यह निर्धारित करने के लिए कि क्या आप गर्भवती हैं

कंडोम टूट गया, आप असुरक्षित यौन संबंध थे या आप गर्भनिरोधक गोली लेने के लिए भूल गए कई कारण हैं कि एक महिला क्यों सोच सकती है कि वह गर्भवती है यद्यपि बहुत से लक्षण हैं जो एक गर्भवती महिला दिखा सकती हैं, केवल सच पुष्टि एक गर्भावस्था परीक्षण है

सामग्री

कदम

छवि का निर्धारण करें यदि आप गर्भवती चरण 1 हैं तो निर्धारित करें
1
फिर से हिलना मत। यदि आपकी अगली अवधि की उम्मीद की तारीख अभी तक नहीं आई है, तो आपको बेवकूफी से चिंता करने की ज़रूरत नहीं है जब उम्मीद की जाती है तो मासिक धर्म आ सकता है और आपके बारे में चिंता करने के लिए कुछ भी नहीं हो सकता है यदि आपके पास अंतिम अवधि नहीं है, यदि आप देर से या कम हो गए हैं या यदि आपके पास हल्का प्रवाह है, तो यह गर्भावस्था हो सकती है।
  • छवि निर्धारित करें यदि आप गर्भवती चरण 2 हैं
    2
    परीक्षा लें यदि आपके पास चिंतित होने का अच्छा कारण है, तो आप फार्मेसी में एक गर्भावस्था परीक्षा खरीद सकते हैं। आप अपने फार्मासिस्ट से यह पूछ सकते हैं कि आप इसका इस्तेमाल कैसे करें और जब यह प्रभावी हो शर्मीली मत बनो, फार्मासिस्ट आपकी मदद करने के लिए हैं और वे अविश्वसनीय और पेशेवर हैं। यह जांचना सुनिश्चित करें कि परीक्षण ने समाप्ति तिथि को पारित नहीं किया है और निर्देशों का ध्यानपूर्वक पालन किया है। इसके अलावा, ध्यान रखें कि गलत नकारात्मक झूठी सकारात्मकताओं की तुलना में अधिक संभावना है। यह इस तथ्य के कारण हो सकता है कि गर्भवती महिला के मूत्र में छिपी गर्भावस्था के हार्मोन को बाद में दिखाया जा सकता है, या पता लगाने के लिए पर्याप्त शक्तिशाली नहीं होगा।



  • छवि का निर्धारण करें यदि आप गर्भवती चरण 3 हैं तो निर्धारित करें
    3
    डॉक्टर के पास जाओ एकमात्र तरीका वास्तव में 100% समझने के लिए यदि प्रारंभिक चरण में एक सतत गर्भावस्था होती है तो रक्त परीक्षण के लिए डॉक्टर से परामर्श करें। शायद आप पहले एक फार्मेसी में एक परीक्षण खरीद सकते हैं और फिर अपने चिकित्सक के साथ एक सकारात्मक परिणाम की पुष्टि करें।
  • छवि का निर्धारण करें यदि आप गर्भवती चरण 4 हैं तो निर्धारित करें
    4
    पर भरोसा करने से बचें "लक्षण"। बहुत से स्त्रिया यह निर्धारित करने की कोशिश करते हैं कि क्या वे सूची के आधार पर गर्भवती हैं "गर्भावस्था के लक्षण"। लेकिन इससे झूठी उम्मीदें (उन्माद गर्भधारण भी हो सकती हैं) या भ्रामक तनाव हो सकती हैं, क्योंकि इन लक्षणों में से अधिकांश पूर्व-मासिक धर्म की नकल करते हैं। डॉक्टर या फार्मासिस्ट द्वारा सुझाए गए चिकित्सा और वैज्ञानिक विश्लेषण का पालन करें इस तरीके से आपको पहली कोशिश के बारे में सटीक परिणाम पता चल जाएगा और आप तदनुसार व्यवहार करेंगे।
  • टिप्स

    • आराम करो - चाहे जो भी परिणाम हो, चाहे वह सकारात्मक या नकारात्मक हो, चाहे आप इसे चाहते हैं या नहीं, आप इसे प्रबंधित कर पाएंगे अगर आप खुद के साथ ईमानदार हैं और आप अपने जीवन के लिए क्या चाहते हैं, इसके बारे में सच रहें। एक गहरी सांस और शुभकामनाएँ शहद लो!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com