कुत्तों को अपने गार्डन से दूर रखें

कुछ चीजें एक निराशा कुत्ते को खोजने के रूप में निराशाजनक होती हैं जो आपके लॉन पर इसकी ज़रूरतें होती हैं, जो कि आप सावधानीपूर्वक देखभाल करते हैं कुत्ते जो आपकी संपत्ति के क्षेत्र में चिह्नित हैं, वे आपके पालतू जानवरों के व्यवहार को प्रतिकूल रूप से प्रभावित कर सकते हैं। इसके अलावा, कुत्तों को आपसी गंधों से आकर्षित किया जाता है, इसलिए यदि वे जमा करना शुरू करते हैं "स्मृति चिन्ह", समस्या असहनीय हो सकती है हालांकि, असीम संख्या में प्राकृतिक, कृत्रिम और सामाजिक समाधान भी होते हैं जो आपको समस्या को जन्म के समय रोक सकते हैं।

कदम

विधि 1

प्राकृतिक उपचार की कोशिश करो
रखो कुत्तों को लॉन चरण 1 के नाम से चित्र
1
बगीचे के पूरे परिधि के साथ बेकिंग सोडा फैलाएं। 4 लीटर पानी के बारे में 200 ग्राम पानी और बाइकार्बोनेट का मिश्रण तैयार करें, और इसे परिधि के साथ और उस बिंदु पर वितरित करें जहां कुत्ते ने पेश किया है। प्रक्रिया को कम से कम दो बार सप्ताह में दोहराएं।
  • सोडियम बाइकार्बोनेट मूत्र के कारण होने वाले नुकसान से पौधों की सुरक्षा करता है।
  • यह पदार्थ मूत्र की गंध को कम करने में सक्षम है, गंध को नष्ट करने और उसी समय कुत्तों की प्रादेशिक वृत्ति को अवरुद्ध करने में सक्षम है, जो इसकी गंध से प्रेरित है।
  • रखो कुत्तों को लॉन चरण 2 के नाम से चित्रित करें
    2
    परिधि के आसपास सिरका छिड़कें बगीचे के चारों ओर शुद्ध सिरका फैलाएं, ताकि अदृश्य बाधा का निर्माण किया जा सके जिससे कुत्तों और बिल्लियों दोनों पास नहीं हो सकें। एक आवारा कुत्ते बगीचे के किनारे पर गंध कर सकते हैं और दूर चले जाते हैं, लेकिन यदि आप इस समाधान को प्रभावी बनाने के लिए चाहते हैं, तो आपको हर रोज नियमित रूप से सिरका स्प्रे करना चाहिए। इसके अलावा, आपको उस बिंदु पर भी स्प्रे करना पड़ता है जहां कुत्ते ने पेश किया है।
  • विभिन्न मादाओं को खत्म करने के लिए विनेगर भी एक प्राकृतिक हर्बिसिड के रूप में कार्य करता है इस कारण से, यह सारे लॉन पर छिड़काव से बचें, क्योंकि यह वनस्पति को नुकसान पहुंचा सकता है।
  • यह पदार्थ गंध को निष्क्रिय कर देता है, गंध को नष्ट कर देता है और एक ही समय में क्षेत्रीय व्यवहार रोकता है जो कुत्तों को अन्य नमूनों के मूत्र की ओर आकर्षित करता है।
  • इमेज का शीर्षक रखें कुत्तों को बंद लॉन चरण 3
    3
    उर्वरक बदलें कई कुत्तों के इस कार्बनिक पदार्थ की गंध पर प्रतिकूल प्रतिक्रिया है। एक नया प्रयास करें यदि जानवरों को आपके विशेष रूप से आकर्षित किया गया हो कुत्तों को मुख्य रूप से रक्त, मछली और हड्डियों द्वारा आकर्षित किया जाता है। पौधे आधारित उर्वरक की कोशिश करें।
  • छवि रखो कुत्तों को लॉन चरण 4 रखें
    4
    पौधे लैवेंडर या कांटेदार shrubs आमतौर पर कुत्तों को लैवेंडर की गंध से परेशान किया जाता है, हालांकि यह मनुष्यों के लिए एक सुखद पौधा है। उसी तरह, आप लॉन के परिधि के आसपास कांटेदार पौधों को विकसित कर सकते हैं, ताकि एक प्राकृतिक बाधा पैदा कर सकें और कुत्तों को अपनी संपत्ति पर हमला करने से रोका जा सके।
  • कुत्ते को बंद लॉन चरण 5 नामक छवि
    5
    सावधानी के साथ अन्य प्राकृतिक उपचार का उपयोग करें कई आम घरेलू समाधान हैं, विशेष रूप से कायेने का काली मिर्च, जो कुत्तों को नुकसान पहुंचाने के लिए जाना जाता है। इसी समय, निवारक के रूप में कॉफी ग्राउंड, नेफथलीन, लहसुन पाउडर, तम्बाकू, अमोनिया और डिटर्जेंट का उपयोग करने से बचें।
  • विधि 2

    विसिनी के साथ सहयोग करें
    रखें कुत्तों को लॉन चरण 6 के नाम से चित्र
    1
    दोस्ताना रहें अपने बगीचे में प्रवेश करने से कुत्तों को रोकने में पहला कदम मालिकों को सहयोग करने के लिए राजी करना है। पड़ोसियों के साथ दोस्ताना व्यवहार करें अपने लॉन के बारे में अपने या अपने कुत्ते पर आरोप लगाए बिना अपनी चिंता व्यक्त करें आदर्श रूप से, इस बिंदु पर उन्हें अपने पालतू जानवरों को बेहतर ढंग से व्यवहार करना शुरू करना चाहिए, अगर वे समझें कि यह एक समस्या हो सकती है।
  • रखे कुत्तों को लॉन चरण 7 के नाम से चित्र



    2
    उन्हें समझें कि आपका बगीचा सुरक्षित नहीं है अगर सहयोग को ढूंढना मुश्किल होता है और इससे समस्याएं ईमानदार नहीं होती हैं, पड़ोसी को सूचित करें कि आपने बगीचों को अन्य जंगली जानवरों के खिलाफ विकर्षक रसायनों के साथ इलाज किया है और इसलिए कुत्तों के लिए खतरनाक हो सकता है।
  • दरअसल, कई कारण हैं कि यह समाधान आम तौर पर सबसे अच्छा क्यों नहीं है। आप नकारात्मक प्रतिक्रिया को ट्रिगर कर सकते हैं और झूठ बोलकर स्थिति में बिगड़ता है और आप अदालत में आते हैं तो आप अधिकारियों से पहले अपनी स्थिति को ख़तरे में डाल सकते हैं।
  • छवि रखें शीर्षक कुत्तों को लॉन चरण 8
    3
    पड़ोसी के साथ तुलना करें यदि आप जानते हैं कि कुत्ते अपने बगीचे में प्रवेश करती है, तो उसके मालिक से संपर्क करने पर विचार करें। अनौपचारिक रहें - उसे खाने या पीने के लिए आमंत्रित करें उस पर आरोप लगाने के बजाय, यह सोचने की कोशिश करें कि वह स्थिति को नहीं जानता और फिर उसे समस्या की सूचना दे। यदि आप कार्रवाई करने का काम करते हैं, तो इस विषय के साथ अब और व्यवहार न करें। यदि आप शिकायत जारी रखते हैं तो आप स्थिति को बढ़ सकते हैं और जोखिम पर हर संभव समझौता कर सकते हैं।
  • अगर आपको कोई समझौता नहीं मिल सकता है, तो औपचारिक लिखित शिकायत भेजें। इसकी एक प्रति रखें ताकि आप उन अधिकारियों को साबित कर सकें जो आपने समस्या को हल करने के लिए काम किया है।
  • रखो कुत्तों को लॉन चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    पड़ोसियों की रिपोर्ट करें यह देखने के लिए जांच करें कि क्या कोई स्थानीय नियम या नियम हैं जिनके मालिक को उसके कुत्ते को गंदे होने की आवश्यकता होती है, जिसमें अधिकांश मामलों में सही है। उस बिंदु पर एक तस्वीर ले लीजिए जहां कुत्ते ने आपके बगीचे में पेशाब या शौच किया है और उल्लंघन की रिपोर्ट करने के लिए पशु चिकित्सक एएसएल की क्षमता का आह्वान किया है।
  • आम तौर पर आप नगर पालिका की वेबसाइट पर शहर के नियमों को पढ़ सकते हैं। जांचें कि क्या इस विषय से संबंधित कानून आपके शहर की वेबसाइट पर सूचीबद्ध हैं या नहीं।
  • वैकल्पिक रूप से, आप निगरानी कैमरे को यह दिखाने के लिए स्थापित कर सकते हैं कि कुत्ते आपकी संपत्ति में प्रवेश करता है यह उपयोगी साबित होता है, भले ही पड़ोसी आक्रामक हो, तो आप अपने खराब व्यवहार को अधिकारियों को दस्तावेज़ कर सकते हैं।
  • विधि 3

    अधिक तीक्ष्ण पहल ले लो
    रखें कुत्तों को लॉन चरण 10 में रखें
    1
    कुत्तों के लिए एक व्यावसायिक विकर्षक स्प्रे करें आमतौर पर इस प्रकार के उत्पाद को पाउडर या स्प्रे में बेचा जाता है और आप इसे पालतू स्टोर या बागवानी दुकानों में पा सकते हैं। कुत्तों को बंद करने के लिए कई गंध या शंकु होते हैं जिनमें इनमें से अधिकांश प्राकृतिक तत्व होते हैं
    • इनमें से कुछ प्रजनकों की एक गड़गड़ाहट है जो कुत्तों को पसंद नहीं करती हैं दूसरों में वास्तव में गंध होते हैं, जैसे शिकारियों के मूत्र की तरह, जो कुत्तों को डराते हैं और उन्हें भागते हैं।
  • रखें कुत्तों को लॉन चरण 11 के नाम से चित्र
    2
    गति सेंसर के साथ स्प्रेयर स्थापित करें इन उपकरणों को सिर्फ बगीचे में पानी के लिए तैयार नहीं किया गया है, बल्कि कुत्ते, बिल्लियों और raccoons जैसे बंद होने की कोशिश कर रहे किसी भी जानवर को डराना भी नहीं है। बगीचे की परिधि के साथ कुछ जगह या विशिष्ट बिंदुओं पर रखें जहां घूमें जानवर अपनी जरूरतों को करते हैं। जब कुत्ते बुझानेवाले के सामने गुजरता है, तो आंदोलन सेंसर को ट्रिगर करता है जो पानी के एक छोटे स्प्रे को चलाता है। पानी के ये छपने से डराने और डराने वाले कुत्तों के लिए पर्याप्त होना चाहिए।
  • रखो कुत्तों को लॉन चरण 12 के नाम से चित्र
    3
    एक बाड़ लगाओ जानवरों को अपनी संपत्ति से बाहर रखने के लिए भौतिक बाधा से कोई और अधिक प्रभावी नहीं है कुत्तों को अपनी ज़रूरतों को पूरा करने के लिए एक आरामदायक जगह की तलाश में शायद एक बाड़ पर चढ़ना और उन अन्य जगहों का चयन करना नहीं है जो उनके पास नहीं हैं। बाड़ गेट को बंद रखना सुनिश्चित करें और समय-समय पर पूरे परिधि को जिद्दी कुत्तों द्वारा बनाए गए छेदों के लिए जांचें।
  • यदि आपके पास पहले से एक बाड़ है, तो जांच लें कि इसकी कोई दरार या फिक्स्ड नहीं है, जिसे मरम्मत की आवश्यकता है। आप एक विद्युतीकृत बाड़ भी खरीद सकते हैं, लेकिन यह एक अत्यधिक समाधान है।
  • रखो कुत्तों को लॉन चरण 13
    4
    एक अल्ट्रासोनिक विकर्षक का उपयोग करें इस प्रकार की डिवाइस भी आंदोलन के साथ संचालित है आप एक शेड, एक पेड़ या एक बाड़ पर तंत्र स्थापित कर सकते हैं। जब कुत्ते की ओर जाता है, सेंसर सक्रिय होता है और ध्वनि तरंगों और अल्ट्रासाउंड का उत्सर्जन करता है जो जानवर को परेशान करता है।
  • यह अभी तक अच्छी तरह से ज्ञात नहीं है कि ये डिवाइस काम कैसे करते हैं जब तक उनके प्रभाव का समर्थन करने के लिए कोई और सबूत नहीं है, उन्हें शायद आखिरी उपाय माना जाना चाहिए।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com