गर्भवती गर्भधारण कैसे करें

ऑस्टस्ट्रेटिक अल्ट्रासाउंड अब सबसे गर्भवती महिलाओं के लिए एक नियमित प्रीपेनटल टेस्ट है उच्च आवृत्ति और कम तीव्रता तरंगों का उपयोग पेट और गर्भवती माता के श्रोणि गुहा स्कैन करने के लिए किया जाता है, भ्रूण की छवि और नाल का निर्माण करना। यह एक नियमित परीक्षा है जो माता और बच्चे दोनों के लिए सुरक्षित माना जाता है।

कदम

भाग 1

पारिस्थितिकी के लिए तैयारी
गर्भधारण चरण 1 के लिए अल्ट्रासाउंड प्राप्त करें
1
अल्ट्रासाउंड परीक्षा प्रदर्शन करने के महत्व को समझें इसका उपयोग भ्रूण के विकास और विकास का मूल्यांकन करने के लिए किया जाता है, साथ ही साथ यह निर्धारित करने के लिए कि गर्भावस्था की आय कैसे निकलती है। गर्भावस्था के दौरान दो अल्ट्रासाउंड परीक्षाएं की जाती हैं, पहली तिमाही में एक और दूसरे में एक।
  • प्रसव की तारीख का एक काफी सटीक विचार करने के लिए, पहली परीक्षा में गर्भावस्था की पुष्टि और डेटिंग का कार्य है। यह अल्ट्रासाउंड भी एक जुड़वां गर्भावस्था की उपस्थिति स्थापित करने की अनुमति देता है
  • Morphological अल्ट्रासाउंड (दूसरे trimester में किया जाता है) संभव भ्रूण विकारों की पुष्टि करने के लिए और अशुभ बच्चे के लिंग की स्थापना के लिए अनुमति देता है। यह बच्चे की स्थिति और नाल, अशुभ बच्चे के अनुमानित वजन और अमीनोटिक द्रव की उपस्थिति की जानकारी भी प्रदान कर सकता है।
  • गर्भवती चरण 2 के लिए अल्ट्रासाउंड प्राप्त करें
    2
    अपने स्त्री रोग विशेषज्ञ के निर्देशों के बाद नियुक्ति का समय निर्धारित करें पहला अल्ट्रासाउंड आमतौर पर गर्भावस्था के बीसवीं सप्ताह की ओर किया जाता है। क्यूप के माध्यम से अल्ट्रासाउंड परीक्षा को अस्पताल में मुफ्त में चलाने के लिए या संबद्ध सुविधाओं में बुक करें।
  • गर्भवती चरण 3 के लिए एक अल्ट्रासाउंड प्राप्त करें
    3
    परीक्षा से पहले 4 से 6 गिलास पानी पीना पूर्ण मूत्राशय गर्भाशय की स्थिति को बदल सकता है, एक झुकाव (झुकने गति) के बाहर और एक धक्का, जो स्कैन आसान बना सकता है। इसके अलावा, मूत्राशय में तरल पदार्थ ध्वनि का संचालन करने का एक अच्छा माध्यम है। आपको परीक्षा के अंत तक मूत्र को बनाए रखने के लिए कहा जाएगा।
  • गर्भवती चरण 4 के लिए एक अल्ट्रासाउंड प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि
    4
    गैर-अनुयायी कपड़ों पहनें। आपको नियमित अल्ट्रासाउंड के लिए घर का कपड़ा नहीं करना पड़ेगा, लेकिन आपको अपने पेट और पेट के निचले हिस्से को पूरी तरह से उजागर करने के लिए अपनी कमीज बढ़ाने होंगे।
  • भाग 2

    अल्ट्रासाउंड के दौरान और बाद में क्या करना है


    गर्भवती चरण 5 के लिए एक अल्ट्रासाउंड प्राप्त करें
    1
    परीक्षा के दौरान आराम और झूठ। रेडियोलॉजिस्ट आपके पेट के लिए एक विशेष जेल लागू करेगा और जेल पर एक जांच स्लाइड करेगा।
    • हड्डियों और अन्य ऊतकों से दिखाई देने वाली ध्वनि तरंगों को मॉनिटर पर काले और सफेद या ग्रे छवियों में परिवर्तित कर दिया जाएगा और फिर तकनीशियन द्वारा विश्लेषण किया जाएगा।
    • परीक्षा के दौरान आपको कुछ सेकंड के लिए अपनी सांस कई बार पकड़ने के लिए कहा जा सकता है, जिसके बारे में 30 मिनट लग सकते हैं
    • एक बार परीक्षा की जाती है, तकनीशियन आपको प्रवाहकीय जेल को हटाने में मदद करेगा।
  • गर्भवती चरण 6 के लिए अल्ट्रासाउंड प्राप्त करें
    2
    परीक्षा के अंत में आप recompose कर सकते हैं आप बाथरूम जा सकते हैं और अल्ट्रासाउंड के नतीजे की प्रतीक्षा कर सकते हैं। अधिकांश तकनीशियन आपको कुछ छवियों को छपाई के साथ प्रदान करेंगे, जो आपकी गर्भावस्था की स्मृति के रूप में सहेजा जा सकता है।
  • गर्भवती चरण 7 के लिए अल्ट्रासाउंड प्राप्त करें
    3
    स्त्री रोग विशेषज्ञ के लिए अल्ट्रासाउंड के परिणाम दिखाएं छवियों को अपने आप समझने की कोशिश न करें, क्योंकि यह एक अनुभवहीन आँख के साथ ऐसा करना असंभव है।
  • सामान्य परिणाम यह दिखाएंगे कि भ्रूण, नाल, अम्नीओटिक तरल पदार्थ और आसपास के संरचनाएं उपस्थिति में सामान्य हैं और गर्भावधि उम्र के लिए उपयुक्त हैं। आप एक अलग शीट पर मुद्रित अल्ट्रासाउंड छवि के साथ संलग्न इस अनुभाग को देख सकते हैं।
  • टिप्स

    • जन्म के पूर्व में पेश किए जाने वाले अल्ट्रासाउंड की कोई सिफारिश नहीं की गई संख्या है। स्त्री रोग विशेषज्ञ, यदि जटिलताओं पर संदेह हो, तो अल्ट्रासाउंड की आवश्यकता हो सकती है।
    • हालांकि भ्रूण की शारीरिक रचना बीसवीं हफ्ते के आसपास निर्धारित की जा सकती है, चिंता न करें कि सेक्स की पुष्टि अभी तक दूसरे या तीसरे तिमाही में नहीं की जा सकती है। कुछ बच्चों को इस तरह से तैनात किया जाता है कि सटीक निर्धारण की अनुमति न दें।
    • परीक्षा निष्पादित करने से पहले आपको सूचित किया जाएगा कि किसी भी साथ के व्यक्ति के साथ कैसे प्रवेश किया जाए। भविष्य के पिता, दादा दादी या दोस्तों उपस्थित होने की कृपा हो सकती है।
    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com