चश्मा की मरम्मत कैसे करें

चश्मा महंगे हैं, लेकिन हम हमेशा उन्हें अच्छी तरह से इलाज नहीं करते हैं नतीजतन, नीलामी सबसे असुविधाजनक क्षणों पर एक स्क्रू टूट, तोड़ या खो देती है। यदि आपको अपने चश्मे के साथ समस्याएं हैं, तो उन्हें दिखाएं कि अगले चरण के बाद उनको नियंत्रण और एक साथ वापस लाएं।

कदम

विधि 1

गोंद और कागज के साथ पुल की मरम्मत
छवि का शीर्षक मरम्मत चश्मा चरण 1
1
"गोंद और कागज" विधि का उपयोग करें एक भाग्यशाली लेकिन प्रभावी मरम्मत के लिए, आप पुल पर ग्लास को गोंद कर सकते हैं (नाक पर स्थित भाग)।
  • उन्हें साफ. सुनिश्चित करें कि दो टुकड़ों को चिपकाया जाना साफ है पिछले प्रयासों से कोई गोंद अवशेष निकालें। अगर यह है "सुपर गोंद", नाखूनों के लिए एसीटोन का उपयोग करता है: यह काम करता है, भले ही यह फ्रेम पर थोड़ा आक्रामक हो।
छवि का शीर्षक मरम्मत चश्मा चरण 1
  • आप की जरूरत है सब कुछ तैयार करें प्राप्त: एक मजबूत चिपकने वाला (लॉकटाइट, अटैक, आदि), चमकदार लपेटन कागज के टुकड़े या चश्मे, तेज कैंची के लिए उपयुक्त आकार के चमकदार पत्रिकाएं
    छवि का शीर्षक मरम्मत चश्मा चरण 2
  • चश्मा डेक के रूप में लगभग एक ही चौड़ाई के स्ट्रिप्स में कागज को काटें।
    इमेज का शीर्षक मरम्मत चश्मा चरण 3
  • चिपकाएं चश्मा कार्ड, एक बार में एक पट्टी एक "छड़ी" के रूप में कागज के एक छोटे टुकड़े का प्रयोग करें जो पुल के दो सिरों को जोड़ता है या एक लंबी पट्टी लपेटता है जैसे कि यह एक पट्टी है
    छवि के शीर्षक में सुधार चश्मा चरण 4
  • जब तक अगले टुकड़े को छूने से पहले प्रत्येक टुकड़ा सूखा है तब तक रुको।
    छवि चश्मा मरम्मत चरण 5
  • विधि 2

    सिलाई के साथ पुल की मरम्मत करें
    छवि का शीर्षक मरम्मत चश्मा चरण 2
    1
    आप की जरूरत है सब कुछ तैयार करें आपको एक सुई, धागा, ड्रिल, गोंद, चित्रकार की छड़ी, रबड़ के बैंड, मोमयुक्त पेपर, सैंडपापर, कपास कली, शराब, नेल पॉलिश हटानेवाला और एक छोटी चाकू की आवश्यकता होगी।
  • इमेज का शीर्षक मरम्मत चश्मा चरण 3
    2
    स्वच्छ और चिकनी टूटे भागों चिपकने के लिए क्षेत्र से किसी भी अवशेष को हटाने के लिए सैंडपार्ड का उपयोग करें। सतह तैयार करने के लिए शराब पर स्विच करें या पॉलिश हटानेवाला नेल करें।
  • छवि के शीर्षक में सुधार चश्मा चरण 4
    3
    दो हिस्सों को एक साथ सेट करें छड़ी का एक टुकड़ा काटें ताकि यह हथियारों के बीच हो। लच्छेदार कागज के साथ खरोंच से लेंस को सुरक्षित रखें और फ्रेम के लिए इसे ठीक करने के लिए छड़ी के अंत में एक रबर बैंड लपेटो। दूसरे छोर के साथ एक ही बात करो
  • दो हिस्सों को ध्यान से संरेखित करें और जांचें कि इस्टैस्टिक्स उन्हें दृढ़ता से पकड़ते हैं अगर टूटे हुए भाग पूरी तरह से फिट नहीं होते हैं और रिक्त स्थान हैं, तो उन्हें किसी भी तरह से ठीक से संरेखित करें, लेकिन सुनिश्चित करें कि संपर्क के कुछ बिंदु हैं।
  • छवि चश्मा मरम्मत चरण 5
    4
    उन्हें गोंद। पुल को पकड़ने के लिए पर्याप्त कॉलर के साथ फ्रैक्चर भरें, लेकिन इसे रास्ते से बाहर निकालने के लिए पर्याप्त नहीं है। हवा के बुलबुले से बचने के लिए धीरे-धीरे गोंद की ट्यूब को दबाएं। जब आप पूरा कर लें, तो सुनिश्चित करें कि दो हिस्सों के बीच कोई अंतर नहीं है किसी भी अतिरिक्त गोंद को पोंछाने के लिए एक कपास झाड़ू का उपयोग करें और उन्हें सूखने से पहले और छड़ी कर दें। कम से कम एक घंटे के लिए सूखे छोड़ दें
  • छवि का शीर्षक मरम्मत चश्मा चरण 6
    5
    दो छेद करें फ्रेम की मोटाई के लिए उपयुक्त बहुत पतली ड्रिल के लिए एक ड्रिल बिट चुनें। चाकू के साथ, सरेस से जोड़ा हुआ पुल के दोनों किनारों के छेद के लिए संदर्भ अंक का पता लगाएं। पहले से काम की मेज पर रखा नरम कपड़े पर चश्मा रखें और धीरे छेद ड्रिल। उन्हें समानांतर होना होगा क्योंकि उनका उपयोग धागा पारित करने के लिए किया जाएगा।
  • छवि शीर्षक शीर्षक मरम्मत चश्मा चरण 7
    6
    धागे को कसकर लपेटें एक पतली सुई का प्रयोग करें और लगभग 1.5 मीटर का धागा एक रंग में जो आपके फ्रेम के लिए मेल खाता है "सीना" पुल और इसे और अधिक प्रतिरोधी बनाते हैं। छेद के माध्यम से सुई को कई बार सावधानी बरतें ताकि नए सरेस से जोड़ा हुआ पुल पर दबाव डालना न हो। बंद करो जब सुई के माध्यम से जाने के लिए कोई और जगह नहीं है। कुछ गोंद के साथ तार को ठीक करें, इसे अच्छी तरह से भिगो दें, और कपास झाड़ू के साथ किसी भी अतिरिक्त पोंछे। उस थैली को काटें जो कि जरूरी नहीं है और इसे कम से कम एक घंटे तक सूखा दें।
  • छवि शीर्षक मरम्मत चश्मा चरण 8
    7
    एक पट्टी जोड़ें यदि आप मरम्मत को अधिक प्रतिरोधी बनाना चाहते हैं, तो आप एक और चीज़ कर सकते हैं अतिरिक्त धागा काट मत। जब गोंद सूख जाता है, पुल के चारों ओर एक पट्टी की तरह धागे से अधिक लपेटें। इसे यथासंभव चिकनी बनाओ और सब कुछ धागा को पार करने से बचें ताकि यह एक गांठ की तरह न हो। बाद में कटौती करने वाली एक छोटी सी पूंछ छोड़ दें। एक बार फिर पट्टी को ठीक करने के लिए गोंद का उपयोग करें और इसे 10-15 मिनट के लिए सूखा दें। धागा का अंत ले लो जो चश्मे के दूसरी तरफ से बाहर आता है और पुल के चारों ओर से पहले से विपरीत दिशा में लपेटता है। इसे ठीक करने के लिए कुछ गोंद लगाएं और उन्नत थ्रेड काटने के लिए कुछ मिनट प्रतीक्षा करें। अपने चश्मे पहनने से पहले 24 घंटे प्रतीक्षा करें
  • विधि 3

    गर्मी और एक पिन के साथ पुल की मरम्मत करें
    छवि के शीर्षक में मरम्मत चश्मा चरण 9



    1
    कुछ पानी उबालें एक छोटे से बर्तन को पानी से भर कर उसे उच्च गर्मी पर डाल दें। इस पद्धति के लिए काम करने के लिए, आपके चश्मे को प्लास्टिक होना चाहिए।
  • छवि चश्मा मरम्मत चरण 10
    2
    प्लास्टिक को नरम करना जब पानी उबल रहा है, तो चश्मे के टूटे हुए अंत में उन्हें नरम बनाने के लिए पर्याप्त करीब लाने के लिए।
  • छवि शीर्षक मरम्मत चश्मा चरण 11
    3
    एक पिन डालें पुल की मोटाई में एक छोटा सा पिन पुश करें और फिर फ्रेम के दूसरे आधे हिस्से में जुड़ें। चूंकि प्लास्टिक अभी भी लचीला है, इसलिए इसे पिन पर चिकना करें
  • लौ के सीधे संपर्क में प्लास्टिक के चश्मे कभी नहीं डालते हैं।
  • विधि 4

    एक पेंच बदलें
    छवि के शीर्षक में मरम्मत चश्मा चरण 12
    1
    चश्मे के लिए एक मरम्मत किट का उपयोग करें वे हार्डवेयर में उपलब्ध हैं और आपकी ज़रूरतें पूरी करते हैं: शिकंजा, छोटे पेचकश और कभी-कभी एक आवर्धक ग्लास भी। नई किट में बहुत लंबे स्क्रू होते हैं जो आसानी से संभाल सकते हैं। बिजावट में पेंच डालें, इसे स्क्रू करें और फिर नीचे की लंबाई को हिंग आकार फिट करने के लिए बाहर तोड़ दें।
    • यदि आपको छड़ी पर काज का हिस्सा संरेखित करने में कठिनाई हो रही है और मंदिर पर यह इसलिए है क्योंकि यह एक वसंत भारित फ्लेक्स हिंग है अंगूठी में इसे डालने से छड़ी पर "पुरूष" को खींचने के लिए एक पेपर क्लिप के अंत का उपयोग करें इसे इस स्थिति में रखने के लिए, एक अन्य क्लिप क्लिप को अंगूठी और तंत्र (इस तरह अंगूठी वसंत के कारण वापस नहीं जा सकता) के बीच बनाई गई जगह में डालें। हिंग छेद संरेखित करें, स्क्रू डालें और इसे स्क्रू करें जब आप समाप्त हो जाते हैं, क्लिप को हटा दें और अंगूठी रॉड तंत्र में स्थानांतरित हो जाएगी।
  • इमेज शीर्षक से मरम्मत चश्मा चरण 13
    2
    टूथपिक का प्रयास करें जब पट्टी को छड़ी से जोड़ते हुए पेंच निकलता है, तो आप अस्थायी रूप से इसे बदलने के लिए एक टूथपिक का उपयोग कर सकते हैं। जिपर संरेखित करें और दाँत की छाप को जितना संभव हो उतना गहरा डालें। अतिरिक्त भाग को तोड़ना
  • छवि का शीर्षक मरम्मत चश्मा चरण 14
    3
    इसे कार्ड के साथ बदलें कागज का एक छोटा टुकड़ा रोल करें (जैसे रोटी बैग के लिए एक) काज को संरेखित करें और मुड़ पेपर की टिप डालें और दबाव लागू करके तब तक जारी रहें जब तक कि इसे मजबूती से जाम न हो। खरोंच से बचने के लिए कागज से अधिक काटा। आप एक छोटा सा सुरक्षा पिन भी उपयोग कर सकते हैं दो छोरों को एक साथ पकड़ने के लिए इसे कंकने में डालें
  • विधि 5

    लेंस से खरोंच निकालें
    छवि का शीर्षक मरम्मत चश्मा चरण 15
    1
    खरोंच लेंस के लिए विशेष रूप से तैयार किए गए उत्पाद का उपयोग करें लेंस पर इसे लागू करें यह अनब्रेकेबल लेंस के विरोधी प्रतिबिंब और विरोधी खरोंच परत को हटा देता है लेकिन उन्हें बरकरार छोड़ देता है ग्लास लेंस पर इन उत्पादों का उपयोग न करें अन्य प्रकार के उत्पादों की सतह पर खरोंच भरते हैं और उन्हें कम दिखाई देता है लेकिन एक चमकदार सील छोड़ दें।
    • सावधानी बरतें जब तक आप मोटाई बदल न दें, लेंस को साफ और पोलिश न करें। प्रत्येक उत्पाद या प्रक्रिया जो इस प्रकार के बदलाव को लाती है, वह लेंस की शक्ति भी बदलती है।
  • छवि शीर्षक शीर्षक मरम्मत चश्मा चरण 16
    2
    घर के क्लीनर का उपयोग करें घर्षण क्लीनर, बाइकार्बोनेट और टूथपेस्ट का प्रयोग लेंस की सतह को पॉलिश करने के लिए किया जा सकता है। मोम आधारित उत्पादों को एक पतली परत के साथ खरोंच भरना और हर 2 या 3 दिन लागू किया जाना चाहिए। आप उन्हें शराब या पतला अमोनिया के साथ रगड़ने का भी प्रयास कर सकते हैं। इन उत्पादों के साथ चश्मे का इलाज करने के बाद, उन्हें नरम कपड़े से ढंक दें, आदर्श एक चश्मा का टुकड़ा होगा।
  • छवि के शीर्षक में सुधार चश्मा चरण 17
    3
    खरोंच को रोकें लेंस नाजुक हैं और खरोंच से बचने के लिए देखभाल के साथ इलाज किया जाना चाहिए।
  • मामले का उपयोग करें एक कठोर और गद्देदार मामले चश्मे की रक्षा करेंगे- उन्हें थैले में फेंकने या उन्हें जेब में फिसलने के बजाय उन्हें जगह दें।
  • लेंस धो लें यह साबुन पानी के साथ हर दिन धो लें और इसे इस उद्देश्य के लिए तैयार किए गए नरम कपड़े से सूखा लें।
  • चश्मे के दुश्मनों से दूर रहें कुछ उत्पाद लेंस को नुकसान पहुंचा सकते हैं साफ चश्मे या जीवाणुरोधी साबुन के लिए टिशू पेपर या ऊतकों का उपयोग न करें। लाह, सुगंध या नेल पॉलिश हटानेवाला का उपयोग करते समय सावधान रहें: वे लेंस से उपचार निकाल सकते हैं।
  • टिप्स

    • अपने लेंस और उंगलियों को गोंद से दूर रखें
    • अगर आपके एसीटोन का इस्तेमाल करने के बाद फ़्रेम पर सफेद निशान हैं, तो उन्हें ऑयली लोशन से रगड़ने का प्रयास करें।
    • संक्षेप में, टूटी हुई पुल फिक्स करने के लिए सबसे तेज़ तरीका चिपकने वाली टेप लपेटते हैं। फ्रेम से मिलान रंग से कोई एक चुनें इसे लपेटें और सजावटी स्पर्श जोड़ें

    चेतावनी

    • गोंद को अपनी आँखों से दूर रखें, जब तक कि यह पूरी तरह सूखा नहीं हो।
    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com