अगर आपको गर्भाशय ग्रीवा की अक्षमता से पीड़ित होने पर गर्भावस्था को कैसे बढ़ाया जाए

एक बच्चे की प्रतीक्षा में जीवन में सबसे रोमांचक क्षणों में से एक है। इतने सारे खुश क्षणों के दौरान अपने बच्चे के नौ महीने अपने गर्भ में विकसित होता है, जब आप पाते हैं आप पहली बार के लिए उसके दिल की धड़कन सुन सकते हैं या करने के लिए एक स्क्रीन धन्यवाद पर अपने बच्चे की छवि को देखने के लिए कल्पना की है अल्ट्रासाउंड। लेकिन, खुशी के इन सभी क्षणों के बीच में, गर्भवती माता-पिता खुद को अक्सर मां, बच्चे या दोनों के स्वास्थ्य पर नकारात्मक प्रभाव हो सकता है कि समस्याओं को गर्भावस्था के दौरान होने वाले के बारे में चिंतित हैं। एक जटिलता है कि महिलाओं का सामना कर सकता है ग्रीवा अक्षमता का

एक विशिष्ट गर्भावस्था में, जब तक बच्चा पैदा होने के लिए तैयार नहीं हो जाता तब तक गर्भाशय ग्रीवा बंद होना चाहिए। आप ग्रीवा अक्षमता से ग्रस्त हैं, तो गर्भाशय ग्रीवा भी गर्भावस्था के दौरान बंद रहने के लिए कमजोर करता है, तो unmonitored या अनुपचारित छोड़ दिया, समय से पहले जन्म या बच्चे का भी नुकसान हो सकता है और,। सरवाइकल अक्षमता को दूसरे तिमाही के दौरान आने वाली सभी गर्भपात के लगभग एक चौथाई का कारण माना जाता है। दूसरे विकिरण की शुरुआत में इस विकार का सबसे अक्सर निदान किया जाता है, लेकिन तीसरे की शुरुआत में भी हो सकता है निदान चिकित्सक या अल्ट्रासाउंड द्वारा की जाने वाली आंतरिक जांच द्वारा किया जाना चाहिए।

कदम

एक अक्षम गर्भाशय ग्रीवा के साथ गर्भावस्था में प्रोलोल शीर्षक छवि 1
1
गर्भावस्था के दौरान अपने शरीर के साथ सुसंगत रहें और यह जो आपको बताता है, उसके बारे में ध्यान दें। जब एक महिला गर्भवती हो जाती है, तो शरीर में कई बदलाव होते हैं। अपने आप को शिक्षित करें कि यह जानने के लिए कि गर्भवती महिलाओं के लिए कौन से लक्षण सामान्य या विशिष्ट होते हैं और जब चिकित्सकीय ध्यान प्राप्त करना बुद्धिमान होता है यदि आपको लगता है कि कुछ गड़बड़ है, तो तुरंत डॉक्टर को बुलाओ।
  • अनुचित गर्भाशय ग्रीवा के साथ गर्भावस्था में प्रोलोल का शीर्षक चरण 2
    2
    ग्रीवा की अक्षमता के साथ जुड़े संकेतों और लक्षणों का ध्यान रखें। हालांकि यह संभव है कि यह विकार किसी बाहरी लक्षण के बिना मौजूद है, कुछ मामलों में अलार्म भी हो सकते हैं।
  • एक संभव ग्रीवा अक्षमता के संकेत योनि से पीठ में दर्द, एक गर्म तरल पदार्थ की स्क्रॉल शामिल हैं, या अपनी आंतरिक, श्रोणि दबाव, दर्द पेशाब करते समय या योनि में एक उभार होने की भावना में यह सुन सकते हैं।
  • यदि आप इन लक्षणों में से कोई भी नोटिस करते हैं तो तुरंत अपने चिकित्सक के संपर्क में जाओ हालांकि उन्हें गर्भाशय ग्रीवा की अक्षमता से पूरी तरह से डिस्कनेक्ट किया जा सकता है, इसे रोकने के लिए, शायद गलती से बेहतर होना बेहतर होता है, और डॉक्टर को इसे छोड़ने के लिए पूर्ण परीक्षा लेनी चाहिए।
  • एक अक्षम गर्भाशय ग्रीवा के साथ गर्भावस्था को बढ़ाना चरण 3
    3
    यदि आपको लगता है कि आप ग्रीवा अक्षमता से पीड़ित हैं, तो एक cerclage प्रदर्शन के बारे में अपने चिकित्सक से चर्चा करें। एक बार जब आप निदान कर लेते हैं, तो चिकित्सक शायद इस प्रक्रिया का सुझाव देगा, जिसमें शामिल है "पास" एक पट्टी के साथ गर्भाशय की गर्दन
  • सरेक्जेज एक न्यूनतम सर्जिकल प्रक्रिया है, जिसके दौरान गर्भाशय ग्रीवा के लिए एक सीवन लागू किया जाता है। पाँच प्रकार के सर्कलेज हैं जिन्हें हासिल किया जा सकता है, और आपकी गर्भावस्था के चरण के आधार पर आपका चिकित्सक यह निर्धारित करेगा कि आपकी स्थिति के लिए कौन सबसे अच्छा है।
  • आमतौर पर गोफन को सामान्य प्रसव के लिए गर्भावस्था के अंत में हटा दिया जाता है। कभी-कभी, गर्भावस्था के दौरान मौजूद शर्तों के आधार पर, यह अपनी जगह में छोड़ा जा सकता है और मां एक शल्यक्रिया अनुभाग से गुजरेंगी।
  • 4
    अपने डॉक्टर से पूछें कि योनि में पेसारी डालने का मामला है या नहीं। यह तंत्र है जो गर्भाशय ग्रीवा को बढ़ा और मजबूत बनाने में योनि में रखा गया है। इसका उपयोग सीरक्लेज या संयोजन के बजाय इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • 5
    किसी भी जटिलताओं के बारे में बात करें, जो आपके गर्भावस्था या आपके गर्भपात के साथ पहले से हो चुके हैं, खासकर यदि आपके पास पहले तिमाही के दौरान गर्भपात हो। दुर्भाग्य से, कुछ महिलाओं को गर्भाशय ग्रीवा की अक्षमता का पता चला नहीं है, जब तक कि वे एक या अधिक उन्नत गर्भपात का सामना नहीं करते हैं।

  • आपको इस विकार के बारे में पहले से सूचित करना आपके डॉक्टर को आपकी स्थिति की निगरानी करना शुरू कर देगा। इससे गर्भाशय ग्रीवा की अक्षमता की प्रारंभिक प्रासंगिकता हो सकती है इससे गर्भावस्था के विस्तार की संभावना बढ़ जाती है, क्योंकि इससे चिकित्सक को ग्रीवा के बदलावों को तत्काल ध्यान देने की अनुमति मिलती है, इससे पहले कि बहुत देर हो गई।
    एक अक्षम गर्भाशय ग्रीवा के साथ एक गर्भस्थता को बढ़ाना चरण 5
  • अनुचित गर्भाशय ग्रीवा के साथ गर्भावस्था पर प्रोलोल शीर्षक चित्र 6
    6
    ठीक से आराम करना सुनिश्चित करें आपके डॉक्टर को आपको कुछ समय के लिए बिस्तर पर आराम देने या अपनी गर्भावस्था की अवधि के बारे में सलाह देने के लिए मजबूर किया जा सकता है यदि आपको सलाह दी जाती है, तो इसे हल्के से मत लें यदि आपको बिस्तर पर आराम करने के लिए कहा जाता है, तो इसका मतलब है कि आपको अपने पैरों से लेटना चाहिए, कोई थकाऊ काम न करना। बिस्तर में रहने से आपके बच्चे को पुनर्संस्थापन और गर्भाशय ग्रीवा पर दबाव कम करने में मदद मिल सकती है।



  • 7
    असुरक्षित यौन संबंध से बचें शुक्राणु के गर्भाशय ग्रीवा पर पतला प्रभाव पड़ता है
  • एक अक्षम गर्भाशय ग्रीवा के साथ गर्भावस्था में प्रोलोल शीर्षक छवि 8
    8
    आप क्या खाने के लिए आँख ऐसा माना जाता है कि कुछ खाद्य पदार्थ, जैसे कि रास्पबेरी और अनानास, गर्भाशय ग्रीवा के पकने की सुविधा प्रदान करते हैं। खाद्य पदार्थ या पदार्थों की सूची के लिए अपने चिकित्सक से पूछें, जिन्हें टाला जाना चाहिए।
  • अनुचित गर्भाशय ग्रीवा के साथ गर्भावस्था में प्रोलोल शीर्षक चित्र 9
    9
    हर्बल सप्लीमेंट्स पर विचार करें
  • ऐसा माना जाता है कि झूठी गठिया की जड़ गर्भवती महिलाओं के लिए गर्भपात का समर्थन करती है, क्योंकि यह अंडाशय के कामकाज को विनियमित करता है और गर्भाशय की परत को बढ़ाता है। यह गर्भावस्था की उपलब्धि को प्रोत्साहित करने के लिए लिया जाना चाहिए- जब महिला गर्भवती हो जाती है तब आपको इसे रोकना चाहिए
  • जंगली रतालू की जड़ में ग्लाइकोसाइड्स शामिल होते हैं, जो शरीर द्वारा गर्भपात को रोकने के लिए और दीर्घकालिक गर्भावस्था को बढ़ावा देने के लिए आवश्यक हार्मोन बनाने के लिए उपयोग किया जाता है।
  • अन्य जड़ी-बूटियों का मूल्यांकन किया जा सकता है, सेपिया, कोलॉफाइलम और सिमिफिग्गा।
  • एक अक्षम गर्भाशय ग्रीवा के साथ एक गर्भावस्था प्रजनन छवि चरण 10
    10
    क्या केगल का अभ्यास श्रोणि मंजिल की मांसपेशियों को मजबूत बनाना यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप इसे ठीक तरह से करते हैं, पेशी के प्रवाह को रोकने के लिए पेशी करते समय अपनी मांसपेशियों को कस लें, और तब जारी करें ताकि प्रवाह जारी रहे और आपको ये व्यायाम करना चाहिए। हालांकि यह निश्चित है कि केगेल व्यायाम ग्रीवा अक्षमता को रोकने, कुछ लाभ होते हैं, उन्हें यौन सुख, योनि प्रसव में सहायता, असंयम के लिए मदद सहित और प्रसवोत्तर चिकित्सा तेजी से नहीं है।
  • एक अक्षम गर्दन के साथ गर्भावस्था में प्रोलोल शीर्षक छवि 11 कदम
    11
    लाल रास्पबेरी पत्तियों की चाय के पेय माना जाता है कि गर्भाशय पर एक टॉनिक प्रभाव पड़ता है और कई चिकित्सकों, नेचुरोपोपैथ और प्रसूति दोनों के द्वारा अनुशंसित है। गर्भाशय की टॉकिंग समय से पहले के संकुचन को रोकने में मदद कर सकती है, जो अक्षमता से पहले से ही संक्रमित गर्भाशय ग्रीवा को कमजोर कर सकती है।
  • टिप्स

    • ज्यादातर डॉक्टर माने जाते हैं कि सर्कल एक सुरक्षित और जीवन-बचत प्रक्रिया है यदि आप ग्रीवा अक्षमता से पीड़ित हैं।

    चेतावनी

    • एक हर्बल आहार शुरू करने से पहले, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके उत्पाद गर्भावस्था के दौरान सुरक्षित हैं, अपने चिकित्सक या प्रमाणित औषधि माहिर से परामर्श करें।
    • गर्भावस्था के दौरान कैगेल या किसी अन्य अभ्यास को शुरू करने से पहले, यह सुनिश्चित करने के लिए अपने चिकित्सक से बात करें कि वह सुरक्षित है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com