अपने पड़ोस में अपमानजनक रहने वालों के साथ कैसे व्यवहार करें

अपमानजनक रहने वाले लोग ऐसे लोग हैं जो किसी अन्य कारण के लिए छोड़े गए या छोड़ दिए गए घरों में फंस गए या निर्जन रहते हैं। इस संबंध में प्रत्येक देश के विशेष कानून हैं अमेरिकी एक के अनुसार, उदाहरण के लिए, कब्जे वाले भवनों के मालिकों को कब्जे वाले शिकार कर सकते हैं जब तक वे यह साबित नहीं कर सकते कि उनके पास किरायेदारों के अधिकार हैं या वे उस वस्तु के कारण उपयोग कर सकते हैं कि सवाल में इमारत पूरी तरह से उपरोक्त मालिक द्वारा छोड़ा गया अन्य देशों में समान लेकिन भिन्न कानून हैं - यह जानने के लिए एक अच्छा विचार है कि आपके देश में क्या है।

आज की दुनिया की आर्थिक कठिनाइयों के कारण, अपमानजनक रोजगार बढ़ रहा है। पढ़ें कि आपको क्या करना चाहिए अगर आपको लगता है कि किसी ने आपके पड़ोस में एक इमारत पर कब्जा कर लिया है और इसके अनुसार कार्य करना है

कदम

1
पूछें कि क्या आपके इलाके में कोई जगह है जो अचानक निर्जन हो गई है उदाहरण के लिए, यदि आप जानते हैं कि आपके पड़ोसियों में से कोई अपना घर छोड़ रहा है, तो पता करें कि क्या वह गिरवी हो गया है - इस तरह आप बाद में बैंक के साथ जांच कर सकते हैं यदि कोई अपमानजनक रहने वाला है। यह बहुत महत्वपूर्ण है, खासकर अगर ऐसा लगता है कि अचल संपत्ति का अपमानजनक व्यवसाय आपके क्षेत्र में एक वास्तविक खतरा बनता जा रहा है।
  • 2
    अपने पड़ोसियों और अपने पड़ोस को जानें उन लोगों को जानें जो आपकी गली में रहते हैं, सेवा कर्मचारी और अधिकतर अक्सर मेहमान अपमानजनक रहने वाले एक निश्चित संपत्ति में ही रह सकते हैं यदि उनके पड़ोसी उन्हें ऐसा करते हैं, आमतौर पर क्योंकि वे इसके बारे में कुछ नहीं जानते हैं, इससे डरते हैं या प्रतिक्रिया नहीं देना चाहते हैं अनुमति के बिना अपने पड़ोस में परिचित किसी भी अजनबियों के लिए जरूरी है, क्योंकि आप समझ सकते हैं कि वहां रहने का अधिकार कौन है और इसके बजाय, बस एक घर पर कब्जा करने के लिए भटक रहा है
  • 3
    अपमानजनक रहने वालों द्वारा छोड़ी गई सुराग ढूंढने का प्रयास करें अपनी आँखें खुली रखो कई संभावित सुराग हैं जो अपमानजनक कब्जे वाले लोगों को छोड़ सकते हैं - ये कुछ हैं:
  • एक संपत्ति दर्ज करने के लिए दरवाजे और खिड़कियां टूट गईं- खिड़कियों या अन्य प्रकार के प्रवेश द्वार को मजबूती से मजबूर किया गया
  • निवासियों को गर्म रखने के लिए, आप संपत्ति में जलती हुई आग लगने लगते हैं आप रात में रोशनी या मोमबत्ती रोशनी देख सकते हैं।
  • हस्ताक्षर "बिक्री के लिए" जगह में रहना, आपने निकाले जाने के लिए कोई ट्रक या वैन नहीं देखा है लेकिन ऐसा लगता है कि ऐसे लोग हैं जो अंदर आते हैं और बाहर जाते हैं जैसे कि वे वहां रहते थे।
  • कपड़े के कपड़े या दरवाजों पर जूते देखें व्यक्तिगत प्रभाव प्रवेश द्वार में या अन्य दृश्यमान स्थानों में दिखाई देते हैं।
  • 4
    अपने शहर के कानूनों और आपके राज्य के नियमों के बारे में जानें जो छोड़ दिया संपत्तियों को विनियमित करते हैं। शायद, अधिकांश मामलों में अपमानजनक रहने वाले इन कानूनों का उल्लंघन करेंगे। इसके अलावा, वे उन घरों की वस्तुओं को भी चोरी कर सकते हैं जो वे कर रहे हैं। यदि आप अमेरिका में हैं, तो काउंटी रजिस्ट्री कार्यालय पर जाएं और पुलिस को देने के लिए विश्वास समझौते की एक प्रति प्राप्त करें। यदि आप अमेरिका में नहीं रहते हैं, तो अपने अधिकार क्षेत्र में संबंधित दस्तावेज़ खोजें।
  • 5
    कॉल करें या स्थानीय पुलिस स्टेशन पर जाएं। पुलिस अवैध गैरकानूनी लोगों को बाहर निकालने में सक्षम नहीं हो सकता है, लेकिन कम से कम वे उन्हें बाहर की जाँच कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, एक पुलिस इकाई उनकी जांच या निगरानी कर सकती है। एक बार कब्जे वाले जानते हैं कि उन्हें देखे जा रहे हैं, वे कम ध्यान देने की कोशिश कर सकते हैं। इस तरह, समस्या आधिकारिक बन जाएगी और यह पंजीकृत हो जाएगी, इसलिए यह भविष्य की कानूनी कार्रवाई का आधार होगा (जो आपके या किसी अन्य व्यक्ति द्वारा किया जाता है)।
  • 6



    यह सार्वजनिक उपयोगिता और अनौपचारिक कंपनियों को कॉल करता है कि संपत्ति में कुछ लोग हैं जो मूल मालिक नहीं हैं। कभी-कभी, मालिकों को सेवाओं को हटाने के बारे में चिंता नहीं होनी चाहिए, जिससे रहने वालों को मुफ्त पानी, गैस और बिजली मिल सकती है
  • 7
    तय करें कि आप कब्जे वाले लोगों के साथ बातचीत करना चाहते हैं। यदि व्यवसाय अवैध है, तो यह अभी भी हस्तक्षेप करने के लिए कानून के खिलाफ हो सकता है। नियोक्ता संपत्ति का अधिकार लेने के लिए एक कानूनी मार्ग की तलाश कर रहे हैं, और यदि यह मामला है, तो संभवतः उन्हें पर्याप्त रूप से पर्याप्त रूप से राजनीतिक और कानूनी तौर पर पता होगा और संपत्ति को पुनर्निर्मित करने की कोशिश कर रहे हैं। यदि आप संपत्ति में बहुत सी नई नौकरी देखते हैं (नए दरवाजे / खिड़कियां, बगीचे में या विभिन्न चित्रों में परिवर्तन), तो यह हो सकता है कि कब्जे वाले इमारत को पुनर्निर्मित करके इसकी कीमत बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं। और, भले ही कई अपमानजनक रहनेवाले समस्याएं न चाहें, यह तथ्य कि वे संपत्ति से संबंधित नहीं हैं, वे उन लोगों के साथ बातचीत करना बहुत कठिन बना सकते हैं, विशेष रूप से परेशानियों के साथ, चूंकि कुछ बुरा होता है उन्हें नीचे ट्रैक करना लगभग असंभव है।
  • 8
    वह बैंक को फोन करता है और प्रश्न में संपत्ति का प्रबंधन करने के लिए जिम्मेदार लोगों को सलाह देता है, यदि दुर्व्यवहारियों का गैर जिम्मेदाराना व्यवहार होता है। बैंक के अधिकारी लॉक को लॉक बदलने के लिए कॉल कर सकते हैं, और नतीजतन उन लोगों को तोड़कर प्रवेश के लिए अपमानजनक रहने वालों को निंदा कर सकते हैं। बैंक से पूछना सुनिश्चित करें कि क्या उसने पहले से ही इस तरह की कार्रवाई करना शुरू कर दिया है, क्योंकि ऐसा हो सकता है कि उसने इसे शेड्यूल नहीं किया।
  • 9
    आराम करो और पुलिस और बैंक को स्थिति को संभालने दें। शायद मामला अदालत में जाएगा और आपको परिणाम के बारे में बताया जाएगा। बैंक में उसके साथ आने वाली सारी शक्तियां हैं, क्योंकि संपत्ति उसकी है
  • अपवाद एक घर की खरीद हो सकता है जो एक फौजदारी से वापस आ गया था, और अगर बैंक ने कहा कि वह कब्जे वाले को बाहर निकालेगा, तो ऐसा नहीं हुआ। इस मामले में, कानूनी कार्रवाई करें। पुलिस को हस्तक्षेप करने के लिए आपको अवैध खदेड़ने वालों से छुटकारा पाने के लिए अदालत जाना होगा।
  • 10
    अपने अधिकारों के लिए लड़ो अपमानजनक कब्जे वाले किसी भी सामाजिक स्तर के लोग हो सकते हैं - सामान्य मध्यवर्गीय लोगों को, जिन्होंने हाल ही में दुर्भाग्य लगाया है और दौड़ में बेताब या अपराधियों हैं। आपको अपने घर और परिवार की रक्षा करने की आवश्यकता हो सकती है, इसलिए उचित लॉक का उपयोग करके खुद को बचाने का प्रयास करें, अगर आप छुट्टी पर जाते हैं और अपने पड़ोसियों को यह पता लगाते हैं कि क्या अपमानजनक रहने वाले आ रहे हैं आपके क्षेत्र में
  • टिप्स

    • अपमानजनक व्यवसायों के बारे में कानून भिन्न हो सकते हैं कि आप कहां रहते हैं और किस प्रकार के कानूनी नियम विशिष्ट मामले पर लागू होते हैं। यह लेख केवल अपमानजनक रहने वालों की पहचान करने और किसी और के द्वारा उन्हें निकालने के लिए उपाय करने में मदद करना चाहता है। कानूनी विशेषज्ञों से परामर्श करना बहुत जरूरी है कि अगर यह आपकी खुद की संपत्ति है - अपने आप को कुछ मत मानना ​​और यह सुनिश्चित करना कि आपका वकील जो कुछ हुआ है या हो रहा है, उसके बारे में जानकारी है।
    • सुनिश्चित करें कि रहने वालों को यह नहीं पता कि ये आप ही हैं जिन्होंने उन्हें खोजा। बदला लेने में, वे आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं या आपकी संपत्ति को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
    • यदि आप अपमानजनक रहने वालों को मिलते हैं, तो उनसे बात करें कभी-कभी मालिकों के पास वे क्या करने के लिए वैध कारण होते हैं, या वे केवल एक निश्चित अवधि के लिए ही करना चाहते हैं।

    चेतावनी

    • कभी हिंसा या व्यक्तिगत न्याय का सहारा नहीं। यदि आप करते हैं, न केवल आप गलत होंगे, लेकिन आपको गंभीर समस्याएं हो सकती हैं बेघर लोग हताश और कुछ के लिए तैयार हैं - नतीजतन, उन्हें आपकी ओर बहुत दयालु होगा!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com