कैसे बच्चे के जन्म के लिए जल्दी से विस्तार करने के लिए

प्रसव की तारीख के दृष्टिकोण के रूप में, गर्भाशय ग्रीवा शायद श्रमिकों के दर्द को महसूस करने से पहले भी नरम होना और घटना के लिए तैयारी करना शुरू कर देगा। गर्भाशय ग्रीवा के फैलाव आमतौर पर उंगलियों के संदर्भ में मापा जाता है (दाई, नर्स या स्टाफ के किसी अन्य सदस्य गर्भाशय ग्रीवा के माध्यम अच्छी तरह से 1, 2, या 3 उंगलियों फिट हो सकता है, और जब आप पूरी तरह से फैली हुई कर रहे हैं आप जन्म देने के लिए तैयार कर रहे हैं), या मामले में सेंटीमीटर (10 सेंटीमीटर को एक संपूर्ण फैलाव माना जाता है) यदि आप पहले जन्म में हैं, फैलाव सामान्यतः धीमा होता है, लेकिन इस प्रक्रिया को गति देने के कई तरीके हैं। क्या आप तेजी से जन्म देना चाहते हैं? पढ़ना जारी रखें

कदम

विधि 1

स्वाभाविक रूप से गर्भाशय ग्रीवा व्याकरण को उत्तेजित करना
चित्र शीर्षक Dilate Faster चरण 1
1
जितना संभव हो उतना चलें। एक हल्का व्यायाम गर्भाशय के संकुचन को उत्तेजित करता है, जिससे गर्भाशय ग्रीवा पर दबाव डाला जाता है और इसे फैलाने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है। जब आप चलते हैं, तो आप बच्चे को नहर में उतरने में मदद कर सकते हैं, वही दबाव डाल सकते हैं और विस्तार को तेज कर सकते हैं।
  • यदि पानी टूटता है, तो डॉक्टर या दाई चलना बंद कर सकते हैं। अपने स्त्री रोग विशेषज्ञ को हमेशा सूचित करें यदि अम्निओटिक द्रव योनि से बाहर आता है।
  • चित्र शीर्षक Dilate Faster step 2
    2
    अपने मूत्राशय को खाली रखें एक पूर्ण मूत्राशय संकुचन को रोकता है, जिसका अर्थ है गर्भाशय ग्रीवा और आलसी फैलाव पर कम दबाव। वितरण की प्रक्रिया धीमा करने से बचने के लिए नियमित रूप से पेशाब करें।
  • चित्र शीर्षक Dilate Faster step 3
    3
    तैयार गेंद पर बैठो यह जिम बॉल है, मुलायम, मुलायम और हवा से भरा है जब आप बैठते हैं या उस पर झुकते हैं, तो श्रोणि की मांसपेशियों को आराम मिलता है और गर्भाशय ग्रीवा अधिक तेज हो जाता है। अधिक से अधिक आराम और दक्षता के लिए, अपने पैरों के साथ गेंद पर बैठो और बिस्तर या कुर्सी के खिलाफ अपनी पीठ को रखें
  • चित्र शीर्षक Dilate Faster चरण 4
    4
    निप्पल को उत्तेजित करने के लिए मुद्रा यदि आप या आपके साथी अपने निपल्स को उत्तेजित करते हैं, तो मैन्युअल रूप से या स्तन पंप के साथ, शरीर ऑक्सीटोसिन नामक एक हार्मोन जारी करता है, जो गर्भाशय ग्रीवा फैलाव को गति देता है।
  • चित्र शीर्षक Dilate Faster चरण 5
    5
    सेक्स करने का प्रयास करें तृप्ति भी ऑक्सीटोसिन की रिहाई का कारण बनती है यह गर्भाशय के संकुचन की सुविधा भी देता है लेकिन इससे भी ज्यादा प्रभावी, प्रोस्टाग्लैंडीन नामक रसायनों, जो कि मुख्य द्रव में मौजूद हैं, गर्भाशय ग्रीवा के फैलाव की सहायता करते हैं। इसका मतलब यह है कि, कुछ महिलाओं के लिए, संभोग सबसे प्रभावी (और मज़ा!) गर्भाशय ग्रीवा को फैलाने का प्राकृतिक तरीका है
  • चित्र शीर्षक Dilate Faster चरण 6



    6
    रिलैक्स। तनावग्रस्त मांसपेशियों में प्रसव की प्रक्रिया में देरी हो सकती है, शिशु के वंश में बाधा आ सकती है और गर्भाशय ग्रीवा के फैलाव को और अधिक कठिन बना सकता है। भावनात्मक रूप से मजबूत होने की कोशिश करें और दिमाग की एक शांत स्थिति बनाए रखें
  • अगर आपको परेशानी में परेशानी होती है, तो एक गर्म शावर लेने का प्रयास करें, संगीत सुनना या किसी को खोजने के लिए आपको मालिश करना चाहिए।
  • विधि 2

    ड्रग्स के साथ सरवाइकल डिलीटेशन को उत्तेजित करना
    चित्र शीर्षक Dilate Faster चरण 7
    1
    सीधे गर्भाशय ग्रीवा पर दवाओं को लागू करने के लिए मुद्रा। ये दवाएं, जो केवल डॉक्टर की देखरेख में ली गई हैं, गर्दन को नरम करने और फैलाने में मदद कर सकती हैं।
    • मेसोप्रोस्टोल, प्रोस्टाग्लैंडीन, कभी-कभी योनि में रखा जाता है (गर्दन को नरम करने के लिए शायद ही कभी मौखिक रूप से लिया जा सकता है)। यह विशेष दवा सुरक्षित और अपेक्षाकृत सस्ती है और डॉक्टर अक्सर इसे लिखते हैं।
    • दीनोप्रोस्टोन एक ऐसी प्रोस्टाग्लैंडीन है, जिसका एक ही प्रभाव हो सकता है इसे योनि में एक सपोसिटरी के रूप में डाला जा सकता है या ग्रीवा के उद्घाटन में स्प्रे किया जा सकता है।
    • Hyaluronidase गोजातीय टेस्टेस से प्राप्त एंजाइम है जब गर्भाशय ग्रीवा में इंजेक्ट किया जाता है, यह नरम हो सकता है और इसे फैलाना मदद कर सकता है। यह दवा कभी-कभी तब होती है जब रोगी के गर्भाशय ग्रीवा परिपक्व या फैल नहीं होता है।
  • चित्र शीर्षक Dilate Faster चरण 8
    2
    अपने चिकित्सक से नसों वाली दवाओं के बारे में पूछें ऑक्सीटोसिन, वही हार्मोन जो निपल्स या संभोग के उत्तेजना के दौरान शरीर को रिलीज करता है, एक ड्रिप के माध्यम से किया जा सकता है। यह विधि कभी-कभी बेहद मजबूत गर्भाशय के संकुचन और अन्य साइड इफेक्ट्स का कारण बनती है, इसलिए आप पेशेवरों और विपक्षों का सावधानीपूर्वक मूल्यांकन करने के लिए अपने चिकित्सक से परामर्श लेना चाहिए।
  • विधि 3

    यांत्रिक तरीकों के साथ सरवाइकल डिलीटेशन को प्रेरित करना
    चित्र शीर्षक Dilate Faster चरण 9
    1
    फ़ॉले कैथेटर का उपयोग करने के लिए मुद्रा इसमें एक गुब्बारा युक्त लचीला ट्यूब शामिल है। जब चिकित्सक ने गर्भाशय ग्रीवा में कैथेटर को सम्मिलित किया है और इसे तरल रूप से भरता है, तो यह एक गुब्बारे की तरह फुलाता है, जिससे गर्भाशय ग्रीवा पर निरंतर दबाव होता है। इसके अलावा, प्रक्रिया में झिल्ली को अलग किया जाता है, जिससे प्रोस्टाग्लैंडीन की रिहाई और तेजी से विस्तार होता है। यह तंत्रिकाय रूप से गर्भाशय ग्रीवा को फैलाने का सबसे आम तरीका है।
  • चित्र शीर्षक Dilate Faster चरण 10
    2
    लामिनेरिया के बारे में अपने चिकित्सक से बात करें Laminaria एक समुद्री शैवाल है, जो एक बार सूख जाता है, हाइड्रोस्कोपिक बन जाता है, अर्थात यह पानी को आकर्षित करता है और बनाए रखता है। जब यह शैवाल गर्दन में एक चिकित्सक द्वारा डाला जाता है, तो वह पानी और सुगंध को अवशोषित करता है, अतिरिक्त दबाव बढ़ाता है और फैलाव को बढ़ावा देता है।
  • टिप्स

    • अपने चिकित्सक, दाई या किसी अन्य व्यक्ति से पहले से उन प्रक्रियाओं के बारे में बात करें जिनके साथ आपको सहज महसूस होता है या जिनसे आप बचाना चाहते हैं हर जन्म अलग है और कुछ लचीलेपन की आवश्यकता हो सकती है - हालांकि, एक योजना होने से मदद मिलती है
    • पहले प्राकृतिक पद्धति का प्रयास करें जब तक चिकित्सक यह श्रम को जितनी जल्दी संभव हो सके प्रेरित करने के लिए समझे न हो, गर्भाशय ग्रीवा को स्वाभाविक रूप से फैलाना सर्वोत्तम होगा सभी चिकित्सा और यांत्रिक हस्तक्षेपों में कुछ जोखिम शामिल हैं और एक सीजेरियन सेक्शन से गुजरने की संभावना बढ़ सकती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com