कैसे नकली एक से असली फर अंतर करने के लिए

यदि आप पारिस्थितिक फर (जो कि प्राकृतिक, कृत्रिम या सिंथेटिक फाइबर में हो सकते हैं) से वास्तविक फर को अलग करने में सक्षम होना चाहते हैं, तो निम्न चरणों को पढ़ें, जो आपको अंतर को खोजने के लिए कुछ तरीके दिखाएंगे।

कदम

असली फर और अशुद्ध फर चरण 1 के बीच अंतर बताओ छवि शीर्षक
1
लेबल के लिए खोजें यदि आपके पास कपड़ों का एक टुकड़ा या आपके सामने एक सहायक है, तो लगभग निश्चित रूप से एक लेबल होगा लेबल उस सामग्री को दर्शाता है जिसमें लेख बनाया जाता है (मानते हुए यह एक प्रामाणिक लेबल है)।
  • असली फर और अशुद्ध फर चरण 2 के बीच अंतर बताओ छवि शीर्षक
    2
    कपड़ों के ब्रांड की जांच करें आप बहुत आसानी से पता लगा सकते हैं जो ब्रांड असली फर के साथ वस्तुओं का उत्पादन करते हैं, जो सिंथेटिक फर का उपयोग करते हैं और जो दोनों प्रकारों को बेचते हैं। दोनों ब्रांडों का उपयोग करने वाले अंतरराष्ट्रीय ब्रांडों में से एक हैं: एबरक्रोंबी & फिच, एरोपोस्टेल, अमेरिकी परिधान, बिलबॉंग, गैप, एच&एम और कई अन्य लोग जो केवल पारिस्थितिक फर का उपयोग करने का दावा करते हैं। उन कंपनियों की एक अद्यतन सूची के लिए, जो वास्तविक फर का उपयोग नहीं करते हैं, लेख के निचले हिस्से में दिए गए लिंक का अनुसरण करते हैं।
  • असली फर और अशुद्ध फर चरण 3 के बीच अंतर बताओ छवि शीर्षक
    3
    कीमत को देखो असली फर नकली फर की तुलना में ज्यादा महंगा है। यही कारण है कि हम एक विशिष्ट उम्र के अमीर लोगों के साथ असली फर संबद्ध करते हैं!
  • वास्तविक फर और अशुद्ध फर चरण 4 के बीच अंतर बताओ चित्र
    4
    फर को स्पर्श करें सभी वस्त्रों को सही ढंग से लेबल नहीं किया जाता है या उचित कीमत नहीं है। दो सामग्रियों को भेद करने की एक विधि उनको छूना है।
  • असली फर: यह स्पर्श के लिए बहुत ही नरम है, यह चिकनी है और उंगलियों से गुज़रता है जैसे कि किसी को भी एक बिल्ली लाड़.
  • पारिस्थितिकीय फर: यह रौशिर है और इसमें गहरा अनाज होता है- यह नमी से छूने के लिए थोड़ा सा चिपक जाता है और कभी-कभी यह एक नरम खिलौना को छूता है।
  • असली फर और अशुद्ध फर चरण 5 के बीच अंतर बताओ छवि शीर्षक



    5
    आग की जांच करें यह विधि आपको फर, नकली या सच्चे के एक टुकड़े को खो देगा। दो या तीन बालों को फाड़ दें, उन्हें एक गैर-ज्वलनशील सतह पर रखें, जैसे सिरेमिक प्लेट, फिर बालों के लिए एक चमत्कारी मैच लाएं। यदि यह असली फर है तो यह कसकर जला हुआ बालों की तरह गंध का उत्सर्जन करेगा। यदि यह पारिस्थितिकीय फर होता है, तो यह जली हुई प्लास्टिक की गंध आती है और छोटे कड़ी मेहनत वाली गेंदों को बनायेगा।
  • असली फर और अशुद्ध फर चरण 6 के बीच अंतर बताओ छवि शीर्षक
    6
    परिधान के माध्यम से एक सुई धागा, बाल और कपड़े पार यदि सुई कपड़े के माध्यम से आसानी से गुजरता है, तो यह सबसे अधिक संभावना है एक पारिस्थितिक फर, एक कृत्रिम कपड़े आधार के साथ। यदि इसे पारित करना मुश्किल है, या असंभव है, यह वास्तविक फर हो सकता है, क्योंकि सुई को त्वचा को पार करना चाहिए जिसमें फर रहता है।
  • असली फर और अशुद्ध फर चरण 7 के बीच अंतर बताओ छवि शीर्षक
    7
    आंतरिक अस्तर की जांच करें यदि आप परिधान के अंदर अस्तर के नीचे देख सकते हैं, या आप एक टुकड़ा खोल सकते हैं, कपड़े पर देखने के लिए या चमड़े को देखने के लिए, असली फर के मामले में, या यदि यह एक कृत्रिम शर्ट है, तो फर के मामले में पारिस्थितिक। आप जिस कपड़े को फर जुड़ा हुआ है, उसके दो बाल बाल अलग कर सकते हैं।
  • वास्तविक फर और अशुद्ध फर चरण 8 के बीच अंतर बताओ छवि शीर्षक
    8
    ध्यान दें, जब तक आप बहुत जानकारी नहीं देते, तब तक यह दो सामग्रियों में अंतर करना हमेशा आसान नहीं होता है यहां तक ​​कि प्रसिद्ध विनीत अभिनेत्री केट विंसलेट ने भी खुद को, अनिच्छा से पाया, एक पत्रिका के लिए एक महंगा लोमड़ी कंबल के साथ मुद्रा के बिना, इसे महसूस किए बिना। अगर कोई आपको बताता है कि जिस वस्तु को आप पकड़ रहे हैं वह असली फर नहीं है, यह आप को धोखा दे सकता है
  • टिप्स

    • ध्यान दें कि जैकेट, दस्ताने, जूते और कार्डिगन पर फर सम्मिलित होते हैं, लगभग हमेशा वास्तविक फर होते हैं।
    • उच्च गुणवत्ता पारिस्थितिक फर असली फर से भेद करने के लिए कठिन है। कई डिजाइनरों ने सिंथेटिक के लिए स्विच किया है, खासकर क्योंकि उपभोक्ताओं को जानवरों के उपचार के प्रति उनकी संवेदनशीलता बढ़ रही है जो कि कपड़े बनना पड़ते हैं।
    • यदि दोनों प्रकार के वस्त्र उच्च गुणवत्ता वाले हैं, तो दो प्रकार के बालों को अलग करना मुश्किल है। यह देखने और छूने के लिए पर्याप्त नहीं है असली फर, अक्सर, नकली देखने के लिए रंगीन होता है, जबकि पारिस्थितिक फर स्पर्श को सही लग सकता है। दुर्भाग्यवश, इस मुद्दे पर बढ़ते उपभोक्ता संवेदनशीलता की वजह से उत्पादक जो लेबल पर यह संकेत दिए बिना आइटम बेचते हैं कि फर सच है।
    • पारिस्थितिकीय फर, वास्तविक स्थिति से अच्छी स्थिति में रखना आसान है।
    • अगर इसमें बिजली के हरे रंग की तरह चमकीले रंग का रंग होता है तो यह सबसे सिंथेटिक होता है

    चेतावनी

    • यदि आप उस परिधान को बेच रहे हैं जिसे आपको संदेह है कि वह असली फर है, लेकिन आपको यकीन नहीं है, तो ईमानदारी से और पेशेवर सलाह लें। जो लोग आपके निर्देशों के तहत, एक विशिष्ट प्रकार के परिधान खरीदने के बारे में सोचते हैं, जबकि आप एक दूसरे को बेच रहे हैं, "नहीं" वे ग्राहकों को संतुष्ट होंगे
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com