जब आप यात्रा कर रहे हैं, तो आपका होम कैसे किराए पर करें

कई सालों के लिए, यूरोप के कई हिस्सों में लोग छुट्टियों के दौरान अपने घरों को किराए पर ले रहे हैं या लंबी या लंबी अवधि के लिए यात्रा कर रहे हैं। छोटी अवधि के लिए अपने घर को किराए पर लेने का विचार भी इटली और संयुक्त राज्य अमेरिका में हो रहा है। आमतौर पर, यूरोपीय लोग विशेष एजेंसियों का इस्तेमाल करते हैं जो बुकिंग करते हैं और किराए एकत्र करते हैं, लेकिन ये सेवाएं सभी देशों में उपलब्ध नहीं हैं। तो, जब आप दूर रहें तो अपने घर से पैसा कैसे कमाए, इसे जोखिम से सुरक्षित रखें?

कदम

1
अपने घर पर बीमा पॉलिसी की जांच करें कई बीमा एक किरायेदार की वजह से क्षति को कवर नहीं करते हैं, इसलिए आपको एक को जोड़ने की आवश्यकता होगी जिसमें घर और इसकी सामग्री को नुकसान पहुंचाता है, साथ ही साथ नागरिक दायित्व भी अगर किरायेदारों ने अपनी संपत्ति में खुद को चोट पहुंचाई।
  • 2
    सुनिश्चित करें कि आपके क्षेत्र के नगरपालिका के नियम आवासीय संपत्तियों के किराये की अनुमति देते हैं। यदि यह संभव नहीं है, तो आपको एक व्यवहार्य विकल्प तलाशना होगा।
  • 3
    निर्णय लें कि आप कौन से फर्नीचर छोड़ना चाहते हैं और आप गोदाम में क्या लाना चाहते हैं। अल्पकालिक पट्टे वाले घर आमतौर पर प्रस्तुत किए जाते हैं। आपका लक्ष्य किरायेदारों को सहज महसूस करना है और साथ ही साथ अपने मूल्यवान वस्तुओं की रक्षा करना है। उन्हें एक गोदाम में संग्रहीत करना कुछ कुर्सियों की नाजुकता या कुछ कपड़ों के विनम्रता के बारे में चेतावनी देने वालों से अधिक सुरक्षित है। अपने सबसे कीमती वस्तुओं को बदलने के लिए कम कीमत वाले फर्नीचर खरीदने पर विचार करें।
  • 4
    घर पर क़ीमती सामान न छोड़ें यहां तक ​​कि अगर आपको किरायेदारों पर भरोसा करना पड़ता है, तब भी चीजें गायब हो सकती हैं, जबकि मालिक बहुत दूर हैं। मूल्यवान व्यक्तिगत सामान, परिवार की यादें, महंगे इलेक्ट्रॉनिक उपकरण, सोने और चांदी को दूर करें बस उन्हें अटारी या तहखाने में डालने से इनकी रक्षा करने के लिए पर्याप्त नहीं होगा।
  • 5
    सुनिश्चित करें कि उपकरणों और नलिकाएं अच्छी तरह से काम करती हैं एक दूरी, या इससे भी बदतर से संभावित टूटने की मरम्मत का आयोजन करने की तुलना में छोड़ने से पहले आवश्यक मरम्मत करना आसान है, घर जाओ और पता करें कि किरायेदारों ने स्वयं के लिए ऐसा करने का प्रयास किया है!
  • 6
    किसी को मरम्मत और आपात स्थिति का संचालन करने के लिए किराया करें या किरायेदारों को शामिल विभिन्न क्षेत्रों से पेशेवरों की एक सूची, जरूरत के मुताबिक संपर्क करने के लिए। पहला विकल्प आपको असुविधा को दूर करने का फायदा उठाता है जो कि आपके किरायेदारों ने सरल मरम्मत के लिए एक महंगे पेशेवर कॉल किया है, जबकि दूसरा विकल्प यह है कि आप केवल सेवाओं के लिए भुगतान करते हैं।
  • 7
    घर को सफाई देने से पहले सफाई कर्मचारी ने साफ किया है, और किराये के समझौते में एक खंड दर्ज करें जिसमें किरायेदारों घर छोड़ने से पहले एक ही सेवा प्रदान करने के लिए सहमत हैं। यह जमा की शर्तों पर किसी भी असहमति को रोकता है। br>



  • 8
    जमा राशि का अनुरोध करें यहां तक ​​कि अगर आप केवल थोड़े समय के लिए किराए पर लेते हैं, तो एक जमा आपकी किसी भी क्षति या किराए के भुगतान का भुगतान नहीं करेगा।
  • 9
    किरायेदारों की व्यक्तिगत कहानी की जांच करें, जहां आप व्यक्तिगत रूप से उन्हें पट्टे पर हस्ताक्षर करने से पहले या जानने के पहले संयुक्त राज्य अमेरिका में इस प्रकार की जांच के लिए ऑनलाइन सेवाओं ($ 7.95 से $ 150) का भुगतान किया जाता है, इन मामलों में उपयोगी माना जाता है।
  • 10
    पहले से देय बिल भुगतान करें या उन्हें ऑनलाइन प्रबंधित करें मेल अग्रेषित करना एक धीमी और असुरक्षित प्रक्रिया है, जिसके परिणामस्वरूप देर से भुगतान या मिस्ड भुगतान भी हो सकते हैं।
  • 11
    सुनिश्चित करें कि आपके पास अपने पालतू जानवरों के लिए पर्याप्त आवास है अगर संभव हो तो उन्हें अपने साथ ले जाएं, या जब तक आप दूर रहें, उन्हें आपको दे दो। भले ही किराए पर अपने कुत्ते या बिल्ली की देखभाल करने की पेशकश करते हैं, तो आप यह नहीं जान सकते कि आपका पालतू घर पर इन अजनबियों के साथ कैसे व्यवहार करेगा।
  • 12
    अगर आप किसी दूसरे देश या क्षेत्र के लोगों को किराए पर लेते हैं, तो उन्हें उपयोगी जानकारी, जैसे कि आपातकालीन नंबर, वाणिज्यिक क्षेत्रों के पते, नक्शे, पड़ोसियों के नाम छोड़ दें। जो पड़ोसियों का हिस्सा महसूस करते हैं, वे सबसे ज्यादा देखभाल के साथ अपने घर का इलाज करेंगे।
  • 13
    संभावित कर घोषणा के लिए, रिकॉर्ड और आय और व्यय का रिकॉर्ड रखें पेशेवर या प्रासंगिक कार्यालयों से करों और विभिन्न कटौती के बारे में आवश्यक जानकारी एकत्र करें।
  • टिप्स

    • कम मांग के दौरान व्यक्तियों और समूहों के लिए विशेष प्रस्तावों को व्यवस्थित करें (उदाहरण के लिए: एक सप्ताह का किराया, एक रात निशुल्क)।
    • किराया शुल्क में सफाई लागत और किसी भी कर शामिल करें

    चेतावनी

    • कुछ समुदायों में इसे अल्पावधि में घर किराए पर लेने की अनुमति नहीं है। यह सुनिश्चित करना सुनिश्चित करें कि आपके मामले में यह संभव है।
    • धोखाधड़ी पर ध्यान दें, खासकर विदेश से यह सुनिश्चित कर लें कि पुष्टि करने से पहले आपने सही राशि प्राप्त की है। चेक के साथ, चेक को कभी नकद नहीं करें यदि यह राशि आपके द्वारा पूछे जाने की तुलना में अधिक है, क्योंकि यह लगभग निश्चित रूप से एक धोखाधड़ी है (आपको अतिरिक्त पैसे वापस भेजने के लिए कहा जाएगा और फिर चेक अस्वीकार कर दिया जाएगा)। बाहर देखो!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com