कैसे एक Lamaze कोर्स चुनने के लिए

तैयार पाठ्यक्रम में भाग लेने से किसी भी महिला के लिए उपयोगी हो सकता है गर्भावस्था में

, उन लोगों सहित, जो पहले से ही हैं जन्म अतीत में सबसे गर्भवती महिलाएं समझती हैं कि, भले ही प्रसव और श्रम की प्रक्रिया यह खुशी का एक क्षण है, यह बहुत दमनकारी भी हो सकता है तैयार पाठ्यक्रम आपकी चिंता को दूर करने और उपयोगी जानकारी प्रदान करने में आपकी सहायता कर सकते हैं। आपके लिए तैयार उपयुक्त पाठ्यक्रम और ज्योतिष के लिए अपनाने वाले दर्शन को खोजना महत्वपूर्ण है, क्योंकि विभिन्न प्रकार के Lamaze पाठ्यक्रम हैं। अपनी व्यक्तिगत जरूरतों को पूरा करने वाले पाठ्यक्रम को ढूँढना, श्रम की तैयारी के दौरान अपने भय और आपके और आपके शरीर पर अपने विश्वास को मजबूत करने में एक महत्वपूर्ण कदम है।

कदम

एक Lamaze क्लास चरण 01 चुनें
1
एक अच्छा शिक्षक खोजें यह महत्वपूर्ण है कि आपको एक शिक्षक मिल जाए जो आपको श्रम से निपटने के लिए कई रणनीतियों प्रदान करता है और डॉक्टरों की टीम के साथ प्रभावी ढंग से संवाद करने में आपकी सहायता करता है जो आपकी सहायता करेंगे। एक शिक्षक चुनने से पहले, कुछ प्रशिक्षक से बात करें और उनके शिक्षण विधियों और उनके पाठ्यक्रम के बारे में प्रश्न पूछें। अपने शिक्षक को सिर्फ आपको बुनियादी अस्पताल मानकों में शामिल नहीं करना चाहिए बल्कि उन्हें आपको अप-टू-डेट और अच्छी तरह से प्रलेखित जानकारी प्रदान करनी चाहिए और अपने शरीर और आपके बच्चे पर अपने विश्वास को मजबूत करने के लिए आपके साथ काम करना चाहिए। आपके शिक्षक को आपका सम्मान करना चाहिए और अपने सभी महत्वपूर्ण जानकारियों को आपके श्रम और आपके बच्चे के बारे में उचित निर्णय लेने के लिए साझा करना चाहिए। यह करने का एक अच्छा तरीका भी होना चाहिए, जो प्रक्रिया को न केवल शैक्षिक बल्कि मज़ेदार भी कर देगा।
  • यदि आपका शिक्षक लामेज इंटरनेशनल द्वारा योग्य है, तो आप जानते हैं कि उन्होंने एक कठोर परीक्षा उत्तीर्ण की है और एनसीसीए (राष्ट्रीय आयोग के प्रमाणन एजेंसियों) की आवश्यकताओं को पूरा करता है, "प्रमाणन एजेंसियों के लिए राष्ट्रीय आयोग")। लैमेज़ इंटरनेशनल केवल एकमात्र प्रमाणीकरण कार्यक्रम है जो प्रीपेनटेट शिक्षक के लिए प्रस्तावित है।
  • एक Lamaze क्लास चरण 02 चुनें
    2
    एक अच्छा स्थान है एक कोर्स चुनें कई जगह हैं जो Lamaze पाठ्यक्रम प्रदान करते हैं। पाठ्यक्रम अस्पतालों, जन्म केंद्रों, चिकित्सा केंद्र कार्यालयों, निजी घरों या अन्य समुदाय परिसर में आयोजित किया जा सकता है। महिलाओं के लिए उन जगहों पर पाठ्यक्रमों में भर्ती करना बहुत आम है जहां वे जन्म देने की योजना बना रहे हैं। हालांकि, यह सुनिश्चित कर लें कि, यदि यह अस्पताल में आयोजित किया गया पाठ्यक्रम है, तो अपने आप को मूल अस्पताल मानकों को पेश करने के लिए सीमित न करें। यदि आप ऐसे पाठ्यक्रम की तलाश कर रहे हैं जो जोड़ों या समूहों के लिए उपयुक्त है, तो निजी घर में से एक आपके लिए एक हो सकता है।
  • एक Lamaze क्लास चरण 03 चुनें
    3
    एक कोर्स खोजें जो आपके लिए सही आकार है ज्यादातर लोग मानते हैं कि आपको एक छोटे प्रीपेनाटल कोर्स से बहुत अधिक लाभ मिलेगा। ये पाठ्यक्रम अधिक वैयक्तिकृत होते हैं, जिससे आपको अधिक प्रश्न पूछने और तुरंत जवाब मिल सकते हैं।
  • यदि आप और आपके साथी की शेड्यूल समस्या है, तो निजी कोर्स आपके लिए आदर्श हो सकता है। इस प्रकार की शिक्षण अधिक लचीली है, क्योंकि पाठ को आपके कार्यक्रम के अनुसार व्यवस्थित किया जाता है।
  • यदि आप किसी समूह के सामने स्वयं को खोजने के बारे में परेशान महसूस करते हैं, तो एक निजी कोर्स आपकी असुविधा को कम कर सकता है, क्योंकि इस मामले में आप व्यक्तिगत प्रश्न पूछ सकते हैं, दूसरी ओर, आप एक समूह के अंदर करने से डर सकते हैं। निजी पाठ्यक्रम थोड़ा सा हो सकता है अधिक महंगा, लेकिन, कुछ जोड़ों के लिए यह अतिरिक्त व्यय का समर्थन करने योग्य है।
  • यदि आप अन्य दंपतियों या महिलाओं की तलाश में हैं जो आपके एक ही राज्य में हैं, तो समूह कोर्स आपके लिए एक हो सकता है। आपके द्वारा बनाए गए संबंधों को आपके बच्चे के जन्म के बाद लंबे समय तक रहना पड़ सकता है, क्योंकि इनमें से अधिकतर पाठ्यक्रम वितरण की तारीख के आधार पर निर्धारित किए जाते हैं। आपके जन्म के बाद, आप हॉस्पिटल में अपनी कक्षा में कुछ लोगों को देख सकते हैं। समूह की कक्षाएं आपको अस्पताल की नीतियों और प्रक्रियाओं से परिचित होने में भी मदद कर सकती हैं ताकि आप समझ सकें कि आपके ठहरने के दौरान क्या उम्मीदें हैं।
  • एक Lamaze क्लास 04 चुनें



    4
    एक कोर्स खोजें जो आपके लिए सही है यद्यपि आप एक सप्ताह के अंत या गहन एक दिवसीय पाठ्यक्रम के लिए नामांकन करने का मोहक हो सकता है, आप पाएंगे कि आप कई हफ्तों तक कई बैठकों में एक कोर्स से अधिक लाभान्वित होंगे। इस तरह के पाठ्यक्रम में शिक्षक पिछली बैठकों की सामग्री की समीक्षा करेंगे, पुनरावृत्ति के माध्यम से आपको समेकित करने में मदद करेगा, अधिक जानकारी इसके अलावा, एक पाठ और दूसरे के बीच, आपके पास अपने साथी के साथ चर्चा करने और अगली बैठक के दौरान पूछने के लिए प्रश्नों का अवसर मिलेगा।
  • एक Lamaze क्लास चरण 05 चुनें
    5
    पता करें कि एक विशिष्ट प्रीपेनैटल कोर्स में कौन से मुद्दों का इलाज किया जाना चाहिए।
  • एक पाठ्यक्रम श्रम और बच्चे के जन्म की प्राकृतिक प्रक्रिया के बारे में जानकारी देना चाहिए, और भूमिका श्रम में दर्द, कि एक ही समय में, देता है द्वारा निभाई गई, कुछ रणनीतियों ऐसे आंदोलनों किए जाने के लिए और पदों के रूप में, इस दर्द से निपटने के लिए प्रसव के दौरान उठाए जाने वाले और बच्चे के जन्म के।
  • पाठ्यक्रम को चिकित्सा के हस्तक्षेप और जोखिम और संबंधित विकल्पों के बारे में बात करनी चाहिए।
  • बेशक आपको श्रम के चरणों और श्रम के दौरान समर्थन के महत्व को सूचित करना चाहिए।
  • कोर्स को आपको डॉक्टर के साथ बेहतर संवाद करने में भी मदद करनी चाहिए, जो आपके अनुसरण करेंगे और डिलीवरी योजना का विकास करें जो आपके लिए सही है। श्रमिकों के पीछे क्या होगा, इसके बारे में भी चर्चा की जानी चाहिए स्तनपान और नवजात शिशुओं की ज़रूरत है
  • चित्र का चयन करें एक Lamaze कक्षा चरण 06 चुनें
    6
    समझे कि पाठ्यक्रम की उपस्थिति महत्वपूर्ण है साथी अक्सर जन्मपूर्व पाठ्यक्रमों में भाग लेने के लिए नहीं चाहते हैं क्योंकि वे जन्म नहीं देते हैं और विश्वास नहीं करते कि कोर्स उनके लिए किसी भी तरह का हो सकता है। यह आवश्यक है कि आपका साथी जानता है कि उनकी उपस्थिति आपके लिए महत्वपूर्ण है और आपको इसकी आवश्यकता है, जैसे कि श्रम के दौरान आपको इसकी आवश्यकता होती है। सुनिश्चित करें कि आप कोर्स को गंभीरता से लेते हैं, फोन बंद कर देते हैं और आपको जो सभी रीडिंग सौंपे जाते हैं पाठ के दौरान प्रश्न पूछना एक अच्छी बात है, लेकिन अगर आपको सहज नहीं लगता है, तो अपने शिक्षक के साथ निजी तौर पर बात करने के लिए भी ठीक है।
  • टिप्स

    • श्रम में आने वाले भयों के बारे में अपने शिक्षक और अपने दफ्तर के अन्य जोड़ों से बात करके अपने आत्मविश्वास तक पहुंचें। इससे आप और आपके साथी को बेहतर दिन बताएंगे कि आपको बड़े दिन के बारे में जानने की जरूरत है। यह आपके बीच एक विशेष बंधन भी बनाएगा।
    • एक Lamaze कोर्स आपको मालिश, विश्राम और साँस लेने के व्यायाम, साथ ही साथ दवाओं से दर्द को दूर करने की पेशकश की उत्कृष्ट संभावनाओं के बारे में सूचित करने में मदद करता है।
    • संरचना का दौरा लेना जिससे आप जन्म देंगे, आपको उन कर्मचारियों को देखने में मदद मिल सकती है जो आपकी देखभाल करेंगे। यदि आप जिस कोर्स में उपस्थित होते हैं, अस्पताल में आयोजित किया जाता है, जहां आप जन्म देने की योजना बनाते हैं, आपको एक से अधिक पाठ्यक्रमों का पालन करना उपयोगी हो सकता है, क्योंकि अस्पताल के बाहर आयोजित होने पर भावनात्मक पहलुओं और प्रसव के बारे में विकल्पों पर अधिक ध्यान दिया जाता है।

    चेतावनी

    • यह समझना महत्वपूर्ण है कि हर जन्म और हर परिवार अद्वितीय हैं वही शिक्षक जो किसी और के लिए अच्छा है वह आपके लिए सही नहीं हो सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com