आक्रमण करने वाले पड़ोसियों के साथ कैसे व्यवहार करें

मनुष्य एक सामाजिक प्राणी है और इसके लिए हम समुदाय में रहने के लिए प्रेरित हैं। हालांकि, उच्च जनसंख्या घनत्व वाले क्षेत्रों में, हमारे पास हमेशा हमारे पड़ोसियों को चुनने की संभावना नहीं होती है। चाहे आप किसी कॉन्डोमिनियम या देश के बड़े घर में रहते हों, आप हमेशा एक पड़ोसी पा सकते हैं जो आपकी गोपनीयता का उल्लंघन करता है। स्थिति को बेहतर तरीके से हल करने के लिए, जल्दी और शिक्षा के साथ करो।

कदम

विधि 1

स्थिति का मूल्यांकन करें
1
समस्या पर विचार करें एक घुसपैठ पड़ोसी का प्रबंधन करने के लिए, आपको स्थिति पूरी तरह से समझने की आवश्यकता है। निम्नलिखित प्रश्न पूछें:
  • कब तक समस्या चल रही है?
  • आपके पड़ोसियों में से कितने घुसपैठ हैं?
  • क्या आप पड़ोस में रहते हैं जहां हर कोई इस तरह से व्यवहार करता है?
  • आप इस क्षेत्र में कितने समय तक रहने की योजना बना रहे हैं?
  • 2
    अपने पड़ोसी के घुसपैठ व्यवहार में दोहराए जाने वाले पैटर्नों को देखें। क्या यह आपको कुछ विशिष्ट क्षणों में परेशान करता है? सप्ताहांत पर या शाम को अधिक उत्सुक हो सकता है। हो सकता है कि समस्या उनके जीवन में कुछ घटना से उत्पन्न होती है, या कुछ ऐसी चीज में रुचि होती है जो आपके साथ होती है। शायद आप अपने बच्चों, अपने मेहमानों या नौकरी, जिन्हें आप बगीचे में कर रहे हैं, के बारे में अधिक जानना चाहते हैं
  • 3
    कारणों पर विचार करें कि आपके पड़ोसी इतने घुसपैठ क्यों हैं उनकी मंशा को समझने की कोशिश करो अगर आपको लगता है कि वे बहुत उत्सुक हैं, तो उन्होंने संभवतः आपकी गोपनीयता का कुछ तरीके से उल्लंघन किया है - हालांकि, उनके व्यवहार के पीछे एक कारण होना चाहिए। हो सकता है कि वे सिर्फ नासमझी हों, लेकिन उनके पास भी उचित चिंताएं हो सकती हैं जो उन्हें बहुत सारे प्रश्न पूछने के लिए प्रेरित करती हैं
  • क्या वे अभी स्थानांतरित हो गए हैं और क्या पड़ोस की संस्कृति को समझने की कोशिश कर रहे हैं?
  • वे अपने खर्च पर मजा करने की कोशिश कर रहे हैं?
  • क्या आप कुछ संदिग्ध, रोमांचक या पेचीदा हैं जो उन्हें विशेष रूप से उत्सुक बना सकते हैं?
  • 4
    अपने पड़ोसी से बात करें बहुत अधिक जानकारी के बिना उसे जितना संभव हो उतना जानकारी इकट्ठा करने का प्रयास करें यह आपको यह पता लगाने में मदद मिलेगी अगर उसके सवालों के पीछे एक दुर्भावनापूर्ण मंशा है अगर यह समय पारित करने के लिए सिर्फ घुसपैठ व्यवहार करती है, या अगर आप सिर्फ चले गए और सिर्फ दोस्त बनाने की कोशिश कर रहे हैं।
  • 5
    निर्णय लें कि कैसे स्थिति से निपटने के लिए। आप अपने पड़ोसी को आराम करने, उससे बचने या उसके दोस्त बनने का विकल्प चुन सकते हैं
  • वह ऊब और अकेला लगता है, उदाहरण के लिए, क्या आपने देखा है कि यह घुसपैठ केवल क्योंकि यह किसी व्यक्ति के साथ एक कनेक्शन बनाने के लिए चाहता है, उससे बात करने के लिए, अन्य पड़ोसियों को पेश करने के लिए और मज़ा पैक गतिविधियों का सुझाव देने की कोशिश की है।
  • यदि आपके पड़ोसियों में घुसपैठ है, लेकिन आप उन्हें व्यक्तिगत रूप से सामना नहीं करना चाहते हैं, तो उनकी जिज्ञासा से बचने के तरीके खोजने की कोशिश करें। यदि वे हमेशा आपकी ओर देखते हैं, बाड़ का निर्माण करें या अपना होमवर्क करें - अगर वे आपके पास आते हैं और आपको बहुत से व्यक्तिगत प्रश्न पूछते हैं, तो विचार करें कि बातचीत से कैसे बचें।
  • अपने पड़ोसियों उनके नाक, जहां वे नहीं, इस तरह के अवैध गतिविधियों के लिए अपनी बातें या denunciandoti चोरी के रूप में, आप सुरक्षा प्रणाली अपने घर में घुसपैठ को रोकने के लिए पूछ करने के लिए सुधार कर सकते हैं करना चाहिए, इसके अलावा में रहना है। यदि स्थिति आपके परिवार या संपत्ति के लिए खतरनाक हो जाती है, तो अधिकारियों से संपर्क करने में संकोच न करें।
  • विधि 2

    आक्रमण करने वाले पड़ोसियों से बचना
    1
    उच्च प्रदर्शन अपने स्तर पर खुद को कम न करें अपने पड़ोसियों के रवैये को ध्यान में रखते हुए और शांति के साथ अपनी चीजों का ख्याल रखना जारी रखें। कठोर मत बनो और धमकियां न करें यदि एक बुजुर्ग पड़ोसी को आप सभी दिन देखना चाहते हैं, तो यह वह है जो अपना समय बर्बाद करता है और आप नहीं।
  • 2
    संगीत सुनने के लिए बहाना यदि आप व्यस्त हैं और दूसरों की जिज्ञासा को सहन करने के लिए समय नहीं है, तो फोन या एमपी 3 प्लेयर के साथ गाने सुनने का नाटक करें। जब आप सामान्य क्षेत्रों जैसे गलियारे, सहायक उपकरण और आंगनों में चलते हैं, तो अपने हेडफ़ोन रखो - वे सभी जगहें जो आप अपने पड़ोसियों से मिल सकते हैं। यह उन्हें आपको परेशान करने के लिए आमंत्रित नहीं करता है: वे देखेंगे कि आप उपलब्ध नहीं हैं और आसान लक्ष्य को चालू कर देंगे।
  • सबसे अच्छे परिणाम प्राप्त करने के लिए, हेडफ़ोन पहनें जो कि दूरी से बहुत ज्यादा देखने के लिए पर्याप्त हैं अगर किसी व्यक्ति ने इयरफ़ोन को देखने से पहले आप से संपर्क किया था, तो वह शायद अभी भी कहेंगे कि उसे क्या कहना है।
  • कुछ लोग असंतुष्ट हैं और यहां तक ​​कि आपको सवाल पूछने के बावजूद आपके पास हेडफोन हैं।
  • 3
    फोन का जवाब देने का बहाना ऐसा करने के लिए, आपको चुप मोड को सेट करना और कंपन को बंद करना होगा जब आप उस व्यक्ति से संपर्क करना चाहते हैं, तो फ़ोन को अपने कान में लाएं और दिखाएं कि यह एक महत्वपूर्ण कॉल है। मुस्कुराहट और मनन करना मत भूलना: यह इस धारणा को देता है कि आप अपने पड़ोसी की अनदेखी करने की कोशिश नहीं कर रहे हैं, लेकिन आप बस बहुत व्यस्त हैं आप कह सकते हैं:
  • "हाँ, हाँ, मैं इसे समय पर पूरा कर दूँगा - मैं कल सुबह उसे भेजूंगा"।
  • "रिपोर्ट कैसे है? मुझे पता था कि समस्याएं थीं"।
  • "एक विनिर्माण दोष था जिसे हम सही करने की कोशिश कर रहे थे"।
  • आप बस के बीच स्विच कर सकते हैं "हां, हां ...", "एमएम, एमएम" और "ओह, ठीक है" अपने नकली कॉल में यह सबसे अच्छा विकल्प है यदि आप इस समय कुछ समझाने के बारे में नहीं सोच सकते।
  • 4
    जहां तक ​​आपके पड़ोसी आपको देख सकें वहां न रहें। पीछे के बगीचे में ले जाएं या कोई दूसरा स्थान चुनें जहां वे आपको नहीं खोज पाएंगे। यह कुछ गतिविधियों के लिए काम कर सकता है, उदाहरण के लिए आप अपने पड़ोसियों की आंखों से अपने बच्चे के साथ एक बारबेक्यू या गेंद को खेल सकते हैं, लेकिन यह स्थायी समाधान नहीं है यह समस्या से बचने के लिए सिर्फ एक तकनीक है
  • यदि आपका पड़ोसी बेहद घुसपैठ है, तो उसे बचने के प्रयासों के बावजूद आपके व्यवसाय के माध्यम से ब्राउज़ करने का एक तरीका मिल सकता है। पीछे के बगीचे में छिपा एक या दो बार काम हो सकता है, लेकिन संभावना के लिए तैयार रहें कि भविष्य में आपका व्यवहार खराब हो सकता है
  • यदि आप अपना जीवन पड़ोसियों से बचने की कोशिश कर रहे हैं, तो उन्हें आप पर नियंत्रण रखें। यदि समस्या आपके लिए इतनी गंभीर है, तो सीधे उनसे बात करें या उन्हें अनदेखा करें। किसी को बचने की कोशिश में अपनी सारी मानसिक ऊर्जा खर्च करना वास्तव में थका हुआ हो सकता है
  • 5



    बहाना आप कुछ नहीं करते यह आपके पड़ोसियों को आप का पालन करने के लिए एक कम कारण देता है यदि वे हमेशा आप से पूछते हैं कि आप क्या करते हैं और आप ऐसा क्यों करते हैं, सबसे आसान समाधान कुछ भी नहीं करना है हर तरह की कोशिश न करें। अपने कामों को फिर से शुरू करें जब वे छोड़ दें
  • याद रखें कि यदि आप कुछ नहीं करने के बारे में धारणा देते हैं, तो कुछ लोग इसे करीब पहुंचने और बातचीत करने के लिए निमंत्रण पर विचार कर सकते हैं। अगर आपको संदेह है, तो अपने पड़ोसी से बचने या उनके साथ सीधे बात करने के बजाय उन्हें छोड़ने के लिए इंतजार करना सबसे अच्छा होगा
  • 6
    सुरक्षा बढ़ाता है यह एक बुद्धिमान विकल्प हो सकता है अगर आपको लगता है कि आपके पड़ोसी आपकी संपत्ति के बारे में उत्सुक हैं। हमेशा घर का दरवाज़ा बंद रखें यदि आप छुट्टी पर जाते हैं, तो एक चोरी-चोरी प्रणाली या वीडियो कैमरों को स्थापित करें। जब आप वहां न हों तो अपने घर की जांच करने के लिए जिस पर आप भरोसा करते हैं उससे पूछें, अगर दखल देने वाला व्यक्ति अपना खुद का व्यवसाय करने की कोशिश करता है एक गार्ड कुत्ते को लेने के विचार पर विचार करें
  • इस बात पर विचार करें कि आपके पड़ोस में स्थिति के आधार पर, यह रणनीति पागलपन से संपर्क कर सकती है। यह संभव है कि जब आप वहां न हों तब आपके पड़ोसियों को वास्तव में आपकी संपत्ति मिल जाए, लेकिन हो सकता है कि आप उनके बारे में बुरी राय ले रहे हों।
  • अगर आपको वास्तव में संदेह है कि आपके पड़ोसियों ने आपकी अनुमति के बिना अपनी संपत्ति दर्ज की है, तो उन्हें सीधे संपर्क करें और उन्हें ऐसा करने से रोकने के लिए कहें उन्हें चेतावनी दें कि अगले मौके पर, आप पुलिस को नहीं बुलाएंगे।
  • 7
    उनके लिए एक कोडनाम का आविष्कार करें उदाहरण के लिए, आप उन्हें कॉल कर सकते हैं "दुकान" या "मकड़ियों"। इस तरह, आपको अपने परिवार को किसी निश्चित तरीके से व्यवहार करने के लिए चेतावनी देने के लिए शब्द का उपयोग करना होगा, चाहे वह पीछे के बगीचे में सभी को पीछे छोड़ दे या बहुत शोर करने के लिए शुरू हो।
  • 8
    एक बाड़ का निर्माण यदि आप चाहते हैं कि आपके पड़ोसियों ने आप को रोकना बंद कर दिया हो, तो आप अपने गुणों के बीच एक बाड़ स्थापित कर सकते हैं। इस प्रकार की सुरक्षा पर स्थानीय कानूनों से परामर्श करें उदाहरण के लिए, यदि आप अपने गुणों की जुदाई पंक्ति पर एक नेटवर्क बनाना चाहते हैं, तो आपको पड़ोसी के प्राधिकरण की आवश्यकता हो सकती है। सुनिश्चित करें कि आप उसके स्वामित्व वाले जमीन पर निर्माण नहीं करते हैं या उसे अपने जीवन में हस्तक्षेप करने का एक और कारण दे सकते हैं।
  • यदि आपके पास कुत्तों या छोटे बच्चे हैं, तो आपके पास पहले से ही अपनी संपत्ति के आसपास एक बाड़ लगाने का अच्छा मौका है। आप बस कह सकते हैं कि आप कहीं से बचने वाले कुत्ते को जोखिम नहीं लेना चाहते हैं।
  • यदि आपको एक बाड़ के विचार पसंद नहीं है, तो आप एक हेज, झाड़ियों या पेड़ लगा सकते हैं। हालांकि, मान लें कि इन प्राकृतिक बाधाओं को सालाना बढ़ने के लिए लगता है।
  • विचार करें कि क्या आप वास्तव में अपने आप को बाहर की दुनिया से अलग करना चाहते हैं, क्योंकि आपके पड़ोसियों में दखल है एक बाड़ का निर्माण आपकी समस्याओं को हल कर सकता है, लेकिन यह नोसी की रचनात्मकता को भी उत्तेजित कर सकता है
  • 9
    मायावी और निराश हो जाना यदि आपका पड़ोसी खुले में बाहर आ जाता है, तो वह 5 मिनट के बाद घर लौट जाता है। उसे सख्ती से नमस्कार और उसे बताओ "नमस्ते, आप कैसी हैं?"। उससे पूछें कि क्या वह आपको कुछ चीनी या लॉन मॉवर दे सकता है अगर आप एहसान के लिए पूछते रहें, तो वह हो सकता है जो आपको टालने लगे
  • विधि 3

    आक्रमण करने वाले पड़ोसियों को पता लगाएं
    1
    उनके दखल सवाल बंद करो यदि कोई पड़ोसी आपको बहुत सारे व्यक्तिगत प्रश्न पूछता है, तो उसे बताएं कि वह आपको असुविधाजनक बना रहे हैं। अगली बार ऐसा होता है, उदाहरण के लिए, उसे एक सूखी तरीके से जवाब दें "यह कुछ ऐसा नहीं है जो मैं आपसे बात करना चाहता हूं"। इसे ठीक करें और उसे दिखाएं कि आप गंभीर हैं, फिर दूर जाएं। यदि योजना के अनुसार सब कुछ चलता है, तो वह संदेश को समझ जाएगा और आपको परेशान करना बंद कर देगा।
    • यह दृष्टिकोण अचानक और प्रत्यक्ष है यह वांछित परिणाम दे सकता है, लेकिन यह आपके पड़ोसी को भी अपमानित कर सकता है।
    • विचार करें कि घुसपैठ पड़ोसी हमेशा आपको परेशान करने की कोशिश नहीं करते हैं हो सकता है कि वे आपको सवाल पूछें क्योंकि वे वास्तव में उत्सुक हैं और हो सकता है कि उनके पास सवाल या सामाजिक कौशल नहीं हैं कि ये प्रश्न कितने व्यक्तिगत हैं। अपनी सहानुभूति प्रदर्शित करें, लेकिन किसी भी ऐसे व्यवहार को स्वीकार न करें जो आपकी गोपनीयता का उल्लंघन करती है
    • यदि आप अपने पड़ोसी से सवाल पूछना बंद करने के लिए कहा, लेकिन वह जारी है, तो आपको समस्या से निपटने के लिए अधिक कठोर उपाय करना चाहिए।
  • 2
    सुगंधित में पकड़ो यदि एक पड़ोसी आप पर जासूसी की आदत में है, उसे पकड़ो और उससे कुछ कहो जो उसे शर्मिंदा करे उन सभी लोगों के अपने इरादों को सूचित करें जो आपके साथ अविभाजित हैं, फिर अचानक कहें: "नमस्ते, श्री रॉसी, क्या आप मज़े करते हैं?"। देखें कि उसका चेहरा लाल रंग कैसे बदल जाता है यदि आप अपना व्यवहार अस्वीकार करते हैं, तो इसे अनदेखा करें और अपने जीवन के साथ जारी रखें। अगर उसका रवैया दोहराता है, निजी तौर पर उससे बात करें और उसे छोड़ने के लिए कहें
  • अपने दृष्टिकोण के बारे में मजाक बनाएं कहने की कोशिश करो "अब मुझ पर जासूसी करने के लिए मत जाओ!" और वह समझ सकता था कि यह बहुत घुसपैठ है और आप को परेशान भी नहीं करना चाहिए
  • 3
    अपने पड़ोसी को अप्रासंगिक जानकारी के बारे में बताएं और उसके बारे में एक प्रश्न के उत्तर दें। यदि वह आपको दस बार एक दिन पूछता है "मार्को, दोस्त, आप कैसे हैं?", एक बार जब आप दोहराना कर सकते हैं "अच्छी तरह से" या "मैं सिर्फ कुत्ते को बाहर निकाल रहा हूँ"। यह एक उदासीन उत्तर है, जो आगे की जांच के लिए कोई जगह नहीं छोड़ता है उस बिंदु पर जारी रखें "तुम्हारे बारे में क्या?"। यह कई दखल देने वाले लोगों को आश्चर्यचकित कर सकता है, जिन्हें आप इस विचार को पसंद नहीं करते हैं कि आप अपने जीवन में चारों ओर चुप रह रहे हैं। लेकिन अगर आपका पड़ोसी नशीली नहीं है और सिर्फ आपको बेहतर जानना चाहता है, तो बर्फ तोड़ने का एक शानदार तरीका है।
  • 4
    अपने पड़ोसियों के व्यवहार के बदले उन्हें परेशान करने के लिए उत्तर दें जब तक कि वे आपको अकेले न छोड़ें। बगीचे में दृढ़ता से अपने हाथों को मारो, पूर्ण मात्रा में संगीत चलाएं या हेडलाइट्स के साथ आम आंगन को रोशन करें। यदि वे आप की देख-रेख करने की आदत में हैं, तो ये गतिविधियां उन्हें परेशान कर सकती हैं और उन्हें घर लौटने के लिए मनाही कर सकती हैं।
  • एक युद्ध शुरू करने के लिए नहीं सावधान रहें अपने पड़ोसियों को दूर रखने के लिए स्थिति खराब हो जाने का सही समाधान नहीं हो सकता है, क्योंकि यह उन्हें और अधिक घुसपैठ करने के लिए धक्का दे सकता है अभिनय और मूल्यांकन करने से पहले अच्छी तरह से प्रतिबिंबित करें कि क्या वे प्रतियोगी लोग हैं याद रखें: आपको उनके पास बगल में रहना होगा
  • विचार करें कि यदि आप अपने पड़ोसियों को परेशान करना शुरू करते हैं, विशेष रूप से बहुत शोर कर रहे हैं, तो उन्हें ब्रिगेड को फोन करने का एक बहाना दे। पुलिस अधिकारियों के लिए, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता "कौन शुरू किया"।
  • 5
    अधिकारियों को सूचित करने के विचार पर विचार करें यदि आपके पड़ोसियों का दखल हो गया है, तो केवल एक ही उपाय स्थानीय पुलिस से संपर्क करना है अगर वे वास्तव में आपको पीड़ा देते हैं, तो आप एक प्रतिबंधात्मक आदेश मांग सकते हैं यदि आप उन्हें अपनी संपत्ति में घुसने और अपने सामान चोरी करने की खोज करते हैं, तो पुलिस को मुड़ें, ताकि आपको अकेले स्थिति का सामना न करना पड़े।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com