गर्भधारण और कार्य को कैसे ठीक करें

थकावट, वजन में बदलाव और पोषण संबंधी जरूरतों के लिए गर्भावस्था में बच्चों के लिए रासायनिक खतरों के प्रबंधन से हर रोज आपके काम के जीवन पर प्रभाव पड़ता है, इससे पहले कि आप जो कुछ अनुभव कर सकते हैं, इससे पहले कि आप कार्यालय में सकारात्मक अवधि की योजना बना सकें बच्चा पैदा होता है।

कदम

1
तय करना है कि लोगों को कब बताना चाहिए आम तौर पर लोगों को यह बताने में सुरक्षित माना जाता है कि आप पहली तिमाही के अंत में गर्भवती हैं। इस बिंदु पर, गर्भपात की संभावना बहुत छोटी है और गर्भावस्था आपके शरीर पर निर्भर करते हुए स्पष्ट हो सकती है। दूसरी ओर, यदि आप गंभीर सुबह की कमजोरी से ग्रस्त हैं, तो आप कोई चारा नहीं गर्भावस्था काम के नियोक्ता को सूचित करने के साथ-साथ बाथरूम में अपने लगातार यात्राएं की व्याख्या और जहां जरूरत में मदद करने के बारे में जागरूकता बढ़ाने होगा।
  • 2
    एहसास है कि गर्भावस्था से संबंधित राज्य सभी के लिए समान नहीं है। ऐसे दिन होंगे जब आप पूर्ण महसूस करेंगे और अन्य जहां आप अपनी आँखें खुली रख सकते हैं। हार्मोनल परिवर्तन आपके मनोदशा को प्रभावित करेंगे और ध्यान केंद्रित करने की आपकी क्षमता को प्रभावित कर सकते हैं, भले ही यह आपके व्यक्तित्व प्रकार (साथ ही नौकरी में रुचि के स्तर) पर निर्भर करता है। यह जानकर आश्चर्यचकित मत हो कि काम में आपके लिए कम दिलचस्पी है - कुछ महिलाओं के लिए, गर्भावस्था एक नौकरी के बारे में एक अलार्म घंटी के रूप में कार्य करती है, जिसने उन्हें हमेशा सुखद नहीं पाया। अपने काम की सराहना करने के लिए सीखने की कोशिश करें (विकी भी पढ़ें: कैसे अपनी नौकरी का आनंद लें) अन्य महिलाओं के लिए, हालांकि, गर्भावस्था बच्चे के होने की इच्छा के साथ एक के काम के लिए प्यार को स्पष्ट करता है, और दोनों को हथकंडा रखने की योजना तुरंत शुरू हो जाती है!
  • 3
    आप के बारे में सोचें जब आप मातृत्व अवकाश पर जाने के लिए काम करना बंद कर देंगे। कुछ महिलाएं अपनी गर्भावस्था के अंत तक काम करती हैं, बिना चिंता या समस्याओं के। अन्य फैसला यह गर्भावस्था वजन, पीठ दर्द, गहरा थकान, विस्मृति और चिंताओं के कम सुखद पहलुओं में से कुछ के लिए अनुकूल करने के लिए वितरण से पहले डिस्कनेक्ट करने के लिए तैयार करने, आराम के लिए जगह उपलब्ध कराने के लिए बेहतर है और यह भी । जब काम छोड़ने का आकलन करते हैं, तो एक के तनाव के स्तर पर विचार करना बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह बच्चे के विकास को प्रभावित कर सकता है। थोड़ा आराम करने की अवधि अब एक शांत बच्चे को बाद में बदल सकती है। दूसरी तरफ, यदि आप घबराते हुए और घूमने के अलावा घर पर रहने के विचार से डरते हैं, काम पर रहना आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है परिस्थितियों के अनुकूल एक और समझौता घर-आधारित ई-मेल से काम करना जारी रख सकता है और इंटरनेट तक पहुंच सकता है आजकल यह एक बहुत ही स्वीकार्य विकल्प है। WikiHow पर कम काम करने के लिए सुझावों की तलाश करें (कम काम कैसे करें)
  • 4
    काम पर, आप मिनी-स्नैक पैक को उत्कृष्ट पोषण संबंधी खाद्य पदार्थों से बनाते हैं, ताकि एक गुणवत्ता वाले आहार की गारंटी मिल सके। ताजा फल, सूखे फल, सूखे फल, पटाखे, पनीर, दूध या अन्य पेय पदार्थ, अच्छी गुणवत्ता वाले पानी और इतने पर: वे सभी अपनी उंगलियों पर हैं। उच्च चीनी सामग्री और कम गुणवत्ता वाली खाद्य पदार्थों के साथ स्नैक्स से बचने की कोशिश करें ये आपको या बच्चे को आवश्यक पोषण नहीं देते हैं, लेकिन वे वजन जमा करते हैं और थकान की भावना को बढ़ाने के लिए योगदान करते हैं। जानें कि गर्भावस्था के दौरान ठीक से कैसे खाना खाएं (गर्भवती लेख के साथ-साथ कैसे करें)।
  • 5
    हमेशा एक सकारात्मक और आशावादी तरीके से अपने आप से बात करें। एक नियमित दिनचर्या और जब मतली, दर्द, बेचैनी और बढ़ पेट शुरुआत आप नीचे लाने के लिए रखने की कोशिश करें, अपने आप को याद दिलाना है कि आप इसे और दोनों बच्चे क्या कर सकते हैं, चाहे काम आपके लिए महत्वपूर्ण है। सबसे अधिक बार-बार टूटने या अधिक बार बैठने की ज़रूरत के बारे में दोषी महसूस न करें - बस चलने के लिए जो भी जरूरी है यह लेख पढ़ने के लिए उपयोगी हो सकता है कि आशावादी कैसे बनें



  • 6
    कार्यक्रम को अधिक से अधिक न करें हालांकि गर्भावस्था से पहले देर से काम करने की आपकी आदत थी, यह परिवर्तन आवश्यक है। आप अनमोल नींद खोने या एक आरामदायक माहौल में घर पर आराम करने के लिए अधिक समय खर्च करने के बावजूद बहुत थक गए होंगे।
  • 7
    अपने बच्चे की समस्याओं और चिंताओं को अपने लिए रखें या उन्हें काम पर अपने दोस्तों के साथ साझा करें। आपके सहकर्मियों को सूजी हुई एंकल, फैली हुई पेट और उल्टी की कहानियों में दिलचस्पी नहीं है। यह काम पर प्रासंगिक नहीं है और रिश्तों में ठंढ को कम नहीं करेगा यदि आप कई बार शिकायत करते हैं या फिर भी बदतर होते हैं, तो गर्भावस्था का उपयोग बहस के रूप में करते हैं, जो समय सीमा को पूरा न करें। यदि आपको एक मुश्किल गर्भावस्था का सामना करना पड़ रहा है, तो सोचें कि क्या आपको काम पर रहना चाहिए या अपने बॉस को कम मांगों के लिए पूछना चाहिए जब आपको लगता है कि आप इसे नहीं बना पाएंगे। याद रखें, काम पर गर्भावस्था अभी भी समीक्षाधीन है, बराबर अवसरों पर कई मौजूदा कानूनों की परवाह किए बिना। यह लगाना बहुत महत्वपूर्ण नहीं है कि आपको काम जारी रखने की इजाजत देकर, यह एक बलिदान है जो आप पर चिंतित है या आपकी थकान में काम का नतीजा है।
  • 8
    हानिकारक पदार्थों से दूर रखें यदि आप एक उद्योग में काम करते हैं जो रसायनों का प्रबंधन करता है, तो अपने आप को तुरंत सूचित करें कि गर्भावस्था में बच्चों के लिए क्या परिणाम हो सकते हैं। भ्रूण के विकास को प्रभावित करने वाले रसायनों को एक वास्तविक चिंता है इस समस्या और गर्भावस्था नीतियों के बारे में अपनी कंपनी की जागरूकता जांचें कुछ कंपनियों में, गर्भवती महिलाओं को अन्य कार्यों में ले जाया जाता है जो गर्भावस्था और स्तनपान के दौरान रसायनों के उपयोग को शामिल नहीं करते हैं। हालांकि, यह केवल तभी होगा जब आप कार्यस्थल में किसी समस्या की संभावना के बारे में जानते हों। वास्तव में, यहां तक ​​कि अगर आपकी गर्भावस्था काम में जानी जाती है, तो ऐसा करने के लिए आपके स्पष्ट अनुरोध के बिना आपके कार्यों को बदलने के लिए सीमाएं हो सकती हैं। अपने बच्चे के स्वास्थ्य को सुनिश्चित करने के लिए अपने शोध करें और सिर के साथ सीधे किसी समस्या को बढ़ाएं।
  • टिप्स

    • गर्भावस्था के पहले त्रैमासिक के बाद हर महीने अपने कार्यस्थल की एर्गोनोमिक फिटनेस को पुनरोद्धार। जो भी कुछ आपके आराम स्तर में सुधार कर सकते हैं, वह बेहद महत्वपूर्ण है।
    • काम और गर्भावस्था के बारे में अपने कानूनी अधिकारों के बारे में जानें, साथ ही जब जन्म देने के बाद काम पर लौट आये। यह आपको अपने जीवन की बेहतर योजना के साथ-साथ अपने कार्यस्थल की सुरक्षा के बारे में आश्वस्त करने में मदद करेगा।
    • गुणवत्ता वाले प्रमेमेन कपड़े खरीदें यह आपको अपने बारे में अच्छा महसूस करने में मदद करता है और यह सुनिश्चित करता है कि काम पर आपकी छवि को बनाए रखा गया है। आरामदायक, गुणवत्ता वाले जूते प्राप्त करें आज जूते कि स्टाइलिश और एक ही समय में सहज महसूस कर रहे हैं, सौभाग्य से, तो आप के बारे में कैसे आप टखनों के सिर से सही लेकिन पाँव तक खराब कर रहे हैं चिंता मत करो!
    • काम करने के लिए अन्य माताओं से बात करें वे जानते हैं कि आप काम पर गर्भवती कैसे महसूस करते हैं और आपके साथ साझा करने के लिए अच्छी युक्तियां हो सकते हैं, विशेष रूप से आप एक ही कार्यस्थल में हैं।
    • जब प्रसव की अपेक्षित तिथि निकट होती है, तो हर दिन घर जाने से पहले दोनों डेस्क और फाइलों को व्यवस्थित और सुव्यवस्थित छोड़ने की आदत ले लो। आप शुरू करने के लिए अपने मातृत्व अप्रत्याशित रूप से छोड़ मजबूर कर रहे हैं (बच्चों समय कभी कभी से आगे आने), जो आप गन्दा या अव्यवस्थित डेस्क अभिलेखागार प्रबंधित करने की ज़रूरत नहीं की सराहना करते हैं की जगह लेगा।
    • यह मान लें कि जब आप मातृत्व अवकाश पर हैं, तो आपके सामान को जगह में छोड़ दिया जाएगा। उन्हें घर लेना बेहतर हो सकता है
    • अपने आप को प्रशिक्षण में रखें (पेशेवरों के निर्देशों का पालन करना जो आपके स्वास्थ्य का पालन करता है) यदि आप जिम जाने या दोपहर के भोजन पर चलने के लिए उपयोग किया जाता है, तो इस रूटीन के साथ जारी रखने की कोशिश करें - बस अपने राज्य में इसे अनुकूलित करने की गति धीमा करें।
    • अपने सहकर्मियों के लिए विचारशील और आभारी रहें आपके अधिकार के बराबर, कुछ लोगों को दूसरे के काम का प्रभार लेना पसंद है। एक बहाना के रूप में गर्भावस्था का उपयोग न करें, बस क्योंकि आप कुछ नहीं करना चाहते हैं आपकी प्रतिष्ठा अच्छी तरह से आपकी गर्भावस्था से परे होगी

    चेतावनी

    • यदि आप दुर्भाग्यपूर्ण परिस्थिति में गर्भावस्था के परिणामस्वरूप निकाल दिया जाए, तत्काल कानूनी सलाह लें या अपने देश में श्रम कानूनों के लिए जिम्मेदार सरकारी कार्यालयों में जाएं। कुछ देशों में यह एक गर्भवती महिला को आग लगाना अवैध है!
    • जो आपके स्वास्थ्य में रुचि रखता है यदि आप इस संभावना के बच्चे के अपने शोध करते हैं कि अपने काम के कुछ पहलुओं स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकता बारे में चिंतित हैं पेशेवर सलाह से पूछो, लेकिन यह भी आश्वासन देते हैं कि एक योग्य व्यक्ति अपनी चिंताओं की सही तस्वीर नहीं है। आपका डॉक्टर तुम्हारा सबसे अच्छा सहयोगी हो सकता है
    • आपको सीमा निर्धारित करने का अधिकार है आपके सहयोगियों को कभी भी स्पर्श नहीं करना चाहिए "पेट" आपकी अनुमति के बिना

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • गुणवत्ता वाले कपड़े
    • आरामदायक गुणवत्ता के जूते
    • पौष्टिक स्नैक्स
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com