खरगोशों को कैसे जानिए

खरगोश एक साथ रहना पसंद करते हैं, लेकिन केवल अगर उन्हें एक-दूसरे को अच्छी तरह से जानने का मौका मिलता है क्षेत्र में प्रवेश करने वाले अजनबियों पर हमला किया जाता है और उन्हें भागने के लिए मजबूर किया जाता है। यदि आपने दो खरगोशों को एक साथ नहीं खरीदा है और आपकी खरगोश अभी तक अकेले रह चुका है, तो इन चरणों का पालन करें ताकि उन्हें धीरे-धीरे जाना जाए।

सामग्री

कदम

परिचय छवि खरगोश परिचय चरण 1
1
याद रखें कि खरगोश अधिक युवा हैं, जितनी तेज़ी से वे मित्र बनेंगे। तो, जब आप जानवरों को पेश करते हैं तो इसे ध्यान में रखें इसके अलावा, एक नियम के रूप में दो महिलाओं को आम तौर पर एक साथ जाना है, लेकिन यह मित्र एक लड़का और एक लड़की के साथ बनने के लिए और अधिक कठिन हो सकता है, लेकिन यह अधिक संभावना है कि आप दो पुरुषों लड़ डाल है - यह आमतौर पर neutered बिल्लियों, पुरुषों के लिए सच नहीं है और महिलाओं आपको धैर्य रखना होगा, क्योंकि इसमें कुछ हफ़्ते या एक माह भी लग सकता है यह खरगोशों और उनकी प्रवृत्ति को स्वीकार करने पर निर्भर करता है।
  • परिचय छवि खरगोश परिचय चरण 2
    2
    नवागंतुक अकेले अपने पिंजरे में कुछ समय के लिए छोड़ दें। सबसे पहले, नवागंतुक को अपने पिंजरे में अकेले शांत समय बिताने की जरूरत है, अपने नए घर में इस्तेमाल होने के लिए। यह सुनिश्चित करने के लिए कि पशु स्वस्थ है, आपको यह लगभग 6 सप्ताह की अवधि के लिए अलगाव में भी रखना चाहिए।
  • परिचय छवि खरगोश परिचय चरण 3
    3
    कभी भी किसी अन्य पिंजरे में एक विदेशी खरगोश को तैयार और ज्ञात किए बिना, या भयावह परिणाम हो सकता है। पहले 2 या 3 सप्ताह के लिए, पिंजरों को जगह दें ताकि खरगोश एक-दूसरे को देख सकें, लेकिन एक-दूसरे को स्पर्श न करें
  • परिचय छवि खरगोश परिचय चरण 4
    4



    धीरे-धीरे पिंजरों से संपर्क करें जब तक कि जानवरों को सूँघने में सक्षम नहीं हो। जब वे दोनों सुरक्षित महसूस करते हैं, तो वे अन्य खरगोश की उपस्थिति को सहन करना सीखेंगे।
  • परिचय छवि खरगोश परिचय चरण 5
    5
    अगला कदम है कि खरगोश पिंजरे से बाहर अलग से बाहर आने दें। खरगोशों में से एक को छोड़ दें, लेकिन दूसरे को पिंजरे में छोड़ दें। उन्हें एक ही समय से बाहर निकलने न दें, जब तक कि आप आक्रामकता के और अधिक संकेत न दिखाई दें। आक्रामकता के लक्षण पिंजरे की सलाखों काटने में शामिल हैं (जब अन्य खरगोश avvicina- अगर आपके खरगोश हमेशा करता है, यह सिर्फ एक आदत हो सकता है), पिंजरे पर कूद और एक दूसरे को या किसी अन्य व्यवहार काटने की कोशिश करते हैं कि आप अपने पिंजरे की रक्षा करने की कोशिश कर रहे खरगोश की तरह दिखते हैं या दूसरे को काटते हैं। यह कभी-कभी काम करने से कुछ हफ़्ते या महीनों तक खत्म हो सकता है यदि खरगोश दोस्ताना होते हैं, तो इस समय आप उन्हें थोड़े समय के लिए पिंजरों से बाहर जाने की कोशिश कर सकते हैं।
  • परिचय छवि खरगोश परिचय चरण 6
    6
    अगले कदम के रूप में, आप दोनों जानवरों के पूरे शरीर पर लहसुन या प्याज रगड़ कर सकते हैं, विशेष रूप से गुदा और वंक्षण क्षेत्र में है, ताकि वे एक ऐसी ही गंध है। उन्हें तटस्थ क्षेत्र में रखो, जहां वे चलाने के लिए स्वतंत्र हैं और जहां उनकी गंध नहीं है, जो उन्हें लड़ने के लिए नेतृत्व करेंगे
  • परिचय छवि खरगोश परिचय चरण 7
    7
    यदि वे लड़ना शुरू करते हैं, तो उन्हें तुरंत अलग करें अन्यथा, सकारात्मक नोट्स पर सत्र समाप्त करें, जबकि दोनों जानवर चुप हैं और संघर्ष नहीं कर रहे हैं। चिंता मत करो अगर पहले वे संघर्ष करते हैं: धैर्य, प्रयास और थोड़ी किस्मत के साथ, आप जल्द ही देखेंगे कि उन्हें एक साथ खुशी से एक साथ कर्ल कर दिया जाएगा
  • चेतावनी

    • यदि आप जानवरों को सही तरीके से लाने के लिए तैयार नहीं हैं तो दूसरी खरगोश खरीदना न करें, क्योंकि दोनों शारीरिक और मनोवैज्ञानिक आघात का शिकार हो सकते हैं। उन्हें खरीदने से पहले जानवरों के लिंग पर भी विचार करें, क्योंकि ये उन्हें टाई करने के लिए एक महत्वपूर्ण तत्व है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com