एक बहु जन्म के लिए तैयार करने के लिए

यह एक बहुत से जन्म के लिए तैयार करने में डरावना हो सकता है, खासकर यदि आप प्राथमिकताएं हैं निम्न चरणों को पढ़ कर, आप इस अनुभव को बहुत अधिक तनाव के बिना सामना करने में सक्षम होंगे।

कदम

विधि 1

चिकित्सक को नियमित रूप से देखें

गर्भवती महिलाओं के गर्भधारण के दौरान गर्भावस्था और प्रसव के दौरान अधिक जटिलताओं का सामना करना पड़ता है और सीज़ेरियन अनुभाग द्वारा सर्जिकल डिलीवरी के अधीन होने की अधिक संभावना होती है (कम से कम बच्चों के लिए जो पहले जन्मा हैं)। स्त्री रोग विशेषज्ञ, इसलिए, आप अपने स्वास्थ्य और आपके बच्चों की निगरानी करने में मदद करेंगे।

गर्भावस्था के दौरान स्वच्छ रूप से स्वच्छ छवि शीर्षक चित्र 1
1
सभी अनुसूचित प्रसवपूर्व देखभाल यात्राओं के लिए उपस्थित इस तरह से आप डॉक्टर को अपने महत्वपूर्ण मापदंडों और बच्चों के बच्चों की जांच करने की अनुमति देंगे।
  • नियमित रूप से जाकर आप किसी भी समस्या की पहचान करने में सक्षम होंगे या आपको बिस्तर पर आराम करने की आवश्यकता होगी। स्त्री रोग विशेषज्ञ या दाई की सलाह के बाद, आपके और आपके बच्चों के लिए गर्भावस्था और सुरक्षित वितरण होगा।
  • आपके और बच्चों के लिए कई गर्भावस्था अधिक जटिलताएं बनती हैं। नियमित रूप से प्रदर्शन, यात्राओं से चिकित्सक गर्भावस्था की प्रगति की निगरानी और वितरण के दौरान किसी भी समस्या को रोकने की अनुमति देगा।
  • फेटल अल्कोहल सिंड्रोम चरण 1 को पहचानें
    2
    पूछें कि प्रसव के दौरान आपको क्या चाहिए। एक बहुत से जन्म में अतिरिक्त नियंत्रण उपकरण, संभवतः लंबे समय तक श्रम और आपकी सुरक्षा और बच्चों के लिए अतिरिक्त सावधानी शामिल है।
  • सर्जिकल जन्म की संभावना पर चर्चा करें। यदि सुरक्षा के कारणों के लिए तुरंत बच्चे को जन्म देना आवश्यक है या यदि आपके पास सिर के साथ एक अलग स्थिति है, सर्जरी की जा सकती है। यदि आप पहले बच्चे को स्वाभाविक रूप से जन्म देने की योजना बना रहे हैं, तो आपको योनि और सीजेरियन डिलीवरी दोनों के लिए तैयार करना होगा।
  • पूछें कि क्या पूर्वकाल जन्म की संभावना है कई महिलाएं जिनके पास एक से अधिक गर्भावस्था होती है, वे समय से पहले जन्म देते हैं इस स्थिति में गर्भवती महिला और बच्चों के समयपूर्व जन्म से संबंधित स्वास्थ्य समस्याओं के लिए जोखिम पैदा हो सकता है।
  • चित्र शीर्षक, गर्भपात चरण 6 प्राप्त करने के लिए या नहीं करना तय करें
    3
    एक अच्छा बच्चों का चिकित्सक खोजने के लिए मदद के लिए पूछें स्त्री रोग विशेषज्ञ, जन्मपूर्व स्वास्थ्य में विशेष, एक बाल रोग विशेषज्ञ की सिफारिश कर सकते हैं जो कई गर्भधारण के साथ महिलाओं का दौरा कर सकता है और जिनके स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का अनुभव उनके बच्चों में हो सकता है।
  • अधिक बच्चों के साथ आपको बहुत ही उपलब्ध और रोगी बाल रोग विशेषज्ञ की आवश्यकता होगी, क्योंकि यह बहुत संभावना है कि आप अक्सर उसे संदेह और चिंताओं के लिए फोन करेंगे
  • विधि 2

    चिकित्सक द्वारा प्रदान की गई डिलिवरी के लिए निर्देश स्वीकार करें

    बच्चे के जन्म और कई जुड़वा बच्चों की वृद्धि कई चुनौतियों का सामना करती है जो कि केवल अन्य कई बच्चों की मां उन्हें पूर्ण मान्यता दे सकती हैं। अपने आप को उन माताओं से सीखने का अवसर दो, जिनके समान अनुभव हैं।

    छवि शीर्षक एलर्जी प्रतिक्रियाओं के साथ डील शीर्षक 20
    1
    एक बहुवचन जन्म पाठ्यक्रम का पालन करें परिस्थितियों में पेशेवरों की शिक्षा, प्रसव के दौरान श्वास पर, प्रसव से पहले कैसे चलना, कैसे आराम करना और अधिक बच्चों का स्तनपान करना, जुड़वा बच्चों की नई मां के लिए वास्तव में मूल्यवान हो सकता है
  • गर्भवती चरण 30 के दौरान लाभ ऊर्जा शीर्षक वाली छवि
    2
    डौला या डिलीवरी सहायक लेने पर विचार करें। मानसिक और शारीरिक रूप से बहुत अधिक जन्म थका जा सकता है डूला (सावधानी वाला व्यक्ति जो स्त्री के प्रति जन्म के समय का समर्थन करता है) आपको गर्भ और प्रसव के दौरान चिंता और असुविधा को कम करने के लिए सलाह और निर्देश दे सकता है।
  • दलाई या किसी अन्य जन्म सहायक गर्भवती महिला को गर्भधारण के माध्यम से निर्देशित करने के लिए काम करता है और उसे समझने में सहायता करता है कि उसे क्या उम्मीद करनी चाहिए। डूला आपको डिलीवरी के दौरान उत्कृष्ट समर्थन और प्रोत्साहन प्रदान कर सकता है, आपको समर्थन दे सकता है और आपको श्रम के दौरान सलाह के साथ आराम दिला सकता है।
  • कुछ डौला भी घर को साफ करने और माता को आराम करने या अन्य कार्यों को पूरा करने की अनुमति देने के लिए बच्चों की देखभाल करने के लिए सहायता प्रदान करते हैं।
  • गर्भावस्था के दौरान अपने आप को छेड़ने वाला शीर्षक चित्र 6
    3
    उन माता-पिता के लिए सहायता समूह में शामिल हों जिनके पास कई भागों थे। आप अपने क्षेत्र में संघों और उन परिवारों के लिए सहायता समूहों को पा सकते हैं, जिन्होंने दुनिया में अधिक जुड़वां बच्चों को लाया है।
  • ऐसे अन्य अभिभावकों को पूरा करने के लिए जिनके पास इस प्रकार का अनुभव था और आज कई जन्म से पैदा होने वाले बच्चों को जन्म देने के लिए आपके डर को कम करने के लिए उपयोगी हो सकता है।
  • ये समूह आपको अपने समुदाय में और उन उत्पादों और सामानों पर चाइल्डकैअर सेवाओं पर बहुत अच्छी सलाह दे सकते हैं जो इन मामलों में अपरिहार्य हैं, साथ ही कपड़े, फ़र्नीचर या कारों के लिए सीटों को बदलने और उपचार के लिए सुझाव देने के लिए बच्चों को आवंटित करने के लिए
  • विधि 3

    जुड़वा के आगमन के लिए अपने घर तैयार करें

    कई जन्मों की तैयारी में कैलोरी की अधिक खपत होती है और अधिक क्रिब्स की खरीद होती है। सुनिश्चित करें कि आपका घर जुड़वा बच्चों के आने के स्वागत के लिए तैयार है।

    इमेज शीर्षक से स्वतंत्र और अनैफ्रेड चरण 3



    1
    घर का अग्रिम प्रमुख करें यदि आपके पास अन्य बच्चे नहीं हैं, तो पता लगाने के लिए समय निकालना कि आपका घर बच्चे को जन्म देने से पहले प्रतिरोधी है।
    • बिजली के आउटलेट को कवर करें, बालप्रूफ लॉक लॉक स्थापित करें, कोनों और किनारों को भरें, और बच्चों के कमरे को प्रभावित करने वाली परियोजनाओं को खत्म करें, साथ ही ऑब्जेक्ट्स और फर्शर जो फ़र्श स्तर पर हैं
  • इमेज एंड इमट्रूड यूज योरिबल्स शीर्षक वाली छवि चरण 5
    2
    अपने आगमन के लिए बच्चों के कमरे तैयार करें अधिक क्रिब्स, बच्ची की सीटें, उच्च कुर्सियाँ, बेबी स्नान और क्रिब्स खरीदें ताकि आप सुनिश्चित कर सकें कि दूसरे छोटे भाई सुरक्षित हैं, जबकि आप उनमें से एक का ख्याल रखते हैं।
  • बच्चों के आने के बाद तनाव और समय को बचाने के लिए आवश्यक उत्पादों को खरीदें और पहले से स्थापित करें।
  • गर्भवती चरण 2 में धूम्रपान छोड़ने वाला छवि
    3
    बाल देखभाल को व्यवस्थित करें कई नए माताों को पहले कुछ महीनों के दौरान अपने बच्चों के साथ मदद की ज़रूरत है यदि आप सक्षम हैं, तो बच्चों के पैदा होने से पहले nannies, babysitters, या पड़ोसियों से बात करना शुरू कर दें, इसलिए जब आपकी मदद की ज़रूरत होती है, तब समय मिलता है।
  • जन्म देने के पहले सप्ताह में कुछ घंटों के लिए एक सहायक भी भर्ती करने पर विचार करें। इस तरह आप को आराम करने और ठीक करने या घर का काम करने का समय होगा।
  • संभावित सहायकों या बेबीसिटर्स की सूची तैयार करें अपने बेटे की देखभाल में मदद करने के लिए किसी को उपलब्ध कराने के बाद आप जीवनशैली बन सकते हैं, जब आप अधिक जुड़वाँ को दुनिया में डालते हैं, तो अपने आप को पहले से संगठित करना आपको बाद में किसी को ढूंढने के तनाव को बचाएगा।
  • विधि 4

    अपने वित्तीय संसाधनों को व्यवस्थित करें

    केवल एक बच्चे को जन्म देने से किसी भी युवक के लिए वित्तीय तनाव हो सकता है, लेकिन कई बच्चों को जन्म देने से परिवार की जेबों के लिए वास्तव में एक चुनौती हो सकती है। पहले से योजना बनाकर, अपनी ख़ुद की आदतों को बदलने और एक समय में खरीददारी करने के लिए खुद को तैयार करके, आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि बच्चों के आने से पहले आपके वित्तीय संसाधन सामने आए।

    छवि का शीर्षक, अपने पालतू जानवर को दुर्घटना से घर आग चरण 2 से शुरू करने से रोकें
    1
    पैसे की बचत करना शुरू करो जब आप अधिक बच्चों के लिए डायपर, कपड़े, स्वास्थ्य सामान और भोजन खरीदने शुरू करते हैं, तो धन बहुत दूर हो जाता है।
    • अपने बच्चों के विकास से जुड़े खर्चों के लिए बचत खाते खोलकर वित्तीय संसाधनों पर नतीजों से बचें। प्रत्येक वेतन से एक निश्चित राशि को अलग रखें (शुरुआत में पैसे निकालने में अक्सर यह आसान होता है जब आप किसी चीज़ का भुगतान पूरा कर लें) और जितनी बार कुछ युरो के साथ मिलते हैं, उसे कुछ और जोड़ दें।
    • बचत बैंक की सुविधा के लिए अपने बैंक को स्वचालित आरक्षित धन के साथ स्थापित करें। यदि आपके पास खर्च करने के लिए पैसे नहीं हैं, तो आप इसे बर्बाद नहीं करेंगे।
    • उच्च लागत के बारे में सोचो, जिसे आपको बचाने की आवश्यकता हो सकती है, जैसे बड़ी कार या यहां तक ​​कि बड़े घर। पैसे को अलग करने के तुरंत बाद, आप बड़े भविष्य की खरीद से संबंधित खर्चों को कुशन कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आप गर्भवती चरण 13 हैं
    2
    एक बार में बच्चों के लिए आपको जितनी ज़रूरत है उतनी ही खरीद न करें। डायपर और कपड़ों की जरूरतों के खर्चों को बांटने के द्वारा, आप बच्चों के जन्म लेने के बाद अपने बटुए को नुकसान कम कर सकते हैं।
  • अग्रिम में खरीदें जब दुकानों की बिक्री या छूट। आदर्श रूप से, डायपर, बेबी कपड़े, क्रीम या क्लीनर्स, कृत्रिम दूध (यदि आप इस प्रकार का भोजन चुनते हैं) और बड़ी ऑब्जेक्ट्स खरीदने के लिए बेहतर होगा, जब आपको सस्ते दाम मिलेंगे
  • समाचार पत्रों और डिपार्टमेंट स्टोर और शॉपिंग सेंटर के यात्रियों को ब्राउज़ करना शुरू करें जितना संभव हो उतना बचाने के लिए स्थानीय स्टोर ऑफ़र्स का लाभ उठाएं
  • एक बनाने पर विचार करें "खरीद योजना" गर्भावस्था के हर सप्ताह डायपर या कपड़ों का एक सेट खरीदने के लिए इस तरह से आप एक लंबे समय से अधिक की जरूरत है सब कुछ के खर्चों को फैल जाएगा, डायपर के एकल पैक की कीमतों को बचाने के जुड़वा बच्चों के जन्म के हफ्तों के बाद।
  • एक बच्चा कदम 7 के बाद प्यार अपने शरीर शीर्षक छवि
    3
    आवश्यक चीजों को प्राथमिकता दें या नए लोगों के लिए जीवन आसान बना देगा। यदि बच्चों के पैदा होने के बाद धन कम है, मासिक बजट व्यवस्थित करें और उसका सम्मान करें।
  • जब माँ काम पर लौटती है, तो उसकी आय परिवार की आर्थिक स्थिरता के मामले में बहुत बड़ा फर्क पड़ेगी, इसलिए यदि आप काम पर वापस जा रहे हैं, तो तुरंत डेकेयर केंद्र में बच्चों को भर्ती कराएं। शायद आपको नर्सरी के अंदर अपने कई जुड़वाओं को स्वीकार करने के लिए अधिक समय की आवश्यकता होगी, क्योंकि कई सुविधाएं लंबे समय तक इंतजार कर रही हैं। यह संभावना है कि आपके लिए समय का इंतजार लंबे समय तक रहता है, इसलिए स्वीकार्य नोटिस दें ताकि आपके बच्चों की जरूरत हो, यदि उन्हें इसकी आवश्यकता हो।
  • 500 चैनलों के साथ अपने सदस्यता या टीवी पैकेज का भुगतान करें और अनावश्यक खर्चों को कम करें बच्चों को पैदा होने के बाद बुनियादी सुविधा या दाई को सुनिश्चित करने के लिए अधिक महंगी वस्तुओं और सेवाओं को छोड़ दें जीवन को बहुत आसान बना सकते हैं। इसलिए, खर्च करने की आदतों को पहले से बदलकर, एक जीवन शैली के लिए उपयोग करना आसान होगा जिसमें डायपर और कपड़े की कल्याण के उपचार और कार के विकल्प पर प्राथमिकता है।
  • टिप्स

    • अधिक जुड़वा बच्चों को बढ़ाना मुश्किल हो सकता है एक से अधिक जन्म से जुड़ने वाले जुड़वाओं की देखभाल करने के लिए कुछ पुस्तकों को खरीदने पर विचार करें, प्रत्येक व्यक्ति के व्यक्तित्व को कैसे पहचानें और प्रत्येक बच्चे को सही ध्यान देने का तरीका जानें।
    • यदि आप लागतों को सहन नहीं कर सकते हैं, तो सार्वजनिक सहायता के एक फार्म का अनुरोध करने पर विचार करें। यह देखने के लिए जांच करें कि क्या ऐसे परिवारों के लिए कोई वित्तीय सहायता कार्यक्रम हैं, जो अपनी नगर पालिका या राष्ट्रव्यापी बुनियादी सुविधाओं जैसे कि भोजन, डायपर, दवाओं और आवास के लिए भुगतान करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं

    चेतावनी

    • अपनी गोद में अधिक जुड़वा बच्चों को ले जाने से, आप प्रीटरम जन्म और अन्य जटिलताओं का अधिक खतरा पैदा करेंगे। अगर आपको लगता है कि आपको समस्याएं हैं, तो अपने चिकित्सक या आपातकालीन कमरे को तुरंत संपर्क करें ताकि आप उन लक्षणों की रिपोर्ट कर सकें जो आप अनुभव कर रहे हैं।
    • यदि आपके पास अन्य बच्चे हैं, तो एक ही समय में अधिक बच्चों के आने से बड़ी संख्या में समय और ध्यान के कारण एक मजबूत प्रतिद्वंद्विता पैदा हो सकती है कि नवजात शिशुओं की जरूरत है यहां तक ​​कि अगर यह एक दाई की भर्ती शामिल है, तो सुनिश्चित करें कि आप अपने पुराने भाई-बहनों के साथ गुणवत्ता का समय बिताते हैं।
    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com