बार्क के लिए अपने कुत्ते को कैसे सिखाओ

बार्किंग कुत्ते को उचित मुखर संचार का रूप है कुछ मामलों में, हालांकि, छाल भी व्यवहार समस्याओं का लक्षण हो सकता है। यदि आप मानते हैं कि आपके कुत्ते ने गलत समय या गलत कारणों से भौंकने की आदत विकसित कर ली है, तो आप इस लेख के सुझावों का पालन करके समस्या को हल कर सकते हैं और इसके कारण और कुत्ते को बेहतर ढंग से व्यवहार करने के लिए शिक्षित कर सकते हैं।

कदम

विधि 1

कुत्ते में गलत व्यवहार को रोकना
छवि का शीर्षक ट्रेन कुत्तों न तो बार्क चरण 1
1
चिल्लाहट के कुत्ते की भौंकने को संतुष्ट मत करो। इलाज की तुलना में रोकथाम बेहतर है, और यह कुत्ता शिक्षा में भी सच है: इससे बचने से कि आपका चार-पैर वाला दोस्त गलत तरीके से काम करता है, बाद में काम करने से उन्हें खोना ज्यादा आसान होता है इस रहस्य को सावधानी बरतने के लिए कुत्ते की छाल को महत्व देना या महत्व देना नहीं है। यदि आपके कुत्ते की छाल और आप उसके लिए चुप रहने के लिए चिल्लाते हैं, तो कुत्ते को आपकी चिल्लाहट के संदेश को नहीं समझा जाएगा, लेकिन वह सोचेंगे कि आप अपनी छाल को आराम कर रहे हैं और उससे जुड़ रहे हैं। वास्तव में, कुत्ते, आपकी चीखों की प्रतिक्रिया की छाल के रूप में व्याख्या भी कर सकते हैं: अपने शोर प्रतिबंधों का आदान-प्रदान करके चुप्पी के रूप में अनुमोदन के रूप में, यह संभव है कि आपका कुत्ता भविष्य में छाल को दोहराएगा।
  • छवि का शीर्षक ट्रेन कुत्तों न तो बार्क चरण 2
    2
    कुत्ते को जब यह छाल पर ध्यान न दें अपने कुत्ते पर चिंतित होने के बजाय आरामदायक महसूस करने के बजाय, पहले इसे अनदेखा करने का प्रयास करें अगर कुत्ते को आपके द्वारा प्रतिक्रिया के साथ भौंकने वाली क्रिया को संबद्ध करने का कोई मौका नहीं होगा, तो भविष्य में उस व्यवहार को दोहराए जाने की संभावना कम होगी।
  • छवि का शीर्षक ट्रेन कुत्तों को न तो बार्क चरण 3
    3
    अपने कुत्ते को बिगाड़ें अगर, इसे अनदेखा भी करते हैं, तो कुत्ते कई मिनटों तक भौंकने नहीं बंद कर देता है, उस वस्तु से ध्यान हटाने की कोशिश करें जिस पर यह तय हो। हमेशा भौंकने की अनदेखी करते हुए, जमीन पर कुछ फेंक दो, एक दरवाज़ा खोलो, कुछ ऐसा करें जो आम तौर पर आपके कुत्ते को धक्का देता है कि क्या होता है यह जांचता है।
  • छवि का शीर्षक ट्रेन कुत्तों को न तो बार्क चरण 4
    4
    उस कुत्ते का ध्यान प्रत्यक्ष रूप से निर्देशित करें जो आप सकारात्मक रूप से मजबूत कर सकते हैं। एक बार जब आप कुत्ते को भौंक कर बाहर कर लेते हैं और इसे आपके पास लाते हैं, तो एक आदेश का उपयोग करें जिसे आप पहले से जानते हैं, उदाहरण के लिए "बैठने", और अगर आप बैठते हैं तो उसे इनाम दें इस तरह से आप एक सकारात्मक व्यवहार को मजबूत करेंगे, भौंकने के बाद,
  • अपने कुत्ते की बुनियादी शिक्षा को समर्पित करने की आवश्यकता स्पष्ट है। अपने कुत्ते को बुनियादी आज्ञाओं को ध्यान में रखते हुए, जो आप पहले से ही समझ चुके हैं, गलती से छाल की प्रवृत्ति को मजबूत करने से बचने का सबसे अच्छा तरीका है। अपने कुत्ते को बुनियादी आज्ञाओं को कैसे सिखाना सीखने के लिए, देखें इस अनुच्छेद.
  • क्लिकर के साथ अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करें यह एक शानदार तरीका है कि उसे पता चले कि उसने सही काम किया है, उसे एक सकारात्मक सुदृढीकरण के साथ प्रदान करना जो वह किसी भी स्थिति में हमेशा पहचाना जा सकता है।
  • छवि का शीर्षक ट्रेन डॉग्स नॉट बार्क चरण 5
    5
    कुत्ते को घर में बाहर लाना जब वह बाहर छाल करता है। यदि आपका कुत्ता, जब वह बगीचे में है, तो राहगीरों को छाल देता है, उसे वापस घर ले आओ, लेकिन अपनी कार्रवाई को उसके भौंकने के नतीजे की तरह न देखें- उसे शांत करने के लिए इंतजार करें, उसे पट्टा पर बांध दें और उसे बाहर निकालें। अगले कुत्ते को कुत्ते की छाल जैसे ही उसे तुरंत घर ले आओ, उसे पट्टा पर ले जाना चाहिए इस तरह, कुत्ते के व्यवहार के दौरान अभिनय करते हुए, आप समझेंगे कि बार्किंग का अर्थ है बगीचे में मस्ती का अंत।
  • छवि का शीर्षक ट्रेन कुत्तों को न तो बार्क चरण 6
    6
    बहुत सारे व्यायाम करें कुत्तों के लिए, भौंकने खुद को अभिव्यक्त करने का एक स्वाभाविक तरीका है और वे अक्सर उस भावनात्मक स्थिति को आवाज देने के लिए इसका इस्तेमाल करते हैं, खासकर यदि वे ऊब हैं। कुत्ते को शामिल करना और इसे शैक्षणिक अभ्यासों में संलग्न करना या तो इसका अर्थ है कि आपके पिल्ला समूह का हिस्सा बनते हैं, या उसे इस संभावना से दूर रखते हैं कि वह छाती है क्योंकि वह ऊब है। अपने कुत्ते के साथ एक दिन में कम से कम दो पंद्रह मिनट की प्रशिक्षण सत्र करें और दिन में दो बार बाहर निकलें और ले जाने के लिए जाएं- प्रत्येक दिन कम से कम एक घंटे का व्यायाम करें, खासकर अगर यह बड़ा और ऊर्जावान दौड़ है ।
  • यदि आपका कुत्ता दो दैनिक निकास के बावजूद ऊबड़ में छाल रहा है, तो प्रशिक्षण सत्रों की अवधि बढ़ाने का प्रयास करें
  • विधि 2

    कारण की खोज करें
    छवि का शीर्षक ट्रेन कुत्तों को न तो बार्क चरण 7
    1
    भौंकने के अंतर्निहित कारणों की जांच करता है अपने कुत्ते के व्यवहार को हटाने का पहला कदम यह समझना है कि यह छाती क्यों है आपको कटौती पर काम करना होगा, खासकर यदि आपके कुत्ते को जब आप दूर हो जाते हैं, तो छाल जाती है।
    • भौंकने के कारणों पर वापस जाने के लिए, पड़ोसियों से बात करें उन्हें भौंकने वाले संदर्भ के बारे में पूछें और अगर व्यवहार के दोहरावदार पैटर्न हैं अपने पड़ोसियों को दिखाते हुए कि आप इस समस्या से परिचित हैं और जिस पर आप काम कर रहे हैं, वे आपको उन पर डरा रहे हैं, खासकर यदि वे आपके कुत्ते से परेशान हैं।
    • जब आप घर से दूर होते हैं, तो कुत्ता व्यवहार को रिकॉर्ड करें ऑडियो और वीडियो दोनों के लिए बेहतर है, क्योंकि कुत्ते के रवैए को देखते हुए उन कारणों को सुराग प्रदान कर सकते हैं जो उसे छाल में ले जाते हैं। कई दिनों के लिए अनुपस्थिति के अपने घंटों के दौरान कुत्ते को फिर से शुरू करें और रिकॉर्डिंग की ध्यान से समीक्षा करें। आपके व्यवहार की मंशा को पढ़ने के लिए आपके पास अधिक सामग्री होगी।
  • छवि का शीर्षक ट्रेन कुत्तों न तो बार्क चरण 8
    2
    भौंकने के कारण की स्थापना एक बार पर्याप्त डेटा एकत्र किया जाता है, यह आवर्ती व्यवहार पैटर्न और ट्रिगर करने वाले कारणों का अध्ययन करता है। सबसे आम हैं:
  • वह एक आवश्यकता के जवाब में अपना ध्यान आकर्षित करना चाहता है कुत्ता अपनी जरूरी जरूरतों पर ध्यान देने के लिए छाल सकता है - शौच, भूख, प्यास इत्यादि की आवश्यकता है।
  • वह ऊब या निराश महसूस करता है। उत्तेजना से मुक्त वातावरण में सीमित एक कुत्ता ऊब द्वारा अभिभूत होता है - सबसे ऊर्जावान कुत्ते विनाशकारी हताशा के साथ ऊब के लिए प्रतिक्रिया कर सकते हैं। बार्किंग एक कुत्ते नौटंकी हो सकती है ताकि चिंता को उकसाना हो या मोड़ लगाना हो।
  • वह चिंतित है यदि कोई व्यक्ति, वस्तु या शोर उसे डराता है, कुत्ते भौंकने से प्रतिक्रिया कर सकता है वहाँ स्पष्ट शारीरिक संकेत हैं जो हमें समझने की अनुमति देता है जब एक कुत्ते को डर लगता है, क्योंकि भयभीत मुद्रा में सिर के खिलाफ वापस कान दबाया जाता है और पैरों के बीच की पूंछ होती है।
  • क्षेत्रीय घुसपैठ कुत्तों प्रादेशिक जानवर हैं - किसी भी घुसपैठ - अन्य कुत्तों या लोगों की हो - इसके क्षेत्र में यह आक्रमण करने वाले को धमकाने के लिए छाल कर सकता है। जब कुत्ते क्षेत्र की रक्षा में खड़ा होता है, कान सीधे और पूंछ को उच्च रखता है।
  • वह बहुत उत्साहित हैं मजबूत भावनाओं के प्रति जवाब में कुत्तों की छाल और मास्टर को देखकर सभी की सबसे ताकतवर भावना होती है: आपका पिल्ला आपको फिर से देखने की खुशी के लिए छाल सकता है
  • यह अच्छा नहीं लगता है बाध्यकारी और तंत्रिका संबंधी भौंकने के आधार पर भी विभिन्न स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं: बहरापन, दर्द, भ्रम।
  • छवि का शीर्षक ट्रेन कुत्तों न तो बार्क के चरण 9
    3
    पशु चिकित्सक को कुत्ते ले लो। यदि संभावना है कि आपके कुत्ते को स्वास्थ्य समस्याओं की वजह से छाल, तुरंत अपने डॉक्टर के साथ एक नियुक्ति करना
  • ध्यान रखें कि बूढ़े कुत्ते में, न्युरोोटिक भौंकने में वृहद कुत्ते मनोभ्रंश के लक्षणों में से एक है। यदि यह मामला है, तो आपका डॉक्टर इस विकार के इलाज के लिए विशिष्ट दवाएं लिख सकता है।
  • विधि 3

    गलत बार्किंग ठीक करें
    छवि का शीर्षक ट्रेन कुत्तों न तो बार्क के चरण 10
    1



    प्रेरणा को हटा दें जब आप डिटोनेटर की खोज करते हैं जो आपके कुत्ते को छा लेता है, तो आपको इसे स्वयं को ढक लेना होगा।
    • कुत्ते की छाल क्योंकि यह कुछ प्रकार की पूर्ति करता है एक बार प्रसन्नता हटा दी जाती है, कुत्ते को अब व्यवहार जारी रखने के लिए प्रोत्साहन नहीं मिलेगा।
    • उदाहरण के लिए, यदि घर के अंदर से पास के कमरे में कुत्ते की छाल होती है, तो शटर बंद कर दें या दृश्य को रोकने के लिए पर्दे खींचें। अगर यह बगीचे से उन्हें छाती है, तो इसे घर पर लाएगा जब यह शुरू होगा।
  • छवि का शीर्षक ट्रेन कुत्तों को न तो बार्क चरण 11
    2
    कुत्ते को जब यह छाल पर ध्यान न दें पूरे पुनर्वसन चरण के दौरान यह महत्वपूर्ण है कि आप सुनिश्चित करें कि आप कुत्ते के छाल पर प्रतिक्रिया न करें। कुत्ते अपने चीखों की व्याख्या करते हैं (कोई बात नहीं जो आप कहते हैं) उनके द्वारा दिए गए ध्यान के रूप में, जो आपके क्रोध और झुंझलाहट की परवाह किए बिना कार्रवाई को दोहराते रहना जारी रखने के लिए प्रेरणा को मजबूत करता है।
  • जब आपके कुत्ते की छाल, इसे साकार करने का कोई संकेत न दें। उसे न देखें, उससे बात न करें, उसे दुखी मत करो और, सब से ऊपर, उसे खाना पुरस्कार न दें।
  • ध्यान रखें कि सुधार शुरू करने से पहले आपके कुत्ते का भौंकना अधिक खराब हो जाएगा। वास्तव में, कुत्ते, आपकी प्रतिक्रिया के आदी होने के कारण आपकी उदासीनता को विफलता के रूप में पढ़ा जाएगा और अपने आप को हमेशा की तरह महसूस करने के लिए अधिक छाल करने के बारे में सोचेंगे। हालांकि, कभी भी हार न दें और अपने कुत्ते को अनदेखा न करें, चाहे वह कितना शोर कर रहा हो।
  • यदि आपके पड़ोसी हैं, तो आपको उनसे समझा जाना चाहिए कि आप अपने कुत्ते को छालने के लिए नहीं सिखाने की कोशिश कर रहे हैं और आप क्षणिक बेचैनी के लिए माफी माँगते हैं। यह महत्वपूर्ण है कि वे आपके प्रयासों की भलाई को समझें - इस तरह वे अपने कुत्ते के शोर को स्वेच्छा से सहन करेंगे, बल्कि इसे केवल परेशान करने के बजाय
  • छवि का शीर्षक ट्रेन कुत्तों न तो बार्क चरण 12
    3
    शांत हो जाओ जब आपका कुत्ता भौंकता बंद हो जाता है, तो काटने के कारणों को भ्रमित करने के लिए एक मिनट का इंतजार न करें, और फिर उसे नाश्ते के साथ इनाम दें। यदि आप इसे निपुणता से करते हैं, तो आपका कुत्ता महसूस करेगा कि भौंकने से उसे कोई बोनस नहीं मिलता है, लेकिन हाँ शांत
  • समय के साथ, कुत्ते को पुरस्कार के साथ शांति की स्थिति को जोड़ना शुरू हो जाएगा। इस बिंदु पर, यह धीरे-धीरे इसे पुरस्कृत करने से पहले आवश्यक शांत समय को आगे बढ़ाता है।
  • यदि आप क्लिकर का उपयोग करते हैं, तो याद रखें "क्लिक" कुत्ते को अपना पुरस्कार देने से पहले
  • छवि का शीर्षक ट्रेन कुत्तों को न तो बार्क चरण 13
    4
    अपने कुत्ते का ध्यान खींचें फिलहाल जब कुत्ते की छाल शुरू होती है, तो उस गतिविधि में शामिल करें जो उसके सभी ध्यान को अवशोषित करता है।
  • अपने कुत्ते को "जमीन पर" स्थिति में डालकर पूछें, उदाहरण के लिए, और फिर उसे इनाम दें: बिस्किट को भौंकने के साथ जोड़ने का कोई खतरा नहीं है।
  • यदि कुत्ते का पालन करता है, तो उसे एक अच्छा इलाज के साथ इनाम - लेकिन सिर्फ अगर वह जारी नहीं है या भौंकने फिर से शुरू नहीं करता है
  • छवि का शीर्षक ट्रेन कुत्तों को न तो बार्क चरण 14
    5
    पड़ोसियों को बहुत अधिक असुविधाएं से बचें। जबकि कुत्ते को छालने के लिए फिर से प्रशिक्षित नहीं करना, जहां तक ​​पड़ोसी इसे सुन सकते हैं, जहां तक ​​संभव हो वहां इसे रखने की कोशिश करें। अच्छे परेशानियों से बचने के लिए अच्छे पड़ोसी संबंधों को बनाए रखने का एक शानदार तरीका है।
  • अपने कुत्ते को पड़ोसियों के कारण होने वाली असुविधा के बारे में पता करें - उन्हें अपने पुनः शिक्षा कार्यक्रम के बारे में चेतावनी दें और उन्हें प्रगति पर अद्यतित रखें।
  • अपने पक्ष में पड़ोसियों को एक चतुर विकल्प और साथ ही जरूरी है: किसी गुस्से में पड़ने वाले पड़ोसियों के खिलाफ होने के बजाय किसी के लिए आपको खुशी दिलाना बेहतर है
  • विधि 4

    सही व्यवहार को ध्यान में रखते हुए
    छवि का शीर्षक ट्रेन कुत्तों न की बार्क चरण 15
    1
    क्या कुत्ते को पर्याप्त व्यायाम करना है कुत्ते सामाजिक जानवर हैं और स्वस्थ और संतुलित रहने के लिए पर्यावरण उत्तेजनाओं की आवश्यकता होती है।
    • एक नियमित आधार पर चलने के लिए कुत्ते को बाहर ले जाओ।
    • जब भी आप कुत्ते को पार्क या हरित क्षेत्रों में ले जा सकते हैं, जहां वह चला सकते हैं और स्वतंत्र रूप से स्थानांतरित कर सकते हैं
  • छवि का शीर्षक ट्रेन कुत्तों न तो बार्क चरण 16
    2
    अपने कुत्ते को पर्याप्त ध्यान दें। कुत्ते को एक परिवार के हिस्से की तरह महसूस करने की ज़रूरत है - इसलिए जब आप घर चले जाते हैं, तो अपने कुत्ते को अंदर जाने दो और उन्हें आप और आपके परिवार के संपर्क में रहने दें।
  • जब आप घर पर हों तो अपने कुत्ते को लॉक नहीं होने या पूरी तरह से नजरअंदाज नहीं करें - अकेलेपन आपको परेशान और निराश करेगा, विनाशकारी व्यवहार दिखाने के लिए अधिक इच्छुक
  • छवि का शीर्षक ट्रेन कुत्तों न तो बार्क चरण 17
    3
    लगातार रहें कुत्ते मनुष्यों के असंगतता के चेहरे में भ्रम में हैं - जब आपके कुत्ते की छाल, आप चिल्लाते हैं, लेकिन कभी-कभी नहीं। इसलिए, वह नहीं जानता कि यह छाता कैसे है अगर यह अच्छा काम है या नहीं।
  • विनम्र कुत्ते को पाने का एकमात्र तरीका सुसंगत होना है - बस इतना कि आपका चार-पैर वाले साथी आपको पसंद किए जाने वाले व्यवहारों को अपनाना पड़ेगा और उन लोगों से बचेंगे जिन्हें आप नहीं पसंद करते हैं।
  • छवि का शीर्षक ट्रेन कुत्तों न तो बार्क चरण 18
    4
    कुत्ते को "शांत" आदेश सिखाओ "कुंआ" का जवाब देने के लिए अपने कुत्ते को शिक्षित करना "अच्छा होना" या "चुप रहो" चिल्लाते हुए अधिक उत्पादक है।
  • जैसे किसी भी अन्य शिक्षण को आप कुत्ते को देना चाहते हैं, समानता एक जरूरी है
  • कुत्ते को "स्पीक" कमांड सिखाने से शुरु करें एक मेहमान के आगमन के अनुकरण के लिए दरवाजे पर दस्तखत। जब कुत्ते की छाल, इसे एक क्रोकेट दें (क्लिकर का उपयोग करने के लिए याद रखें यदि कुत्ते को पहले ही प्रयोग किया जाता है) दोहराएं जब तक जवाब चिकनी और ढीला नहीं हो जाता है, लगभग प्राकृतिक है, और कुत्ते आपको इस पुरस्कार को प्राप्त करने के लिए दिखता है। अब ध्वनि संकेत दर्ज करें जो इशारा की आशंका है, उदाहरण के लिए "स्पीक" शब्द।
  • आदेश पर कुत्ते भौंकने के लक्ष्य तक पहुंच गया, "ट्रान्क्विल्लो" में जाता है एक विचलन मुक्त वातावरण में अभ्यास करें। अपने कुत्ते को "टॉक" से पूछो, इसलिए "शांत" कहें जब कुत्ते भौंकने बंद हो जाता है, तो इसे दबाएं (क्लिकर का उपयोग करें यदि कुत्ता पहले से ही यह पहचानने के लिए जानता है)।
  • दोहराएं जब तक कि आपका कुत्ता शांत और इनाम के साथ "शांत" शब्द को जोड़ता है
  • टिप्स

    • हमेशा दयालु और धैर्य रखें और अपने कुत्ते को कभी भी हिट नहीं करें।
    • ध्यान रखें कि कुत्ते की आदतों को बदलने में समय लगता है। आप अपने कुत्ते को शिक्षित नहीं करेंगे कि रात भर छाल न करें या कुछ दिन आपको हर दिन दोनों काम करना पड़ेगा, सप्ताह के लिए - यदि नहीं महीने अधिक आदत कुत्ते में निहित है, जितना अधिक समय तक इसे सीधा करने के लिए ले जाएगा
    • अपने कुत्ते को 8 से 9 घंटों से अधिक समय तक न छोड़ें - भयावह हो रही खतरे और बर्बादी सहित विनाशकारी विचलन को अपनाने का जोखिम।

    चेतावनी

    • "चुप्पी" न करें (अंग्रेजी में, "डेबर्किंग") अपने कुत्ते को डेबर्किंग में शल्यचिकित्सा में कुत्ते को एक कुत्ते को काटने में शामिल होता है, जो खुद को लगभग अपारस रूप से पाता है, केवल एक पतली, कर्कोक छाल का उत्पादन करने में सक्षम होता है। प्रक्रिया सबसे पशु चिकित्सकों द्वारा अमानवीय माना जाता है और इटली में निषिद्ध है जटिलताओं में कठिनाई से ग्रस्त श्वास को लेकर, पुरानी पीड़ा तक, यहां तक ​​कि मृत्यु तक भी हो सकता है। इसके अलावा, जैसा कि प्रक्रिया केवल छाल के यांत्रिकी के साथ हस्तक्षेप करती है, यह बाध्यकारी भौंकने के कारणों को हल नहीं करता है।
    • समान रूप से अनुशंसित नहीं है, विरोधी-भौंकिंग उपकरणों का उपयोग, जैसे कि कॉलर जो विद्युत धारा को जारी करते हैं या कुत्ते की छाल जब खराब खराब होते हैं। डेबर्किंग की तरह, ये उपकरण जानवर के व्यवहार के कारणों पर कार्य किए बिना समस्या को दूर करने का प्रयास करते हैं। इसके अलावा, जैसा कि कुत्तों की इंद्रियां मनुष्य के मुकाबले ज्यादा विकसित होती हैं, क्योंकि ये उपकरण आपकी आंखों के लिए हानिकारक लग सकते हैं, उन्हें जानवरों के लिए क्रूरता का कार्य माना जाता है - यह न कि इन वस्तुओं को दंडात्मक शैक्षिक उपकरण के रूप में लेबल किया गया है , इसलिए वे शायद ही प्रभावी होंगे। कुत्ते को दंड को गलत व्यवहार से नहीं जोड़ा जाएगा - इसके विपरीत, यह अब साबित हुआ है कि कुत्तों को कार्रवाई और इनाम के बीच का कारण लिंक रिकॉर्ड करने में सक्षम हैं, कोमल तकनीक बनाने में कुत्ते शिक्षक के बीच मुख्य विकल्प
    और पढ़ें ... (17)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com