जल्द ही Travaglio शुरू हो रही है

गर्भावस्था के 38 वें और 42 वें सप्ताह के बीच की महिलाओं श्रम के लिए उत्सुक नहीं हो सकती। यदि आप श्रम जल्दी शुरू करना चाहते हैं, तो कुछ ऐसे तरीके हैं जो आप घर पर या अपने डॉक्टर की मदद से देख सकते हैं।

कदम

विधि 1

एक प्रारंभिक होम ट्रैवललियो को प्रोत्साहित करें
गो इन इंटर्न श्रम प्रारंभिक चरण 1 नामक छवि
1
वह अपने पैरों पर बहुत समय खर्च करता है काम करने वाली महिलाओं के बीच लंबे समय तक और प्रारंभिक श्रम के बीच एक संबंध है। हालांकि, यह आपके शरीर को बहुत तनाव के लिए पेश कर सकता है, इसलिए इसे सुनें जब आप अपनी गर्भावस्था के अंत के करीब आ रहे हैं।
  • गो इन इंटर्न श्रम अर्ली चरण 2 नामक छवि
    2
    एक्यूपंक्चर की कोशिश करो शायद यह सबसे अधिक अध्ययन गृह आधारित पद्धति है - 39 वें सप्ताह या बाद के दौरान 3 एक्यूपंक्चर सत्र प्राप्त करने वाली महिलाएं बिना प्रेरणा के काम शुरू करने की संभावना थीं। यह विधि स्वस्थ प्राकृतिक चोटों को बढ़ावा दे सकती है, क्योंकि एक अध्ययन में एक्यूपंक्चर वाले लोगों में सीजेरियन वर्गों में 50% कमी देखी गई थी।
  • गो इन इंटर्न श्रम अर्ली चरण 3 नाम की छवि
    3
    सेक्स करो शुक्राणु प्रोस्टाग्लैंडीन जारी करता है, जो समान रसायन है जो श्रम के दौरान गर्भाशय ग्रीवा को उत्तेजित करता है। यह हार्मोन ऑक्सीटोसिन भी जारी कर सकता है, जो श्रम के शुरू होने के बाद पैदा होने में मदद करता है।
  • गो इन इंटर्न श्रम अर्ली चरण 4 नामक छवि
    4
    छोटी मात्रा में अरंडी का तेल लें। यह तेल आंत को उत्तेजित कर सकता है, जिससे समय से पहले श्रम हो सकता है। याद रखें कि उच्च खुराक में अरंडी का तेल दस्त का कारण बनता है, और थकावट पैदा कर सकता है।
  • सभी तरीकों से बचें जो श्रम से पहले बहुत कुछ काम कर सकते हैं। यदि आपके पास ताकत नहीं है या यदि आप निर्जलित हैं, तो स्वस्थ श्रम में कमी की संभावनाएं।
  • विधि 2

    औषधीय प्रेरित समय से पहले श्रम
    गो इन्टो लेबर अर्ली स्टाइल 5 नामक छवि
    1



    यदि आप 42 वें सप्ताह तक पहुँच चुके हैं तो श्रम को प्रेरित करने के लिए अपने डॉक्टर के साथ एक नियुक्ति करें। इस बिंदु के बाद, गर्भावस्था को स्वास्थ्य के लिए जोखिम माना जाता है, और आपका डॉक्टर अस्पताल में श्रम को प्रेरित करना चाहता है।
  • गो इन इंटर्न लेबर अर्ली स्टाइल 6 शीर्षक वाली छवि
    2
    प्रोस्टाग्लैंडीन से शुरू करें आपके चिकित्सक द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली पहली विधि संभवतः आपके गर्भाशय ग्रीवा के पास प्रोस्टाग्लैंडीन का प्रयोग हो सकती है, ताकि आपके हार्मोन की रिहाई को प्रोत्साहित किया जा सके। यह पदार्थ गोलियों में भी प्रशासित किया जा सकता है।
  • गो इन इंटर्न श्रम अर्ली चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    3
    निपल उत्तेजना का उपयोग करें आपका डॉक्टर ऑक्सीटोसिन को छोड़ने के लिए अपने निपल्स के आसपास के क्षेत्र को प्रोत्साहित करने के लिए कह सकता है यह ऑपरेशन मेडिकल स्टाफ की मौजूदगी में किया जाना चाहिए क्योंकि गर्भाशय पर उल्टी होने और जन्म के समय जटिलताएं पैदा करने का जोखिम है।
  • गो इन इंटर्न श्रम अर्ली चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने डॉक्टर को फॉले कैथेटर डालने के लिए रुको। प्रोस्टाग्लैंडीन के उत्पादन को प्रोत्साहित करने और श्रम को प्रेरित करने के लिए गर्भाशय ग्रीवा के उद्घाटन के निकट यह गुब्बारा कैथेटर डाला जाता है। जब गर्भाशय ग्रीवा को खोलना शुरू होता है, कैथेटर पर दबाव गिरने के कारण होता है
  • टिप्स

    • कई वेबसाइट मसालेदार खाद्य पदार्थ खाने या चलने जैसी घरेलू उपचार का सुझाव देते हैं। इनमें से कुछ तरीकों से शुरू होने के बाद श्रम में तेजी ला सकती है, जबकि अन्य केवल एक मिथक हैं। संदेह में, अपने चिकित्सक से परामर्श करें
    • उन्हें प्रयोग करने से पहले अपने चिकित्सक के साथ हर्बल उपचार और दवाओं की चर्चा करें यद्यपि यह माना जाता है कि शाम प्राइमरीज़ तेल प्रोस्टाग्लैंडीन को जारी कर सकता है, यह सुझाव देने के लिए बहुत कम अनुसंधान है कि इसका उपयोग गर्भवती महिलाओं के लिए सुरक्षित है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कास्टर का तेल
    • फ़ॉले कैथेटर
    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com