कैसे लस के बिना पाक कला के लिए उपयोग करने के लिए पता है कि कैसे

यदि आप लस के साथ भोजन नहीं खा सकते हैं या आपको सीलियाक के लिए खाना बनाना है, तो पता होना चाहिए कि सुरक्षित रूप से उपयोग करने वाला आटा हमेशा आसान नहीं होता है अगर आप बेकिंग लस मुक्त बेकरी उत्पादों के बारे में गंभीर हैं तो इस लेख की सलाह का पालन करें।

कदम

विधि 1

से बचने के लिए आटा

लस-फ्री खाना पकाने में उनके मुख्य घटक के लिए विभिन्न प्रकार के आटे का इस्तेमाल करने और अन्य ग्लूटेन आधारित खाद्य पदार्थों के साथ क्रॉस-संदूषण के कारण पूर्ण निषेध शामिल है। विभिन्न नामों को पहचानते हुए, जिनके अंतर्गत लस की छिपाई आपको अप्रिय घटनाओं से बचने की अनुमति मिलती है।

लस फ्री बैकिंग चरण 1 के इस्तेमाल के बारे में जानने के लिए जानें
1
लस का वर्णन करने के लिए इस्तेमाल विभिन्न नामों को याद रखना। हमेशा गेहूं के आटे और उन लोगों से बचें जो जौ, राई या से आते हैं triticale.
  • अन्य फलों को खरीदने की ज़रूरत नहीं है, जिन्हें नाम दिया गया है bulgur, दुरुम, ग्राहम, कम्यूट, सूजी और वर्तनी.
  • सामग्री की सूची में आलू से बचें उत्पादों को लस से दूषित किया गया हो सकता है, जब तक कि "लस मुक्त" पैकेज पर स्पष्ट रूप से हाइलाइट नहीं किया गया। प्रायः संदूषक मकई, सोयाबीन, चावल, आलू और सेम हैं।
  • आटा, जिसमें सन, बाजरा, क्विनोआ, ज्वार, टैपिओका, बाल्टी, tef, मारांटा स्टार्च "प्रदूषित" हो सकता है
  • लूटा फ्री बेकिंग चरण 2 के बारे में जानने के लिए जानें
    2
    "लस मुक्त" लेबल के साथ आटा खरीदें उन उत्पादों में से अधिकांश जो इसे पैकेज पर नहीं कहते हैं
  • यह सुनिश्चित करने के लिए हमेशा सामग्री की सूची जांचें कि क्रॉस-संदूषण या उत्पाद जो लस की उपस्थिति को छिपाने के लिए संभव नहीं हैं संभव नहीं हैं। सभी आटा वास्तव में "लस मुक्त" नहीं हैं
  • लस फ्री बैकिंग चरण 3 के बारे में जानने के लिए जानें
    3
    सुपरमार्केट के "विशेष खाद्य पदार्थ" खंड में या केवल विशेष दुकानों में बिक्री के लिए आटा खरीदने के लिए मुद्रा। यदि आप सचमुच लस खरीदने वाले आटे को खरीदने के जोखिम को कम करना चाहते हैं, तो सबसे अच्छी बात यह है कि यह लस मुक्त खाद्य पदार्थ विभाग या समर्पित स्टोरों में तलाश करे।
  • एक अच्छा रिटेलर पर भरोसा करना आप जिस उत्पाद को खरीदने जा रहे हैं, उसके बारे में आश्वस्त होने का सबसे अच्छा तरीका है
  • विधि 2

    बेकरी उत्पादों के लिए सर्वश्रेष्ठ लस मुक्त आटा का पता लगाएं

    खमीर और बेक्ड तैयारी में सामान्य आटा की जगह नहीं सभी लस मुक्त मुक्त आटा समान रूप से प्रभावी होते हैं। कुछ व्यंजनों कुछ आटे के साथ बेहतर हैं और व्यक्तिगत प्राथमिकताएं उनके भाग में खेलते हैं। लस के बिना पकाने के लिए मजबूर लोगों में से अधिकांश ने आटे के विभिन्न गुणों के साथ प्रयोग किया है जो रोटी बनाने और केक और सॉस की तैयारी के लिए उपयुक्त हैं।

    लूटा फ्री बेकिंग चरण 4 के बारे में जानने के लिए जानें
    1
    बुरे आंकड़े से बचने के लिए पहले से प्रयास करें अगर आप किसी दान के लिए लूटा-मुक्त आटा का उपयोग करना चाहते हैं, कुकीज़ के आदान-प्रदान के लिए या अपने घर में किसी पार्टी के लिए, यह आपके द्वारा चुने हुए आटे के साथ प्रयोग करने के लिए उपयुक्त है। यह आपको कठिन कपड़ों, सूखे का केक, चिपचिपा रोटी और अधिक भुखमरी या बहुत कच्ची tarts, साथ ही तैयारी के दौरान कठिनाइयों की एक पूरी श्रृंखला की तरह खराब आश्चर्य से रोकेगा।



  • लूटा फ्री बेकिंग चरण 5 के बारे में जानने के लिए जानें
    2
    जानें कि कौन से संस्करण उपलब्ध हैं। कुछ आटे समाप्त उत्पाद के स्वाद और स्थिरता को प्रभावित करते हैं, खाना पकाने के समय, रंग और ऑर्गेनलेप्टिक विशेषताओं को इस तरह से प्रभावित करते हैं कि परिणाम सामान्य तुल्यकालन के साथ प्राप्त की तुलना में भी तुलनीय नहीं है।
  • अलग-अलग प्रकार के लस मुक्त आटा (जैसे आलू और चावल) के साथ की गई अपनी तैयारी का परीक्षण करें और स्वाद लें और फिर एक ही नुस्खा को दूसरे आटे के साथ दोहराएं (जैसे सोया या सेम) अंतिम उत्पाद
  • विधि 3

    अनुसंधान का लाभ उठाएं

    उन लोगों का समुदाय जो लस नहीं खाते हैं खाद्य तैयार करने के लिए उत्पादों और रणनीतियों के बारे में जानकारी साझा करने में बहुत सक्रिय है और आपको बहुत हताशा और काम को बचाने में मदद करता है। अन्य "लस-फ्री" उपभोक्ताओं के लिए पहले से ही उपलब्ध जानकारी का लाभ उठाएं ताकि विशेष आटे की पहचान और उपयोग आसान हो सके।

    लूटा फ्री बेकिंग चरण 6 के बारे में जानने के लिए जानें
    1
    लस मुक्त आहार के लिए समर्पित वेबसाइट पढ़ें कई ब्लॉग, खिलाड़ियों और नुस्खा डेटाबेस, जो कुछ तैयारी के लिए सर्वोत्तम आटे के बारे में सुझावों में समृद्ध हैं और उन्हें कैसे बना सकते हैं इन युक्तियों का बहुत अच्छा मूल्य है और उन लोगों को अनुमति देते हैं जो इस प्रकार के रसोईघर में प्रयास करते हैं ताकि प्रयासों में बहुत समय बचाया जा सके।
  • लूटा फ्री बेकिंग चरण 7 के बारे में जानने के लिए जानें
    2
    लस मुक्त फलों के उत्पादकों की सूची डाउनलोड करें मोबाइल एप्लिकेशन और ऑनलाइन स्रोत हैं जो उनके पाठकों के उपयोग और उपभोग के लिए लस-मुक्त खाद्य ब्रांडों की सूची पेश करते हैं।
  • शॉपिंग करने से पहले सूची मुद्रित करने के लिए, या निर्माता की ऑनलाइन साइट से आटे सीधे खरीदें।
  • टिप्स

    • यदि आपके परिवार में दोनों घटक हैं जो लस खा सकते हैं और भोजन नहीं कर सकते हैं, भोजन को अलग से रखें ट्यूपरवेयर-प्रकार के कंटेनरों में या किसी अलग प्रकार के दूषित पदार्थों से बचने के लिए अलग-अलग पेंट्री में लस मुक्त पदार्थ रखने पर विचार करें। लस मुक्त उत्पादों के लिए एक ही बोर्ड और काम की सतहों का उपयोग न करें। विशेष रूप से लकड़ी और प्लास्टिक के उपकरणों के साथ सावधान रहें, क्योंकि सूक्ष्म दरारें खाद्य कणों को बरकरार रखती हैं जो सावधान धोने के बाद भी लस वाले होते हैं।

    चेतावनी

    • यदि आप किसी विशेष आटे की संभव लस सामग्री के बारे में संदेह में हैं और आप सीलिक हैं, तो उस उत्पाद को खरीदना न करें। सामग्री की सूची को ध्यान से पढ़ने के बाद ही "लस-फ्री" आलू को खरीदें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com