खरगोशों से छुटकारा पाने के लिए

खरगोश लगभग कहीं भी रहते हैं और आमतौर पर अपेक्षाकृत हानिरहित होते हैं। हालांकि, अगर जनसंख्या बहुत बड़ी हो गई है, अगर वे कवर के लिए शेड या अन्य इमारतों के नीचे छेद खुदाई कर रहे हैं, या अपने बगीचे से बाहर खा रहे हैं, तो आप कुछ कार्रवाई करने के लिए उनमें से छुटकारा पाने के लिए आवश्यकता हो सकती है। यद्यपि आप अपनी संपत्ति से बाहर खरगोश की आबादी को खत्म नहीं कर सकते हैं, वहाँ बातें आप कर सकते हैं उनकी संख्या कम करने के लिए कर रहे हैं।

कदम

विधि 1

खरगोशों को हतोत्साहित करने के लिए आवास बदलें
छवि का खिताब छुटकारा सब्त के चरण 1
1
उन जगहों को कम करने के लिए जमीन को स्पष्ट रखें जहां खरगोश छिपाने के लिए प्यार करते हैं घास काटा हुआ रखें, बेकार वनस्पति को हटा दें और नियमित रूप से पौधे के अवशेषों को साफ करें। झाड़ियों और झाड़ियों की निचली शाखाओं को काटें और हटा दें, जो खरगोश छिपाने के लिए उपयोग करते हैं।
  • छवि का खिताब छुटकारा दो खरगोशों के चरण 2
    2
    शेड, आंगन, सीढ़ियों और कहीं और वे आश्रय पा सकते हैं के तहत छेद सील। संभावना है कि खरगोश खोलने फाटकों संरचनाओं दांत से काटना होगा कम करने के लिए 2.5 सेमी या उससे कम, का एक जाल के साथ लकड़ी या धातु जाल के टुकड़े का उपयोग।
  • छवि का खिताब छुटकारा पाने के खरगोश के चरण 3
    3
    सभी जल स्रोत निकालें या बाड़ लें ताकि खरगोश उनसे आकर्षित न हों।
  • छवि का शीर्षक सब्त की सड़कों का चरण 4
    4
    खरगोश को रोकने के लिए विकर्षक पौधों को रखो। सबसे कुशल पौधों भूल मुझे-नहीं (Myosotis), हिमालय Balsam (Impatiens), बैलाडोना (Amaryllis), Dicentra Formosa, Digitalis, daylily, फर्न, आइवी लता, pachysandra हैं और अन्य
  • छवि का शीर्षक, सब्त की सड़कों को निकालें चरण 5
    5
    अपने पिछवाड़े में कुछ छोटे से प्यार वाले खरगोशों को जोड़ें खरगोश ओक, पाइन, मेपल, स्प्रूस, देवदार और मैगनोलिया पेड़ से बचते हैं।
  • विधि 2

    गार्डन से खरगोशों को दूर रखें
    छवि का शीर्षक छुटकारा सब्त का चरण 6
    1



    खरगोशों को बाहर रखने के लिए बगीचे की बाड़ लगाना तार जाल अच्छी तरह से काम करता है अगर मेष 2.5 सेमी या उससे कम है। Sotterra जमीन के नीचे 15-20 सेमी में बाड़, आदेश से बचने कि खरगोश खुदाई कर सकते हैं, और यह जमीन के ऊपर उच्च कम से कम 60 सेमी रखने के लिए।
  • सब्ज़िट रिट ऑफ रब्बिट्स चरण 7
    2
    स्वत: बुझानेवाले स्थापित करें जो एक गति संवेदक द्वारा सक्रिय हैं यदि हर बार जब वे बगीचे में प्रवेश करते हैं तो खरगोशों को पानी से छिड़का जाता है, तो संभवतः ऐसा करने में रुचि खो जाएगी।
  • छवि का शीर्षक छुटकारा सब्त का चरण 8
    3
    एक प्राकृतिक विकर्षक की कोशिश करो हालांकि इस प्रकार के परिणामों के आधार पर अलग-अलग होते हैं, कुछ घरेलू उपाय खरगोशों को हतोत्साहित करने में मदद कर सकते हैं।
  • पौधों के चारों ओर रक्त के आटे, लाल मिर्च का काली मिर्च, खाद या कुत्ते के बाल या मानव बाल फैलाएं।
  • मिर्च सॉस और पानी या सिरका के समाधान के साथ पौधों को स्प्रे करें और प्रत्येक बारिश के बाद इसे दोबारा दोहराएं। यह समाधान फसल के बाद सब्जियों से दूर धोया जा सकता है, इसलिए यह उनके स्वाद को प्रभावित नहीं करता है।
  • बीट्रेक्स युक्त कड़वा स्वाद के साथ एक स्प्रे विकर्षक का प्रयोग करें आप इसे सजावटी पौधों के लिए बेचा जाने वाले उत्पादों में पा सकते हैं। हालांकि, बागवानी पौधों पर इसका इस्तेमाल न करें क्योंकि यह उत्पाद के स्वाद को प्रभावित करेगा।
  • विधि 3

    खरगोशों से छुटकारा पाने के अन्य तरीके
    छवि का खिताब छुटकारा पाने के खरगोशों के चरण 9
    1
    उन्हें जनसंख्या को छोटे रखने के लिए शिकार करें हमेशा उनका प्रयास करें जब उनका मौसम हो, और लाइसेंस नियमों का पालन करें।
  • छवि का खिताब छुटकारा पाने के खरगोशों के चरण 10
    2
    पिंजरों का इस्तेमाल उन्हें फंसाने के लिए उन्हें सेब के साथ जाल में खींचें, जो खरगोश का पसंदीदा भोजन है, या मूंगफली का मक्खन की एक छोटी मात्रा का उपयोग करें। नियमित रूप से जाल की जांच करें और खरगोशों को जितनी जल्दी संभव हो, एक बार कैद कर लें। कृत्रिम को संभालने और जारी करने के दौरान सुरक्षात्मक दस्ताने पहनें।
  • अपने क्षेत्र में स्थानीय स्वास्थ्य प्राधिकरण से संपर्क करें, या कानून के बारे में जानने के लिए वन रेंजर। उदाहरण के लिए, लगभग सभी में अमेरिका यह जंगली खरगोशों कि फंस गया की राज्य के स्वामित्व वाली क्षेत्रों में जारी करने के लिए कानूनी है कहा गया है। अपने राज्य के कानूनों की जांच करें।
  • छवि का खिताब छुटकारा पाने के खरगोशों के चरण 11
    3
    जानवरों और कीटों के विघटन में विशेषज्ञता वाली कंपनी को बुलाएं जो कि खरगोशों को पकड़ और रिहा सकता है। यदि आप इसे नहीं करना चाहते हैं, तो उन्हें कहीं और खरगोशों को पकड़ने और मुक्त करने के लिए निरुपित करें।
  • टिप्स

    • एक बिल्ली या कुत्ते को बाहर रखने से खरगोशों का निवारक हो सकता है - लेकिन यह जानवरों पर ही निर्भर करता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com