ब्लैक फ्राइडे को कैसे बचाना

उस दिन नाम दिया जाता है जब दुकानों और खुदरा विक्रेताओं के लिए शुरू होता है काला हो रही है

, या लाभ कमाने के बाद, शुक्रवार को ब्लैक फ्राइडे को धन्यवाद देता है यह अपनी चुनौतीपूर्ण लंबी लाइनों, भीड़ वाले भीड़ और सीमित वस्तुओं पर छूट के लिए जाना जाता है। इस के बावजूद, हालांकि, यह एक उत्सुकता से प्रत्याशित घटना है, क्योंकि उपभोक्ताओं ने आश्चर्यजनक अच्छे सौदों की खोज की है और सबसे महंगी वस्तुओं के लिए अविश्वसनीय कम कीमतों की उम्मीद की है। ब्लैक फ्राइडे के जीवित रहने के लिए यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं

कदम

सर्विव ब्लैक फ्राइडे चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
परिभाषित करें कि घर छोड़ने से पहले आप क्या चाहते हैं यदि आपको पता नहीं है कि आप क्या चाहते हैं, तो भीड़ में खुद को विसर्जित करने की गंभीरता को गंभीरता से चुनौती दें। एक योजना के बिना, आप पैसे खर्च करने की कोशिश करेंगे कि आप आवश्यक तत्वों के लिए जरूरी नहीं है कि आपको जरुरी जरूरत नहीं है और अनुभव थकावट, आवेग पर खरीदारी और संभवत: दोषी भी हो सकता है। एक योजना को ध्यान में रखना बेहतर है, अन्यथा आप इस दिन को रचनात्मक रूप से आराम करने या फिल्म देखने के लिए उपयोग कर सकते हैं!
  • यदि आप उपहार के लिए खरीदारी कर रहे हैं, तो उन सभी लोगों की एक सूची लिखें, जिनके लिए उपहार खरीदने की योजना है। इस तरह, आप कौन हैं, अपने खर्चों के लिए एक संगठित विधि बना सकते हैं और डुप्लिकेट उपहारों से बचने या किसी को भूल जाने में सहायता कर सकते हैं। तय करें कि किसी व्यक्ति को उपहार के रूप में क्या मिलेगा।
  • यदि आप अपने या अपने परिवार के लिए चीजें खरीद रहे हैं, तो वैसे भी एक सूची लिखें अगर मैं कपड़ों की तलाश कर रहा था, तो सोचने के बजाय कपड़ों के प्रकार को निर्दिष्ट करें "ओह, मैं कुछ भी खरीद लूँगा जो उचित कीमत है" यदि आप जींस की एक जोड़ी चाहते हैं, तो पजामा या नई मोजे की एक नई जोड़ी, सूची में सब कुछ लिखिए। बाकी सब कुछ नगण्य है वही घरेलू वस्तुओं पर लागू होता है: रसोई या अन्य क्षेत्रों में अनावश्यक चीजों को जोड़ने की आशा में भटकने से बचें। क्या आप सचमुच याद करते हैं, चाहे वह टूटा हुआ है, बदले या अपग्रेड किया गया है, इस बारे में सोचें, ताकि आपकी खरीद में आपके घर में सुधार हो सके, गैजेट्स ख़रीदने के बावजूद आपको यह भी पता नहीं कि ऑपरेशन कैसे करना है!
  • अपने बजट की योजना बनाएं यदि आपके पास बहुत पैसा नहीं है, तो बजट सेट करना आवश्यक है वित्तीय बाधाओं के बावजूद, एक बजट आपको खरीदने के लिए आवेग का विरोध करने में मदद करेगा और चीजों को खरीदने के प्रलोभन को कुशन कर सकता है क्योंकि आपको लगता है कि वह किसी और को पसंद करेंगे। तय करें कि आपके पास अधिक धन कितना है और उस राशि का सम्मान करें
  • जीवित रहने वाले ब्लैक फ्राइडे चरण 2 का शीर्षक चित्र
    2
    एक सामान्य योजना बनाने की सटीकता के साथ अपने खरीदारी के आक्रमण की योजना बनाएं न केवल बजट और सूची की गिनती, यहां तक ​​कि उन तरीकों को भी अपनाने जा रहे हैं जब व्यवसाय की तलाश में महत्वपूर्ण हैं समय सीमित छूट के बारे में है, इसलिए ध्यान रखना सबसे पहले बात यह है कि जब आप किसी दुकान में दिखाना चाहते हैं जितनी जल्दी हो, उतना ही बेहतर होगा, खासकर यदि आपने उन चीजों पर अपनी आँखें लगाई हैं जिन्हें आप जानते हैं तो उन्हें खारिज किया जाएगा। यदि आप वास्तव में कुछ खरीदना चाहते हैं, तो आप रात को पहले ही डेरा डाले जा सकते हैं।
  • अपना व्यवसाय ढूंढें ब्लैक फ्राइडे डिस्काउंट का संदर्भ देते हुए सभी समाचारपत्र विज्ञापन, फ्लायर और कूपन संकुल लीजिए। तुम्हें पता है कि बिक्री पर कौन क्या है, कौन बेचता है और किस अवधि के दौरान इन मदों को छूट दी जाएगी: कुछ स्टोर पूरे दिन ऑफ़र छोड़ देते हैं, जबकि कुछ ही घंटों के लिए।
  • किसी विशेष क्रम में जाने के लिए स्थानों का एक नक्शा तैयार करके एक हमले की योजना का विकास करना। यह जानना अच्छा है कि आप कौन से स्टोर को पहले जाना चाहते हैं, खासकर जिनके पास आपकी सूची में सबसे महत्वपूर्ण वस्तुओं या उपहार हैं निश्चित रूप से दुकानों को स्पष्ट रूप से चिह्नित करना सुनिश्चित करें, जो निश्चित समय पर छूट दिखाते हैं, लेकिन उद्घाटन के समय और समापन समय का स्पष्ट ध्यान दें।
  • अपनी चाल की योजना बनाएं याद रखें कि पार्किंग स्थल अक्सर घनिष्ठ हो जाते हैं और यह समस्या जल्द ही हो सकती है गाड़ी लेने के अलावा कोई और उपाय क्या है? शायद आप को स्टोर पर ले जाया जा सकता है, तो वे आपको चुन लेंगे। क्या आप वहां सार्वजनिक परिवहन से जा सकते हैं? क्या आप किसी दोस्त के घर पर सो सकते हैं जो पास के स्टोरों के पास रहता है और अन्य खर्चों पर वापस जाने से पहले उससे खरीदारी छोड़ सकता है?
  • सर्विव ब्लैक फ्राइडे चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    रचनात्मक रूप से सोचें वैकल्पिक वस्तुओं पर विचार करना एक अच्छा विचार है जो आप की तलाश में हैं उन जगहों को प्रतिस्थापित कर सकते हैं, लेकिन पहले से बेचे गए हैं। संभावना है कि आप हमेशा जो आइटम खरीदने की योजना बनाते हैं वह आपको काफी नहीं मिलता है, विशेष रूप से लोकप्रिय लोगों के साथ। कैटलॉग पर एक नज़र डालें ताकि उन्हें बदलने के लिए आइटम मिल जाए, लेकिन कम प्रसिद्ध हो, अगर आप इस संबंध में खरीदारी कर रहे हैं तो यह उपहार पर भी लागू होता है।
  • सर्विव ब्लैक फ्राइडे चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    तुम्हारे साथ सब कुछ ले लो जो आपकी मदद करेंगे हालांकि यह बहुत ज़्यादा लोड नहीं करना महत्वपूर्ण है, आप कई चीज़ों से लाभ उठा सकते हैं, जिसमें समय पता करने के लिए एक घड़ी भी शामिल है, परिवार के सदस्यों और दोस्तों के संपर्क में रहने के लिए, जो आपके जैसे खरीदारी करते हैं और लिफाफे जिसमें खरीदारी करने के लिए जगह है यहां तक ​​कि अगर दुकानों में लिफाफे हों, तो अपने बैग उपलब्ध कराने के लिए एक अच्छा विचार है जो अधिक प्रतिरोधी है, खासकर यदि आप कार में डालने के कुछ घंटों के लिए या कहीं और खरीदारी करने की योजना बनाते हैं।
  • अपनी भुगतान पद्धति आपके साथ लाने का ध्यान रखें! यह सुनिश्चित करने के लिए घर छोड़ने से पहले दो बार जांच करें कि आपके पास खरीदारी के लिए संबंधित और आवश्यक क्रेडिट कार्ड, नकद और वाउचर हैं।
  • सुनिश्चित करें कि आपके पास विशेष छूट और कैटलॉग के लिए कूपन हैं
  • सबसे ऊपर, अपनी सूची और एक कलम या पेंसिल के साथ लाने के लिए सुनिश्चित करें। सब कुछ पकड़ने के लिए एक सुरक्षित और आसान स्थान खोजें ताकि आप जो भी अक्सर खरीदने के लिए और जो कुछ बेकार में रख सकते हैं उसके साथ आप दूर हो सकें।
  • सर्विव ब्लैक फ्राइडे चरण 5 शीर्षक वाली छवि



    5
    सुनिश्चित करें कि आपके पास भोजन की आपूर्ति है अपने खरीदारी अभियान के लिए तैयार-किए गए भोजन और स्नैक्स वापस लाने की योजना बनाएं। आप कुछ खरीदारी करते समय खाने को भूलना बहुत आसान हो सकते हैं, लेकिन खाना खाने से आपको ऊर्जा नहीं मिलती है, और आप थका हुआ और चिड़चिड़ा महसूस करेंगे, और आपके व्यवसाय को अन्य ग्राहकों को बेचने की संभावना होगी, जो सीमित ऑफ़र चुराएंगे नाक के नीचे
  • पानी, फलों के रस और स्वस्थ व्यंजनों जैसे सलाद, सैंडविच और भुने हुए सब्जियों के साथ अपने पेट भरने के लिए अपनी पसंदीदा सलाखों पर जाएं। चूंकि यह दिन धन्यवाद के बाद आता है, फास्ट फूड पर आसान हो जाओ और अगर आप कर सकते हैं तो उनसे बचने की कोशिश करें।
  • सरल शर्करा से भरा फैटी खाद्य पदार्थ आपको अस्थायी तौर पर जबरदस्त महसूस कर देगा, फिर पतन, जो आपके खरीदारी के दिन को बर्बाद कर देगा।
  • सर्विव ब्लैक फ्राइडे चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    योजना टूटता है यहां चल रहा है और हर समय खरीदारी उत्साही लोगों का भी सबसे ज़्यादा जोरदार उपभोग होगा। जब आप बाहर निकलते हैं, तो आप अच्छी तरह खा सकते हैं, आपको श्वास लेने और विनोद की भावना को ठीक करने के लिए विराम जोड़ना चाहिए, ताकि ब्लैक फ्राइडे शब्द के सही अर्थों में एक काला शुक्रवार को बदलने से रोकने के लिए। !
  • हर चीज को पकड़ने की कोशिश मत करो, अच्छा समझने की कोशिश करो
  • सर्विव ब्लैक फ्राइडे चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    दुकानें दर्ज करें! एक बार जब आप योजना बनाते हैं और अपना खुद का खूबसूरत मानचित्र बनाते हैं, तो आप के सुरक्षित आउटलेट्स पर जाएं
  • देर से मत सोओ कौन सोता मछली पकड़ नहीं है, विशेष रूप से इस दिन ज्यादातर लोग भोर से पहले घर के बाहर खड़े होते हैं। लगभग सभी दुकानें सामान्य से पहले बहुत ज्यादा खुली हैं मत सोचो कि आप 11:00 तक सो सकते हैं और फिर भी उन 50% छूट प्राप्त करने में सक्षम हो सकते हैं, क्योंकि वे 7:00 से पहले समाप्त हो जाएंगे!
  • युद्ध के लिए तैयार हो और अपने आप को निर्धारित और प्रतीत होने का प्रयास करें। आप एक पप्पमोल नहीं हो सकते और आपको लगता है कि आपके पास ब्लैक फ्राइडे को जगाने वाले अदम्य उपभोक्ताओं को हरा करने का एक मौका है। आपको मुखर होना चाहिए, लेकिन विनम्र होना चाहिए, अगर कोई आपको पहले से गुजरता है क्योंकि वह आपके सामने आना चाहता है लेकिन सावधान रहें, कुछ लोगों को आखिरी सीमित डिस्काउंट प्राप्त करने के लिए कर्कश, किक, चुटकी और कुछ भी करेंगे, इसलिए अपनी लड़ाई को समझदारी से चुनें, हम साधारण खरीदारी के बारे में बात कर रहे हैं, जीवन या मृत्यु की बात नहीं। यदि आप लोगों के व्यवहार को पसंद नहीं करते हैं, तो उन्हें एक सबक सिखाने के लिए कार्रवाई न करें, बिक्री के कारण खुद को नुकसान पहुंचाने के लिए इसके लायक नहीं है
  • कचरा की दृष्टि खोना मत जब आप किसी लेख को देखना चाहते हैं, तो इसे टोकरी में रखें, लेकिन उस पर नज़र रखें: इसे छोड़कर किसी के लिए बहुत मजबूत प्रलोभन हो जाएगा और आप सही समय पर चीजें गायब हो जाएंगे।
  • यदि आप कर सकते हैं, तो आरक्षित वस्तुओं के लिए कतारों से बचने का प्रयास करें। आप पूरे दिन वहां रहेंगे और आप अन्य स्टोरों में पेश किए गए अच्छे आइटमों पर याद करेंगे। इसके अलावा, हम अक्सर सुपर-अपेक्षित तत्वों के बारे में भयानक कहानियां सुनाते हैं जो कुछ बिंदु के अंत में या खोजना मुश्किल हो जाते हैं, वास्तव में लोगों को इसके बारे में गुस्सा आ सकता है। अगर आप इसे इस शॉपिंग सीज़न से नहीं बचा सकते हैं, तो ऐसा कुछ है जिसे आप अगले वर्ष ध्यान में रखना चाहिए।
  • सर्विव ब्लैक फ्राइडे चरण 8 नामक छवि
    8
    अपना सिर मत खोना जमीन पर अपने पैरों के साथ वापस जाने के लिए याद रखें जैसे ही आपको लगता है कि आप वास्तविकता की भावना खो रहे हैं यह शॉपिंग के बारे में है, लेकिन कुछ भी नहीं तुच्छ खरीदारी चरम सीमाओं (बेहतर या बदतर, आपके दृष्टिकोण के आधार पर) के लिए लिया गया उपभोक्तावाद - हालांकि एक व्यवस्थित और सौम्य तरीके से भाग लेने से आपको फायदा हो सकता है, ऐसा व्यवहार करें जैसे कि वह मौत की दौड़ थी या एक गृहयुद्ध समझदार नहीं है। यदि आप महसूस करते हैं कि नष्ट, थका हुआ, अन्य ग्राहकों के साथ गुस्सा या जैसे कि आप शारीरिक या मौखिक रूप से विस्फोट करने वाले थे, तो आपका शरीर आपको बता रहा है कि यह घर जाने का समय है। पहले अपने और अपने परिवार के बारे में सोचो, तो अच्छा व्यवसाय आता है।
  • अगर बिक्री के दौरान ख़ुशीदारी से खरीदारी करने का पूरा विचार आपको परेशान करता है, तो खरीदें नथिंग डे, ज़ीरो शॉपिंग डे में हिस्सा लें। यह कोई संयोग नहीं है कि यह उसी दिन मनाया जाता है जब ब्लैक फ्राइडे की लालसा जनसंख्या के एक बड़े हिस्से पर अत्यधिक स्तर पर खरीदारी कर लेती है!
  • टिप्स

    • इस दिन के लिए हर महीने पैसे बचाने की कोशिश करें
    • तय करें कि आप रात को पहले क्या खरीदना चाहते हैं। आपको दुकान में प्रवेश करने से पहले पता होना चाहिए कि आपको क्या करना है, क्योंकि जब आप वहां होंगे तो आपको निर्णय लेने का समय नहीं होगा एक बार जब आप इसे ले लेते हैं, तो यह सब खत्म हो जाएगा
    • ऐसे व्यक्ति से पूछें जो स्टोर में आपके साथ आने के लिए ब्लैक फ्राइडे में शामिल नहीं होगा, इसलिए आप पार्किंग की तलाश में समय बचा लेंगे!
    • सामाजिकता से बचें तो, आइए हम इस बात का ढोंग करते हैं कि दुकान में आप किसी से मिलते हैं जिसे आपने साल और सालों तक नहीं देखा है। यह इस व्यक्ति फिर से अद्भुत है और कैसे महान अब अपने जीवन और दिन जब आप डिवाइस पहनी थी और pesavi 10 किलो अधिक बीत चुके हैं बारे में अपनी प्रशंसा करना चाहते हैं। शायद यह कहना स्पष्ट है कि आपके पास ऐसा करने का समय नहीं है। आपके पास पूरा करने के लिए एक मिशन है, और चीजें खरीदने के लिए जल्दी बातचीत अनुबंध की पूर्ति और इस व्यक्ति को फ़ोन नंबर मांगते हैं: उसे वापस बुलाने के बिक्री के बाद, या हो सकता है विनम्रता समझा है कि आपके सौदा समाप्त होने को है कुछ घंटों के बाद आप को देखने के लिए proponile!
    • अपनी आँखें खुली रखिए क्योंकि आपको बिना छूट के उन चीजों और चीजें भी मिल सकती हैं जो उन्हें खरीदने के लिए भी तैयार हैं।
    • अखबारों और इंटरनेट पर यह पता लगाने के लिए कि क्या सबसे अच्छा सौदा है और दुकान खोलने का समय है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • सूची और पैसे के साथ लाने के लिए याद रखें किसी व्यक्ति के साथ आने के लिए हमेशा मददगार होता है, यदि आप एक पल के लिए कुछ और करना चाहते हैं तो बिन पर नजर रख सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com