शॉपिंग कैसे जाए

जब आप सुपरमार्केट में शॉपिंग करने की योजना बनाते हैं, तो संगठित होने के लिए हमेशा बेहतर होता है। वास्तव में, आगे की योजना से आपको पैसे बचाने में मदद मिलेगी और अनावश्यक खरीद नहीं होगी "अनायास" जो आपके पेंट्री में महीनों और महीनों के लिए खत्म हो जाएगा

कदम

1
समझने के लिए कि आपको क्या खरीदने की जरूरत है, क्लोज़्स, लॉकर और अन्य जगहों की जांच करें जहां आप सामान्यतः भोजन करते हैं: दूध, दही, रोटी, अनाज, मांस आदर्श रूप से, आप (या आपके साथ रहने वाले लोगों) को घर पर समाप्त होने पर लिखने की आदत में आना चाहिए उदाहरण के लिए, यदि कोई आखिरी (या पूर्ववर्ती) टॉयलेट रोल का उपयोग करना शुरू करता है, तो उन्हें सूची में लिखना चाहिए "टॉयलेट पेपर"। सूची को रखने के लिए एक शानदार जगह रेफ्रिजरेटर के दरवाजे पर है।
  • 2
    सप्ताह के लिए खरीदारी की सूची बनाएं यह आपके द्वारा समाप्त किए गए आइटम को वापस खरीदने के लिए होते हैं और नई चीजें जिन्हें आप खरीदना चाहते हैं। एक साप्ताहिक मेनू (या दो सप्ताह के लिए) करें और उन सामग्रियों को लिखें जिनकी आपको आवश्यकता होगी। जब आप सूची तैयार करते हैं, तो सुपरमार्केट में अपने स्थान के अनुसार आइटम समूहबद्ध करने का प्रयास करें सब्जियां एक साथ, फलों, मांस, डेयरी उत्पादों आदि को रखो।
  • यदि आप पहली बार अकेले अकेले लड़के हैं, तो आपको हाथ में करीब रखने के लिए बुनियादी प्रावधानों की आपूर्ति की आवश्यकता होगी। नूडल्स, चावल, पास्ता और रोटी कार्बोहाइड्रेट के समूह से संबंधित हैं। मांस दूसरे समूह से संबंधित है, और अंडे दूसरे के लिए (इसके अलावा वे सस्ता हैं और पकाने में आसान हैं)। सब्जियां स्वस्थ जमे हुए हैं, लेकिन कैन्ड वाले सस्ता हैं और जैसा आपको खाने की ज़रूरत है, अपने पसंदीदा चुनें। प्याज और आलू बहुत महत्वपूर्ण हैं फलों को इस समूह में भी शामिल किया गया है। दूध, पनीर और मक्खन दूसरे समूह से संबंधित हैं। तेल, नमक, काली मिर्च, तुलसी, अजवायन की पत्ती, लहसुन (अगर आप चाहते हैं, आप पहले से ही एक पैकेज में मिलाया इन मसाले मिल जाएगा), दालचीनी और अन्य मसालों कि अपनी पसंद के अनुसार कर रहे हैं: तुम भी मसाले और अन्य बुनियादी खाना पकाने सामग्री खरीदने के लिए की आवश्यकता होगी। मसालेदार सॉस, केचप, मेयोनेज़, सरसों और सोया सॉस जैसे मसालों के बारे में मत भूलिए।
  • याद रखें कि कच्ची सामग्री के साथ तैयार होने वाली किसी भी चीज़ को ओवन या माइक्रोवेव में तैयार किए जाने वाले व्यंजनों से बहुत कम खर्च होगा। खाना पकाने में समय की बचत करने से आपको और पैसा खर्च करना होगा। घुलनशील अनाज को डिब्बाबंद अनाज की तुलना में काफी कम है। उन्हें तैयार करने और कुछ चीनी जोड़ने के लिए कुछ समय निकालने का प्रयास करें चॉकलेट फ्लेक पैक में आपको कुकीज़ बनाने के लिए नुस्खा मिलेगा: व्यंजन में दिए गए आटा, अंडे, वेनिला और अन्य सामग्री को खरीदें और घर पर कुकीज़ तैयार करें। केले सस्ते होते हैं और अक्सर पेशकश पर होते हैं।
  • तैयार नूडल्स खाने से बचें, कैन्ड सब्जियां, पनीर के टुकड़े, अंडे या टुकड़ों में सॉसेज जोड़ें। आप जो खा रहे हैं उसके आधार पर आप भिन्न हो सकते हैं। यह विचार सटीक नूडल्स के लिए अनुशंसित किया जाता है जिसे खाना पकाने के कुछ मिनट की आवश्यकता होती है: कैन्ड ट्यूना, चिकन, सॉसेज, कैन्ड सब्जियां, कई प्याज और अंडे जोड़ें।
  • यदि आप अपना वजन नियंत्रण में रखने की कोशिश कर रहे हैं, तो सटीक और प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थों से बचें यह एक अच्छी शुरुआत है क्योंकि आपको अपना भोजन तैयार करने के लिए चारों ओर घूमना पड़ता है, आलस्य निश्चित रूप से आपको खाएंगे। यदि आपको वजन कम करने की आवश्यकता है, तो भाग का आकार कम करें।
  • अज्ञात ब्रांडों के उत्पाद आमतौर पर प्रसिद्ध ब्रांडों के मुकाबले कम हैं। यदि आपके पास उपयोग करने के लिए कोई कूपन नहीं है या कोई ऑफ़र नहीं है, तो सबसे सस्ता ब्रांड चुनें। कई सुपरमार्केट अक्सर ऑफर और कूपन देते हैं: लॉकर्स या फ्रीजर में रखने के लिए इन उत्पादों पर शेयर करें।
  • 3
    सुपरमार्केट गलियारों के माध्यम से एक समय पर एक के लिए आइटम खरीदने के लिए आप की जरूरत है। इस तरह आप यह भी याद रखेंगे कि वे अगली बार के लिए कहां स्थित हैं। आम तौर पर गलियारों के अंत में वे प्रस्ताव पर खाना इकट्ठा करते हैं, एक नज़र डालें, लेकिन सावधानी बरतें कि बहुत से संसाधित खाद्य पदार्थ नहीं खरीदते हैं, भले ही उन्हें बहुत कम लागत आती है: प्रलोभन में मत आना।



  • 4
    गाड़ी में उत्पाद डालने से पहले, रियायती मूल्यों की जांच करें और अन्य ब्रांडों की तुलना करें। बिग पैक अक्सर (लेकिन हमेशा नहीं) सस्ता हैं ऑफर भी देखें "3x2" या समान
  • 5
    घर छोड़ने से पहले, तय करें कि आपको कितना खर्च करना होगा। जब आप अपनी गाड़ी में उत्पाद जोड़ते हैं, तो कीमत को ध्यान में रखें या यह सुनिश्चित करने के लिए कैलकुलेटर लें कि आप अपनी सीमाओं से अधिक नहीं हैं। इस तरह, आप अधिक से अधिक गोल करेंगे, और कैश डेस्क पर, आप अपेक्षा से भी कम खर्च करेंगे
  • टिप्स

    • जब आप भूखे रहते हैं तो खरीदारी न करें, आप अनावश्यक चीजें खरीद लेंगे जो आवेगहीन यदि आपके पास खाने के लिए समय नहीं है, जैसा कि आप सुपरमार्केट के लिए सिर करते हैं, तो कैंडी या अनाज का बार खाएं
    • इससे पहले कि आप कार्ट में अपने आइटम डाल सोचें और सुनिश्चित करें कि आप पहले से ही यह गलती नहीं है पर (तुम सच में पनीर के छह प्रकार की जरूरत है, और तुम सिर्फ शराब zabaglione के अकेले एक पूरे 2 लीटर की बोतल खत्म?) बनाते हैं।
    • खरीदारी करने से पहले, एक साप्ताहिक मेनू लिखें। इस तरह से आप केवल वही खरीद लेंगे जो आपको चाहिए, और अनावश्यक खरीद से बचें जो कचरे में खत्म हो सकते हैं!
    • कुछ व्यंजनों को तैयार करने की योजना बनाते समय फ्रिज में रखने या जमे हुए होने के लिए एक बड़ा हिस्सा बनाते हैं। वास्तव में, जब आप एक सॉस बनाते हैं और फ्रीज करते हैं, तो आप बचत कर रहे हैं और एक ही समय में तैयार मक्खन सॉस से बचे एक जार में।
    • क्या आपके पास अनिर्धारित खरीदारियों के लिए बजट का 10% है और तय करें कि उन्हें कैसे खर्च करें: प्रस्ताव पर एक फ्रोजन पिज्जा, मिठाई या डोनट्स का एक बैग? सीमित बजट होने से आपको कम जंक फूड खरीदने की ज़रूरत होगी, और आप उस चीज का स्वाद लेना चाहेंगे जो आप खायेंगे "इनाम"। ऐसी चीज़ों को खरीदने के लिए 10% का उपयोग करें जो वास्तव में आप चाहते हैं, भले ही यह सिर्फ एक बहुत ही महंगा चॉकलेट ट्रफल या काले जैतून जार का मामला है, सिर्फ इसलिए कि आप इसे पसंद करते हैं।
    • विभिन्न उत्पादों की तुलना करते समय, यह इकाई और वजन से करते हैं और पैकेजिंग द्वारा नहीं। अपनी तुलना में प्रति किलोग्राम उत्पाद की कीमत को शामिल करना सुनिश्चित करें
    • हमेशा अधिक धन लाओ। आपको हमेशा आपको कुछ ऐसी चीज़ मिल जाएगी जो आप सूची में डाल देना भूल गए।
    • खरीदारी करने से पहले, सुपरमार्केट पर जाएं और प्रत्येक कॉरिडोर की सामग्री का ध्यान रखें। जब आप घर जाते हैं, तो अपने कंप्यूटर पर एक स्कीम बनाएं जहां आप शॉपिंग सूची डालेंगे (शब्द आदर्श है) सुपरमार्केट की अलमारियों की सामग्री के अनुसार आदेश दिया गया है। उन खाद्य पदार्थों और स्तंभों के प्रत्येक समूह को समर्पित पंक्ति के साथ तालिका बनाएं, जहां आप उस समूह से संबंधित हैं। सुनिश्चित करें कि आप सही बक्से में खाद्य पदार्थ डालते हैं जब आप सुपरमार्केट में प्रवेश करते हैं, तो पहले गलियारे से शुरू करें और क्रमशः, आखिरकार पहुंचें। आप खाली होने से बचेंगे!
    • हमेशा ऐसे विज्ञापन पत्रक की जांच करें, जो द्वार से दरवाजे को वितरित करते हैं। कम से कम दो की तुलना करें और सबसे सुविधाजनक सुपरमार्केट चुनें।

    चेतावनी

    • अपने बच्चों को जंक फूड खरीदने के लिए राजी न करें खरीदें क्या आप सूची में लिखा है और बच्चों को बताओ कि कार्टून चरित्रों को विभिन्न पोषण संबंधी जरूरतों को ध्यान में नहीं लेते हैं
    • घर पर समय-समय पर भोजन न रखें। आपके बच्चे इसे फेंकने से पहले इसे खा सकते हैं एक सप्ताह में एक बार में विभिन्न अलमारियों और अलमारियाँ में समाप्ति तिथियों की जांच करें।
    • अपने नींद वाले बच्चों के साथ खरीदारी न करें या यदि आप बहुत थके हुए हैं / थके हुए हैं आपको इसे पछतावा होगा
    • दूसरी ओर, एक वास्तविक तानाशाह नहीं बनें कभी-कभी आप बच्चों को कुछ मांगकर खरीदते हैं जो वे पूछते हैं, भले ही यह एक स्वस्थ भोजन न हो। नियम के एक छोटे से आंसू हमेशा किया जा सकता है
    • सुनिश्चित करें कि आपके पास सब कुछ खरीदने के लिए आपके पास पर्याप्त धन है
    • अपने भूखे बच्चों को अपने साथ न लें। सबसे अधिक होम स्नैक्स लाओ या सैंडविच तैयार करने के लिए ठंड विभाग से पूछें।
    • अपने बच्चों के लिए एक छोटा बजट उपलब्ध कराने पर विचार करें क्या उन्हें अलग-अलग मदों की तुलना कीजिए, और उन्हें गाड़ी में कुछ भी डाल देना न दें, क्योंकि वे भूखे हैं यदि वे भूखे नहीं हैं, तो वे आम तौर पर संतरे का रस या कैंडी की बजाय एक खिलौना या कॉमिक्स चुनते हैं। सुनिश्चित करें कि आप उन्हें एक पूर्ण पेट पर खरीदारी करते हैं इस तरह, वे यह भी सीखेंगे कि कैसे बचाए और निर्णय लें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com