बच्चे के लिंग को कैसे जानिए

एक माँ बनना एक अद्भुत अनुभव है! जब आप बच्चे के जन्म के लिए इंतजार कर रहे हैं, तो आप उसके लिंग को जानने के लिए चुन सकते हैं ताकि वह तैयार हो सकें। वहाँ उपयोगी चिकित्सा तकनीक है कि मध्य गर्भावस्था से उचित सटीकता के साथ पता लगा सकते हैं और केवल वास्तव में विश्वसनीय तरीकों तथापि sex- निर्धारित करने के लिए कर रहे हैं, पारंपरिक एवं प्राचीन विधियों का उपयोग करके यह पता लगाने की कोशिश करने के लिए मजेदार हो सकता है, हालांकि वहाँ उनकी विश्वसनीयता का कोई सबूत नहीं है।

कदम

विधि 1

विश्वसनीय चिकित्सा तकनीकों के साथ
1
कैलेंडर पर गर्भावस्था के अठारहवें सप्ताह को नोट करें आप आम तौर पर, बच्चे गर्भावस्था के बीसवें सप्ताह के लिए सोलहवीं से शुरू के लिंग निर्धारण सकता है, हालांकि सबसे अच्छा समय diciottesima- इसलिए आसपास है, तो सबसे अच्छा होगा तब तक इंतजार है। इस दिनांक के आसपास दूसरी तिमाही के अल्ट्रासाउंड को ठीक करें
  • आप जन्म की उम्मीद की तारीख निर्धारित कर सकते हैं जब आप पहली बार अल्ट्रासाउंड, जो आमतौर पर आठवें चौदहवें चारों ओर चलाता सप्ताह इस सबसे अच्छा तरीका है पता करने के लिए गर्भावस्था के जो सप्ताह आप कर रहे हैं करने के लिए सबमिट करें।
  • 2
    अल्ट्रासाउंड से गुज़रने के लिए स्त्री रोग विशेषज्ञ से संपर्क करें यह एक नैदानिक ​​परीक्षण है जो गर्भाशय की छवियों और एक सुरक्षित और गैर-इनवेसिव तरीके से ध्वनि तरंगों का उपयोग कर बच्चे पैदा करता है। एक योग्य चिकित्सक, नर्स या रेडियोलोजी तकनीशियन से संपर्क करें, जो आपको मशीन के माध्यम से जननांगों को देखकर बच्चे के लिंग को बता सकता है। इस परीक्षा के लिए नियुक्ति सेट करते समय, पेशेवर से पूछें कि आपको कुछ निर्देशों का पालन करने की ज़रूरत है - उदाहरण के लिए, आपको कुछ निश्चित तरल पदार्थ पीना पड़ सकता है या परीक्षण से पहले टॉयलेट पर जाने से बचना चाहिए।
  • यदि बच्चा ऐसी स्थिति में है जो जननांगों को देखने से रोकता है, तो अल्ट्रासाउंड बेकार हो सकता है।
  • हालांकि ध्यान रखें, यह अशुभ बच्चे के लिंग को जानने के लिए 100% सुरक्षित परीक्षण नहीं है, हालांकि यह काफी विश्वसनीय है - आपको मानवीय त्रुटि के कारण हमेशा से गलत जानकारी दी जा सकती है।
  • 3
    एक गैर-इनवेसिव प्रसवपूर्व परीक्षण करें (एनआईपीटी परीक्षा)। यह अल्ट्रासाउंड के माध्यम से एक निश्चित प्रतिक्रिया प्राप्त करने के लिए संभव नहीं हुआ है, तो वह मां के रक्त के नमूने का एक सरल वापसी, जहाँ से यह भ्रूण के लिंग गुणसूत्र परिभाषित करने के लिए और संभव है के होते हैं जो परीक्षा के इस प्रकार, के बारे में स्त्रीरोग विशेषज्ञ के साथ बात करते हैं तो यह निर्धारित करें कि यह बच्चा या लड़की है या नहीं।
  • यह एक अपेक्षाकृत आम, सटीक और विश्वसनीय परीक्षण है और यह भी मानक प्रसूतिपूर्व परीक्षा हो सकती है। हालांकि, यह हमेशा में शामिल नहीं है स्वास्थ्य सेवा राष्ट्रवादी फिर अपने निजी स्वास्थ्य बीमा से संपर्क करें (अगर आप एक पर हस्ताक्षर किए हैं) और पूछते हैं कि यह नीति में गिर जाता है या सूचित परीक्षा एक निजी सेवा की लागत निर्धारित करने के लिए है कि क्या आप इसे बर्दाश्त कर सकते के बारे में।
  • यह परीक्षण डाउन सिंड्रोम और अन्य संभावित विसंगतियों की पहचान करने की अनुमति देता है, इसलिए यह कई कारणों से विश्वसनीय परीक्षण साबित करता है - यह गर्भावस्था के दसवें सप्ताह के बाद किया जा सकता है।
  • 4
    अपने चिकित्सक से अधिक आक्रामक परीक्षण करने की संभावना का मूल्यांकन करें। सीवीएस (कोरियोनिक विलस नमूना) और उल्ववेधन परीक्षण है कि भ्रूण में संभव आनुवंशिक असामान्यताएं की तलाश और आम तौर पर किया जाता है, तो बच्चे को इस तरह की समस्याओं के लिए खतरा है। अगर आपको इन जांचों में से किसी एक से गुजरना पड़ता है, तो डॉक्टर को बच्चा के लिंग को उसी समय जांचने के लिए कहें। हालांकि, लिंग का पता लगाने के लिए प्रक्रियाएं पूरी तरह से लागू नहीं की जाती हैं, क्योंकि इससे बहुत अधिक परेशानी पैदा होती है और इसके लिए जोखिम भी होता है - हालांकि न्यूनतम - गर्भपात का।
  • विलक्षणता गर्भावस्था के दसवें और तेरहवें सप्ताह के बीच किया जाता है, जबकि सोलहवीं और बीसवीं सदी के बीच amniocentesis।
  • विधि 2

    पारंपरिक तरीकों के साथ
    1
    सुबह की बीमारी का ध्यान रखें पुराने लोकप्रिय मान्यताओं का दावा है कि अगर गर्भावस्था के पहले तीन महीनों के दौरान आपको इस विकार से बहुत नुकसान हुआ है, तो एक बच्चा पैदा होगा। एक पत्रिका रखें या एक डायरी में नीचे हर बार जब आप कर रहे हैं बुरा कुछ आधुनिक पढ़ाई का तर्क अधिक एक बच्चा है अगर आप सुबह की कमजोरी से ग्रस्त हैं और गर्भावस्था के दौरान एक सामान्य असुविधा का परीक्षण होने की संभावना देखते हैं कि लिखें। लेकिन अगर असुविधा सीमित है या आप सभी पर पीड़ित नहीं हैं, इसका मतलब है कि यह है "जल्द ही आ रहा है" एक लड़का
    • हार्मोनल परिवर्तनों के कारण लगभग पूरे त्रैमास के लिए सुबह की बीमारी से ग्रस्त यह काफी सामान्य है - इसलिए, यह विधि बहुत विश्वसनीय नहीं है।



  • 2
    चीनी कैलेंडर पद्धति का लाभ उठाएं। चीनी ज्योतिष के आधार पर लिंग स्थापित करने के लिए अपने जन्मदिन की तारीख और अशुभ बच्चे की अवधारणा की तारीख का उपयोग करें। बस इन दो आंकड़ों को एक तालिका में दर्ज करें और उस बिंदु की तलाश करें जहां वे परिभाषित करते हैं कि बच्चा या बच्चे का जन्म होगा या नहीं। यह एक प्राचीन पद्धति है जिसे कई लोगों द्वारा सही माना जाता है, हालांकि इसकी कोई शोध या अध्ययन नहीं है जो इसकी विश्वसनीयता साबित करता है। आपको मिलती हुई तालिका से परामर्श करें इस लिंक में मज़े करना
  • 3
    बच्चे के कारण अतिरिक्त वजन की जांच करें आईने में देखो और उन बिंदुओं का निरीक्षण करें जो बच्चे के अतिरिक्त वजन के कारण बड़े हो रहे हैं। यह अजन्मे बच्चे के लिंग की खोज के लिए एक पुराना तरीका है, लेकिन याद रखना कि प्रभावकारिता दिखाने का कोई सबूत नहीं है। यदि अतिरिक्त वजन मुख्य रूप से टखनों और नितम्बों पर केंद्रित है, तो यह एक बच्चा हो सकता है - अगर यह सामने और पेट पर है, तो यह संभव है कि एक पुरुष का जन्म होगा।
  • 4
    रिंग के साथ एक पेंडुलम सेट करें रस्सी के लिए शादी की अंगूठी को बांधें और इसे अपने पेट पर लटकने के लिए अपने आंदोलन को देखने दें। अगर सर्कल की रूपरेखाएं, पौराणिक कथा यह है कि एक बच्चा पैदा होगा - अगर यह एक तरफ से दूसरे तक चलता है, यह एक बच्चा होगा यह भी इस समय एक पुरानी परंपरागत पद्धति है, जो वैज्ञानिक डेटा के बिना विश्वसनीयता का समर्थन करती है - हालांकि, आप हमेशा मजाक के लिए प्रयास कर सकते हैं!
  • टिप्स

    • आप गर्भाशय में अपनी स्थिति के आधार पर निश्चित रूप से बच्चे के लिंग को स्थापित नहीं कर सकते हैं - इस विशेषता को ज्यादातर आपके मांसपेशियों और आपके शरीर के आकार से परिभाषित किया गया है।

    चेतावनी

    • कुछ अस्पतालों में एक विनियमन है जो माता-पिता को अशुभ बच्चे के लिंग के बारे में नहीं बताता है - इस मामले में, आपको निजी तौर पर अल्ट्रासाउंड करने और उस जानकारी प्राप्त करने के लिए शुल्क का भुगतान करना होगा। अपने विकल्पों के बारे में जानने के लिए अपने चिकित्सक या दाई से संपर्क करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com