कैसे एक कुत्ते के कोट से समुद्री मील ब्रश करने के लिए

एक कुत्ते के कोट में बने समुद्री मील को हटाने का सबसे अच्छा तरीका उन्हें पहली जगह बनाने से रोकना है। समुद्री मील केवल समय के साथ खराब हो सकता है, इसलिए उन्हें जितनी जल्दी हो सके हटाया जाना चाहिए। यह गाइड आपको उन्हें खोलने में मदद करेगा।

कदम

ब्रश मैट्स ऑफ़ द डॉग हेयर चरण 1 नामक छवि
1
यदि सवाल में कुत्ता बड़ा है, तो उसे अपने पैरों पर झूठ बोलने दें। या आप जमीन पर बैठकर अपनी गोद में आराम कर सकते हैं। आप अपनी वरीयताओं के आधार पर यह एक बड़ी सतह पर झूठ भी कर सकते हैं।
  • ब्रश मैट को डॉग हेयर चरण 2 से बाहर शीर्षक वाली छवि
    2
    यदि कुत्ते छोटा है, तो उसे अपनी बाहों में डाल दें और उसे आसानी से महसूस करें (इस ऑपरेशन में कुछ अतिरिक्त हाथ सुविधाजनक हैं, अगर आप किसी को आपकी मदद करने के लिए मिल जाए)। अगर उसे ब्रश होने पर स्ट्रोक किया जाता है, तो कुत्ते को और अधिक आरामदायक महसूस होता है।
  • ब्रश मैट को डॉग हेयर चरण 3 से बाहर चित्रित किया गया चित्र
    3
    एक समय में एक छोटे से क्षेत्र पर कब्जा करें, नीचे के क्षेत्र से और कानों के आसपास से शुरू करें, ताकि आप तुरंत खराब स्थिति से छुटकारा पाएं। अगर यह ऑपरेशन बहुत लंबा हो जाता है तो कुत्ते थक सकता है
  • ब्रश मैट्स ऑफ़ द डॉग हेयर स्टेप 4 नामक छवि
    4
    आपको एक समय में केवल कुछ नोड्स को निकालना पड़ सकता है, लेकिन यदि आप धीरे से कंघी कर सकते हैं, तो कुत्ते भी सो सकते हैं।
  • ब्रश मैट को डॉग हेयर चरण 5 से बाहर चित्रित किया गया चित्र
    5
    एक धातु ब्रश धीरे और धीरे धीरे उपयोग करें, सिरों से गाँठों को अनग्यांकित करें ब्रश धीरे-धीरे फर के ढेर की तरफ, मेष को जड़ से दृढ़ता से पकड़ कर सुनिश्चित करें।
  • कुत्ते के बाल चरण 6 के बाहर ब्रश मैट नाम वाली छवि
    6
    यह हिस्सा बहुत महत्वपूर्ण है अपनी उंगलियों के साथ समुद्री मील अलग करें: इस तरह आप छाता फर ढीला कर देते हैं और फिर ब्रश आसानी से हो जाता है बाहरी छोर से ब्रश को याद रखें, ब्रश को अंदर और बाहर चलाना
  • ब्रश मैट्स ऑफ़ द डॉग हेयर चरण 7



    7
    इसमें कुछ समय लग सकता है, लेकिन कुत्ते को परेशान करने से पहले सत्र में मिल सकने वाले सभी नोड्स को अनसुखे। अन्यथा, कुत्ते भविष्य में पर्याप्त रूप से पर्याप्त नहीं रह सकता है
  • ब्रश मैट्स ऑफ़ द डॉग हेयर चरण 8
    8
    समय-समय पर अपने कुत्ते को पुरस्कार देने के लिए उसे अभी भी खड़े होने के लिए इनाम दें
  • ब्रश मैट आउट ऑफ़ डॉग हेयर चरण 9
    9
    यदि गाँठ बहुत तंग है और किसी क्षेत्र में बहुत दिखाई नहीं दे रहा है, तो आप इसे काट भी कर सकते हैं। बाल जल्दी वापस बढ़ेगा तेज कैंची और संभवत: केवल एक ब्लेड का उपयोग करना, त्वचा के साथ बाल के साथ कैंची को ध्यान से ले जाएं, फिर कैंची को बाल विकास की दिशा में स्लाइड करें। कभी भी त्वचा के पास सीधे समुद्री मील में कटौती नहीं करते त्वचा को उलझन में खींच लिया जा सकता है और आप कुत्ते को चोट पहुंचा सकते हैं। इसके अलावा, बाल की दिशा में काटने के बाद एक अधिक प्राकृतिक देखो देता है जब समाप्त हो जाता है कई छोटे हिस्सों में गाँठ को काट लें और उन्हें अपनी उंगलियों से ढंकाएं और फिर उन्हें दूर ब्रश करें।
  • ब्रश मैट्स ऑफ़ द डॉग हेयर स्टेप 10 नामक छवि
    10
    ब्रशिंग चरण समाप्त करने के बाद, अपने कुत्ते को एक स्वादिष्ट इनाम दें और शायद उसे चलना चाहिए। आप लगभग फिर से इस ऑपरेशन से गुजर नहीं पाएंगे।
  • ब्रश मैट को डॉग हेयर चरण 11 से बाहर चित्रित किया गया चित्र
    11
    सुनिश्चित करें कि आप अपने कुत्ते के कोट के प्रत्येक क्षेत्र को ब्रश और कंघी बनाते हैं, इसलिए समुद्री मीट अब और नहीं बनेंगे यदि आप गीला क्षेत्र में रहते हैं तो सूक्ष्म इलाकों की तुलना में पैंट में समुद्री मील का निर्माण अधिक होता है। क्षेत्र जैसे कि बगल, कानों के पीछे, पीछे और छाती वे हैं जहां समुद्री मील सबसे अक्सर बनते हैं, क्योंकि वे अधिक गर्भपात, खरोंच से बैठते हैं और बस बैठते हैं
  • टिप्स

    • ब्रश और कंघी एक लंबे बालों वाला कुत्ता हर समय पहले बाथरूम का: बाद में, हर छोटे गाँठ बदतर हो गए होंगे।
    • यदि कुत्ते को यह अनुमति देता है, तो एक हेअर ड्रायर का उपयोग करें। सुनिश्चित करें कि आप एक ही जगह पर गर्म हवा को कुछ सेकंड से ज्यादा ध्यान नहीं देते हैं या आप अपनी त्वचा को जला देंगे।
    • लंबे बालों वाले कुत्ते में बाष्म का उपयोग करने से गाँठ का गठन रोकने में मदद मिलती है।
    • अपने कुत्ते को सूखने के लिए, एक तौलिया का उपयोग करें और इसे पूरी तरह से लपेटें। इसे लंबे समय तक इस स्थिति में रखने की कोशिश करें ताकि उसके शरीर की गर्मी नमी से अधिक सूख सकें।

    चेतावनी

    • जब आप अपने कुत्ते को दुखी करते हैं, सावधान रहें कि आप यह कैसे करते हैं। कुछ समुद्री मील आपके द्वारा कारण हो सकते हैं, उदाहरण के लिए जब आप सर्किलों में बालों का सामना करते हैं
    • ब्रशिंग (ब्रश के साथ) सतह के लिए अच्छा है लेकिन गहरी समुद्री मील के लिए आपको हमेशा एक धातु कंघी का सहारा लेना चाहिए। बाल को फाड़ने की सावधानी बरतें, गाँठों को अन्तर्निहित होना चाहिए।
    • एक कुत्ता जो अक्सर खरोंच होता है, न केवल कुछ परेशानी का शिकार होता है, बल्कि इसके कोट में गठरी भी बना सकता है। इन दोनों शर्तों को जल्दी से हस्तक्षेप करके हल किया जाना चाहिए
    • एक गाँठ को काटने के लिए एक अत्यधिक समाधान होना चाहिए। जब बालों के मुड़ें, बालों का तनाव कुछ जगहों में त्वचा को बढ़ने का कारण बनता है, इसलिए गलती से बाल की बजाय त्वचा को काटना आसान नहीं है। यदि आप कर सकते हैं, प्लास्टिक की कंबल लें और उसे बाल के नीचे रख दें, फिर कंघी पर गाँठ को काट लें। इस तरह कंघी कैंची और अपने कुत्ते की नरम त्वचा के बीच एक बाधा के रूप में कार्य करता है। आप एक सलामी बल्लेबाज का भी इस्तेमाल कर सकते हैं, क्योंकि काटने का भाग अंदर है और ब्लेड और कुत्ते की त्वचा के बीच एक प्लास्टिक का हिस्सा है। बाल विकास की दिशा में कटौती करके कोट को विभाजित करें: इस पद्धति के साथ आप कुछ अतिरिक्त बाल निकाल देंगे, इसलिए इसे नियंत्रित करें। पूंछ और कान जैसे फ्लैट क्षेत्रों पर विशेष ध्यान दें।
    • अपने कुत्ते से टिक्क्स और फ्लास को हटाने के लिए नियमित रूप से उत्पाद का उपयोग करना सुनिश्चित करें। फ्रंटलाइन सबसे अच्छा है और एक अच्छा महीने रहता है। अगर कुत्ते दिन में दो बार से ज्यादा खरोंचते हैं, तो यह संभव है कि इसमें पिस्सू हो। विशेष रूप से कान के पास: उस मामले में एक पिल्ला शैम्पू का इस्तेमाल किया जाना चाहिए।
    • समय पर शैम्पू के साथ आगे बढ़ना और जोखिम से बचने के लिए हमेशा सबसे अच्छा होता है कि पिच और टकियां अपने अंडे कालीनों या अन्य क्षेत्रों में रखती हैं जो वे लगातार होती हैं। यहां तक ​​कि एक स्प्रे प्रभावी भी हो सकती है, लेकिन उन सभी को मारना असंभव है
    • नोड्स हमेशा नीचे से ऊपर तक ब्रश करें। ब्रश शीर्ष और पुराने अपने कुत्ते के लिए असहज है (और तुम वैसे भी गलत तरीके से ब्रश करने कर रहे हैं,), और नीचे ब्रश केवल कोट की हालत खराब हो कार्य करता है, जब तक यह चोट लगी है। इसे अपने बालों या अपनी प्रेमिका या पत्नी के साथ करने का प्रयास करें, और देखें कि वे क्या सोचते हैं!

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक अच्छा धातु ब्रश जो आसानी से कुत्ते के कोट के माध्यम से गुजरता है
    • विभिन्न घनत्वों के टेंगल्स के लिए इस्तेमाल होने वाली एक छोटे और बड़े हिस्से के साथ एक धातु का कंघी।
    • पुरस्कार को नजर में रखा जा सकता है (लेकिन पहुंच से बेहतर है।)
    • अपने सर्वश्रेष्ठ पिस्सू और विरोधी टिक शैम्पू के लिए पालतू जानवरों की दुकान से पूछें
    • फ्लाईटलाइन, फ्लाईस और टिक्स के लिए एक एंटीपारैसिटिक, जिसे पशु चिकित्सकों द्वारा सर्वोत्तम माना जाता है
    • लघु, त्वरित ब्रश से नहीं "खींचना" बालों के साथ ब्रश जब कुत्तों करते हैं "स्वच्छ" एक दूसरे, वे अपने सामने के दांतों के साथ छोटे काटने देते हैं। यह ऑपरेशन एक इंसान को चोट पहुंचाएगा, हमारी नाजुक त्वचा को घायल करेगा, लेकिन कुत्तों को यह पसंद है। इसे अनुकरण करने के लिए, थोड़ा ब्रश को फर में डुबाना, उसे घुमा दें ताकि यह कुत्ते की त्वचा को 90 डिग्री हो और उसे आप के सामने खींच दें कुत्ते जल्दी से आपको बताएगा कि क्या आप सही काम कर रहे हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com