लस मुक्त नाश्ता कैसे खरीदें

लस मुक्त भोजन करना एक चुनौती हो सकती है, भले ही आपके पास साप्ताहिक आहार और खरीदारी की सूची को ध्यानपूर्वक तैयार करने का समय हो। यदि आपके पास एक चिकित्सा स्थिति है जिसके लिए आपको लस से बचने की ज़रूरत होती है या अपने आहार में इसे सीमित करने के लिए व्यक्तिगत पसंद किया है, तो नीचे दिए गए सुझावों का पालन करें ताकि लस मुक्त स्नैक्स को एक आसान काम मिल सके।

कदम

विधि 1

सामग्री सूची पढ़ें

संभवतः लस मुक्त स्नैक्स खरीदने का समय का सबसे लंबा हिस्सा प्रत्येक आइटम के लिए सामग्री की सूची पढ़ना है। जब तक कोई विशेष रूप से उत्पाद चिह्नित नहीं किया जाता है लसलसा पदार्थ, आपको किसी भी संकेत के लिए जांचना चाहिए कि भोजन या पेय में लस शामिल हो सकता है

1
लस के स्रोतों को जानना सीखें
  • जौ, सूजी, आटा, आलू, कम्यूट, राई, अखमीरी रोटी, सूजी, बलगुर, ट्राइटाइकल, गेहूं के साथ स्नैक्स खरीदने और लेबल पर वर्तनी से बचें।
  • रोटी, पटाखे, बिस्कुट, मफिन, क्रैप्स, मिठाई, स्नैक बार या अन्य अनाज उत्पादों को खरीद न लें यदि लसलसा पदार्थ लेबल।
  • सॉस, टॉपिंग और मसालों में लस भी शामिल हो सकते हैं, जब तक कि उन्हें विशेष रूप से लेबल नहीं किया जाता है।
  • 2
    अनजाने खाद्य एडिटिव्स से सावधान रहें कुछ स्टार्च, शर्करा, और जोड़ा जायके में लस शामिल हो सकता है, जैसे माल्ट सुगंध या संशोधित खाद्य स्टार्च।
  • 3
    साझा उपकरणों के साथ निर्मित स्नैक्स से बचें हालांकि घटक लेबल विशेष रूप से लस के स्रोत की सूची नहीं करता है, एक चेतावनी यह संकेत दे सकती है कि भोजन के उपकरण के साथ या उस सुविधा में उत्पादित किया गया था जो कि खाद्य पदार्थों का उत्पादन भी करता है जिसमें ग्लूटेन होता है। दूषित पदार्थों से गेहूं या सेलीक एलर्जी के साथ लोगों को हानि पहुंचा सकती है, भले ही भोजन में अन्य उत्पादों से होने वाली लस की मात्रा बहुत कम हो।
  • विधि 2

    खुद को किराने की दुकान लेआउट से परिचित कराएं

    स्थानीय किराने की दुकान में लस मुक्त अनुभाग खोजें। यदि नहीं है, तो प्रबंधक से इंटरनेट की मदद से या एक साथ एक साथ एक साथ रखने के लिए कहें जो ब्रांड के नाम से आम लस मुक्त खाद्य पदार्थों की सूची में सूचीबद्ध होते हैं।

    1
    ऐसे ब्रांड और प्रकार के खाद्य पदार्थों को स्टोर करते हैं जो ग्लूटेन-मुक्त स्नैक्स के विकल्प प्रदान करते हैं। कई ब्रांड चिप्स लस मुक्त हैं, क्योंकि कई स्नैक्स हैं सभी प्राकृतिक जैसे चिप्स, कुछ मकई नाचो, या अलग-अलग सब्जियों (जैसे गाजर, पालक या टमाटर) के साथ बने चिप्स।
  • 2
    अपने पसंदीदा लस-फ्री नाटक का ध्यान रखें लस मुक्त खाद्य पदार्थों की एक निजी सूची रखें जो आपको पसंद है, जब आप उन्हें ढूंढते हैं, तो जाने के लिए सरल और उन्हें देखने और उन्हें खरीदने के लिए आ सकते हैं। एक बोनस के रूप में, उपलब्ध लस-फ्री स्नैक्स की सूची के साथ, जब आपको यकीन नहीं होता कि क्या खाएं तो स्नैक्स के लिए कई रचनात्मक विचार प्रदान कर सकते हैं
  • 3
    कई खाद्य समूहों से रचनात्मक स्नैक्स चुनें
  • ह्यूमस, नट बटर, सब्जी फैलता, सलाद ड्रेसिंग या पनीर के टुकड़े वाले सब्जियां स्वस्थ लस-फ्री नाश्ते के लिए विस्तृत चयन की पेशकश कर सकती हैं।
  • पूरे फल, नट, चावल केक और सलाद स्वस्थ, तृप्त और अक्सर लस-मुक्त होते हैं।
  • स्नैक्स के लिए एप्पल का रस, फलों के कप और अन्य प्री-पैक किए गए खाद्य पदार्थ भी अक्सर लस-मुक्त होते हैं
  • कुछ ब्रांड चावल और टैपिओका पुडिंग लस मुक्त हो सकते हैं, और यहां तक ​​कि कुछ मिठाई, चॉकलेट और ऊर्जा बार स्वाभाविक रूप से लस मुक्त हैं।
  • विधि 3

    ऑनलाइन स्रोत का उपयोग करें

    लस मुक्त उत्पादों की तलाश में कभी इतना आसान नहीं रहा है कई वेबसाइटों विशेष रूप से लस से मुक्त व्यंजनों, स्नैक्स और भोजन के विचार, ब्रांड नाम और आपूर्तिकर्ताओं को सूचीबद्ध करने के लिए समर्पित हैं ताकि लस से बचने में लोगों की सहायता की जा सके।




    1
    आम दुकानों में लस मुक्त खाद्य पदार्थों की सूचियों की खोज करें। बड़े चेन स्टोर के लिए, लस मुक्त आहार पहले से ही सामान्य रूप से उपलब्ध ब्रांडों के रूप में सूचीबद्ध हैं, जो कि लस-मुक्त स्नैक विकल्प हैं, जैसे पोस्ट कोको पेबल्स अनाज, सबसे किराने की दुकानों पर उपलब्ध है।
  • 2
    विभिन्न ऑनलाइन समुदायों में लस मुक्त खाद्य पदार्थों के लिए भाग लें लस मुक्त खाद्य पदार्थ के बारे में जानने के लिए सबसे आसान तरीके या लस-मुक्त आहार के साथ खाने के तरीके में से एक अन्य लोगों के साथ संवाद करना है जिनके पास एक ही समस्या है।
  • अच्छे नाश्ते के लिए विचारों के बारे में ऑनलाइन चर्चा मंचों में प्रश्न पूछें, या विशेष ब्लॉगों पर टिप्पणी पोस्ट करने के लिए लस के बिना रचनात्मक रूप से खाने के उत्तर प्राप्त करें
  • 3
    उन वेबसाइटों का पालन करें, जो लस मुक्त ब्रांड्स का अनुसरण करते हैं और खोजते हैं। कई मामलों में, लस मुक्त आहार वाले अन्य लोग पहले से ही आपके लिए नौकरी कर चुके हैं, और शायद आपको लस-मुक्त विकल्पों की पूर्व-भरी सूची पर अपने पसंदीदा स्नैक्स के कुछ ब्रांड मिलेगा। नियमित पुन: जांचने से आपको नए विकल्प या सर्वोत्तम ज्ञात ब्रांडों में बदलाव के बारे में चेतावनी मिल सकती है।
  • 4
    एक खरीदें "ऐप" लस बिना खाने के लिए यदि आपका मोबाइल फोन एप्लिकेशन चलाने में सक्षम है, तो उस प्रोग्राम में निवेश करने के बारे में सोचें जो आपको लूटा-फ्री स्नैक्स के लिए सुरक्षित खाद्य पदार्थों की पहचान करने के लिए सामग्री और ब्रांड नामों की सूची ब्राउज़ करने में मदद करेगी।
  • 5
    लस मुक्त नुस्खा डेटाबेस ब्राउज़ करें नाश्ते के लिए लस मुक्त व्यंजनों को तैयार या कस्टमाइज़ करने पर विचार करें। लस मुक्त सामग्री खरीदना आप उन्हें या स्नैक्स के लिए या पूरे नुस्खा तैयार करने के लिए उपयोग करने की अनुमति देगा। साइड व्यंजनों के व्यंजनों का एक सेट मिश्रण करने का एक शानदार अवसर भी हो सकता है "स्नैक्स" कि सभी सप्ताह पिछले कर सकते हैं
  • टिप्स

    • ताजा, अप्रसारित खाद्य पदार्थ अधिक लस मुक्त होने की संभावना है। संभवतः लस मुक्त स्नैक्स खरीदने का सबसे आसान तरीका फल, सब्जियां और फैलता है या लस-फ्री सॉस खरीदना है। आपके द्वारा किए गए संयोजनों की विविधता आपके स्नैक्स को स्वस्थ और दिलचस्प रखेगी।

    चेतावनी

    • यदि आप निश्चित नहीं हैं कि किसी उत्पाद में लस होता है, तो निर्माता पूछिए या बस उस भोजन को नहीं खाएं
    • लस मुक्त आहार उन लोगों को स्वास्थ्य जोखिम ले सकते हैं जिनके पास लस से बचने का कोई कारण नहीं है। गैर-चिकित्सा कारणों के लिए लस मुक्त आहार की कोशिश करने से पहले एक स्वास्थ्य पेशेवर से परामर्श करें।
    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com