यदि आप एक कैज़रीन बच्चे के जन्म से गुज़रें तो इसका मूल्यांकन कैसे करें

एक सीजेरियन, यह भी सीजेरियन के रूप में जाना जाता है, सर्जरी का एक प्रकार है जिसमें सर्जन पेट चीरा गर्भाशय चीरा के बाद अजन्मे बच्चे को निकालने के लिए बनाता है। यह सर्जिकल अभ्यास इटली में काफी सामान्य है, लेकिन यह केवल तभी आवश्यक है जब सख्ती से आवश्यक हो। यह देखते हुए कि सीजेरियन सेक्शन सर्जरी असली हैं, संज्ञाहरण, टांके, एक दर्दनाक उपचार प्रक्रिया, एक संभव संक्रमण और बाद के गर्भधारण के एक प्राकृतिक जन्म के लिए एक संभावित असमर्थता के साथ जुड़े जोखिम शामिल है। कई महिलाओं के लिए, हालांकि, डॉक्टर यह सलाह देते हैं कि वे अपनी मां या बच्चे के स्वास्थ्य के लिए एक सीजेरियन सेक्शन से गुजरें। यदि आप एक सीजेरियन सेक्शन से गुजरने पर विचार कर रहे हैं, तो सर्वोत्तम निर्णय लेने के लिए निम्नलिखित जानकारी को सावधानीपूर्वक पढ़ें।

कदम

चित्र शीर्षक है कि क्या एक सी अनुभाग है चाहे चरण 1
1
एक दाई या अपने स्त्री रोग विशेषज्ञ से सलाह के लिए पूछें ज्यादातर महिलाओं के लिए, प्राकृतिक प्रसव सबसे अच्छा विकल्प है। ज्यादातर डॉक्टर सामान्य स्थितियों में, योनि जन्म के कारण अनुशंसा करते हैं क्योंकि यह बच्चे के लिए लंबे समय तक गर्भ अवधि की अनुमति देता है और मां की रहने वाली कमी को कम करता है। हालांकि, यदि आप निम्न स्थितियों में से एक हैं, तो आपको यह विचार करने की आवश्यकता होगी कि क्या शल्यक्रिया अनुभाग सबसे अच्छा विकल्प है।
  • बच्चे श्रम के दौरान एक जटिल स्थिति में है। जब बच्चा प्रसव के समय जन्म लेता है, तो आपका श्रम अधिक से अधिक जटिल हो सकता है, दोनों के लिए नुकसान का खतरा अधिक होता है। यदि ऐसा होता है, तो आपको अपने चिकित्सक के साथ प्राकृतिक जन्म से जुड़े जोखिम का आकलन करना होगा। कुछ मामलों में, नवजात शिशु के सुरक्षित हटाने सुनिश्चित करने के लिए एक सीजेरियन सेक्शन आवश्यक हो जाता है।
  • गर्भनाल पर गर्भनाल पर गर्भनाल या गर्दन से आंशिक रूप से शिशु के पास गुजरता है यदि श्रम के दौरान गर्भनाल के कारण गर्भनाल को कुचल दिया जाता है या बच्चे की गर्दन के चारों ओर कुल्ला होता है, तो एक सीजेरियन सेक्शन बच्चे को जितनी जल्दी हो सके ऑक्सीजन प्रदान करने के लिए आवश्यक हो जाता है।
  • आप एक जुड़वां या बहुवचन जन्म ले रहे हैं। कई मामलों में, भले ही पहला बच्चा प्राकृतिक प्रसव के साथ पैदा हुआ हो, भले ही परेशान होने का जोखिम अन्य बच्चों के लिए बढ़ जाता है। अक्सर बच्चा खुद को ऐसी स्थिति में पेश कर सकता था जो सिजेरियन सेक्शन में अभ्यास करना असंभव बना देता था। यदि पहले बच्चे को बिना समस्याओं के पैदा होता है, तो इसका मूल्यांकन तब किया जा सकता है जब सीज़ेरियन अनुभाग सबसे अच्छा समाधान होता है किसी भी मामले में, सभी जुड़वा बच्चों के लिए योनि जन्म होना संभव है।
  • कुछ मामलों में, नाल, जन्म या गर्भाशय ग्रीवा को कवर से पहले अलग हो सकता है इस मामले में एक सी-सेक्शन बच्चे के लिए सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है - नियमित रूप से आगे बढ़ना नहीं है नाल या श्रम के साथ एक समस्या है। अन्यथा, यदि आप एक प्राकृतिक श्रम है और यह नियमित रूप से दर्दनाक संकुचन की कई घंटे बिना गर्भाशय ग्रीवा काफी फैली हुई या अजन्मे बच्चे के लिए कोई प्रगति नहीं है हो गया है, सीजेरियन अपने बच्चे के स्वास्थ्य के लिए सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है।
  • आपके पास पहले से ही एक शल्यक्रिया अनुभाग था - कुछ मामलों में, पिछले गर्भावस्था में किया गया शल्य चिकित्सा प्रक्रिया प्राकृतिक जन्म को खतरनाक और अकथनीय बना देती है यदि आप पहले से ही एक सिजेरियन सेक्शन कर चुके हैं, तो आपका स्त्रीरोग विशेषज्ञ एक नया शल्यक्रिया अनुभाग की सिफारिश कर सकता है। हालांकि, एक सीज़ेरियन खंड के बाद कई महिलाएं सफलतापूर्वक एक प्राकृतिक जन्म ले सकती हैं।
  • यदि आप एक समस्या पैदा करने वाले रक्तचाप है, तो मधुमेह gravidarum भी प्राक्गर्भाक्षेपक, हृदय की समस्याओं, या अन्य बीमारियों श्रृंखला कहा जाता है - इन शर्तों के अपने जीवन खतरे में पड़ सकता है और उसके बच्चे की है कि: अपने स्त्रीरोग विशेषज्ञ शायद सीजेरियन की सिफारिश करेंगे दौरान जटिलताओं के जोखिम को कम करने के लिए बच्चे के जन्म के। कई डॉक्टरों का मानना ​​है कि जब सर्जरी की जाती है, तो सफलतापूर्वक वितरण करना आसान होता है और शल्यक्रिया अनुभाग को शेड्यूल करने का प्रयास कर सकता है यदि संभव हो, तो अपने चिकित्सक के संचालन से पहले श्रम के शुरू होने के लिए इंतजार करेंगे, लेकिन अगर आपके चिकित्सा हालत गंभीर या मरने का खतरा है, एक आपातकालीन सीजेरियन का अभ्यास करेंगे।
  • बच्चे को एक गंभीर चिकित्सा हालत जलशीर्ष (मस्तिष्क में अतिरिक्त तरल पदार्थ) के रूप में जाना जाता है - अपने चिकित्सक से सोचता है कि अगर प्राकृतिक प्रसव बच्चे के लिए, एक सीजेरियन सेक्शन सबसे सुरक्षित समाधान हो सकता है सुरक्षित नहीं है। इसी तरह, यदि बच्चा का सिर बहुत बड़ा है, स्त्रीरोग विशेषज्ञ एक शल्यक्रिया अनुभाग की सिफारिश कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक क्या तय है कि क्या कोई सी अनुभाग है चरण 2
    2
    सिजेरियन सेक्शन के जोखिम का मूल्यांकन करें। निर्णय लेने से पहले कि क्या एक शल्यक्रिया अनुभाग से गुजरना है, खासकर यदि प्रक्रिया कोई आपातकालीन निर्णय नहीं है, तो आपको ऑपरेशन से जुड़े जोखिमों से अवगत होना चाहिए।
  • कुछ मामलों में, सिजेरियन खंड से पैदा हुए बच्चों में अस्थायी साँस लेने की समस्या है। गर्भावस्था के 39 वें सप्ताह से पहले सीजेरियन से पैदा हुए शिशुओं में समय से पहले जन्म (जैसे कि फेफड़े पूरी तरह से विकसित नहीं होते हैं) के साथ समस्याएं हो सकती हैं, जो कि श्वास लेने वाली समस्याओं में हो सकती है।
  • शायद ही कभी, स्केलपेल द्वारा शिशु की त्वचा को उत्तेजित किया जा सकता है, हालांकि ये घटनाएं बहुत दुर्लभ हैं।
  • आपकी गर्भाशय या आपकी झिल्ली की दीवार प्रज्वलित हो सकती है या संक्रमित हो सकती है। इस स्थिति को एंटीबायोटिक दवाओं के साथ इलाज किया जाता है। योनि के जन्म से आपको सीजेरियन सेक्शन के दौरान अधिक रक्त खोना पड़ सकता है, लेकिन एक रक्तस्राव संभव नहीं है।
  • आपके पास संज्ञाहरण के प्रति प्रतिकूल प्रतिक्रिया हो सकती है कुछ महिलाओं को संज्ञाहरण से एलर्जी है या नशीली दवाओं के दुष्प्रभाव हैं। अगर आपके पास अतीत में संज्ञाहरण की प्रतिकूल प्रतिक्रिया हो गई है, तो संभव है कि आप संभवतः एक सीजेरियन सेक्शन से बचें।
  • एक थ्रोम्बस का गठन किया जा सकता है सर्जिकल टीम एक थक्का के गठन को रोकने के लिए आवश्यक प्रोटोकॉल अपनाना होगा, लेकिन कुछ मामलों में थ्रोम्बस पहले से पैर में, अंगों में या मस्तिष्क में मौजूद हो सकता है। यदि ऐसा होता है, तो आप जीवन के जोखिम में हैं
  • शल्यक्रिया का संक्रमण संक्रमण या क्षति हो सकता है। कुछ मामलों में, आपके अंगों को सीजेरियन सेक्शन के दौरान क्षतिग्रस्त किया जा सकता है और नुकसान की मरम्मत के लिए अतिरिक्त सर्जरी की आवश्यकता हो सकती है। जैसा कि किसी भी सर्जरी के अनुसार, उस क्षेत्र में संक्रमण का खतरा भी है जो कि चीरा और सुपाती से गुजर रहा है।
  • आपको भावी गर्भधारण के लिए एक सीजेरियन सेक्शन की आवश्यकता हो सकती है गुजरना सीज़ेरियन सेक्शन ऐसे अपरा previa, गर्भाशय टूटना, और अत्यधिक रक्तस्राव कि यदि आप एक सीजेरियन सेक्शन के लिए भविष्य में sottoporrai कम संभावना हो सकती है के रूप में बाद के गर्भधारण, के लिए जटिलताओं के एक उच्च जोखिम में डालता है।



  • चित्र शीर्षक क्या तय है कि क्या कोई सी अनुभाग है चरण 3
    3
    यदि संभव हो, तो श्रम से पहले अपना फैसला करें।
  • यदि श्रम के दौरान आपको अपने साथी, एक मित्र, रिश्तेदार या डौला द्वारा सहायता मिलेगी, तो उन्हें अपने फैसले से पहले बताएं ताकि वे श्रम शुरू होने पर संवाद कर सकें।
  • प्रसव से पहले चिकित्सा टीम में अपनी पसंद को संवाद करें और जब आप अस्पताल पहुंचें कुछ मामलों में, आपके स्वास्थ्य और शिशु के लिए एक सीज़ेरियन अनुभाग आवश्यक है, लेकिन अगर आप प्राकृतिक प्रसव के साथ पहले प्रयास करना पसंद करते हैं, तो स्वास्थ्य देखभाल कर्मियों को सूचित करना जरूरी है जो आपकी मदद करेंगे श्रम के दौरान।
  • यदि आपके पास एक उच्च जोखिम वाली गर्भावस्था है, तो एक शल्यक्रिया अनुभाग की योजना बनाकर आपकी चिंता कम हो सकती है आप एक ऐसे ऑपरेशन का सामना करने के बारे में जागरूक हो जाएंगे जो आपके स्वास्थ्य के लिए और अनाथ बच्चे की अधिक से अधिक सुरक्षा की गारंटी देगा।
  • एक सिजेरियन सेक्शन की योजना बनाने से पहले अपनी दाई के साथ प्रतिस्पर्धा करें यह आपको स्पष्टीकरण प्राप्त करने और उनकी सलाह प्राप्त करने की अनुमति देगा अगर स्त्रीरोग विशेषज्ञ एक शल्यक्रिया अनुभाग की सिफारिश करता है, तो शल्य चिकित्सा प्रक्रिया के बारे में पहले से जानना अच्छा है। अपने विश्वसनीय स्त्रीरोग विशेषज्ञ द्वारा आपकी सहायता की गारंटी मिलने के बाद आप एक शल्यक्रिया विभाग की योजना बना सकते हैं।
  • टिप्स

    • यदि आप योनि जन्म चाहते हैं, लेकिन अंत में आपको अपनी सुरक्षा और उस बच्चे के लिए एक शल्यक्रिया अनुभाग की आवश्यकता है, याद रखें कि एक शल्यक्रिया खंड एक हार नहीं है जब प्रक्रिया आवश्यक होती है, तो आपके स्वास्थ्य और आपके बच्चे की प्रक्रिया के लिए सबसे चतुर चीज से गुजरना होगा।
    • ज्यादातर महिलाओं में योनि जन्म से अधिक लंबे समय तक अस्पताल रहता है। यदि आप एक प्राकृतिक जन्म राशि का फैसला करते हैं, तो आप नवजात और अन्य बच्चों की देखभाल और जब तक आप पूरी तरह से चंगा कर रहे हैं घर का प्रदर्शन करने के लिए मदद करने के लिए और अधिक समय काम करते हैं, अतिरिक्त मदद से दूर खर्च करने की आवश्यकता होगी।

    चेतावनी

    • यह सुविधा के लिए केवल एक सिजेरियन सेक्शन प्रोग्राम करने के लिए उपयुक्त नहीं है, खासकर यदि आप स्थापित दिन से पहले एक तिथि चुनते हैं। यदि आपको लगता है कि स्त्री रोग विशेषज्ञ ने आपको अपने निजी हित के लिए एक सीज़ेरियन सेक्शन से गुजरने के लिए जोर दे रहे हैं, तो एक अन्य डॉक्टर से परामर्श करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com