40 वर्षों के बाद गर्भावस्था के लिए तैयार कैसे करें

कई महिलाएं 40 के बाद गर्भावस्था को देखने का फैसला करती हैं। यह विकल्प कई जोखिमों और जटिलताओं को प्रस्तुत करता है, दोनों माता और बच्चे के लिए। यद्यपि यह एक स्वस्थ तरीके से इस अनुभव को जीवित करना असंभव नहीं है, गर्भवती होने से पहले ठीक से तैयार करना आवश्यक है, ताकि शरीर एक इष्टतम स्थिति में हो। वास्तव में, हम मानते हैं कि कठिनाइयों गर्भाधान और प्रसव के संबंध में विशेष रूप से हो जाएगा, नहीं है कि उच्च संभावना है कि बच्चे को डाउन सिंड्रोम या अन्य गुणसूत्र दोष के साथ पैदा होता है कर रहे हैं उल्लेख करने के लिए।

सामग्री

कदम

40 चरण 1 के बाद गर्भधारण के लिए तैयार की गई छवि
1
एक गर्भावस्था की तलाश करने से पहले एक पूर्ण जांच करने के लिए अपने प्राथमिक देखभाल चिकित्सक या स्त्री रोग विशेषज्ञ के साथ एक नियुक्ति अनुसूची करें इन वर्षों में, बहुत सामान्य स्वास्थ्य समस्याओं (जैसे उच्च रक्तचाप और मधुमेह) से पीड़ित होने की संभावना बढ़ जाती है। कुछ महिलाएं ऐसे विकारों को भी पेश कर सकती हैं जो नकारात्मक रूप से प्रजनन क्षमता को प्रभावित करती हैं, जैसे पॉलीसिस्टिक अंडाशय सिंड्रोम और एंडोमेट्रियोसिस। एक विशेषज्ञ आपको उस की पहचान करने में मदद करेगा जो बेहतर तरीके से काम नहीं करता है
  • उसे बताना सुनिश्चित करें कि आप एक बच्चे को गर्भधारण करने की योजना बना रहे हैं उससे पूछें कि यह कोशिश करने से पहले आपके स्वास्थ्य की समस्याओं को हल करने या प्रबंधित करने के लिए यथार्थवादी इंतजार का समय क्या है।
  • उससे पूछें कि क्या आप वर्तमान में जो दवाएं ले रहे हैं, आप गर्भधारण करने और गर्भावस्था और स्तनपान के दौरान लेने के लिए जारी रख सकते हैं। मीठे प्रतीक्षा के दौरान सुरक्षित वैकल्पिक चिकित्सा और दवाओं के बारे में जानें। वहाँ नहीं हैं? आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि समस्याओं से बचने के लिए आप किसी भी बाहरी पदार्थ को बिना सहारा लेते हुए इन विकारों का वास्तविक रूप से प्रबंधन कर सकते हैं।
  • अपने चिकित्सक से मिलकर, गर्भवती होने की कोशिश करने से पहले आप पर विचार करें कि आपको किस स्वास्थ्य समस्या पर विचार करना चाहिए? के बाद से प्रजनन ज्यादातर महिलाओं के लिए 35 साल के बाद से अस्वीकार करने के लिए शुरू होता है, जो उन लोगों के 40 से अधिक कर रहे हैं विकारों वे ग्रस्त हैं और उपजाऊ अवधि की कमी के बीच एक संतुलन करना होगा।
  • अपने चिकित्सक द्वारा सुझाए गए टीकों के अधीन, जो जांचने के लिए परीक्षण कर सकता है कि क्या आप रूबेला और चिकनपॉक्स जैसी बीमारियों से प्रतिरक्षा कर रहे हैं। टीका के बाद, गर्भ धारण करने की कोशिश करने से पहले एक महीने का इंतजार करें।
  • 40 चरण 2 के बाद गर्भावस्था के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    2
    अवधारणा से पहले किसी भी मौजूदा स्वास्थ्य समस्याओं का प्रबंधन करना सीखें जिन लोगों पर रोजाना जीवन पर एक प्रभावकारी प्रभाव पड़ता है, आप गर्भवती होने पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि मधुमेह का इलाज नहीं किया जाता है, तो यह गर्भपात का खतरा बढ़ जाता है - अगर रक्तचाप मामूली ऊंचा है, तो यह जल्दी से बदतर हो सकता है
  • संक्रमण और यौन संचारित रोगों के लिए तुरंत उपचार से गुजरना, क्योंकि वे बांझपन पैदा कर सकते हैं
  • आदर्श में वजन रखने के लिए प्रतिबद्ध अधिक वजन या कम वजन वाले होने से गर्भावस्था के दौरान आपको अधिक समस्या हो सकती है, लेकिन जैसा कि आप गर्भ धारण करने की कोशिश करते हैं उदाहरण के लिए, सामान्य से कम वजन वाले महिलाओं में ऑवल्यूलेटरी अनियमितताएं हो सकती हैं, और गर्भधारण असंभव हो जाता है
  • 40 कदम के बाद गर्भधारण के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने पोषण में सुधार करें अच्छी तरह से भोजन करना महत्वपूर्ण है क्योंकि आप गर्भावस्था की तलाश में हैं, क्योंकि सामान्य में फोलिक एसिड के स्तर और अन्य विटामिन होने से जन्म के कुछ दोषों को रोकने में मदद मिल सकती है।
  • यद्यपि आप विटामिन की खुराक ले सकते हैं, अपनी खाने की आदतों को बदलने की कोशिश करें - फॉलेट युक्त भोजन, जैसे खट्टे फल, फलियां और गहरे पत्तेदार सब्जियां खाएं वे एनीमिया और अन्य जन्म दोषों को रोक सकते हैं।
  • अभिन्न और जटिल कार्बोहाइड्रेट खाएं, परिष्कृत लोगों को खत्म करें या कम खपत करें
  • मीट और ओमेगा 3-समृद्ध मछली जैसे सैल्मन के लिए प्रोटीन भरें भरें कम वसा वाले अंडे और डेयरी उत्पादों खाएं।
  • आप निगमित चीनी की मात्रा कम करें
  • 40 चरण 4 के बाद गर्भधारण के लिए तैयार शीर्षक वाली छवि
    4
    शारीरिक गतिविधि शुरू करना, या अधिक स्थानांतरित करना व्यायाम आपको स्वस्थ वजन बनाए रखने में मदद कर सकता है और आपको गर्भावस्था और श्रम का अधिक आसानी से अनुभव करने की अनुमति मिल सकती है।
  • कार्यक्रम में, दोनों एरोबिक और प्रतिरोध अभ्यास शामिल हैं
  • 40 कदम 5 के बाद गर्भावस्था के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    5
    एक फोलिक एसिड पूरक प्राप्त करें एक चुनें जो आपको प्रति दिन कम से कम 400 एमसीजी लेने की इजाजत देता है। फोलिक एसिड फोलेट का कृत्रिम रूप है और न्यूरल ट्यूब दोषों की घटनाओं को कम कर सकता है।
  • गर्भ धारण करने की कोशिश करने से पहले इसे कम से कम तीन महीने लेना शुरू करें



  • 40 चरण 6 के बाद गर्भावस्था के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    6
    धूम्रपान, सक्रिय या निष्क्रिय से बचें यह आपको कम उपजाऊ बना सकते हैं, यहां तक ​​कि एक प्रारंभिक रजोनिवृत्ति के कारण और इस तरह के एक बच्चे कम वजन के जन्म के रूप में, के दौरान और गर्भावस्था के बाद जटिलताओं के सभी प्रकार के कारण या सांस की बीमारियों से पीड़ित हैं।
  • यदि आपका साथी धूम्रपान करता है, तो उसे बताएं कि उसे छोड़ना चाहिए, क्योंकि निष्क्रिय धूम्रपान भी हानिकारक है इसके अलावा, धूम्रपान करने वालों कम उपजाऊ हैं
  • 40 कदम 7 के बाद गर्भधारण के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    7
    बच्चे में क्रोमोसोमल असामान्यताएं हो सकती हैं यद्यपि 40 वर्ष की आयु से अधिक स्त्रियां स्वस्थ गर्भधारण करती हैं, सच्चाई ये है कि गुणसूत्र संबंधी दोषों की दर उनके बच्चों में काफी अधिक है। 100 में 40 से अधिक महिलाएं डाउन सिंड्रोम के साथ एक बच्चे को जन्म देती हैं, और उम्र के साथ जोखिम बढ़ता है, 45 साल के स्ट्रोक पर 30 में से एक की औसत से गुजरता है।
  • अपने साथी और / या परिवार के साथ इस संभावना पर चर्चा करें तय करें कि आप जोखिम लेने के लिए तैयार हैं और तय करेंगे कि आपको क्या करना होगा यदि आपको ऐसी स्थिति में खुद को मिलना होता है
  • विशिष्ट नैदानिक ​​परीक्षणों पर एक खोज करें जो आप मिठाई प्रतीक्षा के दौरान कर सकते हैं। आप एक amniocentesis या chorionic villus नमूना (सीवीएस) से गुजरना हो सकता है, लेकिन दोनों परीक्षणों गर्भपात के कारण हो सकता है।
  • 40 कदम 8 के बाद गर्भधारण के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    8
    याद रखें कि गर्भपात की दर अधिक है, यानी यह 40 और 45 साल की उम्र के बीच महिलाओं में 35% होने का अनुमान है, और 50 वर्ष की आयु से अधिक के लिए 50% तक पहुंच जाता है। इसके अलावा, गर्भनिरोधक मृत्यु के बावजूद, या गर्भ धारण होने के 20 सप्ताह बाद भ्रूण की मृत्यु 20-30 साल की आयु की महिलाओं के मुकाबले दो से तीन गुना अधिक होती है। यदि आप भावनात्मक रूप से इस तरह के अनुभव के लिए तैयार महसूस करते हैं, जो फिर भी हो सकता है, तो बच्चे की कोशिश करने के लिए मूल्यांकन करें।
  • 40 कदम 9 के बाद गर्भधारण के लिए तैयार की गई छवि
    9
    एक आनुवंशिक परामर्श विशेषज्ञ के साथ एक नियुक्ति का समय निर्धारित करें यदि आप नवजात शिशु के लिए जन्म दोष या अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के जोखिम के बारे में विशेष रूप से चिंतित हैं, तो यह विशेषज्ञ आपको बाधाओं का मूल्यांकन करने में मदद कर सकता है।
  • मातृत्व और पैतृक परिवार के सदस्यों, बीमारियों, स्वास्थ्य समस्याओं और प्रजनन समस्याओं सहित सभी आवश्यक जानकारी एकत्र करें। सलाहकार इस आकलन के लिए पारिवारिक इतिहास पर विचार करेगा।
  • 40 कदम 10 के बाद गर्भावस्था के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    10
    जब आप गर्भ धारण करने की कोशिश करते हैं तो अक्सर अपने डॉक्टर को देखें। के बाद से प्रजनन समस्याओं से पीड़ित की संभावना को 40 साल की उम्र के बाद अधिक है, तो आप एक स्त्रीरोग विशेषज्ञ से परामर्श अगर आप छह महीने के लिए प्रयासों के बावजूद गर्भवती नहीं हो सकती चाहिए। प्रतीक्षा करने की सफलता की संभावना कम हो जाती है, क्योंकि प्रजनन क्षमता कम हो सकती है और वैकल्पिक उपचार समय के साथ कम प्रभावी हो सकता है।
  • चेतावनी

    • पारा के उच्च स्तर वाले मछली न खाएं, जैसे कि शार्क, तलवार मछली, मालाकांतिडी परिवार और शाही मैकेरल से संबंधित मछली।
    • गर्भ धारण करने और गर्भावस्था के दौरान शराब पीने या मनोरंजक दवाओं को न लें। इन पदार्थों के गंभीर जन्म दोष और जटिलताओं के कारण हो सकता है
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com