कार किराए पर लेने से सर्वश्रेष्ठ डील कैसे करें

किराये की कार के लिए सबसे अच्छा सौदा ढूँढना उपलब्ध विकल्पों की बड़ी संख्या के लिए एक निराशाजनक अनुभव हो सकता है यदि आप बहुत सारे यात्रियों की तरह हैं, तो संभवत: आप वेब के चारों ओर घूमने के लिए सबसे अच्छा सौदा का पीछा करते हुए और ऑफ़र का एक अंतहीन सरणी खोज रहे हैं। ऐसे कुछ शॉर्टकट्स हैं जो ऑनलाइन गड़बड़ी के आसपास आपकी मदद कर सकते हैं और आपको समाधान जल्दी कर सकते हैं। किराए पर लेने वाली कार पर सबसे अच्छा सौदा मिलने के लिए यहां एक विकी है

सामग्री

कदम

एक कार रेंटल पर बेस्ट डील प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि 1
1
प्रदाताओं को जानें सभी कार किराए पर लेने वाली कंपनियां एक जैसी नहीं हैं और यह समझना महत्वपूर्ण है कि प्रत्येक व्यक्ति अद्वितीय कैसे है और यह आपकी सबसे अच्छी सेवा कैसे कर सकता है। एक विशेष कार किराए पर लेने वाली कंपनी पर निर्णय लेने से पहले विचार करने वाली चीजें कीमतें, कारों के प्रकार, सेवा शुल्क और स्थान शामिल हैं। इन सभी तत्वों की आपकी कार किराए पर लेने के अनुभव पर एक कट्टरपंथी महत्व हो सकता है। इनमें से सबसे महत्वपूर्ण बातों पर विचार करें, यदि इसकी कीमत है, तो आप कुछ लक्जरी छोड़ सकते हैं अगर यह आपकी सुविधा है, तो आप उन मूल्यों पर विचार कर सकते हैं जो अधिक सस्ती हैं अगर यह कार मॉडल है, तो आपको किराये की कार के लिए कहीं और देखना होगा। कुछ कंपनियों विशेष अनुरोधों को संतुष्ट करने के लिए प्रसिद्ध हैं, उदाहरण के लिए:
  • राष्ट्रीय और बजट आपको एक तरह से किराए पर लेने की अनुमति देता है, जबकि अधिकांश अन्य कंपनियां कार के लिए कहती हैं कि वह उस स्थान पर लौट जाए जहां आपने इसे लिया था।
  • एंटरप्राइज एक अतिरिक्त सेवा प्रदान करने के लिए जाना जाता है जो कि अन्य कंपनियों में से कोई भी नहीं देता है, जिसके आधार पर वे किराए पर लेने से पहले आपको ले जाते हैं और आपको बाद में वापस लाते हैं। जैसा कि कंपनी शहरी और उपनगरीय इलाकों के कई बिंदुओं पर मौजूद है, इस अतिरिक्त सेवा उन लोगों के लिए बहुत सुविधाजनक है जिनके पास कार नहीं है।
  • एक कार रेंटल पर बेस्ट डील प्राप्त करें शीर्षक वाला इमेज
    2
    ऑनलाइन यात्रा साइटों के माध्यम से खोजें इनमें ऑर्बिट्स, एक्सपीडिया, कयाक, ट्रैवलओटो और अन्य शामिल हैं मुख्य ऑनलाइन ट्रैवल एजेंसियां ​​कार किराए पर लेने वाली कंपनियों के साथ प्रतिस्पर्धात्मक कीमतों की पेशकश करने के लिए बातचीत करती हैं। क्योंकि वे हमेशा प्रतिस्पर्धा करते हैं, अक्सर ऑनलाइन होते हैं आप व्यक्तियों या फ़ोन पर बेहतर ऑफ़र प्राप्त कर सकते हैं। ध्यान रखें कि, हवाई किराए की तरह, जितना पहले आपको किताबों की बचत होती है उतनी ही आप पैसे बचाते हैं। बेहतर मूल्य प्राप्त करने के लिए, लचीला तारीखों का उपयोग करने का प्रयास करें यह आपको दर्जनों कार किराए पर लेने वाली कंपनियों की दरों को बिना किसी प्रयास के तुलना करने देता है, उदाहरण के लिए:
  • ऑर्बिट्ज विशेष रूप से अच्छा है क्योंकि इससे आप अपनी खोज के लिए डिस्काउंट कोड जोड़ सकते हैं और कम किराए भी प्राप्त कर सकते हैं।
  • मैक सर्च इंजन जैसे कयाक और मोबीसिमो आपको एजेंट या कंपनी की खोज में मदद कर सकता है जो एक कदम में सबसे अच्छा सौदा प्रदान करता है।
  • ट्रैवलोटो, सेवा प्रदाता के साथ किरायेदारों को सीधे इंटरैक्ट करने की अनुमति देता है, जो आपकी ज़रूरत की अन्य सभी जानकारी प्राप्त करने में सहायता करता है। ट्रेवलौटो में छूट और बेहतर किरायों के लिए दुनिया में सबसे अच्छे कार किराए पर लेने के सौदों की सूची भी है।



  • एक कार रेंटल पर सर्वश्रेष्ठ डील प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र 3
    3
    कार किराए पर लेने वाले लॉयल्टी कार्यक्रमों में भाग लें I राष्ट्रीय Emerald Club या Alamo Quicksilver Club में शामिल होने से आप मुफ्त दिन कमा सकते हैं या वैकल्पिक रूप से, अंक या मील। किराए पर कार प्रोग्राम कभी-कभी ऑफ़र प्रदान करते हैं जो अन्य चैनलों के माध्यम से उपलब्ध नहीं होते हैं। जितना अधिक आप इन कार्यक्रमों का उपयोग करते हैं, उतनी अधिक छूट आपको मिलती है हालांकि, इसका मतलब है कि यदि आप अंक जमा करना चाहते हैं तो आपके पास सबसे लाभप्रद मूल्य नहीं हो सकता है। तो एक विशिष्ट किराये की कंपनी को प्रतिबद्ध करने से पहले औसत कार किराए पर लेने की कीमतों पर विचार करें।
  • एक कार रेंटल पर सर्वश्रेष्ठ डील प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि 4
    4
    डिस्काउंट कोड के लिए खोजें ये डिस्काउंट कोड अक्सर वफादारी कार्यक्रमों, क्रेडिट कार्ड सेवाओं और कार संघों के माध्यम से उपलब्ध हैं। इनमें से अधिकतर छूट, मील या अंक हैं जो आप कमा सकते हैं। कंपनियों और संगठनों ने वफादारी के निर्माण के लिए कड़ी मेहनत की है और हमेशा नए प्रस्तावों, छूट और पुरस्कार की निरंतर धारा होती है जो आपको पैसे बचाने के लिए करते हैं। वे अक्सर अपने व्यापार के छोटे प्रतिशत प्राप्त करते हैं, इसलिए वे हमेशा ग्राहकों के लिए अच्छी पेशकश के लिए बातचीत करने के लिए प्रोत्साहित होते हैं।
  • अगर आप इन साइटों में से प्रत्येक पर खोज नहीं करना चाहते हैं, तो DealMine.com एक ऐसी साइट है जहां आप उनमें से कई खोज सकते हैं और आपके लिए सर्वोत्तम सौदा की तुलना कर सकते हैं।
  • अमेरिकन एक्सप्रेस, उदाहरण के लिए, किसी भी कार किराया पर बीमा को कवर करता है। इसका मतलब है कि आपको कार किराए पर लेने वाली कंपनी के माध्यम से बीमा खरीदने की ज़रूरत नहीं है यह ग्राहकों को वफादारी कार्यक्रमों के माध्यम से ऑफ़र भी प्रदान करता है।
  • टिप्स

    • जब आप वांछित वाहन के लिए एक अच्छी कीमत देखेंगे - अभी बुक करें - यह बाद में उपलब्ध नहीं हो सकता है! जब तक यह विशेष रूप से शामिल नहीं किया जाता है, वास्तव में, बिना किसी दंड के आरक्षण को रद्द करने के लिए संभव है।
    • ज्यादातर कंपनियां आपको बताएंगे कि जितना अधिक आप अपने वाहन को रखेंगे, उतना ही बेहतर होगा कि आपके प्रति दिन मूल्य होगा। इसलिए ध्यान रखें, प्रति दिन मूल्य रिश्तेदार है।
    • न्यूयॉर्क शहर के निवासियों को अक्सर कई छूट और विशेष प्रस्तावों से बाहर रखा जाता है, अगर वे मैनहट्टन में किराए पर लेते हैं क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ सौदों को खोजने के लिए, हवाईअड्डा सहित आसपास के क्षेत्रों में किराए पर विचार करें, जहां कीमत सबसे अच्छी हो सकती है
    • किराए के लिए कीमतें कारों की उपलब्धता, जगह की लोकप्रियता और अन्य कारकों के अनुसार कीमतें भिन्न होती हैं। कार किराए पर लेने वाली कंपनियां कभी-कभी मिनटों की अपनी कीमतों को विनियमित करती हैं ताकि अन्य कंपनियों के साथ प्रतिस्पर्धी बने रह सकें।
    • अगर आपको एक महीने के लिए वाहन की ज़रूरत हो, तो 28 दिन (4 सप्ताह) और 2 9 -31 दिन के बीच के अंतर को जांचना सुनिश्चित करें। कभी-कभी आप उन कुछ अतिरिक्त दिनों के लिए बहुत अधिक राशि का भुगतान करते हैं!
    • ज्यादातर समय सप्ताहांत पर (कार द्वारा) सर्वोत्तम किराया उपलब्ध हैं (एमपीवी और एसयूवी अधिक महंगे होंगे)। किराये की कंपनी से पता लगाएं कि सप्ताहांत किराये के लिए आप क्या चाहते हैं। यदि किराये की कंपनी दोपहर में अपना सप्ताहांत दर शुरू कर देती है, तो आप बहुत अधिक भुगतान करते हैं यदि आप कार को सुबह 10 बजे करना चाहते हैं!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com