अपने पड़ोसी के घर की देखभाल कैसे करें

कभी-कभी आपके मित्र या पड़ोसियों को शहर से छुट्टी पर, व्यापारिक यात्रा पर या बस व्यक्तिगत कारणों से बाहर जा सकते हैं। उनकी अनुपस्थिति के दौरान घर की देखभाल करने की पेशकश न केवल एक बड़ी मदद है, बल्कि यह भी एक अच्छा पक्ष है और उस अवसर पर वापस लौटा सकता है जब आपको दूर जाना पड़ता है यह लेख आपको बताता है कि कैसे अपने घर, जानवरों, पौधों, आदि का ख्याल रखना ... एक `हाउस सीटर` के रूप में

कदम

इमेज शीर्षक से हाउस साइट चरण 1
1
उनकी यात्रा का विवरण पता करें सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि दिन और समय वे घर से कैसे निकलते हैं, और किस दिन और समय पर वापस जाने की योजना बनाते हैं लेकिन अधिक महत्वपूर्ण बात, पता करें कि आपके द्वारा किए गए कार्य को दूर करने के लिए कहा गया है। इनमें से सबसे आम में अपने मेल, पौधों को पानी, अपने पालतू जानवरों का ख्याल रखना (यदि कोई हो), सड़क (बर्फ की स्थिति में) को तोड़ना, सुरक्षा कारणों के लिए घर पर एक नज़र रखना है।
  • छवि शीर्षक स्टेप 2
    2
    सुनिश्चित करें कि आपके पास आवश्यक सभी सामग्री है यदि आप घर के अंदर काम की देखभाल करते हैं, तो आपको दर्ज करने के लिए एक कुंजी की आवश्यकता होगी। आपातकाल के मामले में हमेशा अपना सेल फ़ोन नंबर, होटल नंबर या ई-मेल पता प्राप्त करें सबसे ऊपर, सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि आपको कहां की जरूरत है, चाहे वह आपके पालतू जानवर या बगीचे नली के लिए भोजन हो।
  • इमेज का शीर्षक घर बैठो चरण 3
    3
    उनकी प्रस्थान के दौरान उन्हें सहायता करें अगर वे इंकार कर देते हैं, तो उन्हें टैक्सी लेने के बजाय हवाई अड्डे पर जाने की पेशकश करें पूछें अगर उन्हें पैकिंग में सहायता चाहिए या यदि वे आपकी यात्रा के लिए कुछ उधार लेना चाहते हैं प्रस्थान के लिए तैयारी के दौरान उन्हें काफी जोर दिया जा सकता है, ताकि आप जितना संभव हो उतना उपयोगी साबित कर सकें।
  • 4



    आवश्यकतानुसार अपने कार्यों को पूरा करें एक बार जब आप छोड़ दिया है, तो अपने कर्तव्यों को पूरा करें। अपनी सबसे अच्छी कोशिश करके, सटीक निर्देशों का पालन करें, और यदि आपको कोई समस्या नहीं है या समस्या उत्पन्न होती है तो उन्हें जल्द से जल्द बुलाएं। सबसे सामान्य कार्य निम्न हो सकते हैं:
  • मेल वापस ले लें अपने मेल को इकट्ठा करने के लिए दोपहर या शाम को अपने घर पर जाएं। यदि आपके पास चाबियाँ हैं, तो इसे अपने घर में ले लें, अन्यथा इसे अपने घर पर ले जाएं। जब आप अपने घर जाते हैं, तो मेल को व्यवस्थित तरीके से रखें, नीचे अखबारों के साथ ढेर, बीच में पत्रिकाओं, और शीर्ष पर स्थित पत्र इन बवासीर को एक मेज पर या रसोई काउंटर पर रखें जहां उन्हें आसानी से मिल सकता है। यदि आप अपने घर पर मेल लाते हैं, तो इसे एक बॉक्स में रखें ताकि आप इसे अपने रिटर्न पर डिलीवर कर सकें।
    छवि शीर्षक 203838 4 बुलेट 1 1
  • पौधों का ख्याल रखना उन सभी पौधों को पानी दें जिन्हें आप आंतरिक और बाह्य दोनों प्रकार के उपचार के लिए आवश्यक हैं। बहुत अधिक पानी दो, और सुबह में या शाम को अगर मैं बाहर हो जब आप खत्म करते हैं तो बगीचे नली या नल को बंद करने के लिए याद रखें
    छवि शीर्षक 203838 4 बुलेट 2.jpg
  • पालतू जानवरों का इलाज जानवरों और अपने दोस्तों या पड़ोसियों के निर्देशों के आधार पर, आप इसे खिला सकते हैं, इसके साथ खेल सकते हैं, इसे चलने के लिए ले जा सकते हैं, उसे साफ कर सकते हैं, आदि ... यह केवल जानवर के प्रकार पर निर्भर करता है इससे भी महत्वपूर्ण बात, किसी भी मामले में, यह सुनिश्चित कर लें कि पशु ठीक है और खो या नहीं भागते हैं।
    छवि शीर्षक 203838 4 बुलेट 3 1
  • बर्फ का फावड़ा यदि एक बर्फ का तूफान होता है, तो अपने घर के सामने ड्राइववे और फुटपाथ को हटाना सुनिश्चित करें, भले ही आपको नहीं पूछा गया हो। बर्फ शायद कुछ दिनों के भीतर बर्फ में बदल सकता है, और फिर यह फावड़ा के लिए और अधिक मुश्किल होगा। यदि आप चाहें, तो आप नौकरी के लिए आपकी मदद करने के लिए मित्रों के समूह का पता लगा सकते हैं-जितना अधिक आप भर्ती करेंगे, उतनी ही कम काम आपको करना होगा।
  • घर की जाँच करें एक दिन में, बस अपने दोस्तों या पड़ोसियों के घर के आसपास की जाँच करें ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि कोई बर्बरता, घुसपैठ के लक्षण, या कोई अन्य गंभीर घटना नहीं है। इस मामले में, आपको तुरंत पुलिस से संपर्क करना होगा और अपने दोस्तों को सूचित करना होगा।
    छवि शीर्षक 203838 4 बुलेट 5.jpg
  • इमेज शीर्षक से हाउस सीट चरण 5
    5
    अपने मित्रों को वापस आने पर उन्हें सहायता करें अपने आप को हवाई अड्डे पर जाने और उन्हें इकट्ठा करने के लिए प्रस्ताव दें, उन्हें अपने बैग खोलने में मदद करें, आदि ... उम्मीद है कि आपके मित्र या पड़ोसी आपकी मदद के लिए आभारी होंगे और आपकी आभारी होंगे और संभवत: आपको कुछ प्रकार के पुरस्कार मिलेगा। बहुत कम से कम, जब आप शहर से बाहर निकलते हैं, तो आप उन पर भरोसा कर सकते हैं
  • टिप्स

    • कागज के एक टुकड़े पर अपना गृहकार्य लिखें और इसे अपने घर में ले लें, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप जो कुछ भी करने को कहा गया है उसे न भूलें।
    • जब आप बाहर निकलते हैं और आगे बढ़ते हैं, तो सामने के दरवाज़े को बंद करना सुनिश्चित करें आपके साथ कुंजी लाओ. आखिरी चीज जो आप करना चाहते हैं वह स्वयं अपने घर से बाहर निकल जाती है। यहां तक ​​कि अगर यह आपका आखिरी दिन है, तो कुंजी रखो और उसे व्यक्ति में वापस लौटाएं, क्या वह अपेक्षा से अधिक बाद में वापस आना चाहिए
    • जब आप अपने घर पर जाते हैं तो अपने साथ मालिकों के आपातकालीन संपर्कों की सूची रखें

    चेतावनी

    • घर या जानवर के लिए किसी भी प्रकार की आपात स्थिति के लिए घर के मालिकों को जितनी जल्दी हो सके संपर्क करें। वे सराहना नहीं करेंगे कि उन्हें बदले में सूचित किया जाएगा, और आप लापरवाही के कारण किसी भी नुकसान या क्षति के लिए कानूनी तौर पर जिम्मेदार ठहराया जा सकता है।
    • किसी पार्टी या किसी अन्य घटना के लिए मित्रों को अपने घर में आमंत्रित न करें, खासकर मालिकों की अनुमति के बिना एक अच्छा दोस्त बनें
    • किसी भी पत्राचार को मत फेंकें कि आप विज्ञापन या बेकार पर विचार कर सकते हैं। आपके मित्र या पड़ोसियों को ऐसा ही नहीं लगता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com