कैसे अपने बनी के बालों को साफ और समुद्री मील के बिना रखने के लिए

यदि आपके पास एक पालतू (विशेष रूप से लंबे समय तक एक अंगोरा की तरह) खरगोश है, तो आप समझ सकते हैं कि समुद्री मील से छुटकारा पाने के लिए कितना मुश्किल है समुद्री डाकू और हेयरबॉल को रोकने या निकालने का तरीका जानने के लिए इस लेख को पढ़ें

कदम

भाग 1

बाल समुद्री मील और बोल्ट को रोकें
अपने खरगोश को रखें शीर्षक वाला चित्र`s Fur Clean and Untangled Step 1
1
अपने बनी के बाल ब्रश करें क्या करता है "ब्रश" यह खरगोश की नस्ल पर निर्भर करता है। आप छोटे बाल है, तो आप सहज महसूस कर सकते हैं: एक कंघी का प्रयोग कई बार एक हफ्ते और एक नरम ब्रश दैनिक पिस्सू से हार बाल हटाने और hairballs (नीचे चर्चा) को रोकने के लिए। यदि आपके पालतू एक लंबे बालों वाले है, पता है कि तुम, विशिष्ट उपकरणों के बाल tangles हटाने के लिए पिस्सू कंघी, एक विस्तृत दाँत कंघी, एक नरम ब्रश और यदि आवश्यक हो का उपयोग कर ध्यान से प्रत्येक दिन prendertene। एक विचार प्राप्त करने के लिए इन उपकरणों की इंटरनेट चित्रों पर खोजें।
  • अपने खरगोश को रखें शीर्षक वाला चित्र`s Fur Clean and Untangled Step 2
    2
    अक्सर बालों के झड़ने (हर 2/3 दिनों की अनुशंसा) को रोकने के लिए पपीता बार या अनानास के वुडसी केंद्र खाने से। खरगोशों को बिल्ली की तरह बालियां नहीं फेंक सकते हैं, इसलिए अपने स्वयं को नियमित रूप से ब्रश करें ताकि वे सबसे ज्यादा मृत बालों से छुटकारा पा सकें, इससे पहले कि वे इसे निगल सकें। इसके अलावा, यदि आप उन्हें इन दो खाद्य पदार्थों को खाने के लिए देते हैं, तो जोखिम कम हो जाएगा अनानास का मध्य भाग भी इस समस्या के लिए एक उत्कृष्ट उपाय है।
  • अपने खरगोश को रखें शीर्षक वाला चित्र`s Fur Clean and Untangled Step 3
    3
    मुझे इसे अकेले करना है हर खरगोश के मालिक इस बात की पुष्टि करेंगे कि ये जानवर बहुत कम हैं, कम से कम जितनी बिल्लियों! ज्यादातर खरगोश शौचालय शुरू करने से पहले सामने पंजे में से एक को टैप करते हैं। जब आपका हो, उसे अकेला छोड़ दें: जाहिर है वह खुद को साफ करने की आवश्यकता महसूस करता है! इस ऑपरेशन के दौरान वह अपने कानों को बार-बार रगड़ने के लिए पहले से ही पांवों का इस्तेमाल करेगा। यह उन्हें साफ करने का एक तरीका है, लेकिन विटामिन डी लेने के लिए उन पर जम जाता है। ऐसा करना उनके लिए महत्वपूर्ण है, इसलिए उसे बाधित करने की कोशिश न करें
  • अपने खरगोश को रखें शीर्षक वाला चित्र`s Fur Clean and Untangled Step 4
    4
    एक विकल्प: फर कतरनी यदि आपके खरगोश का फर बहुत लंबा है, तो इसकाटने से वास्तव में मदद मिलेगी। इसे लगभग 3 सेमी लंबा रखने की कोशिश करें
  • भाग 2

    समुद्री मील और टेंगल्स को हटा दें
    अपने खरगोश को रखें शीर्षक वाला चित्र`s Fur Clean and Untangled Step 5
    1



    टाँगल्स को दूर काटें यदि बाल बहुत उलझ रहे हैं, हाथ से उन्हें सुलझाने की कोशिश कर रहे हैं तो अनावश्यक दर्द और जानवरों पर तनाव हो सकता है। बाल को सीधे तेज कैंची से काटने के लिए बेहतर है, लेकिन एक गोल टिप के साथ। यदि नुकसान हानिकारक है और यदि आप एक विकल्प खोजने के लिए निर्धारित हैं, तो निम्नलिखित पढ़ें।
  • अपने खरगोश को रखें शीर्षक वाला चित्र`s Fur Clean and Untangled Step 6
    2
    शिशु मकई स्टार्च पर छिड़क यह मकई स्टार्च होना चाहिए, क्योंकि तालक काम नहीं करेगा। कॉर्नस्टार्च एक हल्के और गैर विषैले स्नेहक के रूप में कार्य करेगा और नौकरी को आसान बनाने के लिए समुद्री मील पिघलने में मदद करेगा। यह मार्ग परिहार्य है, लेकिन उपयोगी है।
  • अपने खरगोश को रखें शीर्षक वाला चित्र`s Fur Clean and Untangled Step 7
    3
    खरगोश की त्वचा और गुच्छा के बीच अपनी उंगलियों को स्लाइड करें और मजबूती से पकड़ो। इंसानों के लिए, यह चाल बहुत दर्द को कम करेगी। सुनिश्चित करें कि इस ऑपरेशन के दौरान फर को न खींचें।
  • अपने खरगोश को रखें शीर्षक वाला चित्र`s Fur Clean and Untangled Step 8
    4
    इसे जोड़कर गाँठ को सुलझाना ऐसा करने के कई तरीके हैं, और उनमें से लगभग सभी प्रभावी हैं आपको लगता है कि एक सूट खोजें और आराम से अपने बनी डालता है।
  • टिप्स

    • कुछ प्रसन्नता उपचार को और अधिक मनोरंजक बना देगा

    चेतावनी

    • यदि आप ब्रश और कॉम्ब्स को धातु के दांतों के साथ उपयोग करते हैं, तो बहुत सावधान रहें, क्योंकि खरगोशों में बहुत नाजुक त्वचा है और आप उनको चोट पहुंचाने का जोखिम ले सकते हैं।

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com