एक नकली ब्रांड बैग को कैसे पहचानें

एक नया बैग एक खुशी है - यह पता चलता है कि यह गलत नहीं है। यदि आप ब्रांडेड बैग की तलाश कर रहे हैं, तो यह लेख आपको नकली, प्रतिकृति और मूल मॉडल की पहचान करने में मदद करेगा।

कदम

बताएं कि एक डिजाइनर बैग क्या नकली चरण 1 है
1
नकली और मूल बैग के बीच के अंतर को पहचानें। यह क्षमता आपको किसी भी बैग की खरीद के बारे में भारित विकल्प बनाने की अनुमति देती है।
  • एक मूल ब्रांड बैग प्रसिद्ध मूल स्टाइलिस्ट द्वारा निर्मित किया गया है - यह एक कम प्रसिद्ध स्टाइलिस्ट द्वारा भी बनाया जा सकता है लेकिन उच्च अंत डिजाइनर पर अधिक केंद्रित है। बैग लोगो, हैंडल, उपसाधन, आदि, मूल डिजाइन के सभी हिस्से हैं, सटीक स्थिति तक और प्रत्येक तत्व की संख्या। लेबल, हस्ताक्षर या डिजाइनर के नाम से होने वाले संकेत बैग के समग्र प्रामाणिकता का अभिन्न अंग हैं। यह कीमत तय की गई है कि उपभोक्ता उस ब्रांड पर कितना खर्च करने के इच्छुक हैं।
  • एक कानूनी अनुकरण "डिजाइनर से प्रेरित" है लेकिन एक सटीक प्रति नहीं है जब तक एक समान एक्सचेंज मूल शेयर बाजार के रूप में नहीं बेचा जाता है और जब तक कोई विशेषताओं, लोगो या पंजीकृत ट्रेडमार्क का उपयोग नहीं करता है कई मामलों में, यह कानूनी तौर पर एक प्रामाणिक ब्रांड बैग की शैली और रंगों की नकल कर सकता है, जो कॉपीराइट मुद्दों से बचने के लिए आवश्यक परिवर्तन करता है। यद्यपि यह ब्रांड के साथ समानताएं पेश कर सकता है, लेकिन यह मूल के लिए पारित नहीं किया जाएगा। सावधानीपूर्वक सत्यापन के बिना, अतिरिक्त आइटम को वास्तविक वस्तु के लिए बदल दिया जा सकता है, कभी-कभी आपको इस विश्वास में जरूरी है कि यह मूल बैग है। हालांकि, नियंत्रित करने के लिए सीखने के द्वारा, आपको मतभेदों को खोजने में सक्षम होना चाहिए।
  • अवैध नकली वास्तविक ब्रांडेड बैग के रूप में पारित हो जाते हैं, जो आखिरी लोगो, पिछले लेबल, आदि के ठीक नीचे जाता है। नकल की नकल की जा सकने वाली सभी चीज़ों को कॉपी किया जाता है, और इन्हें बेच दिया जाता है जैसे कि वे अपने सच्चे स्वभाव को निर्दिष्ट किए बिना मूल थे। नकली कीमतें बहुत कम से लेकर बहुत ज्यादा भिन्न हो सकती हैं। नकली सामानों का उत्पादन करना अवैध है, और यहां तक ​​कि उनकी खरीदारी भी आपराधिक गतिविधियों में योगदान करती है।
  • ध्यान रखें कि मूल लोगों से प्रेरित बैगों में डिजाइनर का आशीर्वाद हो सकता है, जहां एक उचित शुल्क चुकाया गया है और डिपार्टमेंटल स्टोर्स आदि में बिक्री के लिए संबंधित अनुबंधों पर हस्ताक्षर किए गए हैं। आमतौर पर, दुकान गर्व से कुछ की तरह "हमारे स्टोर के लिए एक्स चिह्न द्वारा स्वीकृत" की घोषणा करता है।
  • बताएं कि एक डिजाइनर बैग क्या नकली चरण 2 है
    2
    पता करने के लिए जहां खरीदारी करें ब्रांडेड बैग पाने के लिए सबसे अच्छी जगह आधिकारिक डीलर है। इसी तरह के स्टोर में उन ब्रांड नाम या गुणवत्ता / बुटीक विभाग शामिल हैं कर्मचारियों को बिक्री के लिए बैगों की विशेषताओं, गुणवत्ता और गारंटी के बारे में किसी भी प्रश्न का उत्तर देने में सक्षम होना चाहिए।
  • यह मान लें कि पिस्सू बाजार में या सड़क पर बेचा जाने वाला कोई ब्रांडेड बैग संदेह होता है। महत्वपूर्ण ब्रांड सड़क विक्रेताओं को अपने उत्पादों को बेचने की अनुमति नहीं देते हैं। यह एक दुर्लभ स्थिति है, जो कि एक मूल आर्थिक थैली को स्टैंड-संभव, लेकिन संभावना नहीं है।
  • इस्तेमाल किए गए वस्तुओं की दुकानों, ऑनलाइन नीलामी आदि में खरीदारी करते समय आप ब्रांडेड बैग के बारे में सबकुछ जान सकते हैं। समान स्थानों पर ब्रांडेड वस्तुओं की किसी भी खरीद के लिए नीचे दी गई सलाह का पालन करें।
  • ऐसे विशेषज्ञों से पूछें जो जानते हैं कि वे अपने ब्रांडेड बैग कहाँ खरीदते हैं। वे सही दुकानों को जानते होंगे।
  • बताएं कि एक डिज़ाइनर बैग क्या नकली चरण 3 है
    3
    मूल्य के बारे में यथार्थवादी रहें ब्रांडेड बैगों की वजह से बहुत कुछ खर्च किया जाता है और उनकी प्रतिष्ठा यदि कीमत सही होने के लिए बहुत अच्छी है, तो यह ऐसा है, और बैग नकली है।
  • यदि आप कानूनी प्रतियां खरीदते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप बहुत अधिक भुगतान नहीं करते हैं और अच्छी तरह से गुणवत्ता की जांच करें!
  • बताएं कि एक डिजाइनर बैग क्या नकली कदम 4 है



    4
    विक्रेता से पूछें कि क्या बैग मूल है, एक प्रति या नकली? उत्तर की प्रामाणिकता का मूल्यांकन करें - सतर्क रहने और सामान्य ज्ञान का उपयोग करें। सेलर्स जो विषय को घटाने या बदलने के लिए कुछ छिपाने के लिए है
  • पूछें कि क्या आप बैग वापस ला सकते हैं यदि यह दोषपूर्ण है या नकली है बेशक, सड़क विक्रेताओं आपको जाने की उम्मीद नहीं है!
  • बैग के साथ प्रमाणिकता प्रमाण पत्र के लिए पूछें
  • बताएं कि एक डिजाइनर बैग क्या नकली चरण 5 है
    5
    नकली या नकली बैग के लक्षण जानें एक बैग की प्रामाणिकता के अभाव के कई लक्षण हैं:
  • सीमियां: बैग के तेजी से ध्यान से देखो यदि वे झुकते हैं, विस्तृत और विषमता से वे कम बिल का संकेत देते हैं, और इसलिए एक गलत बैग। ब्रांडेड बैग में हमेशा गुणवत्ता सिलाई होगी, क्योंकि गुणवत्ता डिजाइनर की प्रतिष्ठा का आधार है।
  • लेबल की जांच करें अंदर का विश्लेषण - लेबल्स चमड़े पर मुद्रित या हाथ से सिलने हैं? इसके बजाय एक स्पष्ट स्पष्ट नकली लेबल पर आंतरिक लेबल नहीं होगा। बाहरी लोगों को भी जांचें, क्योंकि कई डिजाइनर बैग के बाहर प्रामाणिकता के प्रशंसापत्र शामिल करते हैं।
  • सामग्री की जांच करें अगर यह चमड़ा है, तो इसे पसंद करना चाहिए। अगर यह भांग है, तो यह मजबूत और अच्छी तरह से सिले होना चाहिए। सामग्री बैग की गुणवत्ता के बारे में बहुत कुछ बता सकती है यदि पर्स बैग में आमतौर पर एक डिज़ाइन होता है तो नकली बैग में एक ही अंक में मुख्य रूप से एक रंग होगा।
  • लोगो की जांच करें लोगो अक्सर प्रतियों के लिए एक फिसलन का मैदान होता है उनके नाम का नाम गलत तरीके से हो सकता है, जैसे कार्टर की बजाय कार्टर। और अधिक प्रसिद्ध बैग, सतर्क रहने की आवश्यकता अधिक है, क्योंकि यह धोखा दिया जाना आसान है। जब आप किनारे पर तेजी देखते हैं और "एलवी" चिह्न देखते हैं, तो इसे बैग के दूसरी तरफ जारी रखना चाहिए, और यह अन्य प्रतीकों पर भी लागू होता है। और चैनल द्वारा अधिकतर नकली बैग सी के बजाय ओ के साथ मिलते हैं, जो इसे बिक्री के लिए कानूनी बनाता है, लेकिन जाहिर है, यह झूठ को दूर नहीं करता है। जब आप इसे बैग से निकाल लेते हैं तो इसे मूल रूप से देखने के लिए अंकुश
  • सीरियल नंबर के लिए खोजें यह ब्रांड नाम के अंदर एक स्टाम्प है (यह सभी बैग में नहीं हो सकता है)
  • कोटिंग की जांच करें यदि इंटीरियर लगता है जैसे कागज के टुकड़े एक दूसरे के खिलाफ मल, तो यह मूल बैग नहीं है। एक असली ब्रांडेड बैग पैड किया जाएगा, अक्सर चमड़े से बने। फिर, प्रासंगिक कोटिंग के मामले में, तेजी की जांच करें, और देखें कि क्या यह एक डबल सीम है (यह हमेशा ऐसा नहीं है)।
  • रंग भिन्नरूपों पर नज़र रखें हालांकि कुछ भिन्नरूप स्पष्ट हैं, दूसरों को बहुत सूक्ष्म हो सकता है ध्यान से जांचें
  • पोर्टेबिलिटी को नोट करें यद्यपि यह खरीद के बाद है, क्योंकि थैले को ही ले जाया जाता है, यह प्रामाणिकता का संकेत हो सकता है। उदाहरण के लिए, संभाल पर चमड़े, कुछ हफ्तों के बाद, एक अच्छा, थोड़ा पहना चमड़े के कोट की तरह दिखना चाहिए। तेजी को बरकरार रहना चाहिए और मैदान में नहीं जाना चाहिए। लगभग तुरंत आने वाले टिका एक नकली संकेत देते हैं
  • बताएं कि एक डिज़ाइनर बैग क्या नकली कदम 6 है
    6
    महंगे बैग के साथ ब्रांडेड बैग का आदान-प्रदान न करें। ब्रांडेड थैले के साथ, आप ब्रांड को जितना बैग खरीदते हैं, उतना पैसा नहीं ले सकते जब तक पैसा कोई समस्या न हो। हमेशा शैली की बजाय बैग की गुणवत्ता, ब्रांडेड या न कीजिए। इस तरह, आप जल्द ही यह सीखेंगे कि सबसे प्रसिद्ध ब्रांड भी पूछे जाने वाले मूल्य के लिए अस्वीकार्य समझौता करते हैं। € 150 पर एक कम महत्वपूर्ण ब्रांड के एक अच्छी तरह से बने बैग के बजाय एक लोगो के साथ एक प्लास्टिक बैग के लिए € 800 खर्च करने में थोड़ा सा मतलब होता है। वॉलेट के प्रभारी जांच करें और अपना सिर रखें, न कि आपका दिल फैशन से अपहृत हो गया।
  • दुर्भावनापूर्ण कीमतों के बिना भी बहुत ही आकर्षक डिजाइनों से उभर रहे युवा डिजाइनरों के लिए देखो। वे "ईटीसी" जैसी साइटों के जरिए ऑनलाइन बेच सकते हैं, गुणवत्ता वाले स्टोर में भेज सकते हैं, या स्थानीय स्टोर में जा सकते हैं। गुणवत्ता और शैली को पहचानना और नए स्टाइलिस्टों का समर्थन करने के लिए जानें
  • टिप्स

    • यदि आप कर सकते हैं, तो सड़क पर "ब्रांडेड" बैग खरीदने से बचें
    • लेबल को जांचना याद रखें वे जालसाजी के सबसे स्पष्ट संकेत हैं अगर लेबल हाथ से सिलवट नहीं लगते हैं, मुद्रित होते हैं या यदि वह वहां नहीं हैं, तो यह एक नकली है।
    • यदि आपके पास बैग वापस करने का विकल्प है, तो पता करें कि आपको इसे कब तक करना है। जांचें कि यह नकली नहीं है इससे पहले कि आप इसे वापस नहीं ला सकते।
    • आप बैग को एक दुकान में ला सकते हैं और लोगो, ड्राइंग, आदि की तुलना कर सकते हैं, और देखें कि यह नकली है या नहीं।
    • नकली लोगो, साधारण "गुसी" या "डोल्से ई गाना" से कल्पनाशील "पियामा" तक अधिक या कम उल्टे नाम के विरोधाभास को इंगित करते हैं।
    • लुई Vuitton जैसी कई कंपनियों, जो अपने लोगो या मोनोग्राम के साथ बैग का उत्पादन करते हैं, निर्धारित करने के तरीके हैं कि क्या बैग मूल या नकली है। "एलवी" ब्रांड के तहत लुई Vuitton बैग के नकली पहचान करना सबसे मुश्किल है।
    • याद रखें कि यदि चमड़े जितना भारी नहीं दिखता है, यह अन्य शब्दों में नकली या खराब गुणवत्ता हो सकता है: गलत।
    • जांचें कि नाम और लेबल सही ढंग से लिखे गए हैं। यदि लेबल पर भी टाइपो हैं, तो यह निश्चित रूप से नकली है

    चेतावनी

    • यदि आप नकली बेचने का इरादा रखते हैं, तो कानूनी और नैतिक प्रभावों से अवगत रहें। ऑनलाइन नीलामी साइट हमेशा मूल वस्तु को बेचने के लिए झूठी भलाई के खिलाफ चेतावनी देने की कोशिश करती है, या नकल जो मूल होने का दावा नहीं करती है, लेकिन यह ट्रेडमार्क को गलत साबित करने के लिए कभी भी सही नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com