ग्राफिक डिजाइनर पोर्टफोलियो कैसे लिखें

तो क्या आप काम की दुनिया में प्रवेश करने के लिए तैयार हैं? खुद को खाली हाथ से पेश नहीं करें यहां आपको अपने डिजाइनर पोर्टफोलियो को लिखने के लिए एक यथार्थवादी परिप्रेक्ष्य मिलेगा।

कदम

एक ग्राफ़िक डिज़ाइन पोर्टफोलियो बनाओ शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
अधिकांश बाजार क्षेत्रों में बिक्री की कुंजी के रूप में प्रस्तुतिकरण की कला को पहचानें। कई नियोक्ता और प्रबंधक आपके काम का एक भौतिक उदाहरण देखते हैं, जबकि अन्य नहीं करते हैं। जो लोग सामान्य रूप से बहुत व्यस्त हैं वे वेबसाइट पर आधारित त्वरित अनुमान बनाने के लिए सीमित हैं। यदि उन्हें पसंद है, तो वे साइट पर अपनी यात्रा को गहरा करने का निर्णय ले सकते हैं और अपने सीवी और अपने काम के अन्य उदाहरणों को देख सकते हैं। एक वेबसाइट इंगित करता है कि आपके पास तकनीकी ज्ञान है, और आपके पाठ्यक्रम जीवन के लिए एक मान्य अतिरिक्त है। इस तरह के व्यावहारिक कामकाज का उदाहरण भी फैलाना आसान है, क्योंकि यह आपके सभी मित्रों और संभावित ग्राहकों को ईमेल लिंक भेजने के लिए पर्याप्त होगा। उत्साही डिजिटल विकास की इस अवधि में, हर डिजाइनर के लिए एक वेबसाइट आवश्यक है पावर प्वाइंट की इसकी उपयोगिता है, लेकिन एक वेबसाइट और भी अधिक है और प्रत्येक कंप्यूटर पर काम करती है बेशक, ऐसी फाइल भेजना जो काम नहीं करती है या केवल कुछ पीसी पर ही काम करती है बहुत शर्मनाक है जैसा कि पहले ही उल्लेख किया गया है, एक वेबसाइट अधिक पेशेवर है।
  • एक ग्राफिक डिजाइन पोर्टफोलियो चरण 2 बनाएं शीर्षक वाला छवि
    2
    पता है कि कागज पर मुद्रित किए गए उदाहरणों को हमेशा एक अच्छा विचार है बेहतर मुद्रण, और बेहतर पेशेवर तलाश की संभावना संपादकीय गुणवत्ता प्रिंट करें डिजिटल प्रिंट (जैसे कि उच्च अंत वाले रंगीन लेजर प्रिंटर के साथ प्राप्त किए गए) अब पेशेवर और स्वच्छ हो गए हैं खराब गुणवत्ता वाले कागज़ पर इंकजेट स्याही वाले उदाहरणों का कोई अच्छा विकल्प नहीं है। यदि आप अभी इस दुनिया में प्रवेश कर रहे हैं, तो एक प्रकाशन घर में एक प्रिंट चलाना है।
  • एक ग्राफिक डिजाइन पोर्टफोलियो चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक कला, स्टेशनरी या ऑफिस स्टोर में एक अच्छी पोर्टफोलियो पुस्तिका खोजें। एक 11x17 किताब ठीक हो जाएगी क्योंकि यह संभाल करने के लिए काफी आसान है और मानव संसाधन विभाग के प्रबंधक के डेस्क के साथ बरबाद नहीं है। विषाक्त बोर्डों और स्टिकर खरीदने की ज़रूरत नहीं है जिनके साथ उनकी परियोजनाओं को चिपकाया जा सकता है इसके विपरीत, हम मानते हैं कि ब्लैकबोर्ड केवल भारी हैं एक साफ कवर के साथ एक अच्छी किताब आपके लिए एक अच्छा प्रभाव बनाने के लिए पर्याप्त होगा।
  • एक ग्राफिक डिजाइन पोर्टफोलियो चरण 4 को बनाएं



    4
    अपने सबसे अच्छे टुकड़ों में से 15-20 चुनें यह वास्तव में आप अपने ग्राफिक डिजाइनर कौशल का मूल्यांकन करने के लिए पर्याप्त टुकड़े होंगे। यह कौशल, शैली, कागज, ग्राहकों और डिजाइनों के प्रकार (लोगो, ब्रोशर, पैकेज आदि) की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है। लोगो के लिए, आप उन सभी को एक साथ 11x17 शीट पर एक साथ रख सकते हैं, अच्छी तरह से दूरी कर सकते हैं। संकुल के लिए, 3 डी पैकेज का एक पेशेवर फोटो पर्याप्त होगा
  • एक ग्राफिक डिजाइन पोर्टफोलियो बनाओ शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    शुभकामनाएं और अपनी प्रस्तुति के लिए अभ्यास करना। दूसरों के शरीर की भाषा का ध्यान रखें और अपनी प्रस्तुति के प्रत्येक टुकड़े पर उनकी प्रतिक्रिया देखें। याद रखें, बहुत से लोग मस्तिष्क के दाहिने हिस्से का उपयोग नहीं करते हैं और प्रक्रिया को समझ नहीं सकते हैं जिससे आपको कुछ टुकड़े बनाने के लिए प्रेरित किया गया था या बिल्कुल भी परवाह नहीं है। वे बस अपनी प्रवृत्ति पर भरोसा करेंगे अपने चित्रों की व्याख्या न करें कर्मचारी विपणन लक्ष्यों के बारे में प्रश्न पूछें और आप उस नौकरी के लिए ज़िम्मेदारी लेते हैं या नहीं। एक कस्टम लोगो या उस कंपनी के टुकड़े को डिजाइन करने का प्रस्ताव, जो काम पाने के लिए प्रेरणा और दृढ़ संकल्प दिखा।
  • टिप्स

    • आपके प्रिंट शुद्ध, बिना निशान और धब्बे के होने चाहिए।
    • किसी भी प्रश्न के जवाब तैयार करें
    • यदि आप कर सकते हैं और आपके पास पर्याप्त है, तो अपने मूल कार्यों का उपयोग करें, प्रतिकृतियां या विज्ञापन संस्करण नहीं।
    • सुनिश्चित करें कि आपके पोर्टफोलियो के सभी तत्व वहां रहते हैं जहां वे हैं और उन्हें परिवहन करते समय जमीन पर गिरना नहीं है।

    चेतावनी

    • हर कीमत पर अपने पोर्टफोलियो को सुरक्षित रखें याद रखें, यहां तक ​​कि एक वेबसाइट के साथ, पोर्टफोलियो आवश्यक है। इसलिए, गर्मी, बारिश और अत्यधिक उपयोग से इसे सुरक्षित रखें इसमें जीवन भर का काम होता है, इसका सम्मान करते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • प्रिंट से किसी भी सफेद कोने को हटाने के लिए सटीक चाकू, यदि आप चाहते हैं कि प्रिंट पूरे पृष्ठ के रूप में पूर्ण हों।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com