कैसे अपने बगीचे में कुत्तों को बनाने की जरूरतों को हतोत्साहित करने के लिए

यदि आपके बगीचे में लॉन आपके कुत्ते या पड़ोसियों के लिए आवश्यक जगह बनने लगता है, तो पता है कि इसे सुरक्षित दूरी पर रखने के लिए उठाए जाने के उपाय हैं। बाधाओं, repellents और distractions का एक सेट जानवर को प्रोत्साहित करने के लिए अपने बगीचे में शौच नहीं हो सकता।

कदम

विधि 1

बाधाएं स्थापित करें
अपने कुत्ते को शीर्षक के अंतर्गत छवि को चरण 7 के बाहर नियंत्रण रखें
1
एक बाड़ माउंट शायद सबसे स्पष्ट समाधान, यदि आर्थिक दृष्टि से सबसे सुविधाजनक नहीं है, तो कुत्तों को बाहर रखने के लिए बस एक सरल बाड़ है।
  • सुनिश्चित करें कि बाड़ स्थानीय नियमों का अनुपालन करें। पड़ोसी से पूछें या अधिक जानकारी के लिए नगर तकनीकी कार्यालय से संपर्क करें।
  • एक बाड़ एक महंगा महंगी समाधान हो सकता है, लेकिन यदि आप कुत्ते को अन्य तरीकों से मना नहीं कर सकते हैं, तो यह मूल्य के लायक हो सकता है। यदि जानवर छोटा है, तो एक 40 सेमी ऊंची बाड़ ठीक हो सकता है। इसका प्रति मीटर लगभग 15 यूरो खर्च हो सकता है हालांकि, यदि कुत्ते बड़ी और बहुत ऊर्जावान है, तो आपको एक तार जाल के साथ बगीचे को बाड़ देना चाहिए और ऊपर की ओर झुका जाना चाहिए।
  • स्थापना का काम जटिल हो सकता है, खासकर यदि आपने कभी एक बाड़े को कभी भी नहीं रखा है मदद पाने के लिए एक पेशेवर को बदलने के विचार पर विचार करें, लेकिन पता है कि यह महंगा हो सकता है। इंटरनेट में आप लेख या वीडियो ट्यूटोरियल पा सकते हैं और आप हमेशा पड़ोसियों, मित्रों या परिवार से सहायता प्राप्त कर सकते हैं। यदि आपके पड़ोसी के कुत्ते के कारण मल के साथ समस्या है, तो आप कृपया मालिक से पूछ सकते हैं कि आपको लागत के लिए हिस्सा देना होगा जो आपको बाड़े के लिए भुगतान करना होगा।
  • बाड़ के दरवाजे हमेशा बंद रखें और जांच करें कि कोई छेद या पहनने के अन्य लक्षण नहीं हैं।
  • छवि शीर्षक से सुरक्षित हाउसप्लान्ट चुनें जब आपके पास एक बिल्ली का चरण 7 होता है
    2
    पौधों को बाधाओं के रूप में रखें कई लोगों को सौंदर्य कारणों के लिए एक बाड़े लगाने की पसंद नहीं है। अपनी संपत्ति को बंद करने के लिए पौधों को रखें, मुख्य उद्यान के आसपास कुछ झाड़ियों और फूलों को दफन कर, जिससे एक सुखद माहौल पैदा हो।
  • कई पौधे हैं "सबूत कुत्ता"। वे अपने बगीचे तक पहुंचने के लिए कुत्ते को रखने के लिए पर्याप्त और लंबा होना चाहिए। इनमें पेओनी, वर्बेना, इचिनासेआ, रुडबेक्विया इरता, रशियन ऋषि और ओएनिथेरा एक्स्सास्को शामिल हैं। यदि आप अधिक सलाह चाहते हैं, तो स्थानीय नर्सरीमेन से संपर्क करें
  • झाड़ियां एक संयंत्र बाधा बनाने के लिए वैध विकल्प हैं और एक अधिक ठोस सीमा परिभाषित कर सकते हैं लॉरेल, सदाबहार पौधे, एरिकसियस पौधे और एस्केलोनिया उत्कृष्ट समाधान हैं।
  • हालांकि कांटेदार और तीक्ष्ण झाड़ियों, जैसे हॉली और बैरबेरी, कुत्तों के खिलाफ अच्छे बाधा की तरह दिखते हैं, आपको सावधान रहना चाहिए, क्योंकि वे आपकी संपत्ति में प्रवेश करने की कोशिश करते समय उन्हें चोट पहुंचा सकते हैं। आप अपने पड़ोसियों के शिकार को चोट पहुंचाने से रोकना चाहिए।
  • गार्डेन का शीर्षक, जब आप एक कुत्ता चरण 6
    3
    बजरी या गीली घास के साथ एक बाधा बनाएं आप कुछ दानेदार सामग्री को पूरे बगीचे को कवर कर सकते हैं, जैसे बजरी या गीली घास, क्योंकि कुत्तों को आमतौर पर उस पर रौंदना पसंद नहीं है। यह उन्हें आपकी संपत्ति में प्रवेश करने से ख़ुद को त्यागने के लिए हतोत्साहित कर सकता है
  • हार्डवेयर स्टोर और उद्यान केंद्रों में आप विभिन्न सामग्रियों की एक विस्तृत विविधता पा सकते हैं। एक को चुनें जो कुत्ते को असुविधाजनक बनाता है जब वह उस पर चलने की कोशिश करता है, लेकिन उसे चोट नहीं पहुंचाता एक उत्कृष्ट समाधान पाइन सुई या पाइन शंकु द्वारा दर्शाया गया है
  • आप सजावटी बजरी खरीद सकते हैं, अधिमानतः तेज किनारों के साथ, हार्डवेयर स्टोर और उद्यान केंद्रों पर। कुत्ते इस प्रकार की सामग्री पर चलने से बचते हैं, क्योंकि उन्हें पैर पैड पर दर्द महसूस होता है। हालांकि, इस समाधान का नकारात्मक पक्ष यह है कि बहुत से लोगों को यह भद्दा लगता है। अगर आपको सौंदर्य सामग्री के कारण इस सामग्री के उपयोग के बारे में संदेह है, तो आप एक रॉक गार्डन बनाने पर विचार कर सकते हैं, वैकल्पिक रूप से। हालांकि, यह समाधान हमेशा आपके उद्देश्य के लिए प्रभावी नहीं है, क्योंकि कुत्ते यहां और वहां की व्यवस्था की पत्थरों और चट्टानों पर आसानी से स्थानांतरित करने में सक्षम हो सकता है।
  • आपके स्पिरंकलर्स चरण 2 को कैलिब्रेट करें
    4
    बुझानेवालों के लिए ऑप्टा एक सिंचाई प्रणाली बगीचे से कुत्तों को डराने का एक शानदार तरीका हो सकता है। पशु उन क्षेत्रों से बचने के लिए सीखेंगे जहां वे समय-समय पर गीली हो जाते हैं।
  • गति संवेदक के साथ एक बुझानेवाले शायद सबसे अच्छा समाधान है। आप एक DIY केंद्र में या यहां तक ​​कि ऑनलाइन भी प्राप्त कर सकते हैं सिस्टम स्वचालित रूप से तब सक्रिय हो जाता है जब यह बगीचे में घुसता है जब कुत्ते आंदोलन और स्प्रे का पता लगाता है।
  • कुत्तों को अपने बगीचे को एक अप्रत्याशित बौछार के साथ जोड़ना सीखना होगा और अंततः वे समझ जाएंगे कि उन्हें दूर रहना होगा।
  • विधि 2

    डायवर्सिवेटिव बनाएं
    गार्डेन का शीर्षक वाला छवि जब आप एक कुत्ता कदम 14
    1
    एक सटीक क्षेत्र को परिभाषित करें जिसमें कुत्ते को बचाया जा सकता है इन जानवरों के बगीचों में एक बुरा इरादे के साथ उनकी जरूरत नहीं है उन्हें बस की तरह उपयोग करने के लिए एक जगह की आवश्यकता है "शौचालय" और शायद आपकी संपत्ति उनकी आँखों को आमंत्रित कर रही है। अगर आपको अपने कुत्ते का प्रबंधन करना है, या कम से कम आप पड़ोसी की उपस्थिति को ध्यान नहीं देते हैं, तो आप एक ऐसी जगह तैयार कर सकते हैं जो जानवरों को आकर्षित करती है, जिसमें वे अपने शारीरिक कार्यों को बगीचे से दूर कर सकते हैं।
    • एक छायांकित क्षेत्र चुनें कुत्तों को सीधे अपने आप को सीधे सूर्य को उजागर नहीं करना पसंद करते हैं जब संभव हो। सुनिश्चित करें कि यह एक पर्याप्त स्थान है, जहां जानवर चल सकता है और खेल सकते हैं - आपको निर्दिष्ट क्षेत्र में खिलाने, पानी और निबब्ले को भी आकर्षित करना चाहिए।
    • एक सतह बनाएं जिस पर जानवर आराम से चल सकता है, जैसे कि लकड़ी के चिप्स, छाल या पत्ते आदर्श समाधान रेत और मिट्टी का मिश्रण है, क्योंकि कुत्तों को खोदना पसंद है और यह सामग्री उनके पंजे के नीचे नरम है।
    • सकारात्मक सुदृढीकरण का उपयोग करें कुत्ते की सराहना करते हैं जब वह उसके लिए चुने हुए इलाके में प्रवेश करता है और उसे पसंद किए जाने वाले भोजन के साथ उसे इनाम देता है।
  • छवि शीर्षक वाला गार्डेन जब आपको एक कुत्ता चरण 11 है
    2



    अपने बगीचे से गुजरने वाली एक सड़क बनाएं कभी-कभी कुत्ते निजी संपत्तियों में प्रवेश करते हैं क्योंकि वे अपने रास्ते पर हैं इसके बजाय यह बाग के बगल में एक मार्ग बनाता है, लेकिन इसे पार नहीं करता है। यदि यह नरम और आमंत्रित है, तो कुत्ते शायद इस पर चलना पसंद करेंगे और अपने पौधों को नष्ट कर दे देंगे।
  • आप गीली घास डालकर नरम और कुत्तों के लिए उपयुक्त डालकर निशान बना सकते हैं। यदि आपके पास कालीन के स्क्रैप के कटआउट हैं, तो पता है कि ये सही समाधान हैं, साथ ही साथ पृथ्वी और रेत का मिश्रण।
  • यदि आप कुत्ते के लिए सुखद सामग्री चुनना चाहते हैं और साथ ही बगीचे में आनंदमय ढंग से सुखदायक हो, तो आप पत्थर के कदम उठा सकते हैं या रंग की टाइलें लगा सकते हैं। यहां तक ​​कि एक ठोस पथ काफी आम है और दोनों लोगों और कुत्तों के लिए उपयुक्त साबित होता है। ठोस मार्ग के नकारात्मक पहलू को लागत और स्थापना की कठिनाई के द्वारा प्रतिनिधित्व किया जाता है।
  • इमेज का शीर्षक घर ट्रेन एक वृद्ध कुत्ता चरण 6
    3
    कुत्ते को प्रशिक्षित करें यदि आप हमेशा उसे पकड़ लेते हैं, जब वह अपनी आवश्यकताओं की पूर्ति करता है, हालात का फायदा उठाने के लिए उसे सिखाने के लिए कि व्यवहार गलत है कुत्ते मनुष्य को संतुष्ट करना चाहते हैं और आमतौर पर प्रशिक्षण के लिए सकारात्मक प्रतिक्रिया देते हैं।
  • अपना ध्यान पाने के लिए जोर से मारो और उसे बाधित करें एक कहो "नहीं" तय किया और बगीचे से तुरंत बाहर ले जाओ।
  • यदि आपने पहले से ही यार्ड में विशिष्ट स्थान निर्दिष्ट किया है, जहां कुत्ते को मलबा कर सकता है, तो उसे वहां ले आओ। अन्यथा, उसे सड़क पर ले जाएं और उसे फुटपाथ पर अपने शरीर के कार्यों को करने दें।
  • अपने पड़ोसियों को शामिल करें यदि वे अपने कुत्तों को स्वतंत्र रूप से चलाने के लिए अनुमति देते हैं और आपको पता है कि जानवरों ने अपने बगीचे को अपने बाथरूम के रूप में चुना है, तो पड़ोसियों से बात करें। कृपया उनसे पूछो कि वे कुत्तों को आपकी संपत्ति में शौच करने से रोकते हैं।
  • विधि 3

    बगीचे में हस्तक्षेप
    प्लांट मैरिगोल्ड्स स्टेप 22 नामक छवि
    1
    आपके द्वारा चुने गए उर्वरकों को बदलें। कभी-कभी उर्वरकों का प्रयोग किया जाता है जो अनजाने में कुत्तों के लिए आकर्षक हो सकता है। निषेचन मोड और उत्पाद के प्रकार को बदलकर आप अपने देश में प्रवेश करने से पशुओं को हतोत्साहित कर सकते हैं।
    • कुत्तों को नई गंध या गंध पर बहुत दृढ़ता से प्रतिक्रिया होती है और अचानक बदलावों से डर लगता है, क्योंकि वे उस क्षेत्र में एक नए जानवर की उपस्थिति के संकेत के रूप में उन्हें व्याख्या कर सकते थे। आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले उर्वरकों को समय-समय पर बदलते हैं, इसलिए कुत्ते को बंद होने से बचा जाता है।
    • जैव उर्वरक ठीक हैं, लेकिन वे कुत्तों को आकर्षित करने वाली गंध को छोड़ सकते हैं आपके द्वारा उपयोग किए गए उर्वरकों के बारे में ऑनलाइन जानकारी खोजें, यह देखने के लिए कि क्या अन्य लोगों को किसी विशेष उत्पाद के साथ एक ही समस्या है।
    • कुछ मामलों में लोगों को कुत्तों को खाए रखने के लिए, उर्वरकों के साथ संयोजन में कृन्तकों और वन्यजीवों के लिए रिपेलेंट का इस्तेमाल करने के लिए परीक्षा दी जाती है। दुर्भाग्य से इन प्रजनकों में कोयोट मूत्र होता है जो वास्तव में उन्हें आकर्षित करती है। कुत्तों से बगीचे की रक्षा करने के प्रयास में इन उत्पादों का उपयोग न करें
  • छवि 30 दिन के अंदर प्लांट अ परफेक्ट गार्डन पिक्चर शीर्षक से चरण 1
    2
    क्षेत्र को अच्छी तरह से साफ करें कुत्तों को उसी स्थान पर वापस जाना पसंद है अगर उन्हें लगता है कि यह अच्छा है। जब एक कुत्ते एक शौचालय के रूप में आपके बगीचे का उपयोग करता है, तो यह एक गंध जारी करता है जो अन्य नमूनों का मानना ​​है कि उन्हें अपनी खुद की चीज़ करने की अनुमति है इस कारण से, मल को निकालने के बाद आपको पूरी तरह साफ करना होगा।
  • कुत्ते अक्सर एक ही स्थान में पेशाब करते हैं जहां वे शौच करते हैं। पौधों और घास पर जल के चिड़चिड़ापन के उनके मुर्गे के पत्तों को छोड़ देते हैं, फिर जैसे ही आप मल को हटा देते हैं, उसी तरह क्षेत्र को एक बगीचे नली के साथ कुल्ला। इस तरह से यह मूत्र की अम्लता को बेअसर करता है और इसके प्रभाव को कम करता है।
  • आप क्षेत्र में खाद भी बना सकते हैं, क्योंकि इसमें मिट्टी के जीव हैं जो कि मिट्टी के रसायन विज्ञान और जैविक संरचना को संतुलित करते हैं। बस खाद की थैली को कुत्ते की पहुंच से दूर करने के लिए याद रखना
  • प्लास्टिक के बैग में सील करने के बाद सभी मलमल सामग्री को एक डंपीस्टर में फेंकता है। आपको अन्य कुत्तों को आकर्षित करने से गंध को रोका जाना चाहिए।
  • गार्डेन की छवि जिसका शीर्षक है एक कुत्ता चरण 5
    3
    पशुओं को दूर रखने के लिए रिपेलेंट का उपयोग करें चाहे यह एक कलात्मक या वाणिज्यिक उत्पाद है, कई रिपेलेंट कुत्तों को अप्रिय गंध दे देते हैं या परेशान करने वाली उत्तेजना पैदा कर देते हैं, जो उन्हें आपकी संपत्ति में प्रवेश नहीं करने देते हैं
  • यह अच्छी तरह से जाना जाता है कि आसपास के क्षेत्र, पौधों या जैतून का तेल, बादाम या लहसुन के साथ बगीचे की परिधि छिड़काव करके यह खाड़ी में कुत्तों को रखने के लिए संभव है।
  • अमोनियम और सिरका में एक अप्रिय गंध होता है जो पशुओं को दूर करता है। बगीचे के चारों ओर इन उत्पादों में कपास की गेंदों को व्यवस्थित करें, खासकर जहां कुत्ते पहले से पहले से गंदे हुए हैं। इस तरीके से आपको एक्सेस को रोकने में सक्षम होना चाहिए।
  • अक्सर घरेलू उपचार निर्णायक या पूरी तरह से बेकार हो सकते हैं। कुत्ते दोनों ऑनलाइन और पालतू जानवरों के स्टोर के लिए विशिष्ट पुनरावृत्त हैं जो कि पर्यावरण के अनुकूल और जानवरों के लिए हानिकारक भी हैं। हालांकि, वे काफी महंगे हैं, 50 से 60 यूरो के बीच की औसत कीमत के साथ, जबकि अन्य रिपेलेंट्स लगभग 10 यूरो हैं।
  • कुछ वेबसाइट्स साइट्रस फलों और केयेनी मिर्च की सलाह देते हैं। हालांकि, आप उन्हें का उपयोग करने से बचना चाहिए क्योंकि खट्टे फल संभवतः कुत्तों के लिए विषाक्त हैं। यद्यपि सभी नमूनों खट्टे फल की प्रतिकूल प्रतिक्रिया को दर्शाती हैं, मामले सामने आए हैं जहां पशु वे इस कारण से यह बेहतर है सावधानी की ओर गलती करने के लिए compromessa- दिया है के स्वास्थ्य। कायेने का काली मिर्च कुत्ते के चेहरे, पंजे और त्वचा को परेशान करता है। आपको उसे अपने बगीचे तक पहुंचने से रोकने के प्रयास में अनजाने में उसे चोट पहुंचाई नहीं है।
  • टिप्स

    • आप यह समझ सकते हैं कि कुत्ते ने बगीचे में मृत और पीले घास के दागों और पीड़ित पौधों से पेश किया है।
    • जब आप टहलने के लिए अपने कुत्ते को लेते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप दूसरों के बगीचे में कभी भी कमी न करें यह व्यवहार उसे भ्रमित कर सकता है और उसे विश्वास करने के लिए नेतृत्व कर सकता है कि उस बगीचे का उपयोग करना एक अच्छी बात है

    चेतावनी

    • कुत्ते की मल में बैक्टीरिया, कीड़े, वायरस और अन्य रोगजनकों होते हैं बगीचे की सफाई करते समय प्लास्टिक के दस्ताने पहनें और फिर अपने हाथों को अच्छी तरह धो लें।
    • यदि आपको संदेह है कि जो नमूना आपके बगीचे को शौचालय के रूप में इस्तेमाल कर रही है, तो इस क्षेत्र में स्थानीय स्वास्थ्य प्राधिकरण या पशु संगठन से संपर्क करें। दोनों जानवर को उबरने के बारे में चिंता करेंगे
    • कुछ लोग निवारक के रूप में mothballs का उपयोग करते हैं - हालांकि, यह जानवरों के लिए एक जहरीला उत्पाद है और अनुशंसित नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com