कैसे एक अच्छा पालतू बैठनेवाला होना करने के लिए

एक पालतू बैठनेवाला के रूप में कार्य करना एक पूरा और लाभदायक व्यवसाय हो सकता है आपकी जिम्मेदारी पालतू जानवरों की देखभाल करने के लिए है, जब मालिक दूर हैं, एक दिन के लिए या लंबी अवधि के लिए। एक पालतू बैठनेवाला के रूप में, आपको जानवरों के साथ खेलना है, उन्हें खिलाना, उन्हें ब्रश करना है, उन्हें दवाइयों और इंजेक्शन की ज़रूरत होती है। मालिक अपने चार पैर वाले मित्र को छोड़कर अच्छे हाथों में महसूस करना चाहिए।

कदम

भाग 1

एक पालतू बैठनेवाला के रूप में काम करने के लिए तैयार
1
सुनिश्चित करें कि यह आपके लिए सही काम है। एक पालतू बैठनेवाला होने के नाते एक पूरा लेकिन मुश्किल अनुभव है। इस जिम्मेदारी को लेने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपके पास एक उत्कृष्ट पेशेवर होने के लिए आवश्यक योग्यताएं हैं।
  • प्यार करने वाले जानवर शायद सबसे महत्वपूर्ण विशेषता एक पालतू बैठनेवाला हो सकता है। चूंकि आप अपने ग्राहकों के पालतू जानवरों के साथ बहुत समय बिताते हैं, इसलिए आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप वास्तव में उनकी कंपनी को पसंद करें
  • एक पालतू बैठनेवाला के लिए शांति एक और वांछनीय गुणवत्ता है आपके कार्य प्रतिबद्धताओं को बदलने के विषय में होने की संभावना है क्योंकि वे ग्राहक कार्यक्रमों पर बहुत निर्भर करते हैं। अप्रत्याशित के चेहरे में आपको एक लचीला और शांत व्यक्ति होना चाहिए।
  • अनुशासन और संगठन पालतू बैठने वालों के लिए अन्य महत्वपूर्ण विशेषताएं हैं आपको कई ग्राहकों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए अपनी प्रतिबद्धताओं का प्रबंधन करना चाहिए और विभिन्न बिल्लियों, कुत्तों और अन्य जानवरों की जरूरतों को ध्यान में रखना चाहिए।
  • 2
    एक दायित्व बीमा पॉलिसी तैयार करें पालतू बैठने वालों में आमतौर पर पेशेवर देयता बीमा होता है, जो उन्हें काम करते समय किसी दुर्घटनाओं या दुर्घटनाओं से बचाता है। यदि आप इस व्यवसाय को लंबे समय तक करने का इरादा रखते हैं, तो ऐसी नीति एक अच्छा निवेश हो सकती है
  • बीमा आपको सुरक्षित करेगा यदि नुकसान ग्राहक के घर के कारण होता है, उदाहरण के लिए आप गलती से महंगी पोत छोड़ते हैं या एक खिड़की तोड़ते हैं। इसके अलावा, यह आपको कवर करेगा यदि आप पट्टा पर पकड़ खो देते हैं और कुत्ते एक अन्य जानवर या व्यक्ति पर हमला कर रहा है या कार दुर्घटना पैदा कर रहा है ।
  • बीमा शुल्क एक कंपनी से दूसरे में बदलती है दरों की तुलना करें और आपके लिए सही कवरेज ढूंढें। अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए, ओबियेट्टीवो पेट सिटर एसोसिएशन से संपर्क करें।
  • यदि आप पालतू-बैठे एजेंसी, जैसे होलिगोग डॉट कॉम के साथ काम करते हैं, तो आपको खुद को बीमा कवर लेने की आवश्यकता नहीं होगी। इस प्रकार की कंपनी में ग्राहकों द्वारा भुगतान करने वाले पालतू जानवरों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की नीतियां हैं। ग्राहक सेवा से बात करें, बीमा और आपके व्यक्तिगत कवरेज के बारे में प्रश्न पूछें।
  • 3
    एक पालतू बैठनेवाला बनने के लिए एक प्रशिक्षण पाठ्यक्रम पर विचार करें प्रमाण पत्र प्राप्त करने के लिए काम करना जरूरी नहीं है, लेकिन पाठ्यक्रम के लिए एक पेशेवर प्रशिक्षण पाठ्यक्रम जोड़ने से वर्तमान और भविष्य के ग्राहकों को प्रभावित कर सकते हैं। इसके अलावा, यह आपके लिए कल दूसरे दरवाजे खोल सकता है।
  • आपके प्रशिक्षण का प्रमाण पत्र प्रमाणित करने से ग्राहकों को यह समझने की अनुमति मिलती है कि आप काम को गंभीरता से लेते हैं और आप पूर्ण व्यावसायिकता प्रदान करने के लिए निर्धारित होते हैं। यदि आप पालतू-बैठे एजेंसी के साथ काम करना चाहते हैं, तो एक विशिष्ट पाठ्यक्रम के बाद आपको अच्छी रोशनी में रखा जाएगा।
  • ऐसे कई संगठन हैं जो पालतू जानवरों के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम प्रदान करते हैं। अपने क्षेत्र में एक को ढूंढने के लिए ऑब्जेक्टिव पालतू सिटर इटली की वेबसाइट पर जाएं।
  • यदि आप एक पाठ्यक्रम का पालन करना चाहते हैं क्योंकि आप कुत्तों के लिए विस्तारित अवधि या परिवार के बालवाड़ी के लिए एक बोर्ड खोलना चाहते हैं, तो कुछ पैड्स प्राप्त करने के लिए 6 पंजे के साथ चलने की साइट पर जाएं। हालांकि, इस परियोजना में एक उच्च लागत और तैयारी शामिल है। आपको एक कुत्ता ट्रेनर के रूप में प्रमाणीकरण की आवश्यकता होगी और कई कागजी कार्रवाई का ख्याल रखना होगा।
  • भाग 2

    पशु के मास्टर को जानने के लिए
    1
    पिछले पालतू बैठने वालों की नौकरियों के लिए प्रस्ताव के संदर्भ अतीत में आपके लिए काम करने वाले मालिकों के फोन नंबर और संपर्क विवरण प्रदान करें। यह संभावित ग्राहकों को दिखाता है कि आपके पास एक पालतू बैठनेवाला के रूप में अनुभव है और आप सुनिश्चित हैं कि आप किसी और के चार पैर वाली दोस्त की देखभाल कर सकते हैं
    • किसी की संपर्क जानकारी साझा करने से पहले, हमेशा अनुमति के लिए पूछें। सुनिश्चित करें कि आपके पिछले ग्राहक आपके संदर्भ देने और अपनी संख्या या ईमेल लिखने के लिए तैयार हैं।
    • यदि संभव हो, तो उन लोगों का चयन करें जिन्हें आपने लंबे समय तक काम किया है। ज्यादातर मामलों में, किसी व्यक्ति द्वारा आपके द्वारा किसी वर्ष या डेढ़ साल के लिए संदर्भ दिया जाना चाहिए।
    • यदि आप इस उद्योग के लिए नए हैं और आप पहले कभी भी एक पालतू बैठनेवाला नहीं रहे हैं, तो आप पूर्व नियोक्ता और दोस्तों से संदर्भ का लाभ उठा सकते हैं, जिन्होंने छुट्टी पर अपने पालतू जानवरों को सौंपा है।
  • 2
    उम्मीदों और जरूरतों पर चर्चा करें मालिक अपने चार पैर वाले दोस्तों की विशिष्ट जरूरतों के अनुसार पालतू बैठने की दिशा में अलग-अलग अपेक्षाएं करेंगे। सुनिश्चित करें कि सभी को समझाया गया है और स्पष्ट रूप से समझा गया है।
  • बुनियादी जानकारी जानना महत्वपूर्ण है आपको पता होना चाहिए कि जानवर के भोजन को कहाँ रखा जाता है, भोजन का हिस्सा दैनिक, कब और कब खाना चाहिए और किस प्रकार की दवाएं लेनी चाहिए।
  • समय के संदर्भ में प्रतिबद्धता एक और उम्मीद है जिसे तुरंत स्पष्ट किया जाना चाहिए कुछ नौकरियों के लिए, आपको मालिक के घर में रहने और सोने के लिए कहा जाएगा अन्य मामलों में, हर दिन या हर दूसरे दिन जानवरों की जांच करने के लिए आवश्यक हो सकता है।
  • प्रश्न पूछें यदि आप एक अच्छा पालतू बैठनेवाला बनना चाहते हैं, यह सुनिश्चित करना आपके कर्तव्य है कि आपके पास सब कुछ नियंत्रण में है, फिर मालिकों से पूछने के लिए प्रश्नों की एक सूची तैयार करें जानवर कितना पुराना है? आपका नैदानिक ​​इतिहास क्या है? क्या आप बच्चों से सहमत हैं? और अन्य जानवरों के साथ? कितनी बार इसे बाहर ले जाना चाहिए? बिल्ली कूड़ेदान में कितनी बार बदलना चाहिए? ये सवाल हैं जिनसे आपको काम शुरू करने से पहले पूछा जाना चाहिए।
  • मालिक से पूछिए कि वह अपने व्यवहार के आधार पर कुकियों को कितनी बार कुत्ते या पुरस्कार देता है मालिक अपने चार पैर वाला दोस्त के लिए कुछ अनुशासनात्मक तरीके हो सकता था और उन्हें उम्मीद है कि उनका सम्मान होगा। उदाहरण के लिए, वह आपको एक विशेष पुरस्कार के साथ सकारात्मक व्यवहार का दुरुपयोग या पहचानने के लिए उसे कुकीज़ से इनकार करने के लिए कह सकता है
  • पशु की वरीयताओं और व्यभिचार के बारे में जानें ये विवरण आपके सभी संभव प्रतिक्रियाओं के लिए तैयार करेंगे और जब आप उनकी देखभाल करेंगे तब उत्पन्न होने से समस्याएं रोकेगी।
  • 3



    सभी आवश्यक संपर्क जानकारी प्राप्त करें कुछ जानकारी महत्वपूर्ण है अगर आपातकालीन या स्वास्थ्य समस्या होती है।
  • अधिकांश मालिक तुरंत आपको पशु चिकित्सक का फोन नंबर दे देंगे सुनिश्चित करें कि आप इस जानकारी को आसान रखेंगे आरामदायक महसूस करने के लिए, उन्हें अपने मोबाइल फोन पर लिखें या ई-मेल में इलेक्ट्रॉनिक प्रतिलिपि रखें: यदि काग़ज़ की प्रतियां खो जाती हैं तो आपको इसकी आवश्यकता होगी
  • मास्टर के विवरण से संपर्क करने के अतिरिक्त, उससे किसी मित्र या करीबी रिश्तेदार की फोन नंबर पूछें। इस तरह, अगर आप उसके साथ संपर्क में नहीं रह सकते हैं, आपात स्थिति में आने के लिए आपके पास दूसरा व्यक्ति होगा
  • 4
    अपनी सेवाओं की दरें निर्धारित करें यदि आप किसी दोस्त या रिश्तेदार के लिए काम करते हैं, तो यह समस्या नहीं हो सकती है। हालांकि, अगर यह एक वास्तविक व्यावसायिक प्रतिबद्धता है, तो आपको शुल्क प्राप्त करना चाहिए और काम शुरू होने से पहले राशि निर्धारित करना चाहिए।
  • अपने आप को उन्मुख कैसे समझने के लिए दर पर एक शोध करें आप अपने क्षेत्र में पेशे से जुड़े आय के बारे में जानने के लिए लक्ष्य पेट सिटर से संपर्क कर सकते हैं।
  • इटली में, औसत आय प्रति घंटा 10 यूरो है। तो अगर आप इस दर के साथ 8 घंटे काम करते हैं तो आप प्रति दिन 80 यूरो अर्जित करेंगे। हफ्ते में एक बार 500-600 यूरो के औसत के लिए मालिक आपको एक बार भुगतान भी कर सकता है। इसके अतिरिक्त, आप अतिरिक्त सेवाओं के लिए मुआवजा प्राप्त कर सकते हैं, जैसे घर की सफाई और रख-रखाव, या मुफ्त भोजन और आवास।
  • दर अन्य कारकों के आधार पर भी बढ़ सकती है, उदाहरण के लिए जिन जानवरों की आप परवाह करते हैं और आपके अनुभव की मात्रा मास्टर लागत को बातचीत करने का प्रयास कर सकता है सुनिश्चित करें कि आप सौदेबाजी के दौरान अच्छे हैं आप निश्चित तौर पर किसी ग्राहक को एक पॉलिकैमिक तरीके से व्यवहार करने से नहीं खोना चाहते हैं
  • 5
    अग्रिम में जानवर से मिलो यदि संभव हो, तो उसे जानने के लिए एक यात्रा का आयोजन करें इस तरह, वह आपके साथ परिचित हो जायेगा और आपको पता चल जाएगा कि भोजन, पानी, पुरस्कार और खिलौने कहाँ मिलेगी।
  • यहां तक ​​कि अगर आप पहले से ही जानवर को जानते हैं, तो एक जल्दी यात्रा एक बुरा विचार नहीं है। अनौपचारिक वार्तालाप के दौरान कोई खास जानकारी नहीं दी जाती है, फिर भी आपको इसे एक पालतू बैठनेवाला के रूप में अवश्य पता होना चाहिए।
  • मालिक भी यह सुनिश्चित करना चाहेंगे कि जानवर आपके साथ सहज महसूस कर सके। अगर आपको अपनी उपस्थिति में आक्रामकता या डर को दर्शाने वाले व्यवहार के साथ प्रस्तुत किया जाता है, तो आप किसी अन्य पालतू बैठनेवाला को चुनना पसंद कर सकते हैं। व्यक्तिगत तौर पर इसे मत लें किसी जानवर के साथ एक अच्छी भावना हमेशा स्वतः ही नहीं बनती। ढूँढ़ने वाले अक्सर नकारात्मक संगठन करते हैं जो मालिकों को पूरी तरह से समझ नहीं आते हैं, और आप अनजाने में एक खराब प्रतिक्रिया छोड़ सकते हैं।
  • भाग 3

    पशु की देखभाल करें
    1
    मालिक द्वारा दिए गए कार्यक्रम का पालन करें। वह शायद पशु की देखभाल और रखरखाव के लिए आपको मौखिक और लिखित निर्देशों को छोड़ दिया था।
    • इसे सही समय पर फ़ीड करें और भोजन की उचित मात्रा तैयार करें। बिल्ली मालिक कभी-कभी बिल्लियों को पूरे दिन सूखे भोजन तक मुफ्त पहुंचने दें। इस मामले में, कटोरे को जैसे ही वे खत्म हो जाते हैं और स्वच्छ पानी उपलब्ध कराने के लिए कटोरे को भरना सुनिश्चित करें।
    • उसे वह दवाइयाँ दें जो उसे चाहिए। दवाएं लेने वाले जानवरों को आमतौर पर एक नियमित समय-सारिणी और खुराक के साथ रहना पड़ता है। इसके बारे में मालिक के निर्देशों का पालन करें और इस चरण को भूल जाएं या उपेक्षा न करें।
    • कूड़े को नियमित रूप से साफ़ करें और मालिक की सिफारिशों के आधार पर जितनी बार आवश्यक हो, कुत्ते को बाहर ले जाएं।
  • 2
    एक पालतू बैठनेवाला के रूप में काम करने के अलावा, आप एक अतिरिक्त सेवा प्रदान करते हैं यदि आप अन्य सभी पेशेवरों के बीच खड़े होना चाहते हैं, तो बॉस के लिए और अधिक कार्य करने से वह अपने महान समर्पण को दिखाने का एक शानदार तरीका है।
  • यदि आप किसी के घर में काम करते हैं, तो इसका ध्यान रखना, कम से कम भाग में। पौधों को पानी दें मेलबॉक्स खाली करें घर को साफ रखें
  • धोने के लिए डिश बहुत अच्छे तरीके से लग सकते हैं, लेकिन आपको सावधानी बरतें। लोग अक्सर अपने रसोई घर के लिए एक बहुत विशिष्ट संगठन करते हैं, इसलिए यदि आप इस प्रणाली को बदलते हैं तो वे नाराज महसूस कर सकते हैं। यदि आप व्यंजन धोते हैं, उन्हें सूखा दें, लेकिन उन्हें फर्नीचर में संग्रहीत करने से बचें
  • 3
    पशु को अतिरिक्त ध्यान दें। एक पालतू बैठनेवाला के रूप में, आपके मुख्य कार्यों में से एक यह सुनिश्चित करना है कि आपका कुत्ता सुरक्षित और आरामदायक है जब मालिक वहां नहीं है। उनकी अनुपस्थिति के कारण शायद वे घबराए हुए हैं, इसलिए उन्हें रोज़मर्रा के प्रति प्यार और ध्यान दिखाएं।
  • यदि वह एक पसंदीदा खिलौना है, तो वह अक्सर उसके साथ खेलता है ऐसा लगता है कि जब तक वह अपनी ऊर्जा समाप्त नहीं हो जाती और रुचि खो चुका है तब तक उसे मनोरंजन करना आदर्श है। इस तरह, जब आप छोड़ते हैं, तो आप थके हुए होंगे, और जब तक आप वापस नहीं आ जाते हैं तब तक सो जाओ और आराम करें।
  • इस तरह की सफाई और उसे खिलाने के रूप में आप कार्यों को पूरा करने के बाद, पशु के बगल में बैठने के लिए उसे स्नेह और प्यार करनेवाला दिखाएँ, मित्रता वाली और बात कर। पालतू जानवर, विशेष रूप से बिल्लियों और कुत्तों, बहुत मिलनसार हैं और मनुष्यों के साथ बातचीत करने के लिए जब उनके मालिकों वहाँ नहीं कर रहे हैं की तरह।
  • सावधान रहें जब आप घरेलू खाद्य पदार्थ और कुकीज़ ले आते हैं जो कि कुत्ते आमतौर पर नहीं खाते हैं यदि स्वामी ने एक विशेष आहार स्थापित किया है, तो उसमें जब वह नहीं है, तो आपको इसे बाधित नहीं करना चाहिए। अपनी सहमति के बिना मेजबान से जानवरों को छोड़ दें कभी नहीं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com