एक बच्चे के जन्म सहायक कैसे बनें

यदि आपको बच्चे के जन्म में सहायता करने के लिए कहा गया है और आप एक नहीं हैं "दाई" योग्य या पेशेवर डिलीवरी सहायक, इस भूमिका को सर्वश्रेष्ठ कवर करने के लिए अगले चरणों का पालन करें

कदम

विधि 1

श्रम और बच्चे के जन्म के बारे में पूछताछ करें

जन्मदाता के रूप में होने के लिए आवश्यक है कि आपको डिलीवरी की प्रक्रिया का ज्ञान है और इस समय के दौरान क्या उम्मीदें हैं। आप का समर्थन और तनाव एक प्रतिनिधि के रूप मेडिकल स्टाफ को उनकी इच्छा संवाद करने के लिए एक खेल के कोच के रूप में मां प्रोत्साहित करते हैं, और एक व्यक्ति पर जोर देना और जरूरतों कि प्रभावी वितरण के लिए सहायता की आवश्यकता के रूप में तैयार किया जा करने में सक्षम होना चाहिए।

छवि एक जन्म वकील चरण 1 शीर्षक
1
बच्चे के जन्म के जीव विज्ञान का अध्ययन श्रम के चरणों के बारे में पढ़ें, पर्याप्त फैलाव के महत्व, शारीरिक प्रतिक्रियाओं के प्रकार है कि प्रसव के दौरान मां ले जाएगा, उम्मीदवार पदों बच्चे और क्या दौरान और तुरंत बाद बच्चे के जन्म की उम्मीद पेश कर सकते हैं।
  • छवि एक जन्म एडवोकेट चरण 2 नामक छवि
    2
    चिकित्सा हस्तक्षेप और संभावित जटिलताओं के बारे में जानें यदि आपको अपने चिकित्सा कर्मचारियों के साथ प्रभावी ढंग से संवाद करने और बुद्धि के साथ अपनी मां के प्रतिनिधि के रूप में कार्य करने की आवश्यकता है, तो यह समझना आपकी नौकरी है कि उपचार कब और क्यों इलाज या चिकित्सा हस्तक्षेप की आवश्यकता हो सकती है।
  • एक जन्मतिथि एडवेंचर चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    चुने हुए पर्यावरण के संबंध में वितरण पर जानकारी प्राप्त करें। आपकी भूमिका में काफी भिन्नताएं होंगी, इस पर निर्भर करते हुए कि बच्चा कहाँ पैदा होगा।
  • यदि आप अस्पताल के औपचारिक वातावरण में मां के सहायक के रूप में कार्य करते हैं, तो आपके कार्य में मुख्य रूप से मेडिकल स्टाफ के साथ बातचीत करना और जन्म के दौरान, उसके दौरान और उसके बाद माता के फैसलों का समर्थन करना होगा।
  • आप जन्म या प्रसूति के क्लिनिक के लिए एक केंद्र में पाते हैं, तो अपनी भूमिका विशेष रूप से मां की सुविधा की सहायता या उपचार या हस्तक्षेप के बारे में उनकी प्राथमिकताओं की व्याख्या, इस अवसर presentarsene चाहिए होगा।
  • चाहे आप एक निजी या होम डिलीवरी सहायक हो, आपकी भूमिका में एक पेशेवर डिलीवरी सहायक के साथ संचार करना शामिल हो सकता है या केवल सहायता और प्रोत्साहन दे सकता है।
  • एक जन्मतिथि एडवेंचर चरण 4 नाम वाली छवि
    4
    माता के साथ जन्मपूर्व तैयारी कक्षा में भाग लेने की संभावना पर विचार करें। जन्म या जन्म के पूर्व का योग कक्षाओं में सबक है, उदाहरण के लमाज़ पाठ्यक्रम उपस्थिति के लिए भाग लेने में मदद मिलेगी, विभिन्न आकारों में, सांस लेने की तकनीक, श्रम प्रक्रिया और वितरण, क्या इस अवसर, कैसे समर्थन करने के लिए पर पैक करने के लिए सीखने के लिए सबसे अच्छे रूप में मां शारीरिक और भावनात्मक रूप से होती है, और किस तरह की प्रसव मां को करना है
  • विधि 2

    मातृ के जन्म संबंधी प्राथमिकताओं पर चर्चा करें

    यदि आपको जन्म के समय में सहायता करने के लिए कहा गया है, तो आपकी भूमिका पूरी तरह से माता की प्राथमिकताओं पर निर्भर करती है जो जन्म देने वाली है। आपका काम श्रम की प्रक्रिया के दौरान अपने फैसले का समर्थन करना है, खासकर जब आप अपने आप को विचलित, अभिभूत या भयभीत पाते हैं। यहां तक ​​कि अगर आपके पास खुद के लिए अंतिम निर्णयों की ज़िम्मेदारी नहीं है, तो आप सहायता के लिए और चिकित्सा कर्मियों को आपकी इच्छाओं का संचार करने में सहायता करेंगे।

    छवि एक जन्म एडवोकेट कदम 5 शीर्षक
    1
    अपनी भूमिका के बारे में अपनी प्राथमिकताएं पूछें प्रसव के दौरान प्रभावी ढंग से सहायता करने के लिए, आपको पता होना चाहिए कि मां आपको क्या करने की उम्मीद करती है और डिलीवरी के लिए उसकी इच्छा क्या है।
    • कुछ माताओं ने प्रसव के दौरान उन सभी फैसलों से पहले विचार नहीं किया हो, जिन पर उनका विचार करना पड़ सकता है, इसलिए यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप जो घटनाएं पैदा हो सकती हैं, वह जान लें। एक बार जब आप फैसले से अवगत होते हैं, तो आपको बच्चे के जन्म के बारे में पता चलना पड़ सकता है, आपको दोनों को कुछ संभावनाओं की समीक्षा करने और अपने फैसलों पर चर्चा करने के लिए कुछ समय लेना चाहिए।
    • उनसे पूछें कि क्या डिलीवरी के दौरान आप केवल एक अतिथि उपस्थित होंगे और आप उन्हें क्या करना चाहते हैं। कुछ महिलाएं चाहते हैं कि आप श्रमिक शुरू होने के बाद आराम करने, मालिश करने या कुछ पत्रिकाओं या उनके पसंदीदा नाश्ते के बारे में सोचना चाहें। दूसरों को आपकी भूमिका वैधानिक कर्मचारियों के साथ संवाद करने और प्रसव के दौरान उन्हें कुछ प्रोत्साहन देने में शामिल होना चाहिए।
  • एक जन्मतिथि एडवेंचर चरण 6 नाम वाली छवि
    2
    दवाओं पर अपने विचारों की चर्चा करें प्रसव सहायक के रूप में आपकी प्राथमिक उत्तरदायित्वों में से एक में दर्द की दवाओं के बारे में निर्णय लेने के लिए माता की सहायता करना है
  • अगर आपने पहले से दवाओं का इस्तेमाल न करने का दृढ़ निर्णय लिया है, तो अपने फैसले के मेडिकल स्टाफ को अग्रिम में बताएं, और फिर आपके डिलीवरी के लिए अस्पताल में भर्ती होने के बाद। अगर आपको बहुत से पीड़ित हैं और लगता है कि आपको ड्रग्स के बारे में अपना निर्णय बदलना है, तो उनसे पूछें कि क्या आप इसे पुनर्विचार करना पसंद करते हैं या नशीली दवाओं के मुक्त वितरण जारी रखने का इरादा रखते हैं।
  • जो भी आपके निर्णय, इसका समर्थन करें अक्सर चिकित्सा कर्मचारी बार-बार पूछता है कि मां को किस प्रकार दर्द को प्रबंधित करना चाहिए, और डिलीवरी के विभिन्न समय पर अनुरोध को समायोजित करने के लिए उपलब्ध है। हालांकि, डिलीवरी के दौरान अक्सर एक क्षण होता है जिसके बाद कर्मचारी एक एपिड्यूरल प्रदर्शन नहीं कर सकते। यह उपयुक्त समय हो सकता है जिसमें प्रसव के दौरान दर्द के खिलाफ उपचार की संभावना की पेशकश की जा सकती है, अगर माता ने पहले से विपरीत दिशा में उल्लिखित किया है - अन्यथा, दोबारा प्रस्तावों के साथ उसे परेशान मत करो।
  • एक जन्मतिथि एडवेंचर चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    3
    किसी मेडिकल या सर्जिकल हस्तक्षेप के बारे में अपनी राय पूछें यहां तक ​​कि एक जन्म के दौरान कि मां पूरी तरह से प्राकृतिक चाहती है, कुछ परिस्थितियों में चिकित्सकीय हस्तक्षेप या सर्जिकल ऑपरेशन की आवश्यकता हो सकती है।
  • मां पहले से एक ऑपरेशन से बचने के लिए निर्णय व्यक्त किया है, तो जहां तक ​​संभव हो, तुरंत प्रसूति वार्ड में प्रवेश करने के बाद इस पसंद के चिकित्सा कर्मियों को सूचित करें, और पूछना मां से बात कर से पहले यह संभव हस्तक्षेप आप के साथ चर्चा कर रहे हैं , खासकर अगर हस्तक्षेप पूरी तरह वैकल्पिक है
  • यदि मां या बच्चे के स्वास्थ्य या जीवन के लिए हस्तक्षेप आवश्यक है, तो यह आपकी जिम्मेदारी है कि आप मां की स्थिति की गंभीरता से संवाद करें और उसे अपने मूल्यों के अनुरूप निर्णय लेने की अनुमति दें। अपने फैसले के बाद, मेडिकल स्टाफ के खिलाफ यह बचाव करें और निरंतर समर्थन और प्रोत्साहन प्रदान करें, खासकर यदि वह हस्तक्षेप स्वीकार कर लेता है, जब वह वांछित नहीं होता या उसे उम्मीद नहीं करता था।



  • छवि एक जन्म एडवोकेट चरण 8 नामक छवि
    4
    ध्यान से और न्याय किए बिना सुनें। प्रसव एक उच्च व्यक्तिगत अनुभव है और हर महिला आसन्न पीड़ा के बारे में उम्मीदों, उम्मीदों और अद्वितीय राय हो सकती है।
  • अपने फैसलों को समझने और समर्थन करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें, और अपने विकल्पों का ध्यान रखें ताकि आप याद कर सकें कि जब आप प्रसव के दौरान आपकी सहायता करने के लिए समय आएंगे तो आप क्या चाहते हैं।
  • छवि एक जन्म एडवोकेट कदम 9 शीर्षक
    5
    अपनी मां से पूछो कि उसके स्तनपान के लिए क्या निर्णय हैं मां एक संस्थागत सेटिंग में जन्म देना होगा, लेकिन बच्चे को स्तनपान को खिलाने के लिए चाहते हैं, तो जन्म परिचर रूप में अपनी भूमिका का हिस्सा माँ के निर्णय के नर्सिंग स्टाफ को सूचित करने में मिलकर बनता है और अनुरोध है कि बच्चे को संभव के रूप में उसके रूप में ज्यादा के साथ होने के लिए अनुमति दी जाएगी स्तनपान की सुविधा
  • विधि 3

    अभ्यास सहायता तकनीकों

    जन्म सहायक होने के नाते आपके काम से पहले और प्रसव के दौरान किया जाना आवश्यक है। प्रभावी देखभाल के लिए नींव रखकर आप अपनी भूमिका को आसान बना सकते हैं और प्रसव की प्रक्रिया को मां के लिए अधिक मनोरंजक बना सकते हैं।

    एक जन्मतिथि एडवेंचर चरण 10 नाम वाली छवि
    1
    अग्रिम में चिकित्सक या दाई से मिलो प्रसूति और नर्सों अक्सर जन्म के साथ सहयोगियों को सहयोग करते हैं और अक्सर उनसे पहले से मिलने के लिए खुश होते हैं
    • डॉक्टर, दाई या नर्सों के साथ बैठक कीजिए जो मां की वरीयताओं पर चर्चा करने के लिए डिलीवरी का पालन करेंगे। इससे बच्चे के जन्म के दौरान संचार की सुविधा होगी और आपको जन्म देने से पहले किसी भी चिंताओं को दूर करने का अवसर मिलेगा।
    • कुछ डॉक्टर या नर्स आपको प्रसव के दौरान उनके और दूसरे स्टाफ सदस्यों के साथ संवाद करने के निर्देश देने में बहुत प्रसन्न होंगे। वे आपको यह बता सकते हैं कि कर्मचारियों के साथ बातचीत से क्या उम्मीद की जा सकती है और मां की सहायता कर सकते हैं ताकि कर्मचारी इसका सम्मान कर सके और सराहना करें।
  • छवि एक जन्म एडवोकेट कदम 11 शीर्षक
    2
    अपनी मां या दोस्त के बयान के साथ रिहर्सल करें कि आपकी नौकरी के लिए आपको आवश्यकता होगी। यदि आपकी भूमिका में माता के फैसले के बारे में फर्म वक्तव्य करना शामिल होगा, उदाहरण के लिए "वह किसी भी दवा को प्राप्त नहीं करना चाहता"एक फर्म का अभ्यास करना, लेकिन आवाज का सम्मानजनक स्वर आपको प्रसव के दौरान अपनी मां की इच्छाओं को प्रभावी रूप से संवाद करने के लिए आत्मविश्वास दे सकता है।
  • एक जन्मतिथि एडवेंचर चरण 12 के शीर्षक वाली छवि
    3
    बस आ गया, टीम को प्रस्तुत किया जो श्रम का पालन करेंगे। मां को वार्ड में भर्ती कराए जाने के बाद, कर्मचारी को पता चले कि आप कौन हैं और आप क्यों हैं, ताकि उन्हें पता हो कि पहले कौन संदेह या चिंता के संबंध में परामर्श करें। आपको पेश करने से कर्मचारियों को याद दिलाने में भी मदद मिलेगी कि आप अपनी मां की ओर से हैं, और आपके पास डिलीवरी और देखभाल के लिए क्या चाहते हैं, इस बारे में स्पष्ट उम्मीदें हैं।
  • छवि एक जन्म वकील कदम 13 शीर्षक
    4
    स्पष्ट हो, लेकिन समझें कि मां की राय भी बदल सकती है। डिलीवरी सहायक के रूप में, आपकी नौकरी मौखिक रूप से अपनी मां के फैसले को जरूरी है, जो आवश्यक है, लेकिन यदि आप अपना मन बदलते हैं, तो यह आपके कर्तव्य बन जाता है कि आप अपने नए विकल्पों की रक्षा करें।
  • अगर माता को जन्म की परिस्थितियों के कारण चिकित्सा या सर्जिकल हस्तक्षेप स्वीकार करने पर पछतावा किया जाता है, तो एक सहायक के रूप में आपकी भूमिका जन्म प्रक्रिया में उसकी सुरक्षा और संतुष्टि देने में मौलिक हो जाएगी। याद रखें कि वह उसके और उसके बच्चे के लिए सबसे अच्छा निर्णय ले रही है, और एक स्वस्थ बच्चे को सुरक्षित रूप से जन्म देने पर केंद्रित है
  • टिप्स

    • एक जन्मदाता होने के नाते आपको भय में डाल दिया जा सकता है, लेकिन याद रखें कि आपकी मां ने आपको उसकी मदद करने के लिए चुना है क्योंकि आप वह व्यक्ति हैं जो वह आपके पास दिखाना चाहते हैं। आप शायद पूर्णता के लिए आपकी भूमिका नहीं खेलेंगे, लेकिन अगर आप अपनी मां का समर्थन करने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं और उसे प्रसव की स्थिति में डालते हैं, तो आप अपनी देखभाल को सफल बनाने के लिए बहुत कुछ कर सकते हैं

    चेतावनी

    • निर्णय लेने से पहले कभी निर्णय न करें, जो आपको पहले परामर्श के बिना माता या बच्चे की सुरक्षा या सुरक्षा को शामिल करें - अपनी भूमिका को अपनी पसंद का बचाव करना है, न कि उन्हें जगह लेना।
    • आक्रामक या विवाहितापूर्वक कार्य करने से बचें, या चिकित्सा कर्मियों के काम में हस्तक्षेप करें, क्योंकि डॉक्टर या नर्स आपको डिलीवरी रूम से बाहर निकलने का फैसला कर सकते हैं।
    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com