जब आप लस मुक्त आहार का पालन करें, तब वजन कम कैसे करें

सीलिएक रोग और लस संवेदनशीलता पुराने रोगों है कि इस तरह दस्त, सूजन, पेट में दर्द और उल्टी के रूप में अप्रिय गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल लक्षण पैदा कर सकता है कर रहे हैं, पोषण संबंधी कमियों कि जिगर की समस्याओं के लिए हड्डियों के ढांचे, न्यूरोपैथी, आंतरिक रक्तस्राव, की हानि हो सकती है के अलावा, पित्ताशय की थैली, प्लीहा और यहां तक ​​कि बांझपन यदि आप इन विकारों में से किसी से पीड़ित हैं, लक्षणों को प्रबंधित और रोकने का एकमात्र तरीका एक सख्त लस-मुक्त आहार का पालन करना है हालांकि व्यावसायिक रूप से उपलब्ध कई उत्पादों है कि यह शामिल नहीं है कर रहे हैं, इनमें से कई जोड़ा चीनी, जो वजन बढ़ाने का कारण बन सकती के साथ किए गए थे, फाइबर, पोषक तत्वों, विटामिन और खनिज में कम कर रहे हैं। इसलिए आप फलों, सब्जियों, लस मुक्त अनाज, फलियां, दुबला प्रोटीन, नट, बीज, दुबला डेयरी उत्पादों और स्वस्थ वसा पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए।

कदम

भाग 1

एक लस मुक्त आहार के बाद वजन कम करें
लस वेट ऑन द ग्लूटेन फ्री आहार चरण 1 नामक छवि
1
अपने डॉक्टर से संपर्क करें यदि आप किसी प्रोटीन के लिए एक डॉक्टर के पर्चे के लस-मुक्त आहार का लाभ करते समय एक अवांछित वजन पर विचार कर रहे हैं या इस प्रोटीन के प्रति संवेदनशीलता है, तो वजन घटाने का एक स्वस्थ और उपयुक्त तरीका खोजने के लिए अपने चिकित्सक से चर्चा करना महत्वपूर्ण है।
  • पुरानी स्थिति के इस प्रकार के साथ लोग अक्सर एक वजन घटाने जब ठीक से मुसीबत यह आमतौर पर होता है संभाल नहीं जब वहाँ कुछ खाद्य पदार्थ खाने के डर के अलावा कैलोरी और अन्य पोषक तत्वों की भारी malabsorption है, का सामना।
  • एक बार जब बीमारी है ठीक से संबोधित किया और वापस शारीरिक स्तर तक अवशोषण क्षमता है, यह काफी सामान्य तेल एक छोटे से है `और यह भी हालांकि benefico- हो सकता है, जरूरत से ज्यादा बढ़ा सकते हैं या की सीमा के भीतर गिर करने के लिए उचित नहीं है बॉडी मास इंडेक्स (बीएमआई) जो अधिक वजन का गठन करता है
  • अपने चिकित्सक से पूछें कि आप सामान्य होने के लिए कितना वजन खोना चाहिए और किस प्रकार के आहार या आहार योजना आपकी व्यक्तिगत स्थिति के लिए सुरक्षित और उचित है।
  • आप एक योग्य आहार विशेषज्ञ से संपर्क करने पर भी विचार कर सकते हैं पोषण में यह पेशेवर विशेषज्ञ अक्सर इस तरह के सीलिएक रोग या अन्य खाद्य एलर्जी जैसे रोगों में विशेषज्ञता है और आप विकार का प्रबंधन करते समय आप वजन एक परिवार के डॉक्टर की consigliartene पूछना खो देते हैं या ऑनलाइन खोज करते हैं कर सकते हैं।
  • लस वेट ऑन द ग्लूटेन फ्री आहार चरण 2 नामक छवि
    2
    कैलोरी सेवन का प्रबंधन करें यहां तक ​​कि एक भ्रम की उपस्थिति जैसे कि सीलिएक रोग या लस के प्रति संवेदनशीलता, वजन कम करने का सबसे अच्छा तरीका है कैलोरी पर ध्यान देना और वजन घटाने की प्रक्रिया शुरू करने के लिए उन्हें कम करना।
  • वजन कम करने के लिए सुरक्षित रूप से - विशेष रूप से महत्वपूर्ण यदि आप पहले से ही बीमारी के कारण अनाज से वजन कम कर चुके हैं - आपको प्रति दिन लगभग 500 कैलोरी समाप्त करना है।
  • इस तरह आप प्रति सप्ताह लगभग 0.5-1 किलो खो सकते हैं। स्वस्थ रहने के लिए आपके पास पर्याप्त पोषक तत्व हैं यह सुनिश्चित करने के लिए इस धीमे और अधिक धीमी गति को बनाए रखना सुनिश्चित करें।
  • आरंभ करने के लिए, सभी खाद्य पदार्थों और पेय का ध्यान रखें जो आप एक मानक दिन पर उपभोग करते हैं और कैलोरी की कुल मात्रा की गणना करने का प्रयास करें।
  • मूल्य है कि आप नए कैलोरी लक्ष्य है कि आप फिर भी dimagrire- की अनुमति देता है पता करने के लिए हो रही है से 500 घटाएँ, कम 1200 से कैलोरी खाने से बचने के लिए, या आप पित्ताशय की पथरी, थकावट और अन्य दुष्प्रभाव के चरम भावना का जोखिम।
  • लस वेट ऑन द ग्लूटेन फ्री डाइट स्टेप 3 नामक छवि
    3
    कई दुबला प्रोटीन और सब्जियां खाएं हालांकि लस कई अलग-अलग खाद्य पदार्थों में प्रतीत होता है - और वास्तव में यह है - वास्तव में बहुत सारे खाद्य पदार्थ हैं जो स्वाभाविक रूप से इसके रहित हैं - अधिकांश प्रोटीन, फल ​​और सब्जियां पौष्टिक और ग्लूटेन-मुक्त हैं
  • एक संतुलित आहार के लिए प्रोटीन आवश्यक है और कैलोरी में कम - वजन कम करने और पूरे दिन आपको संतुष्ट रखने में मदद करते हुए
  • हर पर दुबला प्रोटीन के एक या दो 90-120 ग्राम अंश दर्ज meal- इन प्रोटीन स्रोत है कि लस शामिल नहीं है की एक किस्म चुनें: समुद्री भोजन, मुर्गी पालन, अंडे, कम वसा वाले डेयरी उत्पाद, दुबला मांस, सेम और नट्स।
  • यहां तक ​​कि पूरे फलों और सब्जियों में लस शामिल नहीं है और वजन घटाने आहार का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है - प्रत्येक दिन में सेवन करने के लिए पांच से नौ सर्विंग्स खाने का प्रयास करें ताकि न्यूनतम कैलोरी का सेवन हो।
  • प्रोटीन स्रोत असंसाधित या कम से कम संसाधित हालांकि, फल और सब्जियों पूरे आम तौर पर 100% लस के लिए स्वतंत्र हैं, तो आप हमेशा पास attention- उदाहरण के लिए, पहले से तैयार सलाद लस युक्त उत्पादों के साथ अनुभवी जा सकती है, का भुगतान करना चाहिए, साथ ही जमी हुई सब्जियों में सॉस और सॉस शामिल हैं
  • लस वेट ऑन द ग्लूटेन फ्री आहार चरण 4 नामक छवि
    4
    चुनें 100% जोलेग्रेन लस मुक्त अनाज। चाहे यह सीलिएक रोग या ग्लूटेन की संवेदनशीलता हो, आपको लगता है कि आप अनाज या खाद्य पदार्थों को कभी नहीं खा सकते हैं - हालांकि, बहुत स्वादिष्ट विकल्प हैं
  • इस तरह के गेहूं, जौ और राई और उनके flours के रूप में अनाज सीलिएक रोग के साथ लोगों के लिए उपयुक्त नहीं हैं या जो संवेदनशील होते हैं भी gluten- को, भी इन सामग्रियों से बने खाद्य पदार्थ, बर्दाश्त नहीं किया जाता जैसे रोटी, पास्ता , मफिन, वफ़ल और नाश्ता अनाज।
  • लेकिन वहां ऐसे अन्य लोग हैं जो स्वाभाविक रूप से लस-मुक्त होते हैं और आप आज़ादी से खा सकते हैं - इनमें से बहुत से 100% पूरे होते हैं और अधिक प्रोटीन और फाइबर प्रदान करते हैं आप कोशिश कर सकते हैं: quinoa, भूरा चावल, बाजरा, ऐमारैंथ, लस मुक्त जई, मकई, teff, अखरोट और एक प्रकार का अनाज flours।
  • आप इन अनाज या उनके डेरिवेटिव खाने विचार कर रहे हैं, सही ढंग से सुनिश्चित करें कि आप एक दिन में लगभग 80 गा खाने porzione- नहीं दो या तीन सर्विंग से अधिक बनाने के लिए और यह सुनिश्चित करें कि पोषक तत्वों है कि आप किराया के सबसे प्रोटीन से आता है बनाने के खुराक को मापने के लिए सुनिश्चित हो , डेयरी उत्पाद, फलों और सब्जियां
  • लस वेट ऑन द ग्लूटेन फ्री डाइट चरण 5 नामक छवि
    5
    स्नैक्स के लिए सामान्य ज्ञान का उपयोग करें जब आप अपना वजन कम करने की कोशिश कर रहे हैं तो आपको कितने स्नैक्स पर नज़र रखने की ज़रूरत है और जब आप उन्हें सावधानी से और मध्यम मात्रा में चुनते हैं, तो यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप अपना वजन कम करते हैं।
  • नाश्ता पूरी तरह से आपके द्वारा निर्धारित आहार योजना में एकीकृत किया जाता है - वे आवश्यक ऊर्जा शुल्क की पेशकश कर सकते हैं, एक और एक "प्रावधान" पोषक तत्वों का या अगले भोजन तक सहायता प्रदान करते हैं।
  • हालांकि, वे भी कैलोरी में उच्च, वसा और शर्करा कि निश्चित रूप से लोग हैं, जो स्नैक्स कि 150 से अधिक कैलोरी शामिल नहीं है चुनें dimagrire- की कोशिश कर रहे लिए आदर्श नहीं हैं में उच्च किया है, तो अपने लक्ष्य पर कायम कर सकते हैं।
  • पौष्टिक और लस-मुक्त नाश्ते के लिए कुछ सुझाव हैं: एक उबला हुआ अंडा, फल के साथ प्राकृतिक दही, सूखे या सूखे फल, सब्जियों के छोटे टुकड़ों के साथ hummus।
  • जब आप की आवश्यकता महसूस करते हैं तब ही नाश्ता करें उदाहरण के लिए, कम से कम चार या पांच घंटे के बीच अंतर वाले दो भोजन के बीच में खाना खाओ, या लंबे प्रशिक्षण सत्र से पहले एक त्वरित नाश्ता खाएं- लेकिन ऊब के खाने से या तनाव से राहत लेने से बचें।
  • भाग 2

    ग्लूटेन बिना लस मुक्त खाद्य पदार्थों से बचना
    लस वेट ऑन द ग्लूटेन फ्री डायट चरण 6
    1



    औद्योगिक रूप से प्रोसेस किए जाने वाले ग्लूटेन-मुक्त खाद्य पदार्थों को सीमित करें वे व्यावसायिक खाद्य पदार्थ हैं जो वजन बढ़ने और अधिक अवांछित कैलोरी जोड़ सकते हैं - हालांकि वे एक लस मुक्त आहार का पालन करने के लिए आसान का प्रतिनिधित्व करते हैं, वे एक में बदल सकते हैं "खुद लक्ष्य"।
    • ग्लूटेन (अनाज में मौजूद गेहूं जैसे) रोटी, पास्ता या अनाज जैसे खाद्य पदार्थों में निरंतरता, लोच और स्थिरता प्रदान करता है संसाधित खाद्य पदार्थ जिन्हें स्थिरता और स्वाद सुनिश्चित करने के लिए अतिरिक्त एडिटिव्स की ज़रूरत नहीं है - हालांकि उत्कृष्ट भोजन हो सकता है, नतीजा यह होता है कि वे आम तौर पर कैलोरी, वसा और अन्य योजक में बहुत समृद्ध होते हैं।
    • सबसे आम प्रसंस्कृत और लस मुक्त खाद्य पदार्थ जो विशेष रूप से उच्च कैलोरी हैं: रोटी, पटाखे, क्रैप्स, बिस्कुट, मफिन, मूसा और पिज्जा
    • हमेशा लस मुक्त उत्पादों के पौष्टिक लेबल को पढ़ें जो आप खरीदते हैं- भाग के आकार और कैलोरी सामग्री पर ध्यान दें, यह सुनिश्चित करें कि ये मूल्य आपके आहार योजना में फिट होते हैं
  • लस वेट ऑन द ग्लूटेन फ्री डायट चरण 7
    2
    खरोंच से पाक कला व्यंजन पारंपरिक खाद्य पदार्थों को खाने में सक्षम नहीं होना आसान नहीं है क्योंकि उन्हें लस होते हैं और उसी समय सीमा वाले औद्योगिक लोग जिन्हें कोइलिएक और इस प्रोटीन के प्रति संवेदनशील लोगों के लिए डिज़ाइन किया जाता है।
  • ब्रेड, पास्ता, waffles, अनाज, tortillas, पटाखे या मिठाई सामान्य शक्ति ज्यादातर लोगों का हिस्सा हैं, इसलिए आप उसे इन खाद्य पदार्थों छोड़ देना और शायद यह भी नहीं होगा करने के लिए मुश्किल हो सकता है।
  • कुक में घर और खरोंच से भोजन तैयार मदद कर सकते हैं, भोजन में अपने पसंदीदा खाद्य पदार्थों में प्रवेश जबकि एक कम कैलोरी आहार का सम्मान और सीलिएक रोग या लस संवेदनशीलता के प्रबंध।
  • कई खाद्य भंडार बेक किए गए सामान के लिए तैयार किए गए, लस-फ्री मिक्स को बेचते हैं, इसलिए आप खुद को कुछ मिक्स मिश्रण करने या महंगी या असामान्य सामग्री खरीदने की समस्या को बचा सकते हैं।
  • इनमें से कई तैयार किए गए यौगिकों बहु प्रयोजन, बहुत बहुमुखी हैं और आप विभिन्न व्यंजनों को पकाने की अनुमति देते हैं - आप रोटी, पेनकेक्स, वफ़ल या यहां तक ​​कि पिज्जा तैयार कर सकते हैं।
  • घर पर खाना पकाने का एक और फायदा यह है कि आप क्या जानते हैं कि आप व्यंजनों में क्या डालते हैं और आप चीनी, वसा और कुल कैलोरी की मात्रा को सीमित कर सकते हैं।
  • लस वेट ऑन द ग्लूटेन फ्री डायट चरण 8
    3
    सबसे आम चिपचिपा खाद्य पदार्थों में परिवर्तन करें यदि आप उन लोगों से बचना चाहते हैं जो बहुत संसाधित और लस मुक्त हैं, लेकिन साथ ही आप खाना पकाने के विकल्पों के लिए बहुत ज्यादा नहीं करना चाहते हैं, विकल्प हैं
  • सलाद रोल के साथ रोटी या पीयाडिइन को बदलें जाहिर है, लेट्यूस लस मुक्त प्रकृति से है, लेकिन यह कैलोरी में कम है और ठंडे कटौती, ट्यूना सलाद या सब्जियों के साथ hummus के लिए एक उत्कृष्ट साइड डिश
  • पास्ता के बजाय, भोजन प्रोसेसर शुरू करें - यह टूल बदल सकता है स्पेगेटी में सब्जियां, कि आप अपने पसंदीदा टमाटर सॉस के साथ या ग्लूटेन-फ्री मांसबॉल के साथ मौसम कर सकते हैं
  • यदि आप चिंतित हैं कि दलिया क्रॉस-दूषित हो गया है, तो आप अतिरिक्त दूध के साथ क्विनो-गरम किया जा सकता है और आप जो फल पसंद करते हैं उसके साथ, यह अनाज के लिए एक उत्कृष्ट विकल्प बन जाता है।
  • भाग 3

    लाइफस्टाइल बदलावों के साथ वजन घटाने की सहायता करना
    लस वेट ऑन द ग्लूटेन फ्री डायट चरण 9
    1
    अपने दैनिक दिनचर्या में शारीरिक गतिविधि दर्ज करें जब आप अपना वजन कम करना चाहते हैं तो यह किसी भी प्रकार के आहार में एक महत्वपूर्ण कारक है।
    • हफ्ते के दौरान नियमित एरोबिक गतिविधि करें - अपने आप को हर हफ्ते एरोबिक व्यायाम के ढाई घंटे कर लें।
    • जब आप ट्रेन करते हैं, तो उन गतिविधियों का चयन करें जिन्हें आप सबसे अच्छा पसंद करते हैं, आप कोशिश कर सकते हैं: चलना, चलना, लंबी पैदल यात्रा, तैराकी या जिम में कार्डियो मशीन का उपयोग घर के करीब कर सकते हैं।
    • हृदय गतिविधि के अतिरिक्त, सप्ताह में एक या दो बार बल के प्रयोग में लगे, जो आपको लंबे समय तक बनाए रखने में मदद करता है।
    • शक्ति प्रशिक्षण सत्र लगभग 20 मिनट तक रहना चाहिए और सभी प्रमुख मांसपेशी समूहों को शामिल करना चाहिए।
  • लस वेट ऑन द ग्लूटेन फ्री आहार चरण 10 नामक छवि
    2
    तनाव का प्रबंधन करें. भावनात्मक दबाव एक अन्य कारक है जो वजन बढ़ाने या अन्यथा वजन घटाने की प्रक्रिया को और अधिक कठिन बनाने में योगदान कर सकता है। सीलियाक रोग की मौजूदगी और प्रबंधन, साथ ही लस की संवेदनशीलता, तनाव पैदा कर सकती है।
  • हालांकि, जब कुछ लोग तनाव पर बल देते हैं, तो कई अन्य लोगों को वसा मिलता है और अतिरिक्त पाउंड खोने में कठिनाई होती है, क्योंकि कुछ हार्मोनों के अत्यधिक उच्च स्तर की वजह से या इन स्थितियों में जरूरत से ज्यादा खाने से तरसते रहने की प्रवृत्ति होती है। भोजन की, विशेष रूप से उच्च कैलोरी एक "आराम की"।
  • तनाव को नियंत्रण के रूप में सबसे अच्छा कर सकते हैं। यदि आप अपनी स्वास्थ्य समस्या की वजह से चिंतित हैं, तो आप सहायता समूहों में शामिल हो सकते हैं या ऑनलाइन मंचों में भाग ले सकते हैं और अपने जैसे अन्य रोगियों से समर्थन प्राप्त कर सकते हैं - ताकि आप अपने चिकित्सक या योग्य चिकित्सक से भी पूछ सकें इस प्रकार के अन्य स्रोत
  • इस सब के अलावा, ऐसी गतिविधियां भी हैं जो आपको आराम करने में मदद कर सकती हैं - कोशिश करें ध्यान, एक डायरी रखें, चलो, संगीत सुनें या मित्रों और परिवार से बात करें।
  • लस वेट ऑन द ग्लूटेन फ्री आहार चरण 11 नामक छवि
    3
    पर्याप्त नींद जाओ. वजन घटाने के लिए बिस्तर पर जाने और अच्छी तरह आराम करना जरूरी है - हालांकि, यह ठीक करना महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह सीलिएक रोग के तीव्र चरणों को दूर करने के लिए एक अपरिहार्य कारक है।
  • अगर आप हर रात पर्याप्त नींद नहीं लेते हैं, तो आपके वजन कम करने में बहुत अधिक कठिनाई हो सकती है - अध्ययनों से पता चला है कि रात में सात घंटों से भी कम समय सोना सामान्य से अधिक वजन प्राप्त करने की संभावना बढ़ जाती है।
  • जब आप बाकी की कमी महसूस करते हैं, तो जीव अधिक मात्रा में इसे बचाता है "भूख हार्मोन" जो कि, परिणामस्वरूप, दिन के दौरान खाने से ज़्यादा खाती है
  • अच्छी तरह से नींद में हर रात कम से कम 7- 9 घंटे की कोशिश करें - पहले बिस्तर पर जाने या बाद में जागने की कोशिश करें
  • टिप्स

    • अकेले प्रयास करने से पहले, अपने डॉक्टर के साथ विभिन्न वजन घटाने तकनीकों का हमेशा मूल्यांकन करें।
    • यदि आपके पास एलर्जी या भोजन की संवेदनशीलता नहीं है, तो कुछ खाद्य पदार्थ या पूरे समूह से बचें, क्योंकि आपको किसी भी पोषण लाभ नहीं मिलता है, जब तक कि आप किसी बीमारी से ग्रस्त नहीं होते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com