कैसे एक आवारा बिल्ली के साथ दोस्ती बनाने के लिए

कई शहर भटकाव बिल्लियों से भरे हुए हैं और यह अनुमान लगाया गया है कि अकेले संयुक्त राज्य अमेरिका में 70 मिलियन से अधिक बेघर बिल्लियां हैं। नगरपालिका प्रशासन अक्सर इस संबंध में पहल नहीं लेना चाहते हैं या नहीं - वे खुद को नमूने लेने और दबाने के लिए सीमित कर देते हैं क्योंकि उनके पास इस समस्या में निवेश करने का समय, पैसा या ब्याज नहीं है। इन जानवरों के लिए बहुत कम किया जाता है, जो दुर्घटनाओं, बीमारी या कुपोषण से मरने के जोखिम को चलाते हैं, आप एक बेघर बिल्ली या पिल्ला की मदद करने के लिए मजबूर महसूस कर सकते हैं। यह कुछ समय ले सकता है, इसलिए आपको धैर्य रखना होगा, लेकिन अंत में आप एक असली दोस्त और ज़रूरत में एक जानवर की मदद करने की संतुष्टि के साथ समाप्त हो सकते हैं।

कदम

विधि 1

आप को बिल्ली को आकर्षित करें
छवि का शीर्षक Befriend a Wild Cat या बिल्ली का बच्चा चरण 1
1
एक भटकाव से एक जंगली बिल्ली को अलग करें एक भटकाव बिल्ली एक घरेलू बिल्ली है जो अब घर नहीं है, जबकि एक जंगली बिल्ली प्रकृति में पैदा होती है और मनुष्यों पर भरोसा नहीं करती है बाद में, सामान्य तौर पर, यह विनम्र नहीं है क्योंकि वह आदमी की उपस्थिति के लिए पिल्ला के रूप में आदी नहीं बनता है।
  • आप एक आवारा के साथ दोस्त बना सकते हैं, जबकि एक जंगली शायद आपकी उपस्थिति में फिट नहीं होगा।
  • भले ही आपके घर के आसपास भटकने वाली बिल्ली भटका या जंगली है, यह आपका कर्तव्य है कि इसे कैद करने के लिए एक नागरिक के रूप में, इसे टीकाकरण और रसीकरण / नसबंदी के लिए डॉक्टर के पास ले जाएं। एक बार निष्फल और इलाज किए जाने पर, जंगली बिल्ली को तब रिहा किया जा सकता है जहां आप इसे पा सकते हैं। आपको यह जानकर संतोष होगा कि यह पुन: उत्पन्न करने में सक्षम नहीं होगा और बेघर बिल्लियां की आबादी को बढ़ाने में योगदान नहीं देगा।
  • छवि का शीर्षक Befriend a Wild Cat या बिल्ली का बच्चा चरण 2
    2
    सभी सुरक्षा सावधानी बरतें जंगली बिल्लियों अप्रत्याशित हैं और जब आप उनका दोस्त बनने की कोशिश करते हैं तो आपको सावधान रहना होगा। इन गलतियों के काटने आसानी से, कुछ मामलों में भी गंभीरता से संक्रमित है, तो आप एक लंबे बाजू की शर्ट और लंबी पैंट पहनना है, जब आप जानवर से संपर्क करें
  • क्रोध चिंता का एक और स्रोत है, क्योंकि आपको नहीं पता कि बिल्ली को टीका लगाया है या नहीं। इस मामले में सामान्य ज्ञान का उपयोग करें अगर बिल्ली अपनी बहनें या बढ़ती है, तो वह बीमार दिखती है (गैस्ट्रो, टीरी आँखें, क्रस्ट्स, खांसी / छींकने, सशक्त श्वास) या अजीब व्यवहार करता है, मैत्रीपूर्ण बनने की कोशिश मत करो। पशु चिकित्सा ASL को बुलाओ और घर वापस आओ
  • छवि का शीर्षक Befriend a Wild Cat या बिल्ली का बच्चा चरण 3
    3
    दोस्त बनाने शुरू करें यदि आपके पास यह धारणा है कि यह एक स्वस्थ नमूना है जो रक्षात्मक नहीं है और आप के प्रति आक्रामक नहीं है, तो आप एक निश्चित संबंध स्थापित करने का प्रयास कर सकते हैं। वह जगह ढूंढें जहां पशु बहुत समय बिताते हैं और आस-पास के लिए प्रतीक्षा करते हैं।
  • नीचे बैठो या झूठ, यदि आप कर सकते हैं, या कम से कम बैठो इस तरह आपको कम भयभीत महसूस होगा। थोड़ी देर के लिए उसके साथ रहें और उसे दिखाएं कि आप खतरे में नहीं हैं।
  • आपको दूरी पर रहना चाहिए, लगभग तीन मीटर, ताकि बिल्ली को डराने के लिए नहीं।
  • छवि का शीर्षक Befriend a Wild Cat या बिल्ली का बच्चा चरण 4
    4
    उसे कुछ खाना दो। तीव्र गंध के साथ बिल्लियों के लिए गीला भोजन छोड़ने का प्रयास करें आप इसके लिए इंतजार करते समय इसे लुभाने के लिए कैन्ड टूना का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। आपका लक्ष्य है कि आपकी उपस्थिति को कुछ अच्छी चीज़ों के साथ जोड़ो, जो कि एक मुफ्त भोजन है।
  • केवल एक चीज जिसे आप करना है, पहले दिन के दौरान, अपने निपटान में बहुत सुगंधित भोजन छोड़ना है। फिर, आप बिल्ली को और अधिक करना चाहते हैं, तो आप उसे सूखे क्रोकेट्स का एक मुट्ठी भर दे सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक Befriend a Wild Cat या बिल्ली का बच्चा चरण 5
    5
    ट्यूना के टुकड़े को आप के करीब और करीब रखें। हर दिन बिल्ली खाने के लिए आती है, आप भोजन छोड़ने के करीब और करीब आ जाते हैं। आप भोजन को थोड़ा-बहुत हेरफेर भी कर सकते हैं, जिससे कि आपकी कुछ गंध इस पर अंकित हो। यह जानवर को इसे खाने से हतोत्साहित नहीं करेगा, लेकिन इसे भोजन के साथ सहयोग करने की अनुमति देगा, जो कि उसके दृष्टिकोण से एक अच्छी बात है अपना हाथ बढ़ाएं और इसे सूंघ दें
  • यदि आप अपने कानों को पीछे खींचते या पीछे खींचते हैं, तो इसका मतलब है कि आपके पास बहुत करीब है अपना हाथ थोड़ा और धीरे से निकालें



  • छवि का शीर्षक Befriend a Wild Cat या बिल्ली का बच्चा चरण 6
    6
    उसे कुछ प्यार दिखाओ अंत में, बिल्ली आपसे संपर्क करेगी और आपको एक हाथ बढ़ाया जाना चाहिए जिससे उसे सूंघने की अनुमति मिल सके। समय पर खिलाना और आस-पास बैठो- समय के साथ आप अपना आत्मविश्वास बहुत अधिक प्राप्त कर सकते हैं कि बिल्ली भोजन के लिए दृष्टिकोण करेगी और कुछ दुःख यह जल्दी से होने या ट्यूना को स्वीकार न करें जो आप तुरंत प्रदान करते हैं
  • विधि 2

    एक बिल्ली या एक stray पिल्ला की देखभाल करना
    छवि का शीर्षक Befriend a Wild Cat या बिल्ली का बच्चा चरण 7
    1
    अपने मालिक के लिए खोजें जानने के लिए पड़ोसियों से जानें कि किसी ने बिल्ली को खो दिया है या नहीं। बिल्लियों ने घर छोड़ दिया और पड़ोस के चारों ओर खो गए या घूमते हो सकते हैं। स्थानीय पशु चिकित्सा क्लीनिक या पालतू दुकानें की कोशिश करें और पूछें कि क्या किसी ने एक बिल्ली खो दी है अपने फोन के साथ एक तस्वीर ले लो और यात्रियों को बनाएं - आप सोशल मीडिया पर एक विज्ञापन पोस्ट कर सकते हैं ताकि वह अपने परिवार के साथ बिल्ली में फिर से जुड़ सकें।
    • यदि बिल्ली भटका नहीं है, लेकिन जंगली नहीं है, तो उसके पास लौटने के लिए कोई गुरु नहीं है
  • इमेज का शीर्षक Befriend a Wild Cat या बिल्ली का बच्चा चरण 8
    2
    पशु चिकित्सक के पास ले जाओ जब आप करीब आ सकते हैं और उसे दुखी कर सकते हैं, तो यात्रा के लिए नमूना प्रस्तुत करने के लिए पशुचिकित्सा क्लिनिक में एक नियुक्ति करें और खारिज / नसबंदी यदि आप इसे बर्दाश्त नहीं कर सकते, तो यह पता लगाने के लिए कि वे आपकी सहायता कर सकते हैं या हस्तक्षेप की लागत का समर्थन कर सकते हैं, पशु अधिकार संघ को कॉल करें।
  • बिल्ली के ल्यूकेमिया वायरस की उपस्थिति से इनकार करने के लिए एक रक्त का नमूना लिया जाएगा। यदि परीक्षण सफल होता है, तो डॉक्टर आपके साथ विभिन्न विकल्पों पर विचार करेंगे, जिनमें बिल्लियों के जीवन में अलग-अलग बिल्ली या इच्छामृत्यू से अलगाव होगा। यदि परीक्षण नकारात्मक है, तो मल के नमूने को समझने के लिए अधिग्रहण किया जाता है कि क्या आंतों परजीवी हैं और यदि आवश्यक हो, तो एक प्रभावी उपचार के लिए पशु का पालन करें।
  • इसके अलावा, पशु चिकित्सक अपने नए दोस्त के फर की जांच करेगा ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि यदि आवश्यक हो, तो कोई टिक नहीं है और न ही इन कीटों के खिलाफ इलाज कराएगा। बिल्ली को रेबीज, बिल्ली के समान पेनलेकोपैनिआ और संभवतया बिल्लीली ल्यूकेमिया वायरस के खिलाफ भी टीके लगाया जाएगा। यह त्वचा के नीचे माइक्रोसिप के खारापन / नसबंदी और आरोपण के लिए आगे बढ़ेगा, अगर वांछित हो, भले ही यह अत्यधिक अनुशंसित कदम हो।
  • छवि का शीर्षक Befriend a Wild Cat या बिल्ली का बच्चा चरण 9
    3
    बिल्ली या पिल्ला के लिए एक घर खोजें टीकाकरण और सर्जरी के बाद, आपके पास अच्छे स्वास्थ्य में आपके साथ एक पागल दोस्त है। आपकी वचनबद्धता को जागरूकता से बदला जाएगा कि आपने सड़क के कठिन जीवन से एक जानवर को बचाया। आप इसे अपनाना या एक और प्यार परिवार को ढूंढ सकते हैं जो इसका ध्यान रखता है।
  • टिप्स

    • यदि आप बिल्ली को रखने का फैसला किया है, तो आपको उसे कुछ खिलौने खरीदना चाहिए। उदाहरण के लिए आप स्क्रैच पोस्ट, खिलौने खेल सकते हैं या यार्न की एक सरल गेंद भी कर सकते हैं - यह तब भी व्यस्त रहता है जब आप उसके साथ व्यस्त रहें।
    • यदि बिल्ली अच्छा और अच्छी तरह से खिलाती है, तो यह सुनिश्चित करने के लिए सब कुछ करें कि आपके पास पहले से मालिक नहीं है
    • यदि आपकी उपस्थिति से पशु बहुत डरा हुआ है, तो छोड़ दें आप उसे कुछ खाना छोड़ सकते हैं, कुछ समय बाद वह आपको भरोसा करना शुरू कर सकता है
    • अगर बिल्ली धीरे-धीरे आप की तरफ इशारा करती है, तो इशारे वापस लौटें। इसका मतलब यह है कि आपके बारे में आपके बारे में भावनाएं हैं जो आपने पूरी तरह से स्वीकार कर ली हैं और अपनाया जाने के लिए तैयार हैं। हालांकि, अगर यह आप को निखारने के बिना ठीक करता है, तो आंखों के संपर्क से दूर रहें और न जाएं, क्योंकि यह आपको अपने क्षेत्र छोड़ने की चेतावनी दे रहा है।

    चेतावनी

    • याद रखें, बस एक बिल्ली अपनाने अगर आप अपने जीवन के बाकी के लिए इसे ध्यान रखना या किसी अन्य घर को खोजने के लिए तैयार हैं। यदि आप इसे अब नहीं रख सकते हैं, तो बेहतर है कि एक परिवार को इसे गोद लेना चाहिए, उसे किसी आश्रय में नहीं छोड़ना चाहिए! ये जगहें हमेशा बहुत भीड़ग्रस्त होती हैं, खासकर बिल्लियों, और जब वहाँ कोई जगह नहीं है, तो कई नमूनों को तोड़ने के लिए मजबूर हो सकता है याद रखें कि अगर आपकी बिल्ली को गोली नहीं दी गई है, तो उसकी उपस्थिति में एक और बिल्ली मरने का कारण हो सकता है
    • बिल्ली को छूने के बाद भी अपने हाथों को पूरी तरह से धो लें, जब तक आप इसे पशु चिकित्सक के पास नहीं ले जाते।
    • कभी भी एक बिल्ली की ओर न चलें ये जानवर इसे एक आक्रामक रुख के रूप में व्याख्या करते हैं और आप काट सकते हैं या खरोंच सकते हैं।
    • यदि बिल्ली आक्रामक है, तो मैत्रीपूर्ण होने की कोशिश न करें। यहां तक ​​कि अगर आप इसे प्रबंधित कर सकते हैं, यह अभी भी एक जंगली बिल्ली है और आपको नुकसान पहुंचा सकता है।
    • इंटरनेट पर बिल्लियों के बारे में जानकारी पोस्ट करने से बचें इस तरह, स्वामी इसका दावा कर सकता है, लेकिन वे धोखेबाज, होर्डर्स, लोग जो कुत्ते दौड़ में बिल्लियों का इस्तेमाल करते हैं या प्रयोगशालाओं में उन्हें बेचते हैं, उनसे भी संपर्क कर सकते हैं। अगर आप वास्तव में एक ऑनलाइन विज्ञापन पोस्ट करना चाहते हैं, तो फ़ोटो जोड़ना और जानवर का वर्णन नहीं करना है। असली मालिक आपको एक सटीक विवरण प्रदान करने में सक्षम होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com