आर्थिक रूप से एक गर्भावस्था की योजना कैसे करें

चाहे आप पहले से ही गर्भवती हो या बच्चा होने की सोच रहे हों, यह आपके जीवन का सबसे रोमांचक समय होगा। इस पर विचार करने के लिए कई कारक हैं, जैसे कि आर्थिक रूप से प्यार के इस बंडल को कैसे खर्च करें। यह एक वैध चिंता है, यह देखते हुए कि केवल प्रथम वर्ष का अनुमान लगभग 10,000 यूरो का अनुमान लगाया गया है। यह आंकड़ा प्रभावशाली हो सकता है, लेकिन गर्भावस्था के लिए भाग्य का खर्च नहीं करना पड़ता है। खर्च कम करने और धन से संबंधित तनाव को खत्म करने के लिए कई युक्तियां हैं।

कदम

विधि 1

गृह बजट की समीक्षा करें और व्यय को प्राथमिकता दें

ऐसे खर्च हो सकते हैं जिनके बारे में आप कभी नहीं सोचा थे, इसलिए तैयार होना बेहतर है।

गर्भवती चरण 1 के लिए शीर्षक वाला चित्र
1
इंटरनेट पर एक नज़र डालें उन साइटों की तलाश करें जो व्यय के लिए कैलकुलेटर प्रदान करते हैं, सबसे अधिकतर निःशुल्क हैं
  • गर्भवती चरण 2 के लिए बजट शीर्षक वाला चित्र
    2
    विचार के बारे में सोचो एक तरफ एक तरफ रखा हर महीने जैसे ही आप एक नया बजट सेट करते हैं इस तरीके से आपके पास पैसे मिलने पर बच्चे उपलब्ध हो जाएंगे। जन्म देने के बाद धन प्राप्त करने के लिए चिंतित होने से बेहतर तैयार होना चाहिए।
  • गर्भवती चरण 3 के लिए शीर्षक वाला चित्र
    3
    बच्चे की ओर से एक खाता खोलें आप यह सुनिश्चित करेंगे कि धन जुटाई गई धनराशि समय-समय पर खर्च नहीं की जाएगी
  • गर्भवती चरण 4 के लिए बजट का शीर्षक चित्र
    4
    आवश्यक वस्तुओं की एक सूची बनाएं जिनकी आपको आवश्यकता होगी। बच्चे को क्या जरूरत पड़ सकती है, उन्हीं के उन्मत्तता में शामिल न करें, अनिवार्य रखें।
  • जीवन के पहले कुछ महीनों के लिए बुनियादी चीजों की खोज करके प्रारंभ करें एक सूची बनाएं
  • एक को भरें उपहारों का रजिस्टर उन चीजों के लिए जिन्हें आपने सूची में अनावश्यक वस्तुओं के रूप में नहीं रखा है, जो कि आप सामान्य रूप से नहीं खरीदते हैं रंग और आकार के बारे में भी सटीक और विस्तृत रहें। उन जगहों को देने के लिए एक बड़ी दुकान या ऑनलाइन विक्रेता चुनें, जो आपको उपहार को मुसीबत मुक्त अवसर देगा। इस तरीके से आपको पता चल जाएगा कि कोई दोहराव या बुरा नहीं होगा, जो चीजें आप नहीं चाहते हैं
  • गर्भवती चरण 5 के लिए बजट का शीर्षक चित्र
    5
    अपने एकाउंटेंट से बात करें पता लगाएँ कि क्या बच्चे के लिए कोई कटौती है आपके पास खर्चों से संबंधित वार्षिक टैक्स क्रेडिट भी हो सकता है
  • गर्भवती चरण 6 के लिए शीर्षक वाला चित्र
    6
    यदि आपके पास निजी बीमा है, तो वर्तमान चिकित्सा कवरेज पर विचार करें। आप इसे बदल सकते हैं यदि आप बच्चे के लिए परीक्षा नहीं समझते हैं
  • विधि 2

    आकस्मिक रूप से खर्च करें

    पल की लहर पर चीजें खरीदना न करें विशेष रूप से छुट्टियों के तहत, सब कुछ पहले से योजना बनाएं

    गर्भवती चरण 7 के लिए शीर्षक वाला चित्र
    1
    बिक्री की प्रतीक्षा करें और कीमतों की तुलना करें इंटरनेट आपका सहयोगी हैऐसी अनगिनत साइटें हैं जो आपकी कीमतों की तुलना करके आपकी सहायता करेगी, इसलिए आप यह चुन सकते हैं कि व्यवसाय कहां से खरीदना और करना है।
  • गर्भवती चरण 8 के लिए बजट शीर्षक वाला चित्र
    2
    विचार करना बड़ी मात्रा में खरीदारी.
  • बड़ी मात्रा में लंगोट, पोंछे और डिटर्जेंट जैसे सामान्य सामान खरीदना, आपको पैसे बचाने और स्टोर में यात्रा की संख्या कम करेगा।
  • मांस, डिब्बाबंद खाद्य पदार्थ, नाश्ता अनाज और पेय जैसे बड़े खाद्य पदार्थों को खरीदने पर विचार करें। एक निश्चित तरीके से खाने के लिए बहुत से सामान खरीदना आपको डराता है, लेकिन आप फ्रीजर को भर सकते हैं समय पर खाना पकाना और ठंड खाने से, इसलिए जब बच्चा आता है, परिवार के लिए सब कुछ आसान हो जाएगा
  • गर्भवती चरण 9 के लिए शीर्षक वाला चित्र शीर्षक
    3
    डिस्काउंट कूपन का उपयोग करें. जैसे ही आपको पता चलता है कि आप गर्भवती हैं और डायपर और अन्य उत्पादों के लिए डिस्काउंट कूपन देखते हैं, तो आगे बढ़ो।
  • पत्रिकाओं को खोजें, जिन लोगों को आप अक्सर उपयोग करते हैं उन्हें काटते हैं और एक फ़ोल्डर या विशेष बॉक्स बनाते हैं - प्रत्येक वर्ग के लिए विशिष्ट डिवाइडर का उपयोग करें जो आपको उपयोगी लगता है। इस तरह, सुपरमार्केट खरीदारी जल्दी और आसान हो जाएगी



  • गर्भवती चरण 10 के लिए बजट शीर्षक वाला चित्र
    4
    सुपरमार्केट जंजीरों का लाभ उठाएं जो पैसा बचाने के लिए डिस्प्ले के मूल्य को दोगुना और कभी-कभी तीन गुना करते हैं।
  • गर्भवती चरण 11 के लिए शीर्षक वाला चित्र
    5
    आप बिना खुलने वाले उत्पादों को बिना तख़्सल खरीद सकते हैं ज्यादातर मामलों में गुणवत्ता राष्ट्रीय ब्रांडों के समान है। आप यहां तक ​​कि स्थानीय स्टोर ब्रांड की सराहना भी कर सकते हैं लगभग हर ब्रैंड उत्पाद का एक सामान्य समकक्ष है, जिसमें पूरे मील की रोटी और अनाज शामिल हैं
  • गर्भवती चरण 12 के लिए शीर्षक वाला चित्र
    6
    उत्पाद संगठनों की सदस्यता लें कई ब्रांडों में ऐसे संगठन होते हैं जिनमें पंजीकृत उपभोक्ता विशेष छूट प्राप्त कर सकते हैं और कुछ मामलों में, निःशुल्क उत्पाद यदि आप साइन अप कर सकते हैं तो यह पता लगाने के लिए अपने पसंदीदा ब्रांड के लेबल देखें
  • विधि 3

    दिन के दौरान खाद्य व्यय कट करें

    जो भोजन आप भोजन और पेय पर खर्च करते हैं वह आपका बिल बढ़ा सकते हैं खर्चों को बचाने के लिए अपनी आदतों को बदलें

    गर्भवती चरण 13 के लिए शीर्षक वाला चित्र
    1
    लाओ घर पर दोपहर का खाना. यह विचार करें कि आप कितना खाना खाते हैं और `आह` कहने से पहले आपके पास शायद अस्वास्थ्यकर खाद्य पदार्थों के सामने एक छोटे भाग्य होगा अपने लंच को घर पर तैयार करें, एक फल और कुछ सब्जियां जोड़ें और एक स्वस्थ भोजन करें जो आपके बैंक खाते को खाली नहीं करता है।
  • गर्भवती चरण 14 के लिए बजट शीर्षक वाला चित्र
    2
    पानी में स्विच करें न केवल बच्चे के लिए पीने के लिए सबसे अच्छी चीज है, लेकिन इसमें कुछ भी नहीं खपता है ज्यादातर घरों में, पानी पीने योग्य है यदि आप अपने स्वास्थ्य के बारे में चिंतित हैं, तो आप टैप के लिए एक फिल्टर लागू कर सकते हैं। शुरुआत में एक छोटे से निवेश की आवश्यकता हो सकती है लेकिन फिल्टर एक से तीन महीने तक चलते हैं।
  • विधि 4

    मदद के लिए पूछें
    गर्भवती चरण 15 के लिए शीर्षक वाला चित्र
    1
    मुंह के शब्द का प्रयोग करें आप अपनी गति के बारे में आश्चर्यचकित हो सकते हैं, जिसके साथ आप हर बार अपनी गर्भावस्था के बारे में जान लेते हैं। एक बार डॉक्टर यह पुष्टि करता है, जानकारी बीमा कंपनी को दी जाती है और जैसे ही जादू से आप नि: शुल्क नमूने, मुफ्त पत्रिका सदस्यता, डायपर, बेबी उत्पाद और डिस्काउंट कूपन प्राप्त करेंगे।
  • गर्भवती चरण 16 के लिए बजट शीर्षक वाला चित्र
    2
    उधार लेने के विचार पर विचार करें एक बार दोस्तों, परिवार और सहकर्मियों को पता है कि आप एक बच्चे के लिए इंतजार कर रहे हैं, तो संभवत: आपको ऋण के साथ बाढ़ आएगा यह कपड़े के बारे में एक बुरा विचार नहीं है आप नहीं जान सकते कि आपका पेट कितना बड़ा हो जाएगा, इसलिए विभिन्न आकारों के मातृत्व कपड़े बहुत से आपको खर्च नहीं करने में मदद करेंगे।
  • गर्भवती चरण 17 के लिए शीर्षक वाला चित्र
    3
    तर्कसंगत खरीद पर प्रतिबिंबित करें
  • मित्रों और परिवार आपको थोड़ा कपड़े या खिलौने प्रदान कर सकते हैं, इसलिए उनके प्रस्तावों का स्वागत करना बुद्धिमान होगा। जितना अधिक आप जमा करेंगे, उतना कम आपको खरीदना होगा।
  • इस बारे में सोचें कि क्या आपको किसी में खरीदारी करनी चाहिए दूसरे हाथ की दुकान जो आमतौर पर लगभग सभी छोटे कपड़े, खिलौने, उच्च कुर्सियां ​​और घुमक्कड़ का एक बड़ा संग्रह है एक बार जब बच्चा बढ़ता है तो आप इन चीज़ों को किसी दोस्त को पास कर सकते हैं या कुछ पैसे बनाने के लिए उन्हें वापस स्टोर पर ला सकते हैं।
  • टिप्स

    • जब आप बड़ी मात्रा में खरीदारी करते हैं, तो खराब होने वाले आइटमों से बचें, जब उनका उपयोग करने के लिए समय आ जाता है, तो वे नए सिरे से न हों।
    • अपने बच्चे के भोजन को अपने लिए तैयार करें आप जार बना सकते हैं और उन्हें फ्रीज कर सकते हैं। इस तरह से आप समय और धन की बचत करेंगे।
    • अगर दूध पिलाना, इसे खरीदने के बजाय एक स्तन पंप किराए पर देने के विचार को मानता है

    चेतावनी

    • कभी भी अपने बच्चे के लिए कार सीटों का उपयोग न करें, वे आदर्श से बाहर हो सकते हैं
    • हर बार जब आप बच्चे के लिए कुछ खरीदते हैं, तो जांच लें कि यह कोई उत्पाद नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com