एक जीव विज्ञान के लिए बच्चे के आंदोलन को प्रेरित कैसे करें

यदि आप गर्भवती हैं और बच्चे के लिंग को जानना चाहते हैं, तो आप यह जानना चाह सकते हैं कि अल्ट्रासाउंड करने में सक्षम होने के लिए इसे कैसे चलाना है। अल्ट्रासोनोग्राफी एक गैर-इनवेसिव टेस्ट है, जो कि बाल, गर्भाशय और पेटी की छवियों को बनाने के लिए ध्वनि तरंगों का उपयोग करती है, और यह 16 वें और 22 सप्ताह के बीच किया जाता है और बच्चे के लिंग का निर्धारण कर सकता है। हालांकि, इस परीक्षा में लिंग का निर्धारण करने के अलावा बच्चे की किसी भी शारीरिक असामान्यता की पहचान करने, नाल की स्थिति की जांच करने और बच्चे की वृद्धि को मापने की अनुमति देता है। अपने बच्चे की स्पष्ट तस्वीर प्राप्त करने में सक्षम होने के लिए, आपको कुछ सुझावों का पालन करने की आवश्यकता हो सकती है ताकि बच्चे को गर्भाशय के अंदर ले जाया जा सके।

कदम

अल्ट्रासाउंड चरण 1 के लिए ले जाएँ ए बेबी टू इमेज
1
मेडिकल परीक्षा से लगभग 30 मिनट पहले कुछ सेब या संतरे का रस लें। फलों के रस आमतौर पर खून में काफी जल्दी अवशोषित होते हैं। जूस में चीनी गर्भ में बच्चे को जागृत करने के लिए जाता है इसके अलावा, कुछ डॉक्टरों का कहना है कि शीतल तरल जब शरीर में प्रवेश करती है और गर्भ में पहुंच जाती है तो बच्चा जागने के लिए पर्याप्त है।
  • यदि आपने गर्भवती होने के बाद कैफीन को नहीं छोड़ा है, तो आप एक कप कॉफी या सोडा का विकल्प चुन सकते हैं। कैफीन रक्त में बहती है और बच्चे को हिलाने के लिए उत्तेजित कर सकता है
  • अल्ट्रासाउंड चरण 2 के लिए ले जाएँ ए बेबी टू इमेज
    2
    अल्ट्रासाउंड के लिए नियुक्ति से पहले थोड़ी चलो। यह मदद कर सकता है अगर आपको लगता है कि बच्चा नहीं चल रहा है और वह सो सकता है यद्यपि एक चलना आम तौर पर एक बच्चे को शांत और पालना और एक जागने वाले राज्य से सोने के लिए आमंत्रित करता है, वह गर्भ में अपनी झपकी से उसे जाग सकता है
  • अल्ट्रासाउंड चरण 3 में ले जाएँ
    3
    परीक्षा के दौरान खांसी शुरू करो या हंसी करें खांसी और चावल जाग बच्चे को थोड़ी सी हिला सकते हैं, और संभावना को बढ़ा सकते हैं कि यह स्थिति बदल जाएगी।



  • अल्ट्रासाउंड चरण 4 के लिए ले जाएँ ए बेबी टू इमेज
    4
    परीक्षा के दौरान एक बातचीत शुरू करें जब तक कि अल्ट्रासाउंड कर रहे तकनीशियन आपको इस कारण से चैट करने की सुविधा देता है तब तक रुको। बात करते समय डॉक्टर बच्चे की शारीरिक रचना का अध्ययन करने की कोशिश कर रहा है, ध्यान भंग हो सकता है। यदि तकनीशियन का कहना है कि बच्चे को पहले से ही एक आदर्श स्थिति में देखा जा सकता है और उसे स्थानांतरित करने की आवश्यकता नहीं है, तो आपकी आवाज़ उसे स्थानांतरित करने और स्थिति बदलने के लिए उत्तेजित कर सकती है।
  • अल्ट्रासाउंड चरण 5 के लिए ले जाएँ ए बेबी टू इमेज
    5
    बच्चे को धीरे से छेड़ता है तकनीशियन जांच का उपयोग बच्चे को धीरे से हिला सकते हैं और इसे बेहतर स्थिति में रखने का प्रयास कर सकते हैं। आप अपने हाथों को स्विंग करने या हल्के ढंग से मारने का प्रयास भी कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • यहां तक ​​कि अगर आप चाहते हैं कि बच्चे के लिंग को आश्चर्यचकित किया जाए, तो कुछ डॉक्टर आपको आने से पहले एक निश्चित मात्रा में पानी पीने के लिए कहेंगे और बाथरूम में नहीं जाएंगे। पानी की मात्रा 0.25 लीटी से 1 लीटर तक भिन्न हो सकती है। पूर्ण मूत्राशय गर्भाशय को आगे बढ़ाता है और बच्चे के बेहतर दृश्य प्रदान करता है, जो डॉक्टर को अपने विचारों और उपयुक्त माप को मदद कर सकता है।
    • यहां तक ​​कि इन सभी युक्तियों का पालन करते हुए, बच्चे अभी भी सहयोग नहीं कर सकता यह ज़ोरदार हो सकता है, पैरों को पार कर लिया जा सकता है, या इष्टतम स्थिति में नहीं। यदि तकनीशियन बच्चे की माप प्राप्त करने में सफल होता है, तो आपकी यात्रा को सफल माना जाता है। अधिकांश अस्पतालों में नियुक्ति का पुनरीक्षण नहीं किया जाता है क्योंकि सेक्स का निर्धारण नहीं किया जा सकता है।
    • अधिकांश मेडिकल अध्ययन यह निश्चित नहीं बताते कि यह पुरुष या महिला है या नहीं यह शायद आपको एक प्रतिशत दे सकता है, उदाहरण के लिए, यह कह सकता है कि 80% संभावना यह है कि यह पुरुष है।

    चेतावनी

    • यदि किसी कारण के लिए तकनीशियन अल्ट्रासाउंड के दौरान कोई असामान्यता पाता है, तो वह आपके साथ परिणामों पर चर्चा नहीं कर सकता है ज्यादातर समय आपको अल्ट्रासाउंड के नतीजे के लिए इंतजार करना पड़ता है और अपने डॉक्टर से बात करनी पड़ती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com