व्यवहार कैसे करें यदि आपके पड़ोसी की संपत्ति अनैतिक है

मैत्रीपूर्ण पड़ोसियों द्वारा बसे एक अप्रतिष्ठित संपत्ति आपके घर को अवमूल्यन कर सकती है और स्वास्थ्य जोखिम पैदा कर सकती है। इस समस्या से निपटने के तरीके जानने के लिए आप कुछ कदम उठा सकते हैं।

कदम

1
स्थिति का मूल्यांकन करें निम्नलिखित सवालों के अपने उद्देश्य के उत्तर लिखने के लिए एक पेन और पेपर लें:
  • वास्तव में समस्या क्या है? मत कहो "मेरा पड़ोसी एक बकवास बेवकूफ है" तथ्यों के लिए छड़ी "मेरे पड़ोसी के छोटे क्षेत्र, कम से कम एक मीटर ऊपर है उसके सात कुत्तों के पूप और उस के परिणाम मेरी नाक हर दिन और बेकार है कि बाहर छोड़ देता है, मेरी हवा बगीचे में घसीटा जाता है के बीच फंसे शेष के तहत कर रहे एकत्रित नहीं करता मेरी गुलाब के फूल "।
  • आपके पर इसका क्या असर होता है? उन स्थितियों पर ध्यान दें जिनके आप को बर्दाश्त किया जाना है और आपके ध्यान की कमी के कारण समस्याओं को हल करने के लिए समय की आवश्यकता है। "मुझे अपने गुलाब से इस्तेमाल रूमाल और आइस क्रीम रैपर को इकट्ठा करने के लिए प्रतिदिन 10 मिनट बर्बाद करना है"।
  • स्थिति को हल करने के लिए आप क्या करना चाहते हैं? उचित रहें अपने पड़ोसियों को जाने की उम्मीद मत करो परिस्थितियों का निर्धारण करें कि आप अपने आस-पास के हालात को संतोषजनक बनाने के लिए देखना चाहते हैं, जरूरी नहीं कि इष्टतम। "मैं एक चमकीले हरे रंग और गुलाब की कि Piantino का एक बगीचा है की उम्मीद नहीं है, लेकिन चाहते हैं कि उनके कचरा मेरी पिछवाड़े में खत्म नहीं होता।"
  • 2
    अपने पड़ोसियों के साथ दृष्टिकोण की स्थापना करें समझाए कि क्या समस्या एक आमने-सामने बैठक में है, उन्हें संदेह का लाभ दे। हो सकता है कि उन्हें पता नहीं चला कि वे अपनी संपत्ति के प्रबंधन के तरीके के बारे में कैसे सोचते हैं। यदि आपके पड़ोसियों ने आपको डरा दिया है, तो आपको अपनी पत्नी, मित्र या पड़ोसी के साथ रहने दें। यथासंभव विनम्र और विनम्र बनें। कहने के बजाय "आपका बाग एक वास्तविक दुर्घटना है", आपको कहना चाहिए "दुर्भाग्य से, आपके बगीचे में जो चीजें निकलती हैं, अक्सर हवा में मेरा अंत होता है क्योंकि हवा कचरे से छुटकारा पाने के लिए आपको अतिरिक्त मदद की ज़रूरत है? मैं एक आर्थिक कंपनी जानता हूं जो इस का ख्याल रखता है ... "। जितना संभव हो उतना तुलना से बचें। अगर किसी भी समय आपको धमकी महसूस हो, तो चले जाएं
  • 3
    नोट्स ले लो अपनी बातचीत का विवरण रिकॉर्ड करें तुमने क्या कहा? पड़ोसी ने कैसे जवाब दिया? क्या यह सहयोगी था या आपने अपने चेहरे पर दरवाजा खटखटाया था? क्या आप स्थिति को हल करने के लिए कुछ करने से सहमत हैं? कब तक उसने कहा कि वह समस्या का समाधान करेगा? यह एक महत्वपूर्ण कदम है यदि यह मुद्दा समय बीतने के साथ गंभीर हो गया। पता है जब आप पहली बार के लिए इस मुद्दे को उठाया है और यह कैसे तो विकसित बातचीत में मदद मिलेगी एक औपचारिक शिकायत के लिए स्थानीय अधिकारियों को इस मामले से लेते हैं।
  • 4
    एक पत्र लिखें आप बात करते हैं, तो आमने-सामने ठीक चली गई नहीं, या यदि आपके पड़ोसी आप का वादा किया है मैं संपत्ति साफ होगा, लेकिन तब ऐसा नहीं किया, एक पत्र लिखने का प्रयास करें। यह औपचारिक लग सकता है, लेकिन यह इस व्यक्ति को याद दिलाने का एक गैर-आक्रामक तरीका है कि वह अभी भी समस्या की दृढ़ता के बारे में चिंतित है। पत्र में, स्थिति का वर्णन करें जैसा कि आप चरण 1 में किया था। तिथि लिखे, एक प्रतिलिपि को रखने और उसे भेजना।
  • 5
    अपनी शिकायतों का समर्थन करने के लिए अपनी अनैतिक संपत्ति की तस्वीर ले लो। शांति और विवेक के साथ करो, क्योंकि पड़ोसी इसे एक व्यक्तिगत हमले के रूप में व्याख्या कर सकते हैं और यहां तक ​​कि कम सहकारी भी। जो भी आप करते हैं, तस्वीरें लेने के लिए अपनी संपत्ति दर्ज नहीं करें: यह अवैध है। यदि उनके घर पर काफी उपेक्षा की जाती है, तो आपको अपनी संपत्ति के प्रभाव को देखने में सक्षम होना चाहिए। आपके द्वारा उन्हें ली गई तारीख लिखने के बाद और समस्या का संक्षिप्त विवरण रखें।
  • 6



    स्थानीय अधिकारियों के संपर्क में जाओ टेलीफोन निर्देशिका पर नगरपालिका अधिकारियों से संपर्क विवरण प्राप्त करें। इसके अलावा, कुछ पड़ोस के पास ऐसे क्षेत्र में मकानों के मालिकों द्वारा गठित एक संघ है जो नियमों को लागू करने के लिए जिम्मेदार है ताकि क्षेत्र को क्रम में रखने के लिए जिम्मेदार हो। आप अपनी शिकायत में मदद करने के लिए इस संगठन से भी संपर्क कर सकते हैं।
  • वह कहता है कि आप अपने पड़ोसी के खिलाफ शिकायत करना और जितना संभव हो उतना विवरण प्रदान करना चाहते हैं।
  • हालांकि, याद रखें कि ध्यान की कमी भी पालतू जानवर शामिल हैं, तो अपनी शिकायत उपेक्षा और जानवरों के दुरुपयोग के संबंध में बढ़ाया जा सकता है, तो आप अपने संरक्षण में शामिल अधिकारियों के साथ अच्छी तरह से संपर्क करने के लिए की आवश्यकता होगी।
  • समस्या और अपनी चिंताओं को समझाओ, जिसे आप इस समय से लिखना चाहिए कि आपने पहले स्थिति का विश्लेषण किया था।
  • शिकायत भेजने के बाद, आप स्थानीय प्राधिकारी के एक प्रासंगिक सदस्य से शायद एक विज़िट प्राप्त करेंगे, जो स्थिति का आकलन करेंगे। वह पड़ोसियों को भी जांच सकता है और पड़ोसियों को सूचित कर सकता है कि उनके खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है।
  • 7
    टाउन हॉल को फोन करने या एक पत्र भेजने की कोशिश करें। बताओ कि क्या हुआ और कुछ तस्वीरें संलग्न करें कोई अपने पड़ोसी लोगों को याद दिलाने के लिए जा सकता है कि उन्हें कुछ करना चाहिए।
  • 8
    तुम अकेले पड़ोसियों के साथ टकराव नहीं करना चाहते हैं, अन्य पड़ोसियों पर आपसे सहमत हूँ और उसके बाद परिवार है कि आप समस्या पैदा साथ बात करने के लिए उनके साथ जाना पाते हैं।
  • 9
    इसके अलावा, आप को साफ करने में मदद करने के लिए स्वयंसेवा कर सकते हैं
  • टिप्स

    • यदि आपके पड़ोसी ने संपत्ति को किराए पर लिया है, तो अनुबंध में ऐसे नियम हो सकते हैं, जिनके लिए किरायेदार को उचित स्तर की सफाई बनाए रखने की आवश्यकता होती है। मकान मालिक के संपर्क में जाओ और उसके साथ स्थिति पर चर्चा करें। यूनाइटेड किंगडम में, उदाहरण के लिए, आप जान सकते हैं कि एक छोटी राशि का भुगतान करके, भूमि रजिस्ट्री के माध्यम से संपत्ति कौन है संयुक्त राज्य अमेरिका में, आप काउंटी कर कार्यालय से संपर्क करके मालिक की पहचान के बारे में सीख सकते हैं (कई खोजों को अब मुफ्त में ऑनलाइन किया जा सकता है)
    • संयुक्त राज्य अमेरिका में, कई शहरों में, इस समस्या का समाधान करने के लिए कानून मौजूद हैं। हालांकि, अगर आप पुलिस के साथ एक अनाम शिकायत दर्ज करते हैं, तो आप शायद स्थिति को हल करने के लिए कुछ भी नहीं करेंगे, जब तक कि बहुत से लोगों ने ऐसा नहीं किया हो आप तुरंत सवाल उठा सकते हैं कि कानून टूट गया था या नहीं। ज्यादातर नगर पालिकाओं में, उदाहरण के लिए, तीन से ज्यादा कुत्तों के लिए अवैध है, जब तक कि कुछ कुत्ते या संरचना एक लाइसेंस प्राप्त कुंडली नहीं है अगर पड़ोसी एक धमकाने की तरह व्यवहार करते हैं और आप व्यर्थ में परेशानी नहीं करना चाहते हैं, तो आप जानवरों या स्थानीय टेलीविज़न स्टेशन की रक्षा के लिए एएसपीसीए पर जा सकते हैं।
    • यदि आपका पड़ोसी बूढ़ा हो, तो उसके पास शारीरिक समस्याएं हो सकती हैं जो उसे बगीचे को साफ रखने और अपने अनुरोध पर शर्मिंदा महसूस करने से रोकती हैं। उसे हाथ देने का प्रस्ताव!
    • यदि आप अपने पड़ोसी से उससे बात करने के लिए जाते हैं और उसकी प्रतिक्रिया नकारात्मक है, तो आप एक अनाम शिकायत बनाने की संभावना खो देते हैं। इसके अलावा, अगर एक और पड़ोसी का दावा है, तो आप पर "दोषी" हो सकता है मामले में आप जो स्थानीय अधिकारियों के हस्तक्षेप की जरूरत है अपने अंतरिक्ष साफ बनाए रखने के लिए पड़ोसी की तरह है, तो यह एक व्यक्ति जो आप क्रुद्ध सूट नहीं करता होने की संभावना है। कभी-कभी, एक शांतिपूर्ण संबंध बनाए रखने के लिए, आपको केवल नाम न छापने की शक्ति की आवश्यकता होती है।
    • गुमनाम रहने का एक तरीका एक नगर पार्षद के कार्यालय के माध्यम से शिकायत दर्ज करना है, जो शिकायत का ख्याल रख सकता है और अपना नाम बाहर निकाल सकता है।
    • कुछ पड़ोसियों के साथ यह क्षेत्र के मालिकों या टाउन हॉल द्वारा गठित एसोसिएशन के लिए दावा करने के लिए बुद्धिमान हो सकता है। आइए हम इसका सामना करें: हर जगह एक ऐसे स्थान पर नहीं रहता है जो मैत्रीपूर्ण पड़ोसियों के साथ बढ़ रहा है। अधिकारियों का आंशिक रूप से इन प्रकार की समस्याओं को संभालने के लिए मौजूद है, सभी के बाद
    • शहर प्रशासन के एक अधिकारी अनौपचारिक रूप से समस्या का समाधान नहीं कर सकते हैं, नगर पालिका तो बंद संपत्ति साफ करने के लिए एक औपचारिक अनुरोध भेजने के लिए तय कर सकते हैं। यदि आप अधिसूचना का अनुपालन करने से इनकार करते हैं, तो आपको कानूनी समस्याएं हो सकती हैं और / या ठीक से भुगतान कर सकते हैं, इस आधार पर कि आप कहां रहते हैं।
    • यूनाइटेड किंगडम में एक संपत्ति के मालिक का पता लगाने के लिए आप भूमि रजिस्ट्री को खोज सकते हैं।
    • ग्रेट ब्रिटेन में, इन समस्याओं से संबंधित संबंधित स्थानीय प्राधिकरण पर्यावरण स्वास्थ्य विभाग है। आपको संभवत: इस मामले में इस विभाग के एक आधिकारिक अधिकारी से मिलेगा, जो एक लिटर क्लियरिंग नोटिस भेज सकता है।
    • यदि आप किसी मकान में रहते हैं, तो आप अपने खिड़कियों के अंदर को कवर करने के लिए कुछ पाले सेओढ़ लिया फिल्म का इस्तेमाल कर सकते हैं। इस तरह, किसी भी तरह से सूर्य के प्रकाश आ जाएगा, लेकिन आप अपने पड़ोसी के घर के बदसूरत दृश्य को छोड़ देंगे।
    • आप अपने क्षेत्र में प्रक्रियाओं को अधिक स्पष्ट रूप से जांचने के लिए स्थानीय नियमों को पढ़ने की आवश्यकता होगी।

    चेतावनी

    • जोखिम और लाभ के बीच संबंधों पर विचार करें अपने पड़ोसी के साथ अच्छे संबंध रखने के लिए अक्सर बेहतर होता है क्योंकि उसे अपनी संपत्ति रखने के लिए मजबूर करने के बजाय आप अपने बहुत अधिक घास की वजह से अपने पड़ोसी के साथ कोई विरोध खोलते हैं, तो वह नर्मी से falciarla सकता है ... या अपनी संपत्ति पर बर्बरता, अपने को हरा या सिर्फ अगर वह कभी चाहिए कुछ भी नहीं बहाना उसके पुत्रों बता चोर अपने घर में प्रवेश कर देखें जब भी संभव हो शांति रखो!
    • पड़ोसियों के बीच एक तकनीकी अंतर है जो सामाजिक-विरोधी हैं और जो बहुत मिलनसार नहीं हैं यदि उकसाया हो तो विरोधी सामाजिक पड़ोसियों को एक खतरा हो सकता है। यदि यह संभव है, तो उसके साथ उसकी संपत्ति पर चर्चा करने से पहले अपने पड़ोसी के गुस्से का मूल्यांकन करें। अगर आपको लगता है कि यह खतरनाक है, तो अपने आप को और अपने पड़ोस सुरक्षित रखने के लिए स्थानीय अधिकारियों के साथ काम करें

    संबंधित wikiHows

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com