एक प्राकृतिक जन्म की योजना कैसे लिखें

श्रम लेने से पहले, यह महत्वपूर्ण है कि गर्भवती महिलाओं की एक अच्छी तरह से संरचित जन्म योजना है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि श्रम सुचारू रूप से चला जाता है, यह एक ऐसा लिखने के लिए अनुशंसित है जिसमें ईवेंट के लिए आपकी उम्मीदें शामिल हों। विशेष रूप से यदि यह एक प्राकृतिक जन्म है यह दस्तावेज़ बच्चे के जन्म के दौरान उपलब्ध विकल्पों का पता लगाने और आपकी गर्भावस्था के लिए सबसे उपयुक्त उन पर ध्यान केंद्रित करने में सहायता करता है। एक अच्छी जन्म योजना श्रम के दौरान सहायता स्टाफ के साथ सही सामंजस्य को खोजने में मदद करता है। यहां कुछ सरल कदम हैं जो आपके प्राकृतिक आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए एक प्राकृतिक जन्म योजना तैयार करने का अनुसरण करें।

कदम

भाग 1

स्पष्ट रूप से बच्चे के जन्म योजना में अपने इरादों को परिभाषित करें

एक बार जब आप श्रम चरण में प्रवेश करते हैं, तो चीजें तेजी से बढ़ने लगेंगी और काफी व्यस्त हो जाएगी। यह महत्वपूर्ण है, जब आप अपनी जन्म योजना लिखते हैं, तो आपके व्यक्तिगत इरादे और उम्मीदें स्पष्ट रूप से व्यक्त की जाती हैं, इसलिए जब श्रम शुरू होता है, तब कोई गलतफहमी नहीं होगी।

लेबर और डिलिवरी के लिए खुद को तैयार करें शीर्षक 10
1
अपनी जन्म योजना को एक संक्षिप्त, प्रत्यक्ष और आसानी से पढ़ने के तरीके में लिखें। लंबाई को एक या दो पृष्ठों तक सीमित करने की कोशिश करें, मूल रूप से इसमें केवल आपकी जन्म वरीयताएं शामिल होनी चाहिए। आपको चिकित्सकीय कर्मचारियों या दाइयों को अपनी नौकरी करने के बारे में बताने की जरूरत नहीं है: वे पेशेवर हैं जन्म प्रक्रिया के दौरान आपको अपनी वरीयताओं और जरूरतों को दर्शाता है।
  • लेबर और डिलिवरी के लिए खुद को तैयार करें शीर्षक शीर्षक वाली छवि 19
    2
    सुनिश्चित करें कि आप उस भाषा का उपयोग करते हैं जो स्पष्ट है और हर किसी के द्वारा समझ में आता है। स्पष्ट रूप से उन चीजों को स्पष्ट रूप से व्यक्त करें जो आप चाहते हैं आपको अन्य परिस्थितियों में आप की तुलना में अधिक निर्णायक दिखाना होगा। आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपकी प्राथमिकताएं स्पष्ट रूप से प्रदर्शित होती हैं।
  • जैसे शब्दों का प्रयोग न करें "मैं कर सकता" या "शायद"। इसके बजाय, उदासीन अभिव्यक्ति का उपयोग करें जैसे कि "मैं चाहता हूँ"। इस प्रकार की भाषा चिकित्सक आपकी प्राथमिकताओं को बेहतर ढंग से समझने में मदद करेगी, श्रम और प्रसव के दौरान आश्चर्यजनक अनुरोधों से बचेंगी।
  • भाग 2

    सुनिश्चित करें कि आपका बच्चा जन्म योजना निजी और आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप है

    यह महत्वपूर्ण है कि जन्म योजना आपकी इच्छानुसार क्या दर्शाती है, और किसी और को नहीं चाहता है।

    गर्भवती चरण 4 में स्तनपान करते समय छवि का शीर्षक
    1
    प्राकृतिक प्रसव के लिए अपनी प्राथमिकताओं को इंगित करें, उदाहरण के लिए यदि आप श्रम के दौरान किसी प्रकार की दवा या एपिड्यूर नहीं चाहते हैं।
    • यह उन महिलाओं के लिए बहुत सामान्य है जो एक प्राकृतिक जन्म लेना चाहते हैं, जो कि किसी भी मेडिकल हस्तक्षेप को प्राप्त नहीं करना चाहते, जिसे कृत्रिम माना जाता है। अंततः, यह तय करना है कि इन हस्तक्षेपों में से किसी एक का उपयोग करना है, जैसे कि भ्रूण की निगरानी, ​​कार्डियोटोकोग्राफी आदि।
    • श्रम के दौरान, ज्यादातर महिलाओं ने प्राकृतिक प्रजनन के दर्द से निपटने में मदद करने के लिए विभिन्न तकनीकों को अपनाना है। कभी-कभी यह साँस लेने के व्यायाम को पहले से अभ्यास करने के लिए उपयोगी होता है और प्रसव योजना में यह दर्शाता है कि श्रम के दौरान क्या उपयोग किया जाए। यह भी प्रसव के लिए एक आरामदायक सेटिंग तैयार करने में मदद कर सकता है, शायद कुछ चीजें जो आपको अपने घर की याद दिलाने, अपने परिवार की तस्वीर की तरह, या कमरे के रोशनी को नरम करने के लिए इसे अधिक घनिष्ठ बनाने के लिए ले ले।
    • प्रसव से संबंधित चीजों को बताएं जो आपको डराता है या आपको डराता है, जो चिकित्सा कर्मियों को पता होना चाहिए। उदाहरण के लिए, यदि आप बड़ी सुइयों से डरते हैं, तो इस जानकारी को अपनी जन्म योजना में डालने से आपके डॉक्टर को एक अधिक कोमल दृष्टिकोण लेने की इजाजत होगी, अगर आपको सूई का उपयोग करने की आवश्यकता के बारे में सूचित करना होगा। यद्यपि ऐसा कुछ ऐसा लग सकता है जिसे आप जरूरी अपनी जन्म योजना में शामिल नहीं करते हैं, यह वास्तव में आपके प्रसूति या चिकित्सा कर्मचारियों को आपकी जानकारी प्राप्त करने में मदद कर सकता है, और इस तरह से आपको पूरी प्रक्रिया के साथ और अधिक आरामदायक महसूस कर सकते हैं।
  • एक यू.एस. बनें छवि का शीर्षक रक्षा ठेकेदार चरण 3
    2
    अन्य महिलाओं के जन्म की योजनाओं पर प्रलेखित और उन्हें कैसे विकसित किया है, इस बारे में सूचित किया गया - याद रखें कि आपकी आवश्यकताओं को आपकी विशिष्ट आवश्यकताओं के अनुसार बदला जाना चाहिए। जो कुछ भी आप लिखते हैं वह आपको स्पष्ट होना चाहिए, ताकि श्रम के दौरान आपको इसके बारे में कुछ सवाल पूछे जाएंगे, आप जानते हैं कि कैसे प्रतिक्रिया दें अपने दोस्तों की सलाह को मत मानो, उदाहरण के लिए यदि आप नहीं सोचते कि जन्म के दौरान शास्त्रीय संगीत सुनने के लिए महत्वपूर्ण है, तो इसे अपनी योजना पर न लिखें



  • लेबर और डिलिवरी के लिए खुद को तैयार करें शीर्षक 13
    3
    श्रम प्रारंभ करने से पहले, चिकित्सा कर्मचारियों और दाइयों के साथ पिछली बार डिलीवरी योजना देखें यह महत्वपूर्ण है क्योंकि, दिन के शुरू होने पर, आप अपने आप में पूरी तरह से नहीं हो सकते हैं। आपको उस दिन से पहले योजना को फिर से जांचना अवश्य होना चाहिए, ताकि हर कोई इससे सहमत हो। यह स्वीकार्यता के लिए चिकित्सा कर्मचारियों द्वारा हस्ताक्षर करने और यह पुष्टि करने के लिए कि वे आपके विशिष्ट निर्देशों का पालन करेंगे, यह भी एक अच्छा विचार हो सकता है।
  • कैटल्यूस बेसल मेटाबोलिक दर चरण 7 नाम की छवि
    4
    श्रम के दौरान हो सकता है कि आकस्मिकताओं के लिए कमरे में छोड़ दें। जैसा कि आप अपनी प्रसव योजना लिखते हैं, अलग-अलग अनुमानों के बारे में सोचें। उन चीजों पर विचार करें जिनकी आपको श्रम के दौरान आवश्यकता हो सकती है या श्रम धीरे-धीरे आगे बढ़ने पर क्या करना है, या अगर यह अपेक्षा से अधिक तेज़ी से जा रहा है
  • श्रम के दौरान लचीला होना महत्वपूर्ण है। यह जानते हुए कि आप जन्म योजना में जो भी लिखा है, सब कुछ लागू नहीं कर सकते हैं, भले ही यह ठीक हो जाए। कुछ महिलाएं आपको बताती हैं कि वे जन्म योजना में शामिल सभी चीजें करने में सक्षम थे और ये सब कुछ ठीक उसी तरह किया गया था जैसा कि वे उम्मीद करते थे। इसके साथ डील करें कि यह आपका मामला नहीं हो सकता है, और यदि आवश्यक हो, तो परिवर्तन करने के लिए तैयार रहें।
  • सबसे महत्वपूर्ण परिकल्पना क्या होता है, इसके बारे में सोचने के लिए भी महत्वपूर्ण है। श्रम के दौरान एक अप्रिय घटना के बारे में सोचना सुखद नहीं है, लेकिन आपको पहले से इस संभावना पर विचार करना चाहिए, ताकि आप जान सकें कि यदि वह स्थिति पैदा होती है तो क्या करें।
  • भाग 3

    अपने बच्चे के जन्म की योजना के अनुभव का आनंद लें

    एक जन्म योजना, हालांकि महत्वपूर्ण, विशेष रूप से एक कर्तव्य नहीं होना चाहिए यह पूरी तरह से स्वीकार्य है और, वास्तव में, दृढ़ता से अनुशंसा की जाती है, इसे शुद्ध आनंद के लिए लिखना। जितना अधिक आप खुद का आनंद लेते हैं और इसे एक सकारात्मक अनुभव मानते हैं, उतना ही अधिक होने की संभावना अधिक होती है।

    एक बातचीत में विषय बदलें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 4
    1
    योजना के मसौदे को स्थगित न करें। यह गर्भावस्था और श्रम के दौरान आपको कई चीजों में से एक के रूप में देखेंगे, और यह कि आप फिर से नहीं मिल सकते हैं जन्म योजना लेखन सिर्फ एक और काम नहीं करना चाहिए।
    • अपने परिवार या अपने साथी को शामिल करें विचारों को एक्सचेंज करें और उन्हें आपके साथ इस अनुभव का आनंद लें। अपने सुझाव प्राप्त करें, लेकिन अंत में, याद रखें कि आपके पास जो अनुभव होगा वह आपकी पसंद का परिणाम होगा, न कि किसी और के।
  • लेबर और डिलिवरी के लिए खुद को तैयार करें शीर्षक शीर्षक छवि 15
    2
    बैग में डिलीवरी योजना को याद रखना याद रखें जब आप श्रम चरण में प्रवेश करते हैं तो आप अस्पताल या जन्म केंद्र के साथ अपने साथ लाएंगे। घर पर मत भूलो, क्योंकि यह केवल तनाव को बढ़ाता है जिसे आप के अधीन किया जाएगा आपको जोर से समझाने के लिए मजबूर होना जरूरी नहीं है, इसे लिखने के लिए, अपना समय ले लिया है। आपकी योजना आपके चिकित्सक के सामने होनी चाहिए, इसलिए आपको उन सभी विवरणों को याद करने की कोशिश करनी चाहिए जो आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं।
  • टिप्स

    • जब आप जन्म योजना लिखते हैं, तो अपने चिकित्सक को आपको सही दिशा में मार्गदर्शन करें, लेकिन पता है कि अंतिम निर्णय आपके ऊपर हैं यह महत्वपूर्ण है कि आप इसे ध्यान में रखें और सुनिश्चित करें कि योजना आपकी दृष्टि को व्यक्त करती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com