भोजन पर पैसे कैसे बचाएं

क्या आप अपने पैसे घूंटने की कोशिश कर रहे हैं? भोजन पर कुछ पैसे बचाने के लिए यहां कुछ सरल चालें हैं I बस छोटे ब्रांडों से उत्पादों को खरीदें, उपलब्ध ऑफ़र का लाभ उठाएं और डिस्काउंट कूपन का उपयोग करें। यह आपको किसी भी समय पैसे बचाने की अनुमति देगा।

कदम

विधि 1

बनाना खर्च
सेव मनी ऑन फूड चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
एक वफादारी कार्ड प्राप्त करें कई सुपरमार्केट अपने ग्राहकों के लिए वफादारी कार्ड और बिंदु संग्रह योजना प्रदान करते हैं। इन उपकरणों का उपयोग करके आप उत्पादों पर सहेज सकते हैं या सदस्यों के लिए कुछ खास ऑफर कर सकते हैं। नियमित रूप से सुपरमार्केट द्वारा की पेशकश की विज्ञापन flyers से परामर्श करने के लिए याद रखें। इस तरह से आप अपने सबसे वफादारी कार्ड बना सकते हैं और कम कीमतों पर उत्पाद खरीद सकते हैं।
  • सहेजें शीर्षक पर खाद्य चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    अंक लीजिए ऑफ़र और डिस्काउंट तक पहुंच प्राप्त करने के लिए अपने लॉयल्टी कार्ड पर अंक ले लीजिए
  • छवि शीर्षक से बचत पैसे पर खाद्य चरण 3
    3
    खरीदारी की सूची बनाएं और उसे छड़ी दें कुछ उत्पादों के रंगीन और आकर्षक विज्ञापनों से आकर्षित न करें।
  • बचत शीर्षक पर खाद्य चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    चीजों को न सिर्फ इसलिए खरीद लें क्योंकि वे सस्ते हैं। केवल वही खरीदें जिसे आपको वास्तव में ज़रूरत है
  • सेव मनी ऑन फूड चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    आपके द्वारा निर्धारित बजट का पालन करें. इस तरह आपको नए व्यंजन बनाने के लिए अपनी रचनात्मकता का उपयोग करना होगा और आप अपने पोषण संबंधी जरूरतों पर अधिक ध्यान देने में सक्षम होंगे।
  • बचत शीर्षक पर खाद्य चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    कीमतों की तुलना करें कई सुपरमार्केट, एक साथ एकल उत्पाद की कीमत के साथ, दिखाओ "कीमत प्रति किग्रा"।
  • छवि शीर्षक से बचाओ पैसे पर खाद्य चरण 7
    7
    शेयर ले लो आम तौर पर अधिक मात्रा में एक ही उत्पाद खरीदने से आप पैसे बचा सकते हैं। आखिर में चीजों का सामान लें और भविष्य में उन्हें निश्चित रूप से ज़रूरत होगी, जैसे रूमाल या टॉयलेट पेपर अधिक बचत करने के लिए परिवार के प्रारूप में अनाज या बिस्कुट का पैक खरीदें
  • सेव मनी ऑन फूड चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    ताजे भोजन सुबह में शुरू करें सुबह वह क्षण होता है जब कुछ खाद्य पदार्थों को दिन पहले पकाया जाता है और दुकानों और सुपरमार्केटों से कम कीमतों पर बेचा जाता है।
  • सेव मनी ऑन फूड चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    शाम को सुपरमार्केट में मांस खरीदें शाम में कई सुपरमार्केट मांस की कीमत कम करते हैं, जो कि वे दिन के दौरान नहीं बेच सकते थे। इन मामलों में मांस अभी भी अच्छा है और फ्रीजर में संग्रहीत किया जा सकता है और बाद में भस्म हो सकता है।
  • बचत शीर्षक पर खाद्य चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    छोटे ब्रांडों से उत्पाद खरीदें कई मामलों में, छोटे ब्रांड ज्ञात ब्रांडों के उत्पादों की तुलना में कम गुणवत्ता की पेशकश करते हैं, लेकिन साथ ही वे आपको काफी कम कीमत पर समान उत्पाद खरीदने की अनुमति देंगे।
  • छवि शीर्षक से बचाओ पैसा पर खाद्य चरण 11
    11
    तैयार किए गए खाद्य पदार्थों से बचें हालांकि वे सस्ता लग सकते हैं, वे वास्तव में अधिक महंगे हैं और कम पोषण मूल्य हैं। बिना तैयारी वाले खाद्य पदार्थों, जैसे संपूर्ण मसाले पास्ता, फलियां और मसूर खरीदने की कोशिश करें, क्योंकि वे स्वस्थ और सस्ता हैं, लेकिन यह भी तैयार करना आसान है।
  • सेव मनी ऑन फूड चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    12
    पौधे प्रोटीन चुनें अनाज, फलियां और दाल में कई प्रोटीन होते हैं और मांस की प्रोटीन या जानवरों की तुलना में कम महंगे होते हैं। आजकल, संतृप्त वसा के उपयोग को कम करने की अत्यधिक अनुशंसित है और आप ऑनलाइन साइटों और समर्पित मैनुअल पर कई शाकाहारी व्यंजनों पा सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से बचाओ पैसे पर खाद्य चरण 13



    13
    कम लागत वाले सुपरमार्केट में जाओ ये सुपरमार्केट बाजार में छोटे-छोटे ब्रांडों के थोक उत्पाद या उत्पाद खरीदते हैं। लचीला होने की कोशिश करें, क्योंकि ये सुपरमार्केट अक्सर ब्रांड्स बदलते हैं, लेकिन एक ही समय में आप दूसरों की तुलना में 40% अधिक बचत कर सकते हैं। इटली में सबसे प्रसिद्ध कम लागत वाले चेन में से एक Lidl है
  • बचत शीर्षक पर खाद्य चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    14
    थोक सुपरमार्केट में दुकान थोक सुपरमार्केट प्रतिस्पर्धी मूल्य पर स्टॉक में सामान बेचते हैं। इन दुकानों में खरीदारी करने के लिए आपको आमतौर पर वैट नंबर या विशिष्ट कार्ड के लिए अनुरोध करना पड़ता है। यह समझने की कोशिश करें कि क्या आपको इस प्रकार की संरचनाओं में खरीदारी करने और लागत / लाभ अनुपात की गणना करने के लिए आवश्यक वस्तुएं हैं इटली में सबसे प्रसिद्ध थोक विक्रेताओं में से एक मेट्रो है
  • बचत शीर्षक पर खाद्य चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    15
    अपने सभी लाभों का लाभ उठाएं यदि आप नौकरी की तलाश में हैं, तो आप रेस्तरां के व्यवसाय में नौकरी की तलाश कर सकते हैं। अक्सर बार और रेस्तरां में सेवा कर्मचारी मुफ्त या बहुत कम कीमतों के लिए घर भोजन ला सकते हैं आप इस का लाभ लेने के लिए पहली तारीख के लिए एक अच्छा रात का खाना आयोजित करने के लिए, एक बेकार की तरह लग बिना ले सकता है
  • छवि शीर्षक से बचाओ पैसे पर खाद्य चरण 16
    16
    अपने साप्ताहिक मेनू की योजना बनाएं इस तरह आप एक विस्तृत शॉपिंग सूची तैयार कर सकते हैं और सभी आवश्यक सामग्री खरीद सकते हैं।
  • विधि 2

    खाना पकाने
    बचत शीर्षक पर खाद्य चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    1
    खाना बनाना सीखो लाइब्रेरी पर जाएं और साधारण व्यंजनों के साथ कुछ पाक-किताबें या विशेष पत्रिकाएं लें। थोड़ी `पास्ता, चावल या सेम के साथ अच्छा भोजन तैयार करना एक सरल और त्वरित कार्य हो सकता है और याद रखो, केवल अभ्यास परिपूर्ण बनाती है!
  • बचत शीर्षक पर खाद्य चरण 18 शीर्षक वाली छवि
    2
    बहुत कुछ अवयवों का उपयोग करके खाना पकाना सीखें इस तरह आपको खाने के लिए बाहर जाने की आवश्यकता नहीं होगी और आप बहुत कम कीमत पर सरल और स्वस्थ भोजन तैयार करने में सक्षम होंगे।
  • छवि शीर्षक से बचत पैसे पर कदम चरण 1 9
    3
    बचने का उपयोग करने के लिए जानें पूरी तरह से नया डिश बनाने के लिए दिन से पहले उन्नत भोजन का उपयोग करें
  • बचत शीर्षक पर खाद्य चरण 20 नाम की छवि
    4
    सस्ता लेकिन बेहद स्वादिष्ट व्यंजन तैयार करने के लिए जानें। स्वाद का त्याग किए बिना, ताजा मांस के साथ सरल और स्वादिष्ट भोजन बदलें भुना हुआ बीफ़ के बजाय मक्खन और जाम के साथ सैंडविच तैयार करने का प्रयास करें या स्टेक के बजाय पनीर और काली मिर्च के साथ एक पास्ता।
  • छवि शीर्षक से बचाओ पैसे पर खाद्य चरण 21
    5
    जानें कि फ्रिज में आपके पास भोजन कैसे संभालना है खाना खराब न होने दें, लेकिन सॉस, सॉस और सूप तैयार करने के लिए बचा लेने का प्रयास करें। उदाहरण के लिए, एक सॉस जो समाप्त होने वाला है, करी और दूध के साथ एक स्वादिष्ट कौएच तैयार करने के लिए मिश्रित किया जा सकता है। जाहिर है, समाप्त हो गई या बासी सामग्री का उपयोग करने से बचें।
  • चित्र बचत शीर्षक पर खाद्य चरण 22
    6
    आपके पास क्या है इसके आधार पर व्यंजन बनाएं अपनी रचनात्मक भावना को आवाज दीजिए
  • छवि शीर्षक शीर्षक से बचत चरण 23
    7
    प्रस्ताव पर कुछ खाना खरीदें और अपना स्वयं का डिश बनाएं। अपने व्यंजनों का चयन करें और उन्हें सुपरमार्केट में दिए गए प्रस्ताव के अनुसार संशोधित करें।
  • सेव मनी ऑन फूड स्टेप 24 शीर्षक वाली छवि
    8
    हमेशा प्रस्तावों की जांच करें और अक्सर खाने के लिए बाहर जाने से बचें।
  • टिप्स

    • अपनी प्लेट साझा करें. कुछ रेस्तरां बहुत बड़े हिस्से की सेवा करते हैं, इसलिए जरूरी से ज्यादा खाना नहीं लेते हैं। इसके अलावा, पूछें कि क्या आप उन्नत भोजन घर ला सकते हैं। और वेटर के लिए उपयुक्त टिप छोड़ने के लिए मत भूलो जो आपने सेवा की थी!
    • अपना आहार बदलें. बहुत से कार्बोहाइड्रेट वाले खाद्य पदार्थ, जैसे चावल और पास्ता, को अपने आहार के केंद्र में रखा जाना चाहिए। वे बहुत सस्ता हैं और आपको बहुत पैसा बचाना होगा। फल, सब्जियां और मांस अन्य महत्वपूर्ण पोषक तत्वों को जोड़ते हैं।
    • बढ़ती सब्जियां आज़माएं यहां तक ​​कि अगर यह आपके अपार्टमेंट की छत पर थोड़ा चेरी टमाटर है, तो यह एक कोशिश के लायक है सब्जी के बीज सूखा जो आप कागज के तौलिये पर बढ़ने का इरादा रखते हैं - जब आप शॉपिंग करते हैं, तो सुपरमार्केट में बेचे गए बीज के पैकेट के पीछे बढ़ने के लिए कुछ युक्तियां देखें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com