कैसे एक बिल्ली ले लो

बिल्लियों को सुंदर और स्नेही लग सकता है, लेकिन उन्हें कम नहीं समझना बेहतर है यदि वे खतरे में महसूस करते हैं तो वे अपने पंजों और तेज दांतों से तेज, चुस्त और खतरनाक हो सकते हैं। एक बिल्ली जो विच्छेद करना या खरोंच करना है, उसे कैद करना बहुत मुश्किल हो सकता है, और इसे गलत तरीके से पकड़ने की कोशिश कर सकता है जिससे आप खुद को नुकसान पहुंचा सकते हैं। यहां एक विद्रोही बिल्ली का बच्चा सुरक्षित रूप से लेने के लिए कुछ सुझाव दिए गए हैं।

कदम

विधि 1

बिल्ली को विनती करना
कैच ए कैट स्टेप 1 नामक छवि
1
अच्छी तरह से बिल्ली का अध्ययन करें क्या यह तुम्हारी बिल्ली है? क्या यह एक दोस्त है? एक भटका हुआ? क्या ऐसा लगता है कि आपसे संपर्क किया जा सकता है या आप अजीब छंद कर सकते हैं और बाल उठा सकते हैं? यदि बिल्ली आपके प्रति अच्छी तरह से निपटायी जाती है, तो देखें कि आप इसे शांत कर सकते हैं और करीब पहुंच सकते हैं।
  • कैच ए कैट स्टेप 2 नामक छवि
    2
    खाना रखो जहां बिल्ली इसे देख सकता है यदि आप कर सकते हैं, तो कुछ का उपयोग करें जिसे आप बिल्ली की पसंद जानते हैं यदि आपको नहीं पता कि वह क्या पसंद करता है, तो बिल्ली का खाना, दूध या मांस या मछली के छोटे टुकड़े की कोशिश करें
  • कैच ए कैट स्टेप 3 नामक छवि
    3
    चले जाओ और भोजन की कोशिश करने के लिए बिल्ली के पास पहुंचने की प्रतीक्षा करें। बहुत करीब न रहें, लेकिन बिल्ली को अपनी उपस्थिति से अवगत होने दें। मुझे खाने और आप के लिए इस्तेमाल करते हैं।
  • कैच ए कैट स्टेप 4 नामक छवि
    4
    कृपया उसे बुलाओ यदि आप उसका नाम जानते हैं, तो इसका इस्तेमाल करें मिट्टी खरोंच करें और अपने हाथ पर अधिक भोजन प्रदान करें।
  • कैच ए कैट स्टेप 5 नामक छवि
    5
    बिल्ली को तुम्हारे पास आने दो निकट आना अचानक आंदोलन न करें मुझे अपना हाथ सूंघे और खाना ले लो।
  • कैच ए कैट चरण 6 नामक छवि
    6
    बिल्ली ले लो इसे पेट से और बट से ले लो सुरक्षित रूप से और शांति से आगे बढ़ें, जल्दी लेकिन बिना अचानक आंदोलनों। यह हमेशा अपने बट के नीचे वजन का समर्थन करता है पंजे और दांतों पर ध्यान दो, और अगर आप नाराज हो जाएं तो इसे दूर रखें।
  • कैच ए कैट स्टेप 7 नामक छवि
    7
    एक तौलिया में बिल्ली को लपेटें यदि बिल्ली शत्रुतापूर्ण या घबराहट दिखती है, या यदि आपको बिल्ली को ले जाना है जहां वह जाना नहीं चाहता है (कार में, कैरियर में, स्नान करें, आदि), इसे लपेटने के लिए एक बड़ा तौलिया ले लो। बिल्ली की सराहना नहीं होगी, इसलिए यह सुनिश्चित करने के लिए अच्छी तरह से लपेटो कि यह पंजे के पंजे से हमला करने के लिए मुक्त नहीं हो सकता।
  • कैच ए कैट स्टेप 8 नामक छवि
    8
    बिल्ली शांत इसे तंग रखें और इसे धीरे से बोलें जब तक यह आराम न हो।
  • विधि 2

    चतुर बिल्ली काबू पाएं
    कैच ए कैट स्टेप 9 नामक छवि
    1
    तैयार हो जाओ। अगर कोई ऐसी आशा नहीं है कि आप अच्छी बिल्ली को आकर्षित कर सकते हैं, आपको चोट पहुंचाने से बचने के लिए सावधानी बरतने की आवश्यकता होगी भारी कपड़े पहनें, तौलिये लेकर मदद करने के लिए मित्रों से पूछें
  • कैच ए कैट स्टेप 10 नामक छवि
    2



    आउटपुट ब्लॉक करें बिल्ली को एक कमरे में या जगह में बिना जगह या फर्नीचर के लिए लाने की कोशिश करें, जिसके तहत छिपाने के लिए बाहर निकलने के लिए दरवाजे बंद करें या मित्र को छोड़ें।
  • कैच ए कैट स्टेप 11 नामक छवि
    3
    एक कोने में बिल्ली लाओ जब तक आप उसे एक कोने में नहीं लाए जाते, तब तक अपने दोस्तों के साथ धीरे-धीरे दृष्टिकोण करें चेतावनी! बिल्लियां, सभी जानवरों की तरह, अधिक खतरनाक होती हैं जब वे एक कोने में रखे जाते हैं। यह आपके पैरों के बीच से बचने का प्रयास कर सकता है, इसलिए आपके सामने तौलियों के साथ कम रहें।
  • कैच ए कैट स्टेप 12 नामक छवि
    4
    नकली और कब्जा बिल्ली से विचलित करने के लिए अपने मित्र को अचानक आवागमन करने के लिए कहें, जब आप तौलिया या कंबल में सुरक्षित रूप से इसे पकड़ते और कब्जा करते हैं
  • कैच ए कैट स्टेप 13 नामक छवि
    5
    बिल्ली को एक खाली पिलोकेस में रखो। सुनिश्चित करें कि यह एक कपड़ा है जब तक आप बिल्ली को साँस लेने दें। इसे एक मिनट के लिए वहां ले जाने की कोशिश करने से पहले शांत हो जाए या इसे किसी वाहक में छोड़ दें।
  • विधि 3

    ट्रैप द कैट
    कैच ए कैट स्टेप 14 नामक छवि
    1
    अपना जाल लें यदि बिल्ली एक आवारा है, तो एक पेशेवर जाल लेने के विचार पर विचार करें, जिसे आप समर्पित स्टोरों में प्राप्त कर सकते हैं। अगर, दूसरी तरफ, आप एक घरेलू बिल्ली पर कब्जा करने की कोशिश करते हैं, एक छोटा कुत्ता पर्याप्त है
  • कैच ए कैट स्टेप 15 नामक छवि
    2
    अपना जाल तैयार करें किसी भी तरह, जाल के पीछे खाना डाल ताकि बिल्ली को खाने के लिए पिंजरे में प्रवेश करना पड़े।
  • कैच ए कैट स्टेप 16 नामक छवि
    3
    छुपाएं और प्रतीक्षा करें यदि आप एक लेयरकॉट का उपयोग कर रहे हैं तो आपको छिपी पाना होगा, लेकिन कुछ सेकंडों में दरवाजा बंद करने में सक्षम होने के लिए पर्याप्त करीब है। यदि आप एक पेशेवर जाल का उपयोग कर रहे हैं, तो आप क्षेत्र को छोड़ सकते हैं और समय-समय पर वापस देख सकते हैं कि क्या यह काम किया है।
  • कैच ए कैट स्टेप 17 नामक छवि
    4
    बिल्ली पूरी तरह पिंजरे में प्रवेश करने दो। इससे पहले कि वह खाने के जाल में पूरी तरह से प्रवेश कर चुका है, उससे पहले उसे डराने न दें।
  • कैच ए कैट स्टेप 18 नामक छवि
    5
    जल्दी से जाल को बंद करें बिल्ली के पीछे के दरवाजे को जल्दी से ले जाएं और बंद करें यह सबसे अच्छा है अगर आप मोटी दस्ताने का उपयोग करें, क्योंकि बिल्ली आपको सलाखों के माध्यम से खरोंच करने का प्रयास कर सकती है यदि आप बाहर पर एक पेशेवर जाल का उपयोग करते हैं, तो दबाव प्लेट पर एक बार बिल्ली प्रेस होने के बाद स्वचालित रूप से बंद होना चाहिए।
  • टिप्स

    • कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किस पद्धति को चुनते हैं, यह मोटी कपड़े पहनने में परेशान नहीं होता जो आपको खरोंच होने से रोक देगा। बहुत अधिक उजागर त्वचा से बचें

    चेतावनी

    • जानवरों के काटने एक मजाक नहीं हैं, भले ही एक घरेलू बिल्ली का हो। यदि आपको काट लिया जाता है, घाव को साफ करें और एक डॉक्टर की तरफ जाएं- खासकर अगर बिल्ली भटका होती है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com