक सामग्री
  • बताएं कि क्या रे बान धूप का चश्मा नकली कदम 14 हैं
    5
    लेंस पर स्टिकर की जांच करें सच रे बनें लेंस पर एक इलेक्ट्रोस्टैटिक चिपकने वाली गुणवत्ता के लक्षण के रूप में बेची जाती हैं। यह तारा आकार में केंद्रित लोगो के साथ काले और सोना (पीला नहीं) होना चाहिए। बॉर्डर के साथ टेक्स्ट लिखा गया है: "100% यूवी संरक्षण" और "लक्सॉटिका द्वारा धूप का चश्मा"। ये कुछ खामियां हैं जो आपको संदेह कर सकती हैं:
  • अनुपलब्ध पाठ या वर्तनी त्रुटियाँ
  • विकेंद्रीकृत लोगो
  • चिपकने वाले (जो कि बजाय इलेक्ट्रोस्टैटिक होना चाहिए) के तहत चिपकने की उपस्थिति
  • विधि 3

    विक्रेता का मूल्यांकन करें
    रेड बान धूप का चश्मा नकली चरण 15 बताएं कि छवि शीर्षक है
    1
    केवल अधिकृत डीलर से चश्मा खरीदें जब यह रे बान की एक जोड़ी खरीदने की बात आती है, तो स्टोर भी एक भूमिका निभाता है विरोधी जालसाजी कानूनों के बावजूद, नकली चश्मे में आने के लिए मुश्किल नहीं है। उदाहरण के लिए, पिस्सू बाजार या मोहरे की दुकान में उचित जांच नहीं हो सकती है और आप नकली मॉडल में आ सकते हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप वास्तव में एक मूल रे प्रतिबंध उत्पाद खरीदते हैं, अधिकृत डीलरों से संपर्क करें।
  • बताएं कि क्या रे बान धूप का चश्मा नकली कदम 16 है
    2
    व्यवसाय के बारे में सावधान रहें "सच्चा होना भी अच्छा है"। बस वैसा सामान की तरह, अगर चश्मा चुराते हैं, तो संभावना है कि वे हैं। हालांकि रे बान के मॉडल के आधार पर बहुत ही चर की कीमत है, यह आर्थिक वस्तुओं का प्रश्न नहीं है चूंकि वे हाथ से और बहुमूल्य सामग्री बनाते हैं, इसलिए उन्हें उत्पादित किया जाता है "प्रीमियम" एक कीमत पर बेचा "प्रीमियम"। तो लागत के नीचे ऑफर की बहुत उलझन में रहें, भले ही विक्रेता आपको डिस्काउंट को प्रेरित कर सके।
  • उदाहरण के लिए, पता है कि वायफायर परिवार से संबंधित एक नया रे बान आईवियर आपको € 100 से € 300 तक खर्च कर सकता है।
  • रेड बान धूप का चश्मा फर्जी चरण 17 बताएं
    3
    यदि आपको संदेह है, तो रे-बान वेबसाइट से सीधे खरीदें। यदि आप दुकानदार के शब्द पर भरोसा नहीं करते हैं, तो जोखिम क्यों लेते हैं? बस अपनी खरीदारी करें आधिकारिक वेबसाइट में प्रवेश. साइट आपको संपूर्ण सूची देखने की अनुमति देती है और यह किसी भी विक्रेता के लिए निस्संदेह बेहतर है "संदिग्ध नैतिकता की"।
  • रेड बान धूप का चश्मा नकली कदम 18 बताओ कि छवि का शीर्षक है
    4
    जानें कि नकली पहनना एक बुरा विचार है। सभी नकल की तरह, नकली रे बान मूल लोगों की गुणवत्ता के करीब भी नहीं हैं। वे बहुत गरीब बना रहे हैं, आसान टूटना के अधीन हैं और देखने के लिए सुंदर नहीं हैं। हालांकि, इन स्पष्ट खामियों के अलावा, अन्य कारकों पर विचार करने और जो नकली बदसूरत बना रहे हैं। यहां कुछ और कारण दिए गए हैं कि आपको किसी भी नकली रे बान नहीं लेना चाहिए:
  • नकली यूवी किरणों के खिलाफ कोई सुरक्षा प्रदान नहीं करते हैं सुरक्षा के बिना चश्मा पहनना नग्न आंखों के साथ होने से भी ज्यादा हानिकारक है।
  • नकली वारंटी द्वारा कवर नहीं किए जाते हैं, इसलिए यदि वे तोड़ते हैं (वास्तविक मॉडल की तुलना में अधिक संभावना) तो आपको चुकाए जाने की कोई संभावना नहीं है।
  • नकली कारखानों या गुप्त प्रयोगशालाओं में उत्पादित किया जा सकता है जो उनके श्रमिकों का फायदा उठाते हैं। आम तौर पर नकली खरीदने का समर्थन का एक रूप है, यद्यपि अनैच्छिक, काले बाजार पर और दुनिया भर के अनुचित कार्य प्रथाओं पर।
  • टिप्स

    • सत्यापित करें कि रे बान अभिलेख बाहरी कोने में और दाहिने लेंस के ऊपरी हिस्से में मुद्रित होता है। संक्षेप आरबी दोनों लेंस पर उत्कीर्ण होना चाहिए
    • वारंटी प्रमाण पत्र का भी आदेश दिया जाना चाहिए, स्पष्ट रूप से कट और पाठ या आकार त्रुटियों से मुक्त होना चाहिए।
    • आम तौर पर केवल मार्गिक मॉडल रे बान आइकन का वर्णन करने वाली एक अतिरिक्त बुकलेट के साथ होता है
    • आप अपने चश्मे के लिए भुगतान की गई दर का मूल्यांकन करें अगर यह उचित है, तो एक उच्च संभावना है कि यह एक मूल मॉडल है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • चश्मे का अच्छी तरह से निरीक्षण करने के लिए लाइट
    • चश्मा अगर आपको उनकी ज़रूरत है
    • मूल रे प्रतिबंध वेबसाइट से लिया गया मॉडल कोड
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com