गर्भावस्था के दौरान रास्पबेरी पत्ती चाय का उपयोग कैसे करें

लाल रास्पबेरी पत्ती चाय विभिन्न प्रकार की बीमारियों और रोगों के लिए इतिहास में एक लोकप्रिय उपचार रहा है। आज, यह गर्भावस्था के दौरान और स्वास्थ्य को बढ़ावा देने के लिए अधिकतर गर्भावस्था के दौरान उपयोग किया जाता है। प्रसव के मद्देनजर यह एक स्वस्थ और प्राकृतिक तरीका है कि एक महिला और उसके गर्भाशय के शरीर को रखने के लिए। यद्यपि गर्भावस्था के दौरान कथित स्वास्थ्य लाभों का समर्थन करने के लिए कोई वैज्ञानिक अध्ययन नहीं है, कई महिलाओं का मानना ​​है कि इस चाय को पीने से श्रम का समय कम करने में भी मदद मिलती है। कुछ सरल कदम हैं जो गर्भवती महिला अपने आहार में लाल रास्पबेरी पत्ती चाय लेने के लिए अनुसरण कर सकते हैं। पढ़ना जारी रखें

कदम

भाग 1
चाय तैयार करें

चाय बनाने का सही तरीका सीखना महत्वपूर्ण है हालांकि यह काफी सरल लगता है, वास्तव में यह थोड़ा चुनौतीपूर्ण हो सकता है, अगर आपने इसे कभी नहीं किया है

गर्भावस्था चरण 1 के दौरान उपयोग रास्पबेरी पत्ती चाय का शीर्षक चित्र
1
तय करें कि आप एक बार एक कप या एक निश्चित मात्रा में चाय तैयार करना चाहते हैं। यदि आप चाय की पत्तियों को खरीदा है, तो आप पर विचार करना चाहिए कि क्या आप हर बार एक कप चाय बनाना चाहते हैं या यदि आप एक बार में सभी पत्तियों के साथ चाय बनाना पसंद करते हैं।
  • यदि आप आइस्ड चाय पीने के बारे में सोचते हैं, तो आप एक समय में एक कप पी सकते हैं या पूरे बहुत कुछ तैयार कर सकते हैं। एक ही बार चाय बनाना आसान है - हालांकि, अगर आप गर्म चाय पीना चाहते हैं, तो एक कप तैयार करना सबसे अच्छा है।
  • गर्भधारण चरण 2 के दौरान उपयोग रास्पबेरी पत्ती चाय का शीर्षक चित्र
    2
    एक समय में चाय का एक कप बनाओ। अगर आपको लगता है कि यह एक ऐसा तरीका है जो आपकी ज़रूरतों को सबसे अच्छी तरह से पेश करता है, तो आपको एक अवरोधक और पुन: उपयोग करने योग्य चाय फ़िल्टर खरीदने की ज़रूरत है, जिस पर ढीली पत्तियां डालनी हैं।
  • पानी उबाल लें और उसे चाय पीने के लिए इस्तेमाल करने वाले कप में डाल दें।
  • एक मिनट रुको और फिर प्रत्येक पुन: प्रयोज्य फिल्टर या infuser में चाय के बारे में दो चम्मच जोड़ें।
  • गर्म पानी में फिल्टर डालें और लगभग 10 मिनट के लिए पानी डालना।
  • जब चाय ने प्रक्रिया पूरी कर ली है, तो वांछित होने पर, पिचर को पीसकर पीने से मिठाइये।
  • गर्भवती चरण 3 के दौरान उपयोग रास्पबेरी पत्ती चाय का शीर्षक चित्र
    3
    एक ही समय में चाय के पूरे बैच को तैयार करें। यदि आप आइस्ड चाय को नहीं मानते हैं, तो आप पूरी बहुत तैयार कर सकते हैं।
  • एक बड़े बर्तन में लीटर पानी डालो और उबाल लें।
  • जब पानी उबल रहा है, तो गर्मी से बर्तन हटा दें और चाय के लगभग छह चम्मच जोड़ दें। अच्छा मिक्स
  • बर्तन को कवर करें और जब तक आप चाहें तब तक जलसेक में छोड़ दें। कुछ महिलायें इसे रातोंरात भी छोड़ना पसंद करती हैं।
  • एक बार जलसेक पूरा होने पर, पानी को पिचर में फिल्टर करें
  • यदि आप चाहें तो बर्फ और अपने पसंदीदा स्वीटनर जोड़ें



  • भाग 2
    गर्भावस्था के दौरान चाय का प्रयोग करना सीखें

    गर्भवती महिलाओं को लाल रास्पबेरी के पत्तों से चाय पीने के लिए कुछ तरीके दिखाए गए हैं ताकि परिणामों में से अधिक लाभ हो सके।

    गर्भवती चरण 4 के दौरान उपयोग रास्पबेरी पत्ती चाय का शीर्षक चित्र
    1
    गर्भावस्था की शुरुआत में, एक दिन में एक कप के बारे में पियो। इस पर अलग राय है कि उन्हें कितना व्यंजन चाहिए। हालांकि, कई महिला रोजाना केवल एक कप पीना पसंद करते हैं यदि आप अधिक पीना चाहते हैं, तो पहले कुछ महीनों में न्यूनतम खुराक के साथ शुरू करना सबसे अच्छा है, और फिर पहली तिमाही के बाद की मात्रा में वृद्धि करना। आप गर्भावस्था के अंत में एक दिन में आसानी से चार कप तक पहुंच सकते हैं।
    • अपने आहार में इस चाय को जोड़ने से पहले अपने चिकित्सक या मिडवाफ़ से परामर्श करना बहुत महत्वपूर्ण है शुरुआत में एक दिन का एक कप मानक है - लेकिन चिकित्सक या दाई आपके शरीर की विशिष्ट जरूरतों के आधार पर अधिक या कम पीने के लिए आपको सलाह दे सकते हैं।
  • प्रेगनेंसी चरण 5 के दौरान उपयोग रास्पबेरी पत्ती चाय का शीर्षक चित्र
    2
    जिस तरीके से यह चाय गर्भावस्था के दौरान आपकी सहायता कर सकती है, उससे परिचित रहें। रास्पबेरी का पत्ता चाय गर्भाशय को टोन करने के लिए जाना जाता है और श्रम चरण को थोड़ा आसान और थोड़ा कम भी बना देता है। इसमें स्वस्थ गर्भावस्था और शिशु के सही विकास के लिए जरूरी विटामिन की एक विशाल विविधता भी शामिल है। इस चाय में आवश्यक खनिज होते हैं जैसे कि विटामिन ई, लोहा और कैल्शियम कई महिलाएं यह भी दावा करती हैं कि पीने के चाय में मतली, सुबह उल्टी और नाक एपिस्टेक्सिस को राहत देने में मदद मिलती है।
  • टिप्स

    • अपने आहार में इसे शामिल करने से पहले चाय के किसी भी उपयोग के बारे में अपने डॉक्टर से बात करना बहुत महत्वपूर्ण है कितने पीने के लिए और कब शुरू करना चाहिए, इसके बारे में कई अलग-अलग राय हैं आपका चिकित्सक आपकी खपत का मूल्यांकन करने में आपकी सहायता कर सकता है जो आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप सबसे अच्छा है

    चेतावनी

    • कुछ महिलाओं ने पाया है कि लाल रास्पबेरी पत्ती चाय पीने से उनकी गर्भावस्था के लक्षण बिगड़ गए हैं, जैसे ब्रेक्सटन हिक्स संकेतन यदि आप चाय पीते हैं, तो तुरंत खपत बंद करें और अपने डॉक्टर से संपर्क करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com