आपका बच्चा जन्म योजना कैसे लिखें

गर्भवती गर्भवती महिलाओं के लिए एक प्रसन्न समय है, लेकिन इसमें चिंता और चिंता का हिस्सा भी है। श्रम और जन्म का विचार कई माता-पिता को कुल आतंक में भेजने के लिए पर्याप्त है, खासकर यदि यह उनका पहला बच्चा है। उसी क्षण के लिए इतनी आशंका के साथ, श्रम और प्रसव से संबंधित उसकी विशिष्ट इच्छाओं से संबंधित सभी विवरणों को याद रखने का विचार उसकी मां के लिए भारी हो सकता है। इन परिस्थितियों में, कोई भी जन्म योजना का सहारा ले सकता है, जो श्रम में महिला और उस संरचना के बीच एक लिखित और हस्ताक्षरित करार है जिसमें उसने जन्म देने का फैसला किया है, या स्त्री रोग विशेषज्ञ या उसके अनुसरण करने वाले प्रसव चिकित्सक के साथ। इसलिए, एक अच्छी तरह से लिखित योजना यह सुनिश्चित करने का एक शानदार तरीका है कि संभावित माता-पिता पूरी तरह से अपनी सभी इच्छाओं को सम्पर्क कर सकते हैं और स्वयं को आश्वस्त कर सकते हैं।

कदम

विधि 1

बच्चे के जन्म की योजना से परिचित हो जाओ
एक ग्रैजुएशन स्पीच चरण 4 लिखो शीर्षक वाली छवि
1
किसी व्यक्ति से बात करें, जिसकी जन्म योजना पूरी करने का अनुभव है। यदि आपको किसी को नहीं मिल सकता है, तो आप कार्य को आसान बनाने के लिए अनाम स्रोतों जैसे कि पुस्तकें या गर्भावस्था वेबसाइटों पर भरोसा कर सकते हैं।
  • गर्भधारण के बाद गर्भावस्था के लिए अपने शरीर को तैयार शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    2
    अपनी खुद की जन्म योजना बनाने की अपनी इच्छा के बारे में अपने डॉक्टर से बात करें यदि आप अपरिचित हैं, तो यह अभी भी जानकारी के अधिक स्रोत खोजने में आपकी सहायता कर सकता है।
  • इमेज शीर्षक से सहमति पत्र लिखें चरण 3
    3
    दोस्तों, परिवार के सदस्यों और पड़ोसियों से पूछिए कि क्या उनके पास जन्म योजना लिखना है। यहां तक ​​कि अगर वे व्यक्तिगत रूप से इसे भर नहीं सकते हैं, तो वे आपको ऐसे किसी व्यक्ति को निर्देशित कर सकते हैं जिसकी इस तरह की विशेषज्ञता है
  • विधि 2

    अपनी इच्छाओं पर विचार करें
    एक ग्रैजियेशन स्पीच चरण 6 लिखो शीर्षक वाला इमेज
    1
    कृपया ध्यान दें कि यह एक ऐसी प्रक्रिया है जिसके लिए सावधानीपूर्वक विचार करना आवश्यक है। यदि गर्भावस्था के दौरान जल्दी से किया जाता है, तो आप आखिरी मिनट में विभिन्न चीजों में बाँधकर खुद को बचा लेंगे। यदि आप जल्दी चले जाते हैं, तो आपको इसके बारे में परेशान होने की आवश्यकता नहीं होगी। एक निश्चित प्रसव योजना के साथ आने से पहले आप क्या चाहते हैं, इसके बारे में सोचने के लिए पर्याप्त समय दें
  • छवि शीर्षक टाइप करें निर्देश निर्देश चरण 4
    2
    योजना में आप जिस चीज को समझना चाहते हैं, उसकी एक सूची बनाएं। आखिरी मिनट में आने वाले किसी अतिरिक्त के लिए कमरा छोड़ें - संभावना है कि अलग-अलग हो जाएगा
  • विधि 3

    शुरुआत से सब कुछ पर एक खोज करो
    इमेज शीर्षक का गर्भावस्था के अंतिम महीना का आनंद लें चरण 4
    1
    डिलीवरी अनुभव को अनुकूलित करने के लिए उपलब्ध सभी विभिन्न विकल्पों को खोजने के लिए समय निकालें।
    • क्या आप एक अस्पताल या क्लिनिक में जन्म देना चाहते हैं?
    • क्या आपने एक जन्म केंद्र में जन्म देने पर विचार किया है, जिसमें अस्पताल के विभिन्न चिकित्सा संसाधन हैं, बल्कि एक अधिक अंतरंग और व्यक्तिगत पर्यावरण भी है?
    • क्या आप गर्भावस्था के दौरान एक स्त्री रोग विशेषज्ञ या दाई द्वारा सहायता प्राप्त करेंगे?
    • क्या आप जन्म में भाग लेने के लिए परिवार या पुराने भाई-बहन पसंद करते हैं या क्या आप और आपके साथी के बीच एक निश्चित अंतरंगता बनाए रखना चाहते हैं?
  • एक सिजेरियन सेक्शन सेक्शन इमेज शीर्षक से चरण 9
    2
    आपके बच्चे को जन्म देने के लिए अस्पताल या क्लिनिक की स्थापना करें प्रशासन से संपर्क करें और वितरण योजना को नियंत्रित करने वाले नियमों और विनियमों के बारे में सूचित करें।
  • क्या वे जन्म योजनाओं को स्वीकार करते हैं? क्या आपकी योजना को सही तरीके से पालन करने की आवश्यकता है?
  • सिनैरेट करें कि वे बच्चे के जन्म के बारे में अपनी व्यक्तिगत प्राथमिकताओं को पूरा करने में सक्षम हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप बाथटब में श्रम के अंतिम चरण खर्च करना चाहते हैं, तो यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि आपके द्वारा चुनी गई संरचना श्रम के दौरान उपयोग के लिए उपलब्ध पूल बनाती है।
  • सुनिश्चित करें कि आपका डॉक्टर सुविधा का उपयोग कर सकता है
  • विधि 4

    बच्चे के जन्म की योजना लिखें
    गर्भवती चरण 14 के अंतिम महीना का आनंद लें
    1
    स्पष्ट रूप से बताएं कि वितरण की प्रक्रिया के संबंध में आपकी इच्छा क्या है। व्यवहार में, आप स्टाफ से कह रहे हैं कि आप ठीक कह रहे हैं कि क्या ठीक है। वाक्यों के साथ शुरू करें "मैं करूंगा" बजाय की तुलना में "मैं पसंद करेंगे"।
  • छवि शीर्षक टाइप करें अनुदेश लिखें 18
    2
    उन वाक्यांशों को जोड़ने से बचें जो स्पष्ट रूप से निर्दिष्ट नहीं करते कि आप क्या चाहते हैं। ध्यान रखें कि जो भी आप न्यूनतम उपचार के रूप में मानते हैं वह डॉक्टर या संरचना के लिए आवश्यक नहीं है, जिसमें आपने जन्म देने का फैसला किया है। अभिव्यक्ति की तरह "न्यूनतम रखें" वे पर्याप्त रूप से सटीक नहीं हैं इसके बजाय, जैसे वाक्यांशों का उपयोग करें "हर 20 मिनट, अगर सब ठीक हो जाए"।
  • एक लैब लिखें ऊपर वर्णित छवि 4
    3
    यह व्यक्तिगत करें। यह आपकी जन्म योजना के बारे में है, इसलिए इसे आपकी व्यक्तिगत इच्छाओं को स्पष्ट रूप से संवाद करना चाहिए। इसे ध्यान में रखते हुए लिखें कि आप अपनी इच्छाओं का सम्मान करेंगे। सुनिश्चित करें कि आप वास्तव में इसकी आवश्यकता क्या है



  • गर्भपात के बाद चरण 14 में एक सुरक्षित और स्वस्थ गर्भावस्था का शीर्षक है
    4
    दर्द प्रबंधन के बारे में अपनी आवश्यकताओं को शामिल करें क्या आप पहले से ही जानते हैं कि आप दर्द निवारक पर भरोसा करना चाहते हैं या क्या आप इंतजार करने का रवैया लेना चाहते हैं और क्या होता है यह देखना है?
  • एक लैब लिखो ऊपर चरण 5 छवि शीर्षक छवि
    5
    चिकित्सा परीक्षाओं और विश्लेषण के बारे में जानकारी शामिल करें क्या आप योनि परीक्षाओं की संख्या को सीमित करना पसंद करते हैं जिन्हें आप प्राप्त करना चाहते हैं? लगातार भ्रूण की निगरानी के अधीन होने का विचार क्या है या क्या आप आंतरायिक निगरानी पसंद करते हैं?
  • इमेज शीर्षक का गर्भावस्था के अंतिम महीना का आनंद लें चरण 3
    6
    सूची में शामिल करें: जिस व्यक्ति को आपने श्रम के सहायक के रूप में नामित किया है - क्या आप चाहते हैं कि आपका बच्चा कैमेरा के साथ शुरू हुआ - आप डिलिवरी रूम में या बाहर रहना चाहते हैं और श्रम के दौरान आप किस तरह का संगीत सुनना चाहते हैं। इसे सभी के बारे में सोचो और योजना बनाएं जिसमें आपकी सभी मुख्य इच्छाएं शामिल हैं
  • छवि शीर्षक उद्धार एक बेबी कदम 14
    7
    जन्म प्रक्रिया की ओर बढ़त
  • जिस तरह से आप संभवतः मुश्किल जन्म को संभालने के लिए पसंद करते हैं शामिल करें यदि आवश्यक हो तो क्या आप एपीसीओटॉमी से गुजरना चाहते हैं? यदि हां, तो क्या आपको एक स्थानीय संवेदनाहारी नहीं चाहिए?
  • सरल अनुरोधों के बारे में अपनी पसंद दर्ज करें क्या आप अपने आप को धक्का करने में सक्षम होना चाहते हैं?
  • नाभि गर्भ में कटौती करने और इसे रखने के लिए पिता की इच्छा दर्ज करें जितना संभव हो उतना सटीक होने की कोशिश करें, खुद को झुकाव न दिखाए।
  • छवि शीर्षक उद्धार बेबी चरण 13
    8
    एक बार पैदा हुए बच्चे के प्रबंधन के संबंध में आप क्या चाहते हैं क्या आप जन्म के तुरंत बाद एक सीधे त्वचा संपर्क चाहते हैं? क्या आप चाहते हैं कि बच्चा आपकी छाती पर झूठ बोल सके? तुरंत स्तनपान करने में सक्षम होना चाहते हैं?
  • अपने बच्चे को उद्धार करने के लिए कहां शीर्षक का शीर्षक चरण 5
    9
    आपातकालीन स्थितियों में आपकी इच्छाओं को शामिल करें, जिन्हें अंततः शल्यक्रिया अनुभाग की आवश्यकता होती है आप का उपयोग करना चाहते हैं चीरा और सीवन के प्रकार निर्दिष्ट करें अपने कमरे में एक डगल के लिए अपनी इच्छा जोड़ें, अगर आपके पास एक है ध्यान रखें कि यदि आप एक आपातकालीन स्थिति मानते हैं, तो अस्पताल के कर्मचारी अपने बच्चे के जन्म की योजना का पालन करने और अपनी विशिष्ट आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करेंगे, हालांकि कभी-कभी सुरक्षा कारणों से डॉक्टर आपसे क्या चाहते हैं।
  • छवि शीर्षक उद्धार एक बेबी कदम 24
    10
    डिलीवरी के बाद बच्चे की देखभाल के बारे में क्या पसंद करें क्या आप चाहते हैं कि आपका बच्चा आपके कमरे में पूरे दिन आपके साथ रहे? क्या आप चाहते हैं कि मुझे स्तनपान या बोतल से खिलाया जाए? क्या आप चाहते हैं कि मुझे एक शांतता प्राप्त करें?
  • छवि लिखें शीर्षक से एक विल जब आप बच्चे हैं चरण 3
    11
    योजना के आखिर में चिकित्सक, स्वास्थ्य सुविधा प्रबंधक और सहायकों के हस्ताक्षर स्थान के साथ अनुबंध समझौते को जोड़ें। इस प्रकार यह प्रमाणित किया जाएगा कि वे स्पष्ट रूप से जागरूक हैं और आपकी विशेष इच्छाओं को समझ चुके हैं।
  • इमेज शीर्षक का गर्भावस्था के अंतिम महीना का आनंद लें चरण 22
    12
    जब आप जन्म देते हैं तो योजना को अपने साथ लाने के लिए याद रखें। घर पर भूल जाने पर एक अच्छी तरह से कल्पना की गई जन्म योजना बेकार हो जाती है। इसलिए, अस्पताल में अपने साथ लेने के लिए आपको याद दिलाने के लिए आवश्यक उपाय करें।
  • यह योजना की कुछ प्रतियां बनाने के लिए बुद्धिमान होगा। अपनी कार में एक रखें, एक अपने बैग में और एक सामान में आप अस्पताल ले जाएंगे। कभी-कभी योजनाएं योजना के मुताबिक नहीं जातीं हैं, इसलिए अप्रत्याशित घटनाओं के मामले में यह सबसे अच्छा होगा कि अगर चीजें नियमित पाठ्यक्रमों का पालन न करें तो
  • कृपया ध्यान दें कि जिन आपात स्थितियों और परिस्थितियों की आवश्यकता होती है, उनके अलावा सहायता और देखभाल की आवश्यकता हो सकती है।
  • टिप्स

    • कोशिश करो जो कुछ भी आप चाहते हैं अपने भय जोड़ें यदि आपको डर है कि पिता स्थिति को संभाल नहीं सकते हैं या यदि आप सोचते हैं कि दर्द आपको रूढ़ी से व्यवहार कर सकता है, तो योजना में अपने डर को व्यक्त करें। आपको थोड़ी अधिक आराम मिलेगी और आपको कम चिंता होगी यदि आप जानते हैं कि आपने जान लिया है कि आपको क्या चिंता है।
    • शामिल सभी लोगों के साथ अंतिम वितरण योजना की समीक्षा करें। सुनिश्चित करें कि सभी समझ गए हैं और आप जो चाहते हैं वह बहुत स्पष्ट है।

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आप पूरी तरह से जानते हैं कि आपको क्या चाहिए। ईमानदारी से समझें कि आप किससे पूछ रहे हैं और क्या आप दूसरों को बताते हैं पर कार्रवाई नहीं करते। यदि आप निश्चित नहीं हैं, तो एक पेशेवर से परामर्श करें ताकि पूरी जानकारी मिल सके ताकि आप अधिक सूचित निर्णय ले सकें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com