सिंथेटिक इंजन तेल पर कैसे स्विच करें

उचित चिपचिपाहट के सिंथेटिक तेल का प्रयोग तेल परिवर्तनों के बीच किलोमीटर की दूरी को बढ़ा सकता है। सिंथेटिक तेल पसंद है, या भी आवश्यक है, अगर तापमान की स्थिति काफी ठंडा है। 0W तेल हमेशा सिंथेटिक होते हैं और विशेष रूप से अत्यधिक ठंड के लिए बने होते हैं। 0W तेल ठंड से ज्यादा मोटा नहीं पड़ता है, स्टार्टर मोटर को इंजन को आसानी से शुरू करने की अनुमति देता है, और ताप के शुरू होने और गर्मी के दौरान थोड़ा सा कमजोर होता है, संभवतः थोड़ा ईंधन बचाता है और चरण में पहनता है शुरू करना

कदम

सिंथेटिक मोटर तेल चरण 1 पर स्विच शीर्षक वाली छवि
1
अच्छी हालत में वाहन के साथ शुरू करें सिंथेटिक स्नेहक पहना और दुरुपयोग वाहनों के साथ अप्रभावी हैं
  • सिंथेटिक मोटर तेल चरण 2 पर स्विच शीर्षक वाली छवि
    2



    क्षेत्र में मुख्य संस्थानों और संगठनों द्वारा प्रमाणित सिंथेटिक स्नेहक चुनें। इसमें एपीआई (अमेरिकी पेट्रोलियम इंस्टीट्यूट), एसीईए (यूरोपीय ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स की एसोसिएशन), एसएई (सोसायटी ऑफ ऑटोमोटिव इंजीनियर्स) शामिल हैं।
  • टिप्स

    • इंजन किसी भी समय खनिज तेल से सिंथेटिक तेल और इसके विपरीत किसी भी समय स्विच कर सकते हैं, क्योंकि कोई वास्तविक रासायनिक अंतर नहीं है।
    • अपने वाहन के लिए सिंथेटिक वजन तेल (उदाहरण: 5W-20- 5W-30) का उपयोग करने के लिए और इसके उपयोग किए जाने वाले जलवायु स्थितियों के लिए सुनिश्चित करें।
    • सभी तेल सील अनुकूलता परीक्षण पास करते हैं, हालांकि पुरानी इंजनों में पहना और सूखी सील्स के साथ लीक हो सकता है। सिंथेटिक तेल में डिटर्जेंट के उच्च स्तर को साफ कर सकता है "झूठी गास्केट" और कुछ लीक का समर्थन करना चाहिए जिसके बाद मुहरों को पुन: चिकनाई और फैली हुई हो।
    • सिंथेटिक तेलों को सुविधाजनक नहीं माना जाना चाहिए, बल्कि एक लक्जरी आइटम तेल कंपनियों और कार निर्माताओं का मानना ​​है कि सिंथेटिक तेल के इस्तेमाल के बावजूद, तेल परिवर्तन के अंतराल को सर्विस मैनुअल में अनुशंसित विनिर्देशों का पालन करना चाहिए। हालांकि, सिंथेटिक तेल की सुविधा तेल फिल्टर और सिंथेटिक तेल को बदलने के लिए अंतराल का विस्तार करने की प्रभावी संभावना से प्रकट हुई है। इस शासन को बहुत सकारात्मक परिणाम के साथ परीक्षण किया गया है।
    • जब तक अधिकांश लोग तेल का इस्तेमाल करने के लिए तैयार नहीं होते, तब तक सामान्य गुणवत्ता के फ़िल्टर समाप्त हो सकते हैं इसके अलावा, सिंथेटिक बाजार के दावे में प्रमुख तेल कंपनियों के रूप में, विशेष फिल्टर की कोई ज़रूरत नहीं है
    • एक तेल परिवर्तन के बाद वाहन को चलाए जाने से पहले, अधिकतम तेल के दबाव में इंजन को शुरू और चलाने का ध्यान रखें। फिर, फिल्टर सील और तेल पैन के आसपास फैल की जांच करें इंजन बंद करने के बाद, तीन या चार मिनट तक इंतजार करें ताकि तेल को तेल में तब्दील होने दें- फिर अधिकतम स्तर पर यह सुनिश्चित करने के लिए डिपस्टिक के साथ तेल के स्तर की जांच करें।

    चेतावनी

    • सिंथेटिक तेल गुणवत्ता और additives इस्तेमाल में भिन्नता है। अधिकांश को सामान्य तेल से बेहतर माना जाना चाहिए, लेकिन बाजार पर केवल कुछ ही असाधारण हैं। कार निर्माताओं द्वारा डिब्बों पर दिखाए गए यूरोपीय विनिर्देशों से बेहतर गुणवत्ता और लंबे जीवन का पता चलता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • यदि आप खुद को तेल बदलना चुनते हैं, तो आपको यह जानना होगा कि आपको अपने वाहन की कितनी आवश्यकता है। आप रखरखाव कार्यक्रम या वाहन मैनुअल विनिर्देशों में तेल परिवर्तन अनुभाग में यह जानकारी पा सकते हैं।
    • तेल फिल्टर को निकालने के लिए आपको नाली प्लग और रिंच के लिए एक रिंच की आवश्यकता होगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com