कैसे एक आवारा बिल्ली की देखभाल करने के लिए

यदि आप किसी आवारा बिल्ली की देखभाल करने की योजना बना रहे हैं, तो यह जानना महत्वपूर्ण है कि इसका इलाज कैसे करें। सौभाग्य से, यह मुश्किल नहीं है इस अनुच्छेद में आपको उन लोगों के लिए उपयोगी जानकारी मिलती है, जो सिर्फ इसे खिलाना नहीं चाहते हैं!

कदम

एक संरक्षक बिल्ली चरण 1 का ख्याल रखना
1
देखभाल करने के लिए एक बिल्ली खोजें यदि एक आवारा बिल्ली घर के पास लटकी हुई है, तो उसे या उसका ध्यान देने की कोशिश करें (यह जानने के लिए कि क्या वह एक सड़क की बिल्ली है या उसके मालिक हैं, फर देखें और अगर वह अच्छी तरह से खिलाया गया हो मालिक, इसे ध्यान नहीं रखिए!)।
  • छवि का शीर्षक ले लो केयर स्ट्रे कैट चरण 2
    2
    सुनिश्चित करें कि आपके पास खाने के लिए कुछ है जो आपके स्वाद और गंध को आकर्षित करता है अन्यथा, आपको इसे प्राप्त करना होगा।
  • छवि का शीर्षक ले लो एक अराजक बिल्ली चरण 3
    3
    क्राउच। यदि आप फर्श पर बैठते हैं, तो आप कम शोर करेंगे और आप कम भय पैदा करेंगे।
  • लेज़र केयर ऑफ ए स्ट्रे कैट चरण 4
    4
    कानाफूसी शब्दों को मीठा और शांत आप उसे बता सकते हैं: "यहां, बिल्ली का बच्चा", "यहाँ आओ, बिल्ली का बच्चा" या "Psst psst psst"।
  • एक संरक्षक बिल्ली का ख्याल रखना शीर्षक छवि 4
    5



    धीरे-धीरे भोजन को थोड़ा और आगे बढ़ने शुरू करो। हालांकि, सुनिश्चित करें कि यह घर के अंदर रहता है, इसलिए बिल्ली को खाने के लिए आना होगा। इसके अलावा, अब आप भोजन से दूर रहते हैं, जितना अधिक बिल्ली दृष्टिकोण से सुरक्षित महसूस करेंगे।
  • यदि वह प्रवेश करता है और खाती है, तो उसे अपने हाथों को सूंघना दें ताकि वह आप पर भरोसा करना शुरू कर सकें। अन्यथा, यह संभावना है कि यह बहुत भूख नहीं है या यह एक सतर्क बिल्ली है, इसलिए धीरज रखो और किसी अन्य बिल्ली के पास जाने का प्रयास करें।
  • छवि का शीर्षक ले लो केयर स्ट्रे कैट चरण 6
    6
    यदि आप घर पर रहने का मन नहीं लेते हैं, तो संगठित हो जाओ। कहीं पुराने कंबल और / या पुराने कुशन (या एक बिल्ली बिस्तर) का उपयोग करके एक आरामदायक जगह तैयार करें, जैसे कि बेसमेंट में या गैरेज में।
  • जब बिल्ली पहले से ही घर पर है, तो सुनिश्चित करें कि इस क्षेत्र में भोजन और पानी है, कुछ कंबल (एक तकिया या एक बिल्ली का बिस्तर) और कूड़े की बक्से (यदि आपके पास नहीं है, तो पुराने अख़बारों को फर्श पर रखें, ताकि अपनी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए एक जगह)। अगर आप मुझे बेडरूम या अन्य कमरे में प्रवेश नहीं करना चाहते हैं, तो दरवाजे बंद करें या एक कमरे में बिल्ली डाल दें, जिसे आप बंद कर सकते हैं। इस तरह, जब तक आप दरवाजा नहीं खोलते तब तक आप वहां से बाहर निकलने में सक्षम नहीं होंगे।
  • टिप्स

    • यदि आप एक बहादुर व्यक्ति हैं और जानवरों को बचाने के लिए तैयार हैं, तो आप उन भटकाव बिल्लियों को बचाने की कोशिश कर सकते हैं जिनके मालिक नहीं हैं या खो चुके हैं, और उन्हें पशु चिकित्सक के पास ले जाएं। इस तरह, वे सभी आवश्यक चिकित्सा देखभाल प्राप्त करने में सक्षम हो जाएंगी, टीकाकरण किया जा सकता है और शायद उन्हें कुचल दिया (या निष्फल) और इसलिए, एक प्रेमी व्यक्ति द्वारा अपनाया जाना या पुराने मालिकों को खोजने के लिए तैयार रहें।
    • यदि आप इस विचार पर डरे हुए हैं कि एक बिल्ली फर्श पर या गद्दी पर काम कर सकती है या अनुचित तरीके से व्यवहार कर सकती है, तो अखबार की चादरियों के साथ अपनी प्रासंगिकता के क्षेत्र को कवर करने का प्रयास करें। यदि आप कूड़े का उपयोग करते हैं, तो इसे हर दिन बदलना याद रखें।
    • यदि आप चाहते हैं तो बिल्ली का घास खरीदें इसे बिल्ली के लिए निर्दिष्ट क्षेत्र में रखें इस तरह, आप उस बिंदु की सराहना करते हैं जहां आपने बिल्ली का घास रखा था और सोते हुए, बिस्तर पर या कहीं भी नहीं, जिसे आप नहीं चाहते हैं।

    चेतावनी

    • जब एक बिल्ली सड़क पर रहती है या लंबे समय तक खो जाती है, तो निश्चित रूप से यह बहुत विनम्र नहीं होगा, इसलिए ध्यान रखें कि यह आपको खरोंच कर सकता है या आप काट सकता है! हमेशा दयालु और शांत रहें। ऐसा करके, आप दुर्घटनाओं से बचेंगे
    • यदि बिल्ली सड़क पर रहती है और आप वास्तव में इसे पसंद करते हैं, तो आप इसे घर के जीवन के अनुकूल होने, प्रतीक्षा में रख सकते हैं और अन्य जानवरों से डरे नहीं रह सकते हैं जो आपके साथ रह सकते हैं, और बशर्ते आप इसे ठीक से टीका लगा सकते हैं ।
    • यदि आप कुछ समय के लिए एक बिल्ली का ख्याल रखना चाहते हैं, तो इसे छोड़ दें, नहीं इसे एक नाम दें! आप इसे इतना संलग्न करना शुरू कर देंगे कि अगर आप उसकी देखभाल करना बंद कर देंगे, तो आपको बहुत नुकसान होगा और इसे भूलना मुश्किल होगा।
    • बिल्ली को घर पर लाने के लिए ध्यान दें चूंकि यह एक आवारा है (सुनिश्चित करें कि आप इसे किसी और से नहीं `चोरी` करते हैं!), इसमें कुछ बीमारी या आक्रामक चरित्र हो सकते हैं, अन्य पालतू जानवरों को चोट पहुंचा सकते हैं जो अंततः आपके साथ रहें और यहां तक ​​कि जिन लोगों के आप संपर्क में आते हैं। भले ही वह स्वस्थ लगता है, उसे चेक के लिए पशु चिकित्सक के पास ले लेना चाहिए, अपने हित में और अन्य व्यक्तियों को जो उसके साथ संपर्क में रहकर संक्रमित हो सकते हैं। यदि यह बहुत आक्रामक है और आप इसे संभाल नहीं सकते हैं, ब्रीडर, एक पशु दत्तक केंद्र या घर ब्रीडर कॉल करें।
    • यदि आप लंबे समय तक अपने घर में रहने की इजाजत देते हैं, तो यह स्थिति आपको न केवल खुश करने के लिए शुरू होगी, बल्कि बिल्ली भी उसे कई दिनों तक वापस देखने के लिए तैयार हों। यदि आप इसे अपनाने का इरादा नहीं करते हैं, तो इसका ध्यान नहीं रखिए। बस इसे खिला दो और इसे अंदर जाने दो यदि आप कुछ दिनों के लिए विरोध करते हैं, तो आप हारेंगे

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • आवारा और भूख बिल्ली (सुनिश्चित करें कि वह पहले से ही एक मास्टर नहीं है और हार नहीं है!)
    स्ट्रे बिल्ली 023 शीर्षक वाली छवि
  • बिस्तर या पुराने समाचार पत्रों के साथ कंटेनर
  • पानी, बिल्ली का खाना, दूध (एक पालतू जानवर की दुकान पर बिल्ली का एक हिस्सा खरीदना - गायों के दूध की तुलना में आपके पेट के लिए अधिक उपयुक्त) या खाने के लिए कुछ (अधिमानतः मसालेदार नहीं, अन्यथा आप पेट में दर्द से पीड़ित हो सकते हैं)
    पानी और भोजन
  • कंबल या कुशन (या एक झोपड़ी बिस्तर) - आप इसे पालतू जानवरों की दुकान पर खरीद सकते हैं
  • कैनिपिप और बिल्ली के समान स्नैक्स (वे वैकल्पिक हैं, लेकिन वे किसी विशेष स्थान पर बिल्ली को दर्ज करने और रोक सकते हैं)
    कटनीप
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com