कैसे विभिन्न तरीकों में एक फिल्म किराए पर

विशेषज्ञ की दुकानों की संख्या में कमी के बावजूद, फिल्म किराए पर उतना जटिल नहीं है जितना लगता है। नई प्रौद्योगिकियों के साथ, उचित मूल्य पर घर से स्ट्रीम स्ट्रीमिंग एचडी सामग्री अब संभव है। यदि आप इसके बजाय एक डीवीडी की एक प्रति किराए पर लेना चाहते हैं, तो चुनने के कई विकल्प हैं, सस्ते या मुफ्त में भी यह आलेख आपको दिखाएगा कि मोबाइल डिवाइस, कंप्यूटर और टीवी पर लाइव स्ट्रीमिंग में फिल्में कैसे देखें या डीवीडी की प्रतियां कैसे खरीदें समुद्र राक्षस, सुपर नायकों, दुखद प्यार और पल्प फिक्शन आप का इंतजार है।

कदम

विधि 1

लाइव स्ट्रीमिंग मूवी देखें
छवि किराए पर एक मूवी चरण 1
1
सुनिश्चित करें कि आपके पास आवश्यक इंटरनेट कनेक्शन की गति है और स्ट्रीमिंग मूवी देखने के लिए आवश्यक प्लग-इन इंस्टॉल करें। एक फिल्म देखने का सबसे आम तरीका आम तौर पर इंटरनेट पर लाइव स्ट्रीमिंग है, या अस्थायी रूप से नेट पर कोई फिल्म किराए पर लेती है। आप उन्हें एक मोबाइल डिवाइस, कंप्यूटर पर, या एक नेटवर्क मीडिया प्लेयर को अपने टीवी पर जोड़कर देख सकते हैं, (जिसे बाद में समझाया जाएगा)। आजकल आप अपने घर को छोड़ने के बिना उच्च परिभाषा में वीडियो और फिल्में देख सकते हैं, जब तक आपके कंप्यूटर में निम्नलिखित नहीं होते हैं:
  • 1.5 मेगाबिट प्रति सेकंड की गति आमतौर पर सामान्य देखने के लिए आवश्यक होती है, जबकि 5.0 HD में वीडियो और फिल्में देखने के लिए आवश्यक गति है। यदि आपके इंटरनेट कनेक्शन में यह गति नहीं है, तो इसे बढ़ाने के लिए अपने टेलीफोन ऑपरेटर से परामर्श करें।
  • HTML5 प्लग-इन को Netflix या अधिकांश अन्य स्ट्रीमिंग सेवाओं का उपयोग करना आवश्यक है। यह अधिकतर अद्यतित ब्राउज़र के साथ मानक होना चाहिए, अन्यथा, यदि आवश्यक हो, तो अपने सॉफ़्टवेयर को अपग्रेड करने का प्रयास करें
  • छवि किराए पर एक मूवी चरण 2 खरीदें
    2
    वीडियो के लिए सिस्टम आवश्यकताएं जांचें सुनिश्चित करें कि आपके कंप्यूटर में एचडी वीडियो स्ट्रीमिंग ठीक से देखने के लिए उचित सिस्टम आवश्यकताएं हैं, या आप धीमी बफरिंग समस्याओं का अनुभव कर सकते हैं और फिल्म दानेदार दिखाई देगी, लगभग एक पुराने वीडियो टेप की तरह। अधिकांश स्ट्रीमिंग सेवाओं द्वारा उपयोग किए जाने वाले 1080p पर सामग्री स्ट्रीमिंग, आईपैड 3 जी या इसके बाद के संस्करण और एप्पल टीवी तृतीय पीढ़ी या बाद के संस्करण के साथ संगत होना चाहिए। मैक और पीसी उपकरणों की आवश्यकताओं को निम्नलिखित हैं:
  • मैक आवश्यकताएँ
  • मैक ओएस एक्स v10.5 या बाद का संस्करण
  • iTunes 10 या बाद के संस्करण
  • प्रोसेसर 2.0 गीगा इंटेल कोर 2 डुओ या अधिक
  • कम से कम 1 जीबी रैम
  • एक मॉनिटर जो कि एचडीसीपी को 1024 x 768 या अधिक के स्क्रीन रिजोल्यूशन के साथ समर्थन करता है
  • विंडोज आवश्यकताएँ
  • 32 या 64-बिट संस्करण का Windows 7 या Windows 8- Windows XP और Vista एचडीसीपी का समर्थन नहीं करते हैं
  • iTunes 10 या बाद के संस्करण
  • प्रोसेसर 2.0 गीगा इंटेल कोर 2 डुओ या अधिक
  • कम से कम 1 जीबी रैम
  • एक वीडियो चालक जो एचडीसीपी का समर्थन करता है, (यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके वीडियो ड्रायवर एचडीसीपी का समर्थन करता है या नहीं, आपको अपने डिवाइस के निर्माता से संपर्क करना पड़ सकता है)
  • एक मॉनिटर जो एक डिजिटल कनेक्शन (डीवीआई, डिस्प्ले पोर्ट या एचडीएमआई) के साथ कम से कम 1024 x 768 या अधिक के स्क्रीन रिज़ॉल्यूशन के साथ एचडीसीपी का समर्थन करता है।
  • छवि किराए पर एक मूवी चरण 3 खरीदें
    3
    एक ऑनलाइन वीडियो स्ट्रीमिंग किराये की सेवा की सदस्यता लें अगर आप एक मासिक शुल्क के साथ एक स्ट्रीमिंग वीडियो सेवा की सदस्यता लेते हैं तो मूवी किराए पर लेना एक हवा है। इनमें से कई पुरानी और नई सामग्री की एक विशाल विविधता प्रदान करते हैं और वीडियो प्लेबैक बहुत सरल है, क्योंकि आप केवल प्ले बटन पर क्लिक कर सकते हैं। शुरू करने के लिए, स्ट्रीमिंग सेवा के होमपेज पर जाएं, जो आपको रुचियां और खाता बनाते हैं। सबसे लोकप्रिय स्ट्रीमिंग सेवाओं में से कुछ हैं:
  • नेटफ्लिक्स
  • अमेज़ॅन प्राइम
  • Vudu
  • Hulu प्लस
  • छवि किराए पर एक मूवी चरण 4
    4
    आईट्यून्स या GooglePlay से सीधे फिल्मों को किराए पर लें यदि आपके पास पहले से ही एक iTunes खाता है, तो आप तुरंत एक फिल्म किराए पर कर सकते हैं। ITunes या GooglePlay और एक स्ट्रीमिंग सेवा के किराए के बीच का सबसे बड़ा अंतर यह है कि आप सीमित अवधि के लिए सामग्री डाउनलोड कर सकते हैं और जब तक सामग्री गायब नहीं हो जाती तब तक आप इसे इस अंतराल में देख सकते हैं। आप अपने कंप्यूटर पर और अन्य मोबाइल डिवाइस पर सेट की गई सामग्री को सेवा के साथ संगत करने के लिए देख सकते हैं।
  • यदि आपके पास कोई खाता नहीं है और आप इसे बनाना चाहते हैं, तो उस सेवा की साइट पर जाएं, जो आपकी दिलचस्पी रखते हैं और आपकी आईडी और बिलिंग जानकारी जोड़ते हैं। शुरू करने के लिए आपको सवाल में सॉफ़्टवेयर डाउनलोड करना होगा और फिर आप बहुत सारे वीडियो और संगीत सामग्री के बीच चुन सकते हैं
  • यदि आपके पास धीमे इंटरनेट कनेक्शन है तो इंटरनेट से सामग्री डाउनलोड करना सबसे अच्छा विकल्प है। संपूर्ण सामग्री को डाउनलोड करने में कुछ समय लग सकता है, लेकिन आप इसे पूरी तरह से लोड होने के लिए प्रतीक्षा करने के लिए बिना इसे देख सकेंगे।
  • छवि किराए पर एक मूवी चरण 5 खरीदें
    5
    कोई वीडियो चुनें यदि आप Netflix, iTunes, या किसी भी अन्य स्ट्रीमिंग या ऑनलाइन किराये की सेवा का उपयोग कर रहे हैं, तो आप उपलब्ध विकल्पों के माध्यम से ब्राउज़ कर सकते हैं और आप चाहते हैं कि वीडियो का चयन कर सकते हैं। अधिकतर सेवाएं आपको फिल्म के सारांश, साथ ही अन्य उपयोगकर्ताओं की समीक्षाओं को पढ़ने की अनुमति देती हैं और यहां तक ​​कि आपके पिछली देखे जाने वाले विकल्पों और आपकी समीक्षाओं के आधार पर अनुशंसित सामग्री को ब्राउज़ भी करते हैं। कुछ दिलचस्प खोजें और, एक बार आपने तय किया है कि क्या देखना है, इसे शुरू करने के लिए सामग्री का चयन करें।
  • यदि आपके मन में एक विशेष शीर्षक है, तो आप इसे खोज बार में शीर्षक, निर्देशक या अभिनेता का नाम, या एक विशिष्ट शैली के द्वारा खोज सकते हैं, अगर आप पसंद के और विकल्प देखना चाहते हैं
  • यदि आपके पास कोई विशेष शीर्षक नहीं है, तो उन नए वीडियो में हाल के लोकप्रिय विकल्पों पर नज़र डालें जो आपने अभी तक नहीं देखा है। अपनी कुछ पसंदीदा फिल्मों का मूल्यांकन करने के लिए कुछ मिनटों का समय लें, ताकि ऑनलाइन सेवा स्वचालित रूप से चुन सकें और क्लासिक की सिफारिश करे जिसे आपने पहले कभी नहीं देखा हो।
  • छवि किराए पर एक मूवी चरण 6 खरीदें
    6
    यदि आवश्यक हो तो वीडियो लोड करें। यदि आप स्ट्रीमिंग सामग्री देख रहे हैं, तो अपने इंटरनेट कनेक्शन की गति के आधार पर लोड करने में कुछ समय लग सकता है। दिन के कुछ समय विशेष रूप से प्राइम टाइम में, जुड़े उपयोगकर्ताओं की संख्या को देखते हुए, बुनियादी इंटरनेट कनेक्शन काफी कम हो जाएंगे - इसके अलावा, एक ही समय में स्ट्रीमिंग में कई डिवाइस जुड़े हुए हैं, यह एक और पहलू है जो काफी धीमा कर सकता है संचरण की गति यदि आप अपने इंटरनेट की कनेक्शन की गति से संतुष्ट नहीं हैं, तो स्ट्रीमिंग के गुणवत्ता में सुधार के लिए, अपडेट और समाधान के लिए अपने टेलीफोन ऑपरेटर से परामर्श करें।
  • एक समय में केवल एक डिवाइस स्ट्रीम करने का प्रयास करें। किसी भी अन्य डाउनलोड या ब्राउज़र को रोकें जो पहले खुले थे, ताकि चयनित वीडियो के लिए कनेक्शन तेजी से हो। यदि आपका कनेक्शन अभी भी धीमा है, तो वीडियो को रोकने का प्रयास करें और सामग्री को लोड करने का इंतजार करें।
  • विधि 2

    टीवी फिल्में स्ट्रीमिंग
    छवि किराए पर एक मूवी 7 कदम खरीदें
    1
    अपने टीवी पर स्ट्रीमिंग वीडियो देखने के लिए नेटवर्क मीडिया प्लेयर सेट अप करें नेटवर्क मीडिया प्लेयर्स कंडक्टर की तरह होते हैं जो आपको इंटरनेट से कनेक्ट करते हैं और एक साथ टीवी पर, जो आपको बड़ी स्क्रीन पर स्ट्रीमिंग वीडियो देखने की अनुमति देता है। Roku और AppleTV इन उपकरणों का एक उदाहरण हैं, लेकिन नए वीडियो गेम में भी इस तकनीक को स्थापित किया गया है। इन डिवाइसों में से ज्यादातर ईथरनेट केबल्स के माध्यम से जुड़े हुए हैं या वायरलेस रूप से प्रत्येक प्रकार के डिवाइस में मॉडल या ब्रांड के आधार पर थोड़ा अलग स्थापना प्रक्रिया शामिल होगी। नेटवर्क मीडिया प्लेयर के उदाहरण हैं:
  • छवि किराए पर एक मूवी चरण 8 खरीदें



    2
    अपने किराये की स्ट्रीम प्रोफ़ाइल तक पहुंचें, या एक नया बनाएं। नेटवर्क मीडिया प्लेयर को स्थापित करने के बाद, आपके द्वारा सदस्यता लेने वाली स्ट्रीमिंग सेवा पर स्विच करने के लिए दिए गए रिमोट कंट्रोल का उपयोग करें और लॉग इन करें। यदि आपको एक नया खाता बनाने की आवश्यकता है, तो आप बिलिंग जानकारी दर्ज करके या किसी मौजूदा खाते से लिंक करके ऐसा करने के लिए उसी नेटवर्क रीडर का उपयोग कर सकते हैं।
  • छवि किराए पर एक मूवी चरण 9 खरीदें
    3
    कोई फिल्म चुनें पसंद के विभिन्न विकल्पों से परामर्श करें जैसा कि आप आमतौर पर कंप्यूटर पर करते हैं, लेकिन इस समय रिमोट कंट्रोल का उपयोग करते हुए। यह आपके पीसी के लगभग बराबर वैसे ही काम करना चाहिए और जब आप किसी कंप्यूटर का उपयोग करके लॉग इन करते हैं, तो आपके ऑनलाइन खाते के समान बुनियादी जानकारी शामिल करनी चाहिए। उदाहरण के लिए, यदि आपने अपने लैपटॉप पर आधे रास्ते Netflix पर एक फिल्म छोड़ी है, तो आप बिल्कुल वही शुरू कर सकते हैं जहां आपने छोड़ा था और इसे अपने टीवी पर देखा था।
  • छवि किराए पर एक फिल्म 10 कदम किराया
    4
    वैकल्पिक रूप से, आप डिजिटल टेरेस्ट्रियल डिकोडर के माध्यम से पे-पर-व्यू फिल्मों को किराए पर रख सकते हैं। फिल्म किराए पर लेने का क्लासिक तरीका यह है कि वह सीधे टीवी किराए पर लेने की सेवा के माध्यम से भुगतान करे, या डिजिटल टेरेस्ट्रियल के जरिये वीडियो ऑन-डिमांड खरीद ले। आम तौर पर आप मेनू स्क्रीन पर फिल्में देख सकते हैं, खरीद के लिए एक का चयन करें और तुरंत ट्यून करें या जब यह तैयार हो। भुगतान डिजिटल टेरेस्ट्रियल डिकोडर से पहले जुड़े खाते के माध्यम से किया जा सकता है।
  • विधि 3

    किराए पर डीवीडी
    छवि किराए पर एक फिल्म कदम 11
    1
    एक डीवीडी प्रदाता के लिए एक खाता बनाएं यदि आप एक डीवीडी की एक भौतिक प्रति चाहते हैं, तो एक फिल्म किराए पर लेने का सबसे आम तरीका एक डीवीडी वितरण सेवा का उपयोग करना है उदाहरण के लिए, Netflix आपको उन फिल्मों की सूची का चयन करने की अनुमति देता है, जिनकी आप रुचि रखते हैं, जो लिफाफे में पैक किए जाएंगे और कुछ दिनों में सीधे आपके घर भेजे जाएंगे। आप जब तक चाहें तब तक फिल्म को रख सकते हैं और मूल बॉक्स को अक्षुण्ण के साथ मुफ्त में वापस कर सकते हैं। आप स्ट्रीमिंग मूवी खाते के अतिरिक्त इस सेवा का उपयोग भी कर सकते हैं या केवल एक सेवा का चयन कर सकते हैं। Netflix से रजिस्टर और डीवीडी प्राप्त करने के लिए:
    • स्ट्रीमिंग या डीवीडी फिल्मों के लिए विकल्प चुनें। कई विकल्प हैं, कुछ अन्य की तुलना में अधिक महंगे हैं उदाहरण के लिए, यदि आप केवल स्ट्रीमिंग सेवा चाहते हैं, तो यह सबसे सस्ता विकल्प है यदि आप कभी-कभी स्ट्रीमिंग सेवा और डीवीडी सेवा चाहते हैं, तो यह विकल्प थोड़ा अधिक महंगा होगा। विभिन्न विकल्पों और लागतों के लिए Netflix से परामर्श करें
    • एक बार जब आप अपनी बिलिंग जानकारी और शिपिंग पते दर्ज करते हैं, तो आप उपलब्ध डीडीएस के माध्यम से ब्राउज़ कर सकते हैं और उन्हें शिपिंग के लिए कतार कर सकते हैं। स्ट्रीमिंग के मुकाबले डीवीडी पर उपलब्ध कई हजारों फिल्मों में Netflix के माध्यम से उपलब्ध हैं। हालांकि, Netflix सेवा अभी तक इटली में उपलब्ध नहीं है, लेकिन 2015 से बेलपासी को लाने के लिए बातचीत चल रही है।
  • छवि किराए पर एक फिल्म कदम 12
    2
    अन्य विकल्पों पर विचार करें Netflix के समान अन्य सेवाएं हैं, हालांकि डिलीवरी के लिए उपलब्ध डीवीडी की सीमा कंपनी से कंपनी के बीच भिन्न हो सकती है उदाहरण के लिए, इटली में आप अभिनव फिल्मकारों से परामर्श कर सकते हैं, जो कि नेटफ्लिक्स के समान एक तर्क के साथ है। ऐसी अन्य कंपनियों जैसे:
  • ब्लॉकबस्टर
  • डीवीडी एवेन्यू
  • डीवीडी बार्न
  • वाल-मार्ट डीवीडी रेंटल
  • छवि किराए पर एक फिल्म 13 कदम किराया
    3
    अपने पड़ोस में एक Redbox वितरक खोजें। यदि आप मासिक शुल्क का भुगतान नहीं करना चाहते हैं, तो आप अपने पास एक रेडबॉक्स वितरक की तलाश कर सकते हैं। अक्सर फास्ट फूड, किराने की दुकानों, शॉपिंग मॉल और अन्य लोकप्रिय स्थानों के नज़दीक स्थान, रेडबॉक्स डिस्ट्रीब्यूटर्स टचस्क्रीन कियोस्क हैं जो आपको एक छोटी सी फिल्मों से चुनने और क्रेडिट कार्ड से भुगतान करके तुरंत डीवीडी किराए पर देते हैं।
  • एक रेडबॉक्स वितरक खोजने के लिए, आप निकटतम को खोजने के लिए Google नक्शे पर खोज सकते हैं, या आप ज़िप कोड दर्ज करके और निवास के अपने क्षेत्र में रेडबॉक्स वितरकों की एक सूची प्राप्त कर कंपनी की वेबसाइट पर जांच कर सकते हैं।
  • आप किराए पर डीवीडी को तब तक रख सकते हैं जब तक आप चाहते हैं, लेकिन लागत बढ़ जाएगी, इसलिए इसे जल्दी से वापस करने के लिए आपके लाभ में रहेगा आप किसी भी अन्य रेडबॉक्स कियोस्क पर डीवीडी भी वापस कर सकते हैं, न कि केवल इसे किराए पर लेने के लिए।
  • छवि किराए पर एक फिल्म कदम 14
    4
    स्थानीय डीवीडी लाइब्रेरी पर जाएं यदि आप भुगतान के बिना एक डीवीडी चाहते हैं, तो सबसे अच्छा विकल्प निश्चित रूप से स्थानीय पुस्तकालय है। अधिकांश पुस्तकालयों में किराया के लिए उपलब्ध नई और पुरानी डीवीडी का एक बड़ा चयन होता है। नवीनतम फिल्मों में उपलब्ध नहीं हो सकता है, लेकिन पुस्तकालय पुराने क्लासिक्स और विदेशी फिल्मों को अब तक अज्ञात खोजने के लिए एक बेहतरीन जगह है। इसके अलावा यह मुफ़्त है उत्कृष्ट नहीं?
  • अधिकांश पुस्तकालयों ने आपको प्रत्येक सप्ताह एक सप्ताह के लिए डीवीडी किराए पर लेने की अनुमति दी है, और देर से डिलीवरी के लिए किसी भी देर से भुगतान आमतौर पर पुस्तकों पर लागू किए गए कार्यक्रमों की तुलना में थोड़ा अधिक है।
  • यदि आपके पास कोई लाइब्रेरी कार्ड नहीं है, तो आमतौर पर उस क्षेत्र में निवास का प्रमाण प्रदान करना आवश्यक है जिसमें स्थित है, लेकिन आप एक पाने के लिए साइन अप कर सकते हैं और कम से कम एक फिल्म को तुरंत किराये पर ले सकते हैं। आपके पास सबसे लाइब्रेरी पर जाएं, जो कि अधिक जानकारी के लिए एक डीवीडी किराए पर लेता है और किसी कर्मचारी से परामर्श करता है।
  • छवि किराए पर एक फिल्म चरण 15
    5
    अपने पड़ोस में किराये की दुकानों को ढूंढें भले ही स्ट्रीमिंग किराये ने स्थानीय किराये कंपनियों के लिए मुश्किल बना दिया हो, आप कुछ दुकानों को ढूंढ सकते हैं जो मुख्य रूप से पंथ फिल्मों और अन्य क्लासिक्स से संबंधित हैं। यदि आपका स्वाद 50 के दशक की फिल्मों के प्रति अधिक उन्मुख है या उदाहरण के लिए इतालवी नोरैलिज़्म पर, तो आप भाग्यशाली हो सकते हैं और अपने शहर की गलियों में छिपे हुए खजाने को खोज सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com