सिंथेटिक घास को कैसे साफ करें

प्राकृतिक घास पर सिंथेटिक घास के कई फायदे हैं "प्रस्ताव" मां प्रकृति से - एक रसीला उपस्थिति बनाए रखने के लिए किसी भी उर्वरक या अन्य विशिष्ट देखभाल की आवश्यकता नहीं है। यह सभी मौसमों के दौरान एकदम सही स्थिति में रहता है और जब गर्मी आने पर इसे कटना आवश्यक नहीं होता है। यह भी साफ करना बेहद आसान है - आप नियमित रूप से रखरखाव कर सकते हैं और तरल पदार्थों के फैलाव के कारण विशिष्ट दाग को खत्म करना बहुत आसान है।

कदम

विधि 1

नियमित सफाई
स्वच्छ कृत्रिम घास चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
गंदगी से छुटकारा पाने के लिए पत्ती धौंकनी का प्रयोग करें। चाहे वह शरद ऋतु में गिरते हैं, शाखाएं एक तूफान या अन्य गंदगी के बाद जमा हो जाती हैं, यह उपकरण घास को साफ करने के लिए बिल्कुल सही है। बगीचे के एक कोने को परिभाषित करें, जहां से आप शुरू करते हैं और किसी भी गंदगी या अन्य मलबे को उड़ाने शुरू करते हैं - एक बार परिभाषित क्षेत्र में एक बार समूहबद्ध होकर, आप उन्हें एकत्र कर सकते हैं और हटा सकते हैं। एक बार पूरे लॉन को बड़े तत्वों से पूरी तरह से मुक्त करने के लिए इसे एक बार कवर करने के लिए पर्याप्त है।
  • स्वच्छ कृत्रिम घास चरण 2 नामक छवि
    2
    एक बगीचे नली के साथ घास कुल्ला। हालांकि ब्लोअर बड़ा मलबे को हटाने के लिए प्रभावी है, यह पूरी तरह से गंदगी या तरल पदार्थ को दूर नहीं कर सकता है - आप एक बगीचे नली का उपयोग कर सकते हैं और इसके लिए लॉन कुल्ला कर सकते हैं। सावधानी के साथ आगे बढ़ें- अत्यधिक दबाव में पानी के प्रवाह को मत पकड़ो, अन्यथा आप घास को नुकसान पहुंचा सकते हैं उद्यान के एक छोर से शुरू करें और एक परिपत्र पथ के साथ ट्यूब चलकर लॉन के साथ आगे बढ़ें।
  • स्वच्छ कृत्रिम घास चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    ब्रूम या रेक के उपयोग से घास ब्रश करें अक्सर इस उपचार को निष्पादित करके, घास उपजा रहता है और लॉन अधिक प्राकृतिक रूप से लेता है। आप एक ब्रश का उपयोग कर सकते हैं, बशर्ते यह नरम बरसती है, लेकिन झाड़ू या रेक के चयन के लिए बेहतर है - लंबे समय तक संभाल वास्तविक रूप से पूरे लॉन को तेज और सरल तरीके से इलाज करने की अनुमति देता है। उद्यान के एक कोने से शुरू करो और क्षैतिज रूप से चालें जैसे आप झाड़ें। जब आप विपरीत दिशा में पहुंच गए हैं, कुछ कदम पीछे ले जाएं और दूसरे दिशा में आगे बढ़ें।
  • आपको हमेशा एक ही दिशा में ब्रश करना चाहिए, "contropelo" उपजी की तुलना में
  • विधि 2

    तरल पदार्थ के धुंध और निशान हटा दें
    स्वच्छ कृत्रिम घास चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    1
    रसोई कागज़ के साथ डीबीएस तरल पदार्थ इन समस्याओं में से अधिकांश को हल करने के लिए शोषक कागज पर्याप्त होना चाहिए, लेकिन कृत्रिम घास में प्रवेश करने से पदार्थ को रोकने के लिए सावधान रहना चाहिए। धीरे से डब्बिंग करने के लिए सीमित - आपको बड़ी कठिनाई का सामना नहीं करना चाहिए, बशर्ते आप तुरंत कार्रवाई करें।
  • स्वच्छ कृत्रिम घास चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    2
    पानी और दानेदार साबुन के समाधान के साथ किसी भी दाग ​​को हटा दें। एक कंटेनर में 300 ग्राम पाउडर डिटर्जेंट के लिए पानी का एक चम्मच जोड़ें जिसे आप आसानी से ले जा सकते हैं - इस मामले में, बाल्टी सबसे अच्छा समाधान है। जब तक आप दाग को निकाल नहीं लेते तब तक आप रगड़ने के लिए स्पंज या मुलायम कपड़े का इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • एक बार जब गंदगी ढीली हो जाती है, तो बगीचे नली के साथ साबुन को कुल्ला।
  • यह नाजुक समाधान घास को नुकसान नहीं पहुंचाता है और कॉफी, अल्कोहल या आइसक्रीम जैसे कई पदार्थों पर प्रभावी है।
  • स्वच्छ कृत्रिम घास चरण 6 नामक छवि



    3
    एक चाकू के साथ चिपचिपा या चिपचिपा अवशेषों को छिड़कना यदि आपको चबाने वाली गम, लिपस्टिक, मोम crayon या paint के निशान से निपटना होगा, तो आपको कुछ ताकत का उपयोग करना होगा। धीरे से घास को ध्यान में रखते हुए ध्यान रखें कि गलती से कटौती न करें- स्टेम की दिशा का पालन करें, नीचे की ओर से विपरीत दिशा के बजाय ऊपर की ओर।
  • स्वच्छ कृत्रिम घास चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    4
    ठोस कचरे के निशान हटाने के लिए तारपीन का उपयोग करें मंदक के साथ एक कपड़े को साफ करें और घास की गंदी किस्में रगड़ें। इस पदार्थ का उपयोग करते समय सावधानी बरतें, सुनिश्चित करें कि यह घास के नीचे की चटाई तक नहीं पहुंचता, क्योंकि इससे गंभीर क्षति हो सकती है।
  • दस्ताने पहनें क्योंकि तारपीन त्वचा को परेशान करता है
  • एक श्वासयंत्र का प्रयोग करें, क्योंकि मंदक वाष्प जहरीले होते हैं।
  • विधि 3

    अच्छी हालत में सिंथेटिक घास रखें
    स्वच्छ कृत्रिम घास चरण 8 नामक छवि
    1
    बैक्टीरिया को मारने के लिए बराबर भागों में सिरका और पानी का समाधान तैयार करें। सिंथेटिक घास प्राकृतिक लोगों की तुलना में बैक्टीरिया के बीजों के साथ दूषित होने की बहुत कम संभावना है - हालांकि, यह हमेशा संभव होता है, खासकर यदि आपके पास जाते हैं यदि आपको केवल एक विशिष्ट बिंदु को साफ करने की आवश्यकता है, स्प्रे बोतल का उपयोग करें यदि आपको डर है कि दूषित क्षेत्र बड़ा है, तो बगीचे नली के अंत में टैंक के साथ स्प्रेयर से कनेक्ट करें और पूरे लॉन का इलाज करें।
    • टैंक के साथ एक स्प्रेयर एक स्प्रे नोजल के साथ एक प्लास्टिक की बोतल जैसा दिखता है - आम तौर पर, यह उर्वरक का प्रसार करने के लिए बगीचे नली में शिकंजा
  • स्वच्छ कृत्रिम घास चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक हफ्ते में एक बार लॉन धोकर ब्रश करें। हमेशा बगीचे नली का उपयोग सतह को गीला करने के लिए करें - इस तरह, इसे एक नया रूप दें, और बुरे गंध और गंदगी से छुटकारा पाएं इसके बाद, झाड़ू झाड़ने के लिए झाड़ू या रैक का उपयोग करें और उन्हें ऊपर की तरफ बढ़ने के लिए बारी बारी से और अधिक आकर्षक बना दें।
  • स्वच्छ कृत्रिम घास चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    3
    सर्दियों के दौरान सिंथेटिक लॉन पर कदम से बचें। हिमपात और बर्फ स्वयं इसे बर्बाद नहीं कर सकते हैं, लेकिन अत्यधिक कटाई से बर्फ की परत बर्फ में बदल सकती है। यदि ऐसा होता है, तो इसे हटाने के लिए प्रलोभन का विरोध करें, अन्यथा आप घास के ब्लेड को नुकसान पहुंचा सकते हैं - बस इसे स्वाभाविक रूप से पिघलाने की प्रतीक्षा करें
  • बर्फ या बर्फ पिघल करने के लिए नमक का उपयोग न करें - नमक के अवशेष कालीन के पीछे को बर्बाद कर दें और उचित जल निकासी रोकें।
  • टिप्स

    • यदि कृत्रिम घास के ब्लेड में जंगली पौधे हैं, तो सिंथेटिक लॉन के लिए एक सुरक्षित जड़ी-बूटियों का उपयोग करें।
    • आप पशु घास को हटा सकते हैं जैसे प्राकृतिक घास पर होता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com