प्राकृतिक तरीकों के साथ ट्रैवलियल को प्रेरित कैसे करें

गर्भावस्था के नौवें महीने तक पहुंचने के बाद, कई गर्भवती माताओं प्रसव के दिन की प्रतीक्षा कर रहे हैं। सच्चाई यह है कि जब कोई बच्चा पैदा होता है तब वह पैदा होता है। एक माँ का कर्तव्य है, तथापि, है, अपने बच्चे को प्रोत्साहित करने के इसलिए यदि आप गर्भावस्था के चालीसवें सप्ताह तक पहुँच चुके है, तो आप उसे पाने के लिए हमारी दुनिया में `तेजी से एक सा आने के लिए इन विचारों की कोशिश कर सकते हैं।

कदम

विधि 1

डॉक्टरों द्वारा सुझाए गए उपाय
इन्ड्यूस लेबर ने स्वाभाविक रूप से चरण 1 का शीर्षक चित्र
1
एक्यूपंक्चर की कोशिश करो एशिया में, एक्यूपंक्चर लंबे समय से श्रम को प्रेरित करने के लिए एक लोकप्रिय तरीका रहा है, और इसकी प्रभावशीलता वर्तमान में संयुक्त राज्य अमेरिका में अध्ययन की जा रही है। उत्तरी कैरोलिना विश्वविद्यालय के एक छोटे से अध्ययन में, 39.5 - 41 सप्ताह की गर्भवती महिलाओं पर। 50% स्त्रियों की तुलना में 70% महिलाओं ने श्रमिकों में तीन एक्यूपंक्चर सत्र प्राप्त किए, जो कि इलाज नहीं करते थे।
  • इन्ड्यूस लेबर ने स्वाभाविक रूप से चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    सेक्स करो सेक्स हार्मोन के समान समान पदार्थों की रिहाई का कारण बनता है, जो श्रम को उत्पन्न करने वाली दवाओं के साथ तुलनात्मक प्रभाव पड़ता है। सुनिश्चित करें कि योनि के अंदर आदमी को झुकता है - प्रोस्टाग्लैंडीन युक्त शुक्राणु, हार्मोन जैसी पदार्थ हैं। प्रॉस्टाग्लैंडिन गर्भाशय ग्रीवा को नरम करने और इसके उद्घाटन के लिए सहायता करते हैं। सोचा अन्य पंक्तियों का सुझाव है कि एक संभोग सुख होने से सहायक हो सकता है, हार्मोन ऑक्सीटोसिन की रिहाई के लिए धन्यवाद। यह हार्मोन श्रम संकुचन उत्पन्न करने के लिए भी जिम्मेदार है
  • इन्सट श्रम स्वाभाविक रूप से चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    निपल्स को प्रोत्साहित करने की कोशिश करें निप्पलों की उत्तेजना से ऑक्सीटोसिन की रिहाई का कारण बनता है, हार्मोन जो संकुचन उत्पन्न करने में मदद करता है। निप्पलों को एक बार में अपनी उंगलियों के साथ उत्तेजित करने की कोशिश करें जैसे बच्चे को चूसने वाला दूध। उन्हें पांच मिनट के लिए मालिश करें, फिर जांच लें कि क्या संकुचन शुरू हो गया है या नहीं। अगर ऐसा नहीं होता है, तो फिर से प्रयास करें एक अन्य विकल्प - यदि आप अब भी स्तनपान कर रहे हैं, तो उसे खाने और इस तरह से श्रम को प्रेरित करने का प्रयास करें। यदि संकुचन शुरू होता है, उत्तेजना बंद करो।
  • विधि 2

    होममेड रेमेडीज अनटिड
    इन्ड्यूस लेबर ने स्वाभाविक रूप से चरण 4 नाम की छवि
    1
    एक्यूप्रेशर उपचार करें वे संकुचन प्रेरित करने के लिए और अपनी गर्भावस्था मुद्दा यह है कि मैं चिकित्सा प्रेरण, तीन दिनों के लिए एक्यूपंक्चर उपचार के एक कोर्स का आदेश दिया था इससे पहले कि प्रेरण मदद कर सकते हैं करने के लिए प्रगति की है, तो गर्भाशय ग्रीवा के फैलाव को बढ़ावा देने के कर सकते हैं। श्रम अनायास शुरू हो सकता है, लेकिन फिर भी यदि वह ऐसा नहीं थे, दाइयों गवाही दी है कि उपचार महिलाओं बहुत कम हस्तक्षेप के साथ प्रेरण सामना करने के लिए अनुमति देते हैं।
    • खुद को उंगली का दबाव लगाने का प्रयास करें एक मिनट के लिए अंगूठे और तर्जनी के बीच त्वचा पर मजबूती से दबाएं, फिर रिलीज़ करें गर्दन और कंधे के बीच बड़ी मांसपेशियों को दबाएं या मालिश करें कोशिश करने के लिए एक अन्य दबाव बिंदु: नितंबों और पीठ के निचले हिस्से के ऊपर की ओर। अंत में, टखने से ऊपर के पैर के अंदर दबाव बिंदु, या हड्डी के पीछे तुरंत बाहर निकलना, जो निकल जाता है।
    • एक्यूप्रेशर सभी महिलाओं के लिए काम नहीं करता है और कुछ इसे परेशान करते हैं। यदि इस उपचार से आपको दर्द हो जाता है, तो तुरंत बंद करो



  • 2
    कोहोश के बारे में अच्छी तरह से पता है दो प्रकार के होते हैं, नीले और काले, दोनों को जन्म देने की कोशिश में महिलाओं द्वारा इस्तेमाल किया जाता है। नीली कोहोस का उपयोग करने की परंपरा सैकड़ों वर्ष पहले की है सिमिसिफुगा रेसमोसा नामक ब्लैक कोहोश का इस्तेमाल मुख्यतः रजोनिवृत्ति के लक्षणों को नियंत्रित करने के लिए किया जाता है। उनका उपयोग डॉक्टरों को विभाजित करता है क्योंकि जड़ी बूटी में पौधों के रसायन होते हैं जो एस्ट्रोजेन की नकल करके कार्य करते हैं। इन जड़ी-बूटियों को केवल एक चिकित्सा पेशेवर की देखरेख में ले लीजिए
  • 3
    कई मसालेदार भोजन खाएं अपच का जोखिम न लें, लेकिन वे श्रम को प्रेरित करने में आपकी सहायता कर सकते हैं। हालांकि इस थीसिस का समर्थन करने के लिए कोई मेडिकल अध्ययन नहीं है, कई महिलाएं कसम खाती हैं कि यह मसालेदार भोजन था जो कि संकुचन शुरू कर दिया था। अन्य खाद्य पदार्थों को भी श्रम के लिए जिम्मेदार माना गया है, जैसे कि अजवायन की पत्ती और तुलसी, अनानास और नद्यपान।
  • 4
    जैतून का तेल ले लो कुछ वास्तविक सबूत पता चलता है कि इस तेल श्रम प्रेरित करने के लिए है क्योंकि यह पदार्थ कि आपके शरीर prostaglandins है, जो गर्भाशय ग्रीवा नरम और श्रम के लिए तैयार करता में तब्दील कर सकते हैं मदद करता है। इस थीसिस का समर्थन करने के लिए कोई ठोस सबूत नहीं है - इस पद्धति के विरोधियों को यह अप्रभावी या खतरनाक माना जाता है।
  • 5
    सैर करें यदि आपका बच्चा आपके बच्चे को जन्म देने के लिए तैयार है, तो चलने से काम शुरू हो जाने से श्रम कम करने और मजबूत और अधिक नियमित संकुचन को प्रोत्साहित करने में मदद मिल सकती है। आप घूमकर गुरुत्वाकर्षण के बल का प्रयोग करेंगे जिससे बच्चे को गर्भाशय ग्रीवा पर धीरे-धीरे धकेल दिया जाए, जिससे उसके फैलाव को उत्तेजित किया जा सके। चलना भी बच्चे को सही स्थिति पैदा करने में मदद करता है। मातृत्व वार्ड अस्पताल के स्टाफ शायद आपको श्रम की प्रगति में मदद करने के लिए बहुत कुछ चलने के लिए प्रोत्साहित करेंगे।
  • 6
    अरंडी तेल के पेशेवरों और विचारों पर विचार करें इस तेल का गर्भाशय पर कोई प्रभाव नहीं पड़ता है - इसके बजाय आंत को उत्तेजित करता है, जो गर्भाशय पर धक्का देता है। यद्यपि यह श्रम शुरू करने के लिए उपयोगी हो सकता है, इससे गंभीर दस्त भी हो सकता है, जिससे निर्जलीकरण हो सकता है, भविष्य में मां के लिए संभावित खतरा।
  • अरंडी का तेल स्वाद तो आप इसे एक कार्बोनेटेड शीतल पेय, संतरे का रस या गर्म सेब का रस के साथ मिश्रण कर सकते हैं, या दो या तीन तले हुए अंडे में जोड़ने, सुखद नहीं है। यदि गोलियों में लिया जाता है, तो सिफारिश की खुराक दो दिन में 500 मिलीग्राम कैप्सूल होती है।
  • 7
    एक मालिश प्राप्त करें एक मालिश आप आराम करने में मदद मिलेगी, और महिलाओं को जो जन्म देने के लिए इंतजार कर रहे हैं के लिए, अपने शरीर को आराम से मिलता है, गहरी साँस लेने और एपर्चर खोलने सही परिस्थितियों सुरक्षा की भावना पैदा और श्रम की प्राकृतिक शुरुआत प्रोत्साहित करने के लिए हो सकता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com